उत्तरप्रदेश
Trending

सुबह 6:30 बजे तक की बड़ी खबरें…… 01.05.2024

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एक और सूची जारी,गुरुग्राम से राज बब्बर को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया,हिमाचल के कांगड़ा से आनंद शर्मा कांग्रेस के प्रत्याशी,हिमाचल के हमीरपुर से सतपाल रायजादा को टिकट,मुंबई नॉर्थ से भूषण पाटिल को कांग्रेस से मिला टिकट,यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट पर अभी भी सस्पेंस.

➡दिल्ली- हिन्दू विवाह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला,पंजीकरण केवल विवाह का प्रमाण है-सुप्रीम कोर्ट,इससे उसकी वैधता नहीं मिलती- सुप्रीम कोर्ट,विवाह संस्कारों के अभाव में विवाह वैध नहीं-SC ,विवाह को वैध होने के लिए उचित संस्कार अनिवार्य-SC,हिन्दू विवाह में सप्तपदी का अनुपालन जरूरी-SC.

➡लखनऊ- जातीय रैलियों पर हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका,भाजपा,कांग्रेस,सपा,बसपा की ओर से कोई भी पेश नहीं,राजनीतिक दलों के वकीलों ने वकालतनामा नहीं दिया,हाईकोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 22 मई को होगी,प्रमुख राजनीतिक दलों को हाईकोर्ट ने भेजा है नोटिस,2013 में जातीय रैलियों को लेकर दाखिल हुई है याचिका.

➡लखनऊ- कार सवार युवती ने 2 युवकों पर कराई FIR,2 युवकों पर हमले और लूट की दर्ज कराई FIR,कार का शीशा तोड़कर सोने की चैन लूटने का आरोप,बाइक सवार युवकों ने युवती पर कराई क्रॉस FIR,बीते 28 अप्रैल की बताई जा रही है घटना,चिनहट थाना क्षेत्र के सेमरा गांव की है घटना.

➡लखनऊ- बीजेपी प्रत्याशी कौशल किशोर के समर्थन में बैठक,RLD प्रवक्ता अनिल दुबे भी बैठक में शामिल हुए,बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला भी बैठक में रहे मौजूद,रालोद के प्रदेश महामंत्री मनोज चौहान भी शामिल हुए,रालोद कार्यकर्ताओं ने गांव गांव जनसंपर्क शुरु किया.

➡लखनऊ- सपा प्रत्याशी रविदास मेल्होत्रा आज करेंगे नामांकन,12.30 बजे कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे,सपा प्रदेश कार्यालय से निकालेंगे नामांकन जुलूस,11 बजे प्रदेश मुख्यालय से कलेक्ट्रेट होंगे रवाना,राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी,पदाधिकारी रहेंगे मौजूद.

➡लखनऊ-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अयोध्या में आगमन आज शाम 4 बजे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचेंगी राष्ट्रपति, हनुमानगढ़ी के बाद श्रीरामलला का दर्शन पूजन करेंगी , तत्पश्चात सरयू आरती में शामिल होंगी राष्ट्रपति.

➡मैनपुरी-भारत समाचार पर अखिलेश यादव EXCLUSIVE, बीजेपी का सफाया होने जा रहा है- अखिलेश, जनता नाराज है, इन्हें हटाना चाहती है-अखिलेश, ‘कोविशील्ड को लेकर कुछ खबरें सुनने को मिल रही है’, कुछ सम्पन्न देशों से ये खबरें आ रही हैं- अखिलेश, वैक्सीन को लेकर कुछ सवाल उठाए गए है-अखिलेश, बीजेपी ने कोविशील्ड पूरे देश को लगवा दी-अखिलेश, ये बीजेपी के लोग घबराए हुए है-अखिलेश यादव, ‘बीजेपी के नेताओं का व्यवहार, भाषा बदल रही है’, बीजेपी 400 पार का नारा दे रही थी- अखिलेश, 2 चरण के बाद इनका नारा बदल गया- अखिलेश, यूपी में जगह-जगह बड़ी होर्डिंग लगी है-अखिलेश, होर्डिंग से डबल इंजन का एक इंजन गायब है-अखिलेश, और होर्डिंग में प्रत्याशी की फोटो भी नहीं है-अखिलेश.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर,वादकारी से मारपीट मामले में कार्रवाई,जज के चेंबर में घुसकर वादकारी से मारपीट हुई थी,हाईकोर्ट ने मारपीट करने वाले वकीलों पर की कार्रवाई,2 दोषी वकीलों के जिला न्यायालय में प्रवेश पर रोक,वकील रण विजय सिंह, मो. आसिफ़ अवमानना के आरोपी,हाईकोर्ट ने दोनों को अवमानना के तहत नोटिस भी जारी किया,हाईकोर्ट ने पुलिस को सुरक्षा-व्यवस्था दुरुस्त करने का दिया निर्देश,पीड़ित ने मामले में कर्नलगंज थाने में दर्ज कराई है FIR.

➡मैनपुरी- मैनपुरी में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए प्रचार,पूर्व विधायक रहन नईम ने मतदान की अपील की,बिछिया नौगांव, कंकण समेत कई गांवों में जनसम्पर्क,गांव में जाकर मांगे वोट,भारी मत से जिताने की अपील,लखनऊ पश्चिम के पूर्व विधायक हैं रहन नईम,राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी की मुलाक़ात.

➡इटावा- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा आज डिम्पल यादव के समर्थन में जनसभा करेंगे सपा अध्यक्ष,जसवंतनगर विधानसभा 3 तीन जगह करेंगे जनसभा,11 बजे मुलायम सिंह कालेज रायनगर में जनसभा,1 बजे बीएसटी इंटर कालेज बलरई में होगी जनसभा,दोपहर 3 बजे RML इंटर कालेज घनुआ में जनसभा.

➡मैनपुरी -छत पर सो रही किशोरी के साथ दबंगों ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर सरिया मारकर किया घायल , बचाव करने के दौरान पीड़िता छत से नीचे गिर गई, पिता ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, बेवर थाना क्षेत्र के रसूलाबाद का मामला.

➡एटा -सीएम योगी 2 मई को जनसभा को करेंगे संबोधित, सैनिक पड़ाव में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित, भाजपा प्रत्याशी राजवीर सिंह के समर्थन में करेंगे जनसभा , रैली की तैयारी में जुटे बीजेपी नेता और कार्यकर्ता, सैनिक पड़ाव में 2 मई को होनी है जनसभा.

➡सोनभद्र-गेहूं के डंठल को जलाना पड़ा भारी, आग से 4 खपरैल के मकान में लगी आग, गेहूं की रखी फसल, गृहस्थी का सामान जलकर राख, आग की चपेट में आने से 1 गौवंश की भी मौत , फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू, पन्नूगंज थाना क्षेत्र के महेवा गांव की घटना.

➡बलरामपुर-ब्रजेश पाठक ने राहुल गांधी पर बोला जोरदार हमला , राहुल गांधी के रिटायरमेंट में मात्र 6 साल बचे हैं- ब्रजेश, ‘अगर नौकरी कर रहे होते हो 6 वर्ष बाद रिटायर हो जाते’, लेकिन अभी भी वह बच्चे बने हुए हैं- ब्रजेश पाठक, राहुल अपने को युवा कहलाते हैं- ब्रजेश पाठक.

➡मुजफ्फरनगर -अनियंत्रित कार ने ठेले में मारी टक्कर, देवबंद से 420 के आरोपी ले जा रही थी दिल्ली पुलिस, ठेले में चाट खा रहे 3 व्यक्ति भी गंभीर घायल, टक्कर लगने से कई बाइकें भी हुईं क्षतिग्रस्त, पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भेजा, बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के बड़ौत रोड की घटना.

➡जालौन- अवैध परिवहन,ओवरलोडिंग के खिलाफ चला अभियान,चेकिंग में टीम ने पकड़े गए 23 ओवरलोड ट्रक,शिकायतों के बाद डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई,SDM, एआरटीओ की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई,23 ट्रकों पर लगाया करीब 30 लाख रुपये का जुर्माना,जालौन के कालपी तहसील क्षेत्र में की गई कार्रवाई.

➡अहमदाबाद-अडानी टोटल गैस लिमिटेड ने वित्तीय प्रदर्शन की घोषणा की, कंपनी के सीईओ सुरेश पी मंगलानी ने दी जानकारी, वित्त वर्ष 2024 ATGL के लिए एक परिवर्तनकारी वर्ष रहा है, एक मजबूत परिचालन और वित्तीय वितरण किया प्रदर्शन, 15% वॉल्यूम वृद्धि के दम पर 27% सालाना EBITDA वृद्धि, हम भारत की ऊर्जा परिवर्तन यात्रा के लिए प्रतिबद्ध-CEO, हम क्षेत्रों में व्यापार के नए अवसर पैदा कर रहे हैं-CEO, मथुरा के बरसाना में फीडस्टॉक-टू-सीबीजी प्लांट-CEO, हमारे ई-मोबिलिटी पदचिह्न का भी विस्तार किया-CEO.

Related Articles

Back to top button