WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें……………….* 29.02.2024

➡लखनऊ- भारतीय निर्वाचन आयोग का उत्तर प्रदेश दौरा, CEC राजीव कुमार 13 सदस्यीय टीम के साथ पहुंचे, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को परखेंगे CEC, योजना भवन पहुंचकर प्रदर्शनी का किया उद्घाटन , आयोग की तरफ से लगाई गई है प्रदर्शनी, चुनाव प्रक्रिया से जुड़े संसाधनों की लगाई प्रदर्शनी.

➡लखनऊ- चुनाव आयुक्त के मिलने पहुंचा कांग्रेस डेलीगेशन, चुनाव आयोग के साथ योजना भवन में हुई बैठक, सांसद प्रमोद तिवारी,PL पुनिया डेलीगेशन में मौजूद.

➡लखनऊ- सपा कार्यालय में चल रही बैठक हुई समाप्त, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिए निर्देश, 2024 की तैयारी में जुटे पदाधिकारी-अखिलेश , बीजेपी से मुकाबले के लिए जुटे पदाधिकारी-अखिलेश , पीडीए के पदाधिकारी को सक्रिय होने के निर्देश दिए, पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं-अखिलेश.

➡लखनऊ – मां चंद्रिका तीर्थ स्थल का होगा कायाकल्प, 8.85 करोड़ की लागत से होगा कायाकल्प, विधायक योगेश शुक्ला ने किया भूमि पूजन, विकास कार्यों का भूमि पूजन,शिलान्यास किया, मंदिर पर दर्शनार्थियों के लिए बनेगा सुंदर पार्क, गोमती तट पर पर्यटन विभाग बनाएगा घाट, मंदिर परिसर के दो द्वारों का होगा कायाकल्प, कतर में लगने वाले श्रद्धालुओं के लिए लगेंगे टीनसेड, हाईमास्क लाइट दूधिया रंग से जगमगाएगा मंदिर.

➡लखनऊ – बीजेपी नेताओं का डेलीगेशन योजना भवन पहुंचा, चुनाव आयोग से मुलाकात करने पहुंचे बीजेपी नेता, मंत्री JPS राठौर के नेतृत्व में 3 सदस्यीय टीम मिली, वोटिंग % बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग को दिए सुझाव, मल्टी स्टोरी अपार्टमेंट में बनाए जाए पोलिंग बूथ-राठौर, पोलिंग सेंटर्स पर महिला पुलिसकर्मी तैनात किए जाए, पोलिंग बूथ दिव्यांगों-बुजुर्गों के लिए व्यवस्था की जाए.

➡लखनऊ-राजनीतिक दलों के साथ चुनाव आयोग की मीटिंग, बीजेपी नेताओं ने CEC से योजना भवन में मुलाकात की, आम आदमी पार्टी, बीएसपी नेताओं ने भी मुलाकात की. आयोग ने सभी राजनैतिक दलों को बैठक में बुलाया था, राजनीतिक दलों ने अपने सुझाव चुनाव आयोग को दिए, चुनाव आयोग ने निष्पक्ष चुनाव के लिए आश्वस्त किया.

➡अयोध्या- सपा विधायक मनोज पांडेय अयोध्या पहुंचे, मनोज पांडेय ने रामलला का लिया आशीर्वाद, परिवार के साथ रामलला का दर्शन पूजन किया, यह अकल्पनीय है,मेरे लिए सौभाग्य का विषय-मनोज, देश प्रभु राम से है, राम सभी की आत्मा-मनोज, मैंने रामलला के दर्शन की मांग उठाई थी-मनोज, अधिकांश सपा विधायक अयोध्या जाना चाहते थे-मनोज, सीएम योगी से मेरी सामान्य मुलाकात हुई है-मनोज, क्षेत्र के विकास के लिए सीएम से मिलना पड़ेगा-मनोज. मैं समाजवादी पार्टी का सिटिंग एमएलए हूं-मनोज.

➡अयोध्या- मंदिर की जमीन हड़पने के मामले में कोर्ट का फैसला, कोर्ट ने 3 आरोपियों को 7-7 साल की सजा सुनाई, तीनों आरोपियों पर 40 हजार रुपए का लगाया जुर्माना, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से आया फैसला, संत गुरु रविदास मंदिर की जमीन का मामला, राम किशुन, पाटेश्वर, महादेव को 7-7 साल की सजा.

➡अमरोहा- तेज रफ्तार टैंकर ने बाइक सवार को रौंदा, हादसे का लाइव वीडियो सीसीटीवी में कैद, पहिए के नीचे आकर बाइक सवार की दर्दनाक मौत, मौके पर मौजूद भीड़ ने टैंकर चालक को पकड़ा, हसनपुर थाना क्षेत्र के संभल अड्डे की घटना.

➡आगरा- अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 7 मार्च को होगा अनुसूचित मोर्चा का राष्ट्रीय सम्मेलन, कोठी मीना बाजार ग्राउंड पर होगा सम्मेलन, जेपी नड्डा, सहित कई वीवीआईपी नेता होंगे शामिल, दलितों की राजधानी में हो रहा राष्ट्रीय सम्मेलन, बसपा के कोर वोटरों में भाजपा की सेंधमारी.

➡अलीगढ़- आमने-सामने दो बाइकों में हुई भीषण भिड़ंत, परीक्षा देने जा रहे छात्र की मौत, हादसे में दो लोग गंभीर घायल, इलाज जारी, अलीगढ़ के अकराबाद थाना क्षेत्र की घटना, बहराइच- अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना हुजूरपुर क्षेत्र के पुरैनी पुलिया का मामला.

➡अलीगढ़- अज्ञात बाइक सवार युवक को गोली मारकर फरार, घायल युवक का एसजेडी हॉस्पिटल में इलाज जारी, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी, हरदुआगंज के गांव अलहदादपुर के निकट की घटना.

➡अमरोहा- सांसद दानिश अली का अनोखे अदांज में विरोध, पोस्टर पर लिखा “ढूंढने वाले को ईनाम दिया जाएगा”, सांसद दानिश के लापता के लगाए गए पोस्टर, बसपा से निष्कासित सांसद का जमकर हो रहा विरोध, पोस्टर मामले पर सांसद दानिश अली ने साधी चुप्पी, अमरोहा लोकसभा से सांसद है दानिश अली.

➡रायबरेली – निबंधन ऑफिस में फर्जी बैनामा करने को लेकर हंगामा, जिम्मेदार बने रहे मूकदर्शक, घंटों चलता रहा हंगामा, कलेक्ट्रेट परिसर स्थित निबंधन कार्यालय का मामला.

➡रायबरेली- वांछित अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे, पॉक्सो अधिनियम का वांछित है अभियुक्त, सरेनी पुलिस ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार.

➡रामपुर – ईंटों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, सड़क हादसे में मजदूर की मौत, थाना परवाई के सोना गांव की घटना, परिजनों ने चालक, भट्टा मालिक के खिलाफ दी तहरीर.

➡बाराबंकी- टैक्सी स्टैंड होने के बाद भी जाम का झाम, रोड किनारे लग रहा टैक्सी और ऑटो से जाम, ठेकेदार और नगर कर्मचारियों की मिलीभगत,रोड किनारे खड़ी टैक्सी ऑटो से ठेकेदार वसूलता शुल्क, बाराबंकी जनपद के सतरिख कस्बे का मामला.

➡बदायूं- शादी कर वापस लौट रहे दूल्हे की दर्दनाक मौत, आलू से भरे ट्रैक्टर ने बाइक सवार को रौंदा , बिसौली मुख्यमंत्री विवाह से वापस लौट रहे थे मृतक, दुल्हे की मौके पर मौत, दुल्हन गंभीर घायल, पुलिस ने घायल महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, नहीं पहुंची एम्बुलेंस, ई-रिक्शा से घायल को भेजा अस्पताल, बिसौली में बुधबाजार चौकी के सामने का मामला.

➡बुलंदशहर- युवती से जबरन की गई अश्लीलता, छेड़छाड़, ब्यूटी पार्लर से ड्यूटी कर घर के लिए निकली थी पीड़िता, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट, सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र में हुई थी वारदात.

➡बहराइच- सांसद ब्रजभूषण सिंह की अध्यक्षता में बैठक, विकास कार्यों को लेकर की गई बैठक, डीएम, एसपी, अधिकारी, जन प्रतिनिधि रहे मौजूद, जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर लिया फीडबैक, विकास भवन में बैठक का आयोजन हुआ.

➡बांदा- चोरी की 4 बाइकों के साथ दो लोग गिरफ्तार, 5 लाख से अधिक कीमत की हैं बरामद बाइकें, अपर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी, मुखबिर की सूचना पर बांदा पुलिस ने की अरेस्टिंग.

➡कानपुर- नींव खुदाई में कई प्राचीन खंडित मूर्तियां निकली, घाटमपुर में पुरातत्व विभाग की उदासीनता, 60 साल पहले प्रधान ने विभाग को सौंपी थी मूर्तियां , मंदिर की नींव खुदाई में चबूतरा, सीढियां मिली , गर्भगृह बनाने के बाद डीएम को सौंपेंगे मांग पत्र, घाटमपुर के परास गांव किनारे ठाकुरजी का प्राचीन मंदिर.

➡कानपुर- कानपुर सीट से कांग्रेस कर रही ब्राह्मण, वैश्य प्रत्याशी की मांग, कांग्रेस नेता वीरेंद्र चतुर्वेदी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा पत्र , पत्र में कानपुर लोकसभा सीट को जीतने का बताया समीकरण , ‘ऐसा नहीं किया तो पार्टी द्वारा पूर्णतया राजनीतिक आत्महत्या होगी’.

➡कन्नौज- एंटीकरप्शन टीम द्वारा बाबू को पकड़ने का मामला, बाबू पर रिश्वतखोरी के मामले में शिक्षा विभाग में आक्रोश, कर्मियों ने बाबू को झूठा फंसाने का लगाया आरोप, कर्मियों का साजिश के तहत बाबू को पकड़ने का आरोप, सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले जाने का आरोप, कोतवाली पहुंच अज्ञात हमलावरों के खिलाफ दी तहरीर, ऑफिस में घुस मारपीट कर डीवीआर ले जाने का आरोप.

➡कन्नौज – सीओ तिर्वा डॉ ने देखे फोर्स के रुकने के इंतजाम, चुनाव में बाहर से आने वाली फोर्स के इंतेजाम की जांच की, फोर्स को स्कूलों, बड़े भवनों में रोकने के किये जा रहे प्रबंध, ‘जगहों का चिन्हीकरण कर लेखपाल दे रहे अफसरों को रिपोर्ट, लेखपालों की लिस्ट पर सुविधाओं को परख रही पुलिस, सीओ ने तिर्वा कोतवाल के साथ जायजा लेकर दिये निर्देश.

➡कन्नौज – एसपी के आदेश पर चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान, यातायात प्रभारी, सीओ ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान, चेकिंग अभियान के दौरान 42 वाहनों के किए गए चालान, अतिक्रमण फैलाने वालों पर भी प्रशासन ने कसा शिकंजा, तिर्वा कस्बे में चलाया गया वाहन चेकिंग अभियान.

➡महोबा- दूषित पानी पीने से 80 बकरियों, 10 भेड़ों की मौत, यूरिया टैंक के रिसाव का दूषित पानी पीने से हुई मौतें, सड़क किनारे गड्ढे में फैला था यूरिया टैंक का पानी, 90 पशुओं की मौत से पशुपालक का रो-रोकर बुरा हाल, कबरई थाना क्षेत्र के कौशल्या पैलेस के पास की घटना.

➡महोबा- पुलिस ने अंधे हत्याकांड का किया खुलासा, हत्या आरोपी पति-पत्नी को किया गिरफ्तार, अवैध संबंधों के चलते की थी हत्या, पुलिस ने आरोपियों से आला कत्ल किया बरामद, महोबा थाना क्षेत्र के सौरा गांव की थी घटना.

➡मिर्जापुर- विधायक के गोद लिए स्कूल का अबतक सीमांकन नहीं, 4 महीने पहले खण्ड शिक्षा अधिकारी ने लिखा था पत्र, खण्ड शिक्षा अधिकारी ने SDM सदर को लिखा था पत्र, लेखपाल और तहसीलदार को नपाई की नहीं हैं फुरसत, स्कूल में शौचालय,पानी के नल जैसी सुविधाओं का अभाव, महेश भट्टाचार्या विद्यालय अकोढ़ी विंध्याचल का मामला.

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ पहुंचे सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य, भाजपा नेत्री प्रतिभा सिंह ने राज्यपाल का किया स्वागत, अवसान माता पूजन महोत्सव में शामिल हुए राज्यपाल, दुर्दरिया कार्यक्रम में जुटी महिलाओं को बांटा गया प्रसाद, सांसद संगमलाल गुप्ता, एमएलए, जिलाध्यक्ष रहे मौजूद, विश्वनाथगंज विधानसभा के तेजगढ़ में फोर्स रही तैनात.

➡प्रयागराज- लोकसेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी के साथ मारपीट, कॉलोनी के दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, महिला और बच्चों के साथ भी दबंगों ने की मारपीट, पीड़ित समीक्षा अधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा, पार्किंग विवाद को लेकर दबंगों ने की मारपीट, धूमनगंज के चौफटका अंबेडकर कॉलोनी का मामला.

➡पीलीभीत- संदिग्ध परिस्थितियों में किसान का मिला शव, गांव के बाहर झाड़ियों में शव मिलने से हड़कंप, किसान की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने का आरोप, थाना हजारा इलाके के बाजारघाट गांव का मामला.

➡फिरोजाबाद- बच्चों की पुलिस द्वारा पिटाई का मामला, सीओ सिटी ने लिया घटना का संज्ञान, मामले की जांच स्वयं करेंगे सीओ हिमांशु गौरव.

➡फतेहपुर- वन विभाग की जमीन से मौरंग का अवैध खनन, यमुना तटवर्ती गांव धाना के समीप मौरंग खनन, धाना गांव में शमशान घाट के पास मौरंग का ढेर, दिन में ट्रैक्टर ट्रॉलियों से बेची जाती है अवैध मौरंग, खनन,राजस्व,वन विभाग को कानों कान खबर नहीं, चांदपुर थाना क्षेत्र के धाना गांव का मामला.

➡फर्रुखाबाद- नगरपालिका से जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र की फाइल गायब, 70 के करीब जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र हुए गायब, पटक सहायक ने नगर पालिका ईओ को दी जानकारी , नगरपालिका ईओ ने FIR दर्ज कराने के दिए आदेश , नगरपालिका की तरफ से थाने में दी गई तहरीर, फर्रुखाबाद की नगरपालिका परिषद का मामला.

➡सीतापुर- शराब न मिलने के चलते युवक चढ़ा टावर पर , 2 घंटे तक शराबी ने जमकर मचाया उत्पात, काफी मशक्कत के बाद शराबी को नीचे उतारा, कोतवाली महमूदाबाद इलाके का मामला.

➡श्रावस्ती- 3 भैंस चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो भैंस, पिकअप, एक अवैध तमंचा बरामद, 24 फरवरी को सिसवा गांव से चुराई थी दो भैंस, ड्राइवर की निशानदेही पर बरामद हुई दोनों भैंस, कोतवाली भिनगा में मामला दर्ज कर जेल भेजा.

➡झांसी- नाबालिग लड़के के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, नाबालिग के साथ मारपीट के बाद उसे मुर्गा भी बनाया, दबंग युवकों ने नाबालिग लड़के से पैर भी छुवाये , सीपरी बाजार थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वीडियो, पुलिस वायरल वीडियो की जांच-पड़ताल में जुटी.

➡सुल्तानपुर- शोभा यात्रा के दौरान पलटा डीजे वाहन, चपेट में आने से बुजुर्ग महिला की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , रामकथा से पहले गांव में निकली थी शोभायात्रा, बंधुआ कला के मंझना चंदर का पुरवा गांव की घटना.

➡गोंडा – प्रशासनिक अफसरों पर डीएम की बड़ी कार्रवाई, उप जिलाधिकारी,तहसीलदार सहित 12 को नोटिस, पीठासीन अधिकारियों को भी भेजा नोटिस, लंबित वादों का निस्तारण न करने पर मांगा जवाब, जमीन कब्जे, चकबंदी से जुड़े ज्यादातर मामले, 4 दिन में सभी को देना होगा लिखित जवाब.

➡मेरठ- 4 दिन से लापता स्क्रैप कारोबारी का मिला शव, परिजनों ने हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया, स्क्रैप कारोबारी के शरीर पर मिले चोट के निशान, 25 फरवरी को स्कूटी से घर से निकले थे कारोबारी, कल पुलिस ने हापुड़ अड्डा से स्कूटी-मोबाइल किया बरामद, थाना जानी क्षेत्र में मिला कारोबारी का शव.

➡देवरिया- मामूली विवाद में चाकू मारकर युवक की हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , हत्या के आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया, बघौचघाट थाना क्षेत्र के बजरहा गांव का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र का चौथा दिन, कांग्रेस ने सदन में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए, नेता प्रतिपक्ष ने कानून व्यवस्था का सवाल उठाया, बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर उठाया सवाल, नाबालिग की संदिग्ध मौत पर बोले यशपाल आर्य, घटना से क्षेत्र में भय का माहौल है- यशपाल आर्य, सदन में कानून व्यवस्था पर चर्चा कराने की मांग की.

➡देहरादून- उत्तराखंड बजट सत्र की कार्यवाही का चौथा दिन, सदन की कार्यवाही में विपक्ष ने किया वॉकआउट, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने किया हंगामा, सदन में कानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की , देहरादून में किशोरी की संदिग्ध मौत का मुद्दा उठाया गया, वेल में पहुंचा विपक्ष, सदन में विपक्ष का हंगामा.

➡दिल्ली- यूपी सदन में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू, सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में हैं मौजूद, संगठन महामंत्री धर्मपाल भी बैठक में मौजूद,स प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी यूपी सदन में मौजूद, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी बैठक में मौजूद.

➡दिल्ली- यूपी सदन में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू, सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में हैं मौजूद, संगठन महामंत्री धर्मपाल भी बैठक में मौजूद, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी यूपी सदन में मौजूद, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी बैठक में मौजूद.

➡दिल्ली- बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, सांसद रमेश विधूड़ी,प्रकाश जावड़ेकर पहुंचे मुख्यालय, यूपी, उत्तराखंड के प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा, अन्य राज्यों के लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर मंथन, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा बैठक में शामिल होंगे, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री, राज्यों के सीएम शामिल होंगे, कोर ग्रुप के सदस्य भी बैठक में शामिल होंगे, 100 से ज्यादा प्रत्याशियों के नामों पर लगेगी मुहर.

➡दिल्ली- यूपी सदन में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म, सीएम योगी आदित्यनाथ बैठक में रहे मौजूद, संगठन महामंत्री धर्मपाल बैठक में मौजूद रहे, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बैठक में मौजूद रहे, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक भी बैठक मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button