उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें…16.01.2023

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें…16.01.2023

➡लखनऊ- राज्यसभा सांसद अशोक वाजपेयी का बयान, पुरानी पेंशन बहाली की मांग पर बोले वाजपेयी, देशहित में पुरानी पेंशन पर विराम लगा था- वाजपेयी, मौजूदा नीति कर्मचारियों के लिए लाभकारी- वाजपेयी, सेना और विकास में काफी बजट खर्च होता है- वाजपेयी, कर्मचारियों को इस बारे में सोचने की जरूरत- वाजपेयी, मायावती EVM से ही चार बार सीएम बनीं – वाजपेयी, आज उसी ईवीएम पर सवाल उठा रही हैं – वाजपेयी.

➡लखनऊ – राजधानी के सभी स्कूलों को लेकर प्रशासन सख्त,स्कूलों में अटैच वाहनों के ड्राइवर पर रखे कड़ी नजर,स्कूल वाहन से एक्सीडेंट होने पर देनी होगी रिपोर्ट,स्कूल प्रबंधन को डीआईओएस को देनी होगी रिपोर्ट,मामले में डीएम ने स्कूलों को जारी किए निर्देश,रिपोर्ट के आधार पर डीएम स्तर से होगी कार्रवाई.

➡लखनऊ- मंत्री कपिलदेव अग्रवाल का बयान, वृहद् रोजगार मेले का आयोजन किया गया- अग्रवाल, इस उत्सव में यूपी के कोने-कोने से युवा पहुंचे- अग्रवाल, रोजगार मेले में 107 बड़ी कंपनियां शामिल हुईं- अग्रवाल, 10 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा – अग्रवाल.

➡लखनऊ- मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बयान, मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे– दानिश आजाद, विपक्ष की सारी कोशिश नाकाम होगी- दानिश आजाद, मायावती का उत्तर प्रदेश में कुछ नहीं बचा- दानिश, यूपी में निवेश से विपक्ष परेशान है – दानिश आजाद.

➡लखनऊ- तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर,IGP पर सिग्नल तोड़ कर भाग रहा था कार चालक,कार चालक कार छोड़कर चालक मौके से फरार ,बाइक सवार युवक गंभीर रूप से हुआ घायल,पुलिसकर्मियों ने कार को लिया अपने कब्जे में.

➡लखनऊ- लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में स्थानांतरण,ब्रजेश चंद्र तिवारी प्रभारी निरीक्षक बीकेटी बने,वीरेंद्र त्रिपाठी प्रभारी रिटसेल बनाए गए.

➡वाराणसी- साड़ी कारोबारी के अपहरण का मामला,पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया,जांच में जुटी,2 दिन पहले कारोबारी का हुआ था अपहरण,8 लाख की फिरौती के लिए आया था कॉल,संदिग्धों को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ,जांच में महिला से जुड़ा मामला आया सामने,BHU विश्वनाथ मंदिर से लापता हुए थे कारोबारी,थाना भेलुपर के गौरीगंज के हैं साड़ी कारोबारी.

➡फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में संदिग्ध परिस्थितियों में विदेशी महिला की मौत, इनामी बाबा बीरेंद्र देव दीक्षित के आश्रम पर आई थी महिला, सीबीआई ने 5 लाख का घोषित कर रखा है बाबा पर इनाम, नेपाल के सिंधुपाल्चोक के थाना तोरणध्वज की है महिला, लड़कियों के गायब होने के मामले में फरार चल रहा बीरेंद्र देव, थाना कम्पिल क्षेत्र में स्थित है बाबा बीरेंद्र देव का आश्रम.

➡गाजीपुर- नेपाल में हुए विमान हादसे का मामला,मृत अनिल राजभर के परिजनों से मिले OP राजभर,ओम प्रकाश राजभर ने परिजनों को दी सांत्वना,शवों को आने में लग सकता है समय- राजभर,सबका प्रयास है कि डेड बॉडी जल्द आ जाए-राजभर,बिना DNA टेस्ट के बॉडी पहचानना मुश्किल-राजभर,पाल में युद्ध स्तर पर रेस्क्यू चल रहा है-राजभर

➡प्रतापगढ़- रास्ते के लिए नागरिकों ने किया प्रदर्शन, शहर में घुसने के लिए लगाना पड़ता है चक्कर, पटखौली और अचलपुर वार्ड के लोग हुए परेशान, नगर पालिका प्रशासन पर लगाए कई आरोप, सांसद संगमलाल गुप्ता पहुंचे पटखौली वार्ड, रेलवे की लाइन बिछने से बढ़ी समस्याएं-सांसद, जल्द ही लोगों की समस्याएं होंगी दूर- सांसद .

➡बाराबंकी- बेटे और बहू ने बुजुर्ग मां को मौत के घाट उतारा, बुजुर्ग मां का गला दबाकर बेटे,बहू ने हत्या की, मामूली बात पर बेटे,बहू से मां की नोक झोंक हुई थी, बेटे और बहू ने गला घोटकर घटना को दिया अंजाम, मौके से पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया, मोहम्मदपुर खाला थाना के नगर पंचायत का मामला.

➡कौशाम्बी – अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई,SDM ने दुकानदारों को दिया नोटिस,सरकारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर बनाई पक्की दुकान,पुलिस ने दर्जनों ऑटो रिक्शा किए सीज,पुलिस की कार्रवाई से इलाके में मचा हड़कंप,SDM, नायब तहसीलदार, सीओ रहे मौजूद,सैनी कोतवाली के सैनी चौराहे का मामला.

➡कासगंज- हज़ारों वर्ष पुरानी ऐतिहासिक मूर्तियां खोजी गई, मूर्तियों,कलाकृतियों को संग्रहित किया जा रहा है, कलेक्ट्रेट के एक कमरे में रखा जा रहा है सुरक्षित, कई प्राचीन पूजनीय मूर्तियां संग्रहित की जा चुकीं है, अब विशेषज्ञों की निगरानी में मूर्तियों की होगी डेटिंग, शिक्षाप्रद तरीके से संग्रहालय में किया जाएगा डिस्प्ले.

➡वाराणसी – राम चरित्र मानस पर अभद्र टिप्पणी का मामला, अभद्र टिप्पणी को लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोश, बिहार के शिक्षा मंत्री ने अभद्र टिप्पणी की थी, वकीलों ने शिक्षा मंत्री के पोस्टर पर कालिख पोती, बिहार के शिक्षा मंत्री के गिरफ्तारी की मांग की, बिहार के शिक्षा मंत्री के खिलाफ हुई नारेबाजी.

➡लखीमपुर- जिला सहकारी बैंक में चोरी की वारदात, बैंक की ग्रिल काटकर अंदर घुसे चोर, बैंक में करेंसी चेस्ट को भी तोड़ा गया, करेंसी चेस्ट में कुल 32 लाख रुपए थे, चेस्ट से पैसा लेकर चोर फरार हुए, मौके पर बैंक कर्मियों पुलिस ने जांच शुरू की, सदर कोतवाली के राजापुर मंडी समिति में है बैंक.

➡मेरठ- कॉलेज में छात्रों के दो गुटों में मारपीट फायरिंग, कॉलेज कैंपस में छात्रों ने दूसरे गुट पर चलाई गोली, कई छात्र गंभीर घायल, पुलिस मौके पर मौजूद, हथियारों से लैस होकर छात्र कॉलेज में पहुंचे, कॉलेज कैंपस में फायरिंग मारपीट से हड़कंप, थाना लालकुर्ती के मेरठ कॉलेज का मामला.

➡लखीमपुर- डायरिया से 5 बच्चों की मौत का मामला,जांच में दूषित पानी मौत की वजह बना,नगर पालिका दूषित जानलेवा पानी सप्लाई कर रहा, लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही नगर पालिका,दूषित पानी पीने से एक हफ्ते में 5 बच्चों की मौत,मोहम्मदी पालिका के सरैया नईबस्ती का मामला.

➡बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति की मौत, फैक्ट्री के कमरे में पड़ा मिला मृतक का शव, पुलिस ने कमरे का गेट तोड़कर शव निकाला, कमरे में अलाव जलाकर सोया था मृतक, दम घुटने से मौत की आशंका जताई जा रही, बुलंदशहर की खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡चंदौली- धानापुर थाना क्षेत्र में चोरों का हौसले बुलंद ,चोरी की घटना से लोगों में भय का माहौल ,BRC धानापुर में खिड़की काटकर लाखों की चोरी,कार्यालय सहायक ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट ,इनवर्टर,बैटरी,प्रिंटर समेत अन्य सामान चोरी,धानापुर थाना क्षेत्र के BRC कार्यालय का मामला.

➡सोनभद्र- ARTO विभाग के कर्मचारियों ने किया कार्यबहिष्कार,कर्मचारी से मारपीट के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग,10 जनवरी को आरोपी दलाल ने की थी मारपीट,एफआईआर दर्ज होने के बावजूद नहीं हुई गिरफ्तारी,विभागीय कर्मचारियों ने सभी काउंटर रखे बंद.

➡देहरादून – ओणेश्वर मंदिर के पास नदी में डूबा युवक, SDRF टीम ने युवक का शव किया बरामद,युवक नहाते समय सोंग नदी में डूबा था,युवक अपने 4 दोस्तों के साथ नदी में आया था,SDRF ने शव को सिविल पुलिस को सौंपा,छिद्दरवाला में ओणेश्वर मंदिर के पास का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- सड़कों पर असामाजिक तत्वों का आतंक,घर के बाहर खड़ी गाड़ियों में करते हैं तोड़फोड़,निपुण जैन एडवोकेट की बताई गई है गाड़ी,गाड़ी में तोड़फोड़ की घटना CCTV में कैद,2 अज्ञात युवकों ने की गाड़ी में तोड़फोड़,नगर कोतवाली के प्रेमपुरी का है मामला.

➡प्रयागराज- माघ मेला से प्रयागराज की पंचकोसी परिक्रमा शुरू,संतो की अगुवाई में 3 दिवसीय पंचकोसी परिक्रम शुरू,संगम पर पूजन आराधना के बाद यात्रा हुई रवाना,तीन कोस की परिधि में होगी पंचकोसी परिक्रमा,19 को दत्तात्रेय सेवा समिति में यात्रा का समापन.

➡कानपुर- बाइक ट्रायल के नाम पर स्टंटबाजी का वीडियो वायरल,TVS कंपनी ने प्रशासन की अनुमति का उल्लंघन किया,प्रशासन से बाइक ट्रायल की अनुमति ली थी,टीवीएस कर्मियों ने ट्रायल के नाम पर स्टंटबाजी की,बर्रा थाना क्षेत्र के रामगोपाल चौराहे का मामला.

➡गोंडा- संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति का मिला शव, गांव के बाहर बोरिंग के पास मिला व्यक्ति का शव, परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने की जताई आशंका, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, कर्नलगंज थाना क्षेत्र के सिकरी डीहा की घटना.

➡महराजगंज- फर्जी दारोगा बनकर लोगों को ठगने का मामला,7 अभियुक्तों में से 3 अभियुक्त हुए गिरफ्तार,गिरोह को नौतनवां पुलिस ने किया गिरफ्तार,सस्ता सोना बेचने,ठगी का खेल चल रहा था,एसपी ने ठगी की गैंग का खुलासा किया.

➡ललितपुर- सड़क हादसे में 2 चचेरे भाइयों की मौत, तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत, हादसे में 2 लोग घायल, घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, ललितपुर सदर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡देवरिया- , धान खरीद घोटाले में जांच करने पहुंची टीम, जांच के लिए लखनऊ से पहुंची 2 सदस्यीय टीम, 3 धान क्रय केंद्रों से 14 हजार कुंतल धान गायब, 3 धान क्रय केंद्रों के प्रभारियों पर मुकदमा दर्ज.

➡लखीमपुर खीरी- 5 बच्चों की मौत के बाद हुआ सर्वे, 792 घरों का हुआ 2 दिन मे सर्वे100 बच्चों को लगाई गई वैक्सीन, 172 बच्चों के लिए गए सैंपल, उच्चाधिकारियों ने किया दौरा, साफ-सफाई के दिऐ गये निर्देश, 9 बच्चे जो बीमार थे अब पूर्ण स्वस्थ हैं, मोहम्मदी के सरैया मोहल्ले का मामला.

➡काशीपुर- 4 मोबाइल चोर को गिरफ्तार किए गए, कब्जे से लूटे गये 24 मोबाइल बरामद, बिना नंबर की दो बाइक बरामद की गईं, पुलिस ने चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, पुलिस और एसओजी टीम ने की गिरफ्तारी.

➡अमेठी- दबंगों ने पीड़ित का रास्ता किया बंद, रास्ते को लेकर दोनों में हुआ विवाद, दबंगों ने पीड़ित के साथ मारपीट की, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, मारपीट में 3 लोग हुए हैं घायल, जामो थाना क्षेत्र के बीरीपुर का मामला.

➡मऊ- महाराजा सुहेलदेव की मूर्ति स्थापना के लिए भूमि पूजन,पार्टी कार्यकर्ता द्वारा दान की गई जमीन पर लगेगी मूर्ति ,पार्टी अध्यक्ष महेंद्र राजभर कर रहे है भूमि पूजन,कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम सेखवलिया में लगेगी प्रतिमा.

➡मैनपुरी- 20 हजार का इनामी पुलिस के हत्थे चढ़ा,गैंगस्टर एक्ट मामले में था वांछित,कई लूट के अपराधिक मामले है दर्ज,तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद,थाना बिछवां क्षेत्र के भनऊ पुल की घटना.

➡जौनपुर- अंतर्जनपदीय जालसाज गैंग का हुआ खुलासा,6 जालसाजों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,9 मोबाइल, कार, नगदी की भी बरामदगी हुई,लाइन बाजार पुलिस,क्राइम ब्रांच को कामयाबी.

➡रायबरेली- रंगदारी मांगने वाले 6 दबंगों की गिरफ्तारी,दबंगों ने युवक को पीटकर किया था अधमरा,कब्जे से अवैध तमंचा,कारतूस, बोलेरो बरामद,मिल एरिया थाने के दुसौती का मामला.

➡गाजीपुर- विमान हादसे में 4 युवकों की मौत का मामला,मृतक अनिल राजभर के घर पहुंचे ओपी राजभर,मृतक के परिजनों से मिले ओमप्रकाश राजभर.

➡बागेश्वर- हेलीकॉप्टर से कि गई बागनाथ मन्दिर में पुष्प वर्षा,बागेश्वर में आयोजित किया गया है उतरायणी कौतिक,जिला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर से कराई पुष्प वर्षा,बागेश्वर भ्रमण के लिए हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराया गया.

➡देहरादून- उत्तराखंड के 20 दारोगा एक साथ निलंबित, 2015 बैच के 20 दारोगा निलंबित किए गए, इन सभी लोगों की विजिलेंस जांच चल रही थी, धोखाधड़ी और नकल कर भर्ती होने के आरोप, संबंधित पुलिस कप्तानों को ADG ने भेजे निर्देश, एडीजी डॉ. वी मुरुगेशन ने आदेश जारी किया.

➡देहरादून- उत्तराखंड पुलिस प्रशासन से आज की बड़ी खबर,उत्तराखंड पुलिस के 20 दरोगा एक साथ निलंबित,एडीजी डॉ.वी मुरुगेशन ने किए आदेश जारी,साल 2015-16 में SI भर्ती जांच में हुआ खुलासा,भर्ती में धोखाधड़ी,नकल करके पास होने का आरोप,पुलिस कप्तानों को भेजी निलंबित दरोगाओं की सूची.

➡हरिद्वार- पटवारी पेपर लीक का मामला,एसटीएफ ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था,शासन ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया,छात्रों ने लोक सेवा आयोग के बाहर प्रदर्शन किया,मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा,छात्रों ने होने वाली परीक्षा के पेपर जांच की मांग की,जांच करने के बाद परीक्षा कराए जाने की मांग की,आयोग के सचिव को ज्ञापन भी सौंपा गया.

➡रुड़की- बिना अनुमति कस्टमर्स का लॉकर तोड़ने का मामला, सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक लॉकर तोड़ा गया, बैंक प्रबंधक, स्टॉफ पर धोखाधड़ी का आरोप, सूचना पर बीजेपी विधायक प्रदीप बत्रा भी बैंक पहुंचे, बैंक प्रबंधक के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई, पुलिस को मौके पर बुलाकर कार्रवाई की बात कही, पीड़ित व्यक्ति ने बैंक प्रबंधक पर आरोप लगाए, पुलिस बैंक प्रबंधक से पूछताछ कर जांच कर रही.

➡दिल्ली- जोशीमठ मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई,SC ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने के निर्देश दिए,जोशीमठ का मामला नैनीताल हाईकोर्ट में लंबित है-SC,सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट ने आदेश भी दिया है,HC वित्तीय मदद,पुनर्वास की मांग पर गौर करे-SC.

➡दिल्ली- उन्नाव कांड में दोषी कुलदीप सेंगर को अंतरिम जमानत कुलदीप सिंह सेंगर को 14 दिन की अंतरिम जमानत मिलीबेटी की शादी में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत मिलीदिल्ली हाईकोर्ट ने कुलदीप सिंह सेंगर को अंतरिम जमानत दी27 जनवरी से 10 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी गईउन्नाव रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहा कुलदीप सेंगर.

➡दिल्ली- जोशीमठ मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई,सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से पूछा,जोशीमठ में अभी क्या हालात हैं – सुप्रीम कोर्ट,उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी,जोशीमठ मामले में केंद्र-राज्य सरकार नजर बनाए है,उत्तराखंड हाईकोर्ट में भी सुनवाई चल रही- सरकार,सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से कहा,उत्तराखंड HC के पास राहत देने की शक्तियां हैं- SC.

Related Articles

Back to top button