WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे तक की बड़ी खबरें………. 16.02.2024

➡लखनऊ- यूपी पुलिस में एडिशनल एसपी स्तर के तबादले,जितेंद्र कुमार दुबे अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ,राजेश कुमार भारतीय अपर पुलिस अधीक्षक कासगंज,डॉ.तेज वीर सिंह अपर पुलिस अधीक्षक भदोही,राघवेंद्र सिंह प्रथम अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ,प्रवीन सिंह चौहान 4वीं वाहिनी पीएसी प्रयागराज ,संजय कुमार अपर पुलिस अधीक्षक यातायात गोरखपुर ,विवेक त्रिपाठी अपर पुसिस अधीक्षक यातायात आजमगढ़,रश्मि रानी अपर पुलिस अधीक्षक अधिसूचना मुख्यालय लखनऊ,मोनिका चड्डा एएसपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने गठित की रिटायर्ड अफसरों की टीम, रिटायर्ड अफसरों, शिक्षाविदों की खास टीम गठित की, रिटायर्ड 12 IAS, 4 IPS, 7 IFS अफसरों की टीम बनाई गई, सरकार की नीतियों से युवाओं को परिचित कराएगी टीम, अवनीश अवस्थी IIM लखनऊ में युवाओं से संवाद करेंगे, मुकुल सिंघल लखनऊ विश्वविद्यालय में संवाद करेंगे, पूर्व IAS राजीव कपूर AKTU में युवाओं से संवाद करेंगे, पूर्व IAS अरविंद कुमार KGMU में संवाद कार्यक्रम करेंगे, सरकार की रोजगारपरक नीतियों से युवाओं को कराएंगे अवगत, युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए मिशन मोड में सरकार.

➡लखनऊ- मुजफ्फरनगर में टाइमर बम मिलने का मामला,एडीजी लॉ एंड ऑर्डर का मामले में बयान,STF की टीम ने टाइमर बम बरामद किये हैं- अमिताभ यश,4 टाइमर बम बरामद किये गए – अमिताभ यश,2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है- अमिताभ यश,मुज़फ्फरनगर दंगों से जुड़े हैं बम बनाने वालों के तार- अमिताभ यश,मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान बम बना के बाटे थे – अमिताभ यश.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान , महिलायें आत्मनिर्भर तो समाज स्वत: सशक्त- केशव,विकास कार्य धरातल पर नजर आने चाहिए-केशव ,वेबसाइट पर सूचनाएं अपडेट रखी जांय-केशव , ग्राम्य विकास विभाग के सभी प्रेरित किया जाए-केशव, नमो ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया जाए-केशव,ग्राम्य विकास विभाग की उपलब्धियों को हाइलाइट करें-केशव , ग्राम्य विकास विभाग के बजट का सदुपयोग करें-केशव.

➡लखनऊ- सीएम योगी ने गठित की रिटायर्ड अफसरों की टीम, रिटायर्ड अफसरों, शिक्षाविदों की खास टीम गठित की, सरकार की नीतियों से युवाओं को परिचित कराएगी टीम, अवनीश अवस्थी IIM लखनऊ में युवाओं से संवाद करेंगे, मुकुल सिंघल लखनऊ विश्वविद्यालय में संवाद करेंगे.

➡️ लखनऊ।17 और 18 फरवरी को प्रदेश में दुनिया की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा करवाई जाएगी, इस भर्ती में 48 लाख 17,441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।कुल 48 लाख 17,441 अभ्यर्थियों में से 15 लाख 48,969 अभ्यर्थी महिलाएं होंगी।

प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2,385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

6 लाख से अधिक अन्य राज्यों के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। सबसे ज्यादा बिहार के 2 लाख 67,305 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

परीक्षा केंद्र में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के ले जाने पर प्रतिबंध होगा, लेकिन भर्ती बोर्ड ने ब्लूटूथ या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को फेल करने के लिए हर परीक्षा केंद्र पर जैमर भी लगाया है।

➡️ अयोध्या।तदर्थ शिक्षकों ने रामलला के दरबार में दर्शन कर रामलला को सौंपा ज्ञापन, लगाई अर्जी,, शिक्षकों ने नौकरी बहाली को लेकर रामलला को सौंपा ज्ञापन,,लगभग 2000 की संख्या में शिक्षकों ने साकेत महाविद्यालय से राम जन्मभूमि तक निकाला मार्च,,रामलला के परिसर में दर्शन कर रामलला से किया मांग,, मौजूदा सरकार तदर्थ शिक्षकों की करें बहाली,,9 नवंबर 2023 को तदर्थ शिक्षकों की सेवा कर दी गई थी समाप्त,, लगभग 2000 की संख्या में पहुंचे तदर्थ शिक्षकों ने राम लला के दरबार में लगे अर्जी।

➡️ अयोध्या।नर्स की लापरवाही से बच्चे की मौत का मामला, बच्चों की मौत पर अब शुरू हुई सियासत, समाजवादी पार्टी ने बनाया मुद्दा, बच्चे की मौत पर सीएचसी मसौधा के डॉक्टर और नर्स पर कार्रवाई की मांग,

सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे का बयान, जो प्रसव सीएचसी पर नहीं हो सकता था वह प्रसव कराया गया नॉर्मल, 10 हजार रुपए मांगी गई थी रिश्वत, मृतक बच्चे की पिता ने 7 हजार रुपए दी थी रिश्वत, रिश्वत लेकर नॉर्मल कराया गया था प्रसव, प्रसव के दौरान बच्चे की टूट गई थी जांघ की हड्डी, गंभीर होने पर एक निजी अस्पताल में कराया गया था भर्ती, इलाज के दौरान हुई मौत, 3 जनवरी को सीएचसी मसौधा में भर्ती कराई गई थी प्रसूता स्वाति यादव, जिस बच्चे की डेथ हुई थी समझ लिए उसकी हत्या हुई है, हत्या के दोषियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए, डॉक्टर और नर्स बर्खास्त होनी चाहिए ताकि दोबारा किसी प्रसूता के साथ ऐसी अमानवीय कृत ना हो सके।

➡रायबरेली- स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रतिनिधि पर जानलेवा हमला,दिलीप मौर्य पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला,हमलावरों ने ईंट-पत्थरों से कार में की तोड़फोड़,गाड़ी में मौजूद था प्रतिनिधि दिलीप मौर्य,पीड़ित ने कोतवाली में दी लिखित तहरीर,पुलिस सीसीटीवी कैमरे के जरिए जांच में जुटी,ऊंचाहार कोतवाली के बस स्टॉप के पास की घटना.

➡कानपुर- मंत्री अजीत पाल के नाम पर लाखों की ठगी,कारोबारी को बुलाकर हड़पे व्यापारी के लाखों रुपये,आरोपी पीयूष चौहान है मंत्री कथित भतीजा,समाजवादी छात्र सभा का बताता है प्रदेश उपाध्यक्ष,आरोपी खुद को बताता है मंत्री अजीत पाल का भतीजा,पुलिस आयुक्त को मामले की जांच के दिए गए आदेश.

➡मुजफ्फरनगर- पश्चिमी यूपी में एसटीएफ टीम की बड़ी कार्रवाई,मुजफ्फरनगर के खालापार से 4 टाइम बम मिले,STF टीम ने जावेद नामक व्यक्ति को भी दबोचा,आरोपी जावेद की ननिहाल नेपाल में बताई गई,आरोपी जावेद पहले रेडियो का काम करता था,जावेद के दादा पटाखे बनाने का काम करते थे,एसटीएफ की टीम जावेद से पूछताछ में जुटी,मुजफ्फरनगर के मीमलाना रोड निवासी है जावेद,दिल्ली से आईबी की टीम भी मुजफ्फरनगर पहुंची,आरोपी जावेद से STF-IB टीम पूछताछ में जुटी.

➡मुजफ्फरनगर- पश्चिमी यूपी में एसटीएफ टीम की बड़ी कार्रवाई,मुजफ्फरनगर के खालापार से 4 टाइम बम मिले,STF टीम ने जावेद नामक व्यक्ति को भी दबोचा,आरोपी जावेद की ननिहाल नेपाल में बताई गई,आरोपी जावेद पहले रेडियो का काम करता था,जावेद के दादा पटाखे बनाने का काम करते थे,एसटीएफ की टीम जावेद से पूछताछ में जुटी,आरोपी जावेद से STF-IB टीम पूछताछ में जुटी.

➡बरेली- छात्रा का जबरन कराया गया धर्म परिवर्तन,छात्रा को गौमांस खिलाने का भी किया गया प्रयास,छात्रा को जबरन पढ़वाया गया कलमा और नमाज,मस्जिदों और दरगाहों में ले जाकर पढ़वाई गई नमाज,आरोपी ने छात्रा की बनाई अश्लील वीडियो,शिकायत पर आरोपी के मां-बाप गिरफ्तार, आरोपी फरार,छात्रा ने एसएसपी से की मामले की शिकायत,मीरगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡गाजियाबाद – आवासीय इमारत की तीसरी मंजिल में लगी आग , आवासीय इमारत में व्यावसायिक उपक्रम चल रहा था, इमारत में कोई भी अग्निशमन उपकरण नहीं लगा था, दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, वसुंधरा सेक्टर 2 ब्लॉक-C का मामला

➡आगरा – किसान विद्यापीठ इंटर कॉलेज के प्रबंधक पर भ्रष्टाचार के आरोप, कॉलेज की जमीन को व्यावसायिक प्रयोग में लेने का खेल, किसान विद्यापीठ इंटर कॉलेज की जमीन पर बनाईं 34 दुकानें, 99 साल के पट्टे पर आवंटित की गई सभी दुकानें, शिकायत पर जांच करने पहुंचे शिक्षा अधिकारी, राजस्व टीम, वित्तीय अनियमतिताओं की जांच कर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, बमरौली कटारा स्थित किसान विद्यापीठ इंटर कॉलेज का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- 4 टाइम बम के साथ युवक गिरफ्तार, STF ने टाइम बम के साथ अरेस्ट किया, युवक से पूछताछ कर रही STF और आईबी, जावेद नाम के युवक के पास 4 टाइम बम मिले, मेरठ से बम निरोधक दस्ता बुलाया गया, नगर कोतवाली क्षेत्र के खालापर से अरेस्टिंग.

➡वाराणसी- एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे ब्रजेश पाठक, सर्किट हाउस में स्वास्थ अधिकारियों संग करेंगे बैठक, राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर बोले डिप्टी सीएम, यूपी में राहुल की यात्रा से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, बीजेपी यूपी में 80 की 80 सीटें जीतने जा रहे हैं, जनता का भरोसा बीजेपी के प्रति बढ़ा है- ब्रजेश पाठक, इस बार हम रायबरेली सहित सभी सीटें जीतने जा रहे हैं.

➡महराजगंज- राज्य स्तरीय खेल से वंचित रह गए 48 चैंपियन,91 खिलाड़ी मंडल खेल प्रतियोगिता में जीते थे,राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में करना था प्रतिभाग,15 फरवरी को खेल प्रतियोगिता में करना था प्रतिभाग,विभाग की अनदेखी के चलते प्रतिभाग नहीं कर पाये,खो-खो व कबड्डी की टीम खेल में नहीं कर सकी प्रतिभाग.

➡श्रावस्ती – दोस्त के घर पर मिला व्यक्ति का शव, प्रेम-प्रसंग में हत्या की आशंका, प्रेमिका और दोस्त से पुलिस कर रही पूछताछ, मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस कर रही जांच, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव का मामला.

➡मेरठ- अवैध कॉलोनी में अवैध खनन से मिट्टी भराव, खटकी के जंगल के 30 बीघा खेत में अवैध खनन, SDM अखिलेश यादव के संरक्षण में अवैध खनन, परीक्षितगढ़ की अवैध गांधी एन्क्लेव में भराव, विकास प्राधिकरण, पुलिस, प्रशासन ने आंखें मूंदी.

➡डोईवाला- डोईवाला के किसानों ने किया जोरदार प्रदर्शन, भारत बंद के आह्वान पर किसानों का प्रदर्शन, केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ किया प्रदर्शन, किसानों ने तहसील मुख्यालय पर किया प्रदर्शन , किसानों ने डोईवाला बाजार में ट्रैक्टर रैली निकाली, डोईवाला उप जिलाधिकारी को किसानों ने ज्ञापन सौंपा.

➡बदायूं- समस्याओं को लेकर आशा संगिनियों ने किया प्रदर्शन, वाउचर पर कटौती करने का लगाया आरोप, लगातार शिकायत के बाद भी नहीं होती है कार्रवाई, स्वास्थ्य बीमा, दुर्घटना बीमा भी समय से दिलवाने की मांग, बिसौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में चल रहा धरना.

➡फ़िरोज़ाबाद- तेज रफ्तार मैक्स लोडर ने बाइक को मारी टक्कर, टक्कर से बाइक सवार 1 व्यक्ति की मौत, 1 घायल, आक्रोशित परिजनों ने किया रोड जाम, सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंची , पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया, थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के मैनपुरी रोड का मामला.

➡फर्रुखाबाद – जमीन विवाद में दबंगों ने जमकर की मारपीट, 3 लोग गंभीर घायल, 2 की हालत गंभीर, लाठी-डंडों, धारदार हथियार से किया गया हमला, पुलिस ने तीनों घायलों सीएचसी में कराया भर्ती, दबंगों के खिलाफ पीड़ित ने थाने में दी तहरीर, कायमगंज क्षेत्र के ज्योना गांव का मामला.

➡कुशीनगर – शैक्षिक भ्रमण पर आए छात्रों, दुकानदारों में मारपीट , छात्रों और दुकानदारों में हुई जमकर मारपीट, देवरिया स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के हैं छात्र, दुकान के सामने बस खड़ा करने को हुआ विवाद, कसया थाने के बुद्ध इंटर कॉलेज के पास की घटना.

➡कौशाम्बी- युवक का डीजल डालकर आत्मदाह करने का मामला, अपर अभियंता अजय कुमार ने थाना में तहरीर दी, बिजली कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ तहरीर दी, बिजली विभाग ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, सैनी कोतवाली इलाके के ख्वाचकीमई का मामला.

➡गाज़ियाबाद- पति ने पत्नी की उस्तरे से गला काटकर की हत्या, मासूम बेटी को भी उस्तरा मार किया घायल, खुद को भी उस्तरे से काटकर की खुदकुशी की कोशिश, बच्ची और पिता की हालत गम्भीर, परिवरिक कलह के चलते की वारदात, पड़ोसियों ने दी पुलिस को जानकारी, दरवाजा तोड़कर सभी को बाहर निकाला गया, लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बेहटा इलाके की घटना.

➡दिल्ली- कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने किया पोस्ट,मैं बड़े चाव से यात्रा का इंतजार कर रही थी-प्रियंका,यूपी में यात्रा के पहुंचने का इंतजार कर रही थी-प्रियंका,मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा-प्रियंका गांधी,थोड़ा बेहतर होते ही मैं यात्रा में जुड़ूंगी-प्रियंका गांधी,तब तक के लिए सभी सहयोगियों को शुभकामनाएं-प्रियंका,चंदौली-बनारस पहुंच रहे सभी को शुभकामनाएं-प्रियंका.

➡️भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अकासा एयरलाइंस के ड्यूटी मैनेजर और स्टाफ पर दुर्व्यवहार के गंभीर आरोप लगाए हैं… सांसद ने इसकी शिकायत केंद्रीय नागरिक उड् डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की है… उन्होंने X हैंडल पर पूरी घटना को षड्यंत्र बताया है।

➡️ दिल्ली विधानसभा में फिर विश्वास मत लाए CM अरविंद केजरीवाल, कल प्रस्ताव पर होगी चर्चा।

➡️बहराइच- मोतीपुर कोतवाली के 8 सिपाही लाइन हाजिर, गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर लाइन हाजिर किया, एकाएक बड़ी कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप, लाइन हाजिर होने का कारण अभी स्पष्ट नहीं।

Related Articles

Back to top button