WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

सुबह 10:00 बजे तक की बड़ी खबरें……18.10.2023

➡️लखनऊ- KGMU ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग का आदेश, डेंगू के प्रकोप को देखते हुए लिया गया निर्णय, 24 घंटे प्लेटलेट मिलने का आदेश जारी किया,किसी टाइम में जरूरत पड़ने पर मिलेगी प्लेटलेट-KGMU , सरकारी,प्राइवेट अस्पतालों के लिए 24 घंटे सुविधा, विभागाध्यक्ष तूलिका चंद्रा ने किया जारी फरमान

➡️लखनऊ- शासकीय भूमियों से हटाया जा रहा अवैध अतिक्रमण, प्राकृतिक जलस्त्रोत,तालाब,जलाशय हो रहे पुनर्जीवित, एंटी भूमाफिया अभियान में ज़िला प्रशासन की कार्रवाई, 1.50 करोड़ की 1.145 हेक्टेयर भूमि कब्ज़ामुक्त-DM.

➡️लखनऊ – एसजीपीजीआई की इमरजेंसी में 15 बेड बढ़ाए गए, PGI की इमरजेंसी मेडिसिन में 15 बेड बढ़ाए गए,रेड जोन में 15 बेड का विस्तार किया गया ,पीजीआई निदेशक डॉ.आरके धीमान ने किया उद्घाटन , PGI इमरजेंसी में 60 बेड से बढ़कर 75 बेड किए गए.

➡️लखनऊ- लखनऊ विवि का 6 दिसंबर को दीक्षांत समारोह, एलयू कुलपति आलोक कुमार राय ने दी जानकारी,दीक्षांत समारोह में कुल 197 मेडल दिए जाएंगे, 15 मेडल विवि की तरफ से,182 मेडल प्रायोजित होंगे, विभिन्न पाठ्यक्रमों की 53000 डिग्रियां प्रदान की जाएंगी.

➡️लखनऊ- पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस परेड, 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस परेड, शहीद पुलिसकर्मियों को CM योगी देंगे श्रद्धांजलि, DGP विजय कुमार समेत पुलिसकर्मी होंगे शामिल.

➡️लखनऊ- मां चंद्रिका देवी मंदिर पहुंचे डिप्टी CM केशव मौर्य, विधि विधान से पूजा अर्चना कर मां को लगाया भोग, सुधानवा कुंड में चंद्रकेशवार महादेव के किए दर्शन, दर्शन के बाद विधि विधान से किया हवन.

➡️दिल्ली- आप सांसद राघव चड्ढा ने जारी किया वीडियो, हाईकोर्ट से राहत के बाद वीडियो जारी किया, संसद में भाषण के बाद घर खाली करने का नोटिस-राघव, दूसरे भाषण के बाद मुझे सस्पेंड कर दिया गया-राघव, मुझे घर से या संसद से निकाल दोगे- राघव,लोगों के दिलों से कैसे निकलोगे ?-राघव चड्ढा, राघव चड्ढा ने हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया.

➡️मऊ – प्राथमिक स्कूल में बच्चों से साफ करवाया जा रहा शौचालय, बच्चों सहित उनके माता-पिता ने किया विरोध-प्रदर्शन, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी,ग्रामीणों से ज्ञापन लेकर जांच टीम की गठित , बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन, रतनपुरा के पहसा गांव में स्थित है प्राथमिक विद्यालय, जिला मुख्यालय से कलेक्ट्रेट परिसर में हुआ प्रदर्शन.

➡️आगरा – प्री.ताजमहोत्सव की तर्ज पर ताज कार्निवाल का शुभारंभ, मंत्री एसपी सिंह बघेल ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ, शिल्पग्राम में कला-संस्कृति, व्यंजनों का संगम हुआ शुरू, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार्निवाल का आयोजन, 10 नवंबर तक होगा ताज कार्निवाल का आयोजन, हॉट एयर बैलून की सवारी का भी पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ.

➡️अलीगढ़ – चिलकोरा गांव के किसान हाथों पोस्टर लेकर धरने पर बैठे , चरागाह की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप, रोहिंग्या मुसलमानों पर अवैध कब्जा करने का आरोप, ‘कब्जा कर मस्जिद, मदरसा और कब्रिस्तान बनाया गया’, ‘प्रशासन द्वारा नहीं की जा रही मामले में कोई कार्रवाई’,गांव के लोग शिव मंदिर के बाहर बैठे हैं धरने पर , मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचकर करेंगे शिकायत- किसान, बुजुर्ग किसान ने कहा जमीन खाली नहीं हुई तो दे देंगे प्राण, थाना क्वार्सी इलाके के चिलकोरा गांव का है मामला.

➡️कन्नौज- गालीबाज दारोगा का फरियादी को गाली देने का मामला, गाली देते वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल, खबर का एसपी अमित कुमार आनंद ने लिया संज्ञान, दारोगा को तत्काल प्रभाव से किया लाइन हाजिर, एसपी ने मामले की जांच तिर्वा सीओ को सौंपी, ठठिया थाने में तैनात था गालीबाज दारोगा.

➡️सहारनपुर-भाकियू नेता राकेश टिकैत सिद्धपीठ शाकंभरी देवी पहुंचे, गलत काम करने वालों का समर्थन नहीं करते-टिकैत, जो गलत करेगा उसको सजा मिलेगी-राकेश टिकैत, मां शाकंभरी देवी को हम कुल देवी मानते है-टिकैत, हरियाणा सरकार ने धान खरीद से मना किया है-टिकैत, ‘गन्ना और धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है’.

➡️उन्नाव- पारिवारिक विवाद में व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, व्यक्ति की आंख और सिर में आई गंभीर चोटें, 2 लोगों ने लाठी डंडे,धारदार हथियार से किया हमला, हमले से घायल व्यक्ति के सिर पर आई गंभीर चोटें, परिजनों ने सीएचसी में कराया भर्ती, हालत नाजुक, केस दर्ज न होने से SP से न्याय की गुहार लगाई, दही थाना क्षेत्र के तारगांव गांव की घटना

➡️जालौन- जिला प्रशासन ने अवैध खनन के खिलाफ की कार्रवाई, हेमनपुरा खण्ड संख्या 5 पर की छापेमारी, 5 है पोकलैंड मशीन, 6 ट्रकों को पकड़कर किया सीज, सीमा क्षेत्र से बाहर किया जा रहा था अवैध खनन , खान अधिकारी ने अवैध मौरंग की बरामद, कालपी तहसील के हेमनपुरा खंड संख्या 5 का मामला.

➡️आगरा ब्रेकिंग- छात्र के बाजार से शराब खरीदकर न लाने पर मारपीट, गुस्साए शिक्षक और उसके गुर्गों ने की जमकर मारपीट,नाबालिग पर लाठी-डंडों से किया हमला ,सीसीटीवी में छात्र को पीटते कैद हुए आरोपी , पीड़ित ने पुलिस से की दबंग शिक्षक की शिकायत, आगरा थाना बरहन क्षेत्र का मामला.

➡️चन्दौली- चंदौली में युवक की हत्या से मचा हड़कंप,घर के बाहर युवक पर धारदार हथियार से हमला, घायल युवक की अस्पताल ले जाते समय हुई मौत,पुलिस मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शाहबगज थाना के किदिहरा गांव का है मामला.

➡️बागपत- अवैध तमंचे के साथ 2 युवक गिरफ्तार, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार, युवकों के पास से 2 अवैध तमंचे बरामद, पुलिस ने कोर्ट में पेश कर भेजा जेल, दोघट थाना पुलिस ने युवकों की गिरफ्तारी.

➡️अयोध्या- राम जन्मभूमि परिसर की भव्य तस्वीर आई सामने,भव्य राम मंदिर के साथ परकोटा निर्माण की दिखी तस्वीर , वैदिक परंपरा से तैयार हो रहा राम मंदिर का परकोटा, परकोटे का मुख्य द्वार निर्माण कार्य तेजी से हो रहा,प्राण प्रतिष्ठा से पहले तैयार होगा परकोटे का मुख्य द्वार, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की तस्वीरें

➡️आगरा – चौकी इंचार्ज ने पकड़े मिट्टी से भरे अवैध ट्रैक्टर, अवैध खनन कर ले जाई जा रही थी मिट्टी, मिट्टी से भरे पांच ट्रैक्टरों , चौकी में किया खड़ा,पकड़े गए पांचों ट्रैक्टरों को किया जाएगा सीज , थाना एत्माद्दौला की फाउंड्री नगर का है मामला.

➡️अमरोहा- वेल्डिंग करते समय स्कूटी में लगी आग, आबादी के बीच आग लगने से अफरा-तफरी मची, कुछ ही देर में स्कूटी जलकर हो गई राख, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, अमरोहा जिले के रहरा रोड का मामला.

Related Articles

Back to top button