उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर 8:30 बजे की बड़ी खबरें…….*

➡लखनऊ- यूपी पुलिस ने बड़े पैमाने पर फेरबदल,IPS अंकिता शर्मा का वाराणसी तबादला निरस्त ,ADCP वाराणसी बनाई गई थीं अंकिता शर्मा ,IPS संतोष कुमार मीना ADCP कानपुर नगर ,IPS अभिजीत कुमार ADCP प्रयागराज बने,IPS श्रुति श्रीवास्तव ADCP वाराणसी बनीं ,IPS शिवा सिंह ADCP कानपुर नगर बने ,IPS नीतू ADCP वाराणसी बनाई गईं IPS आकाश पटेल ADCP वाराणसी बने, IPS आकाश कुलहरि IG/JCP ,क्राइम लखनऊ बने , PS शलभ माथुर आईजी अलीगढ़ रेंज बने.

➡लखनऊ- नगर निगम गृहकर वसूली में लाएगा तेजी, गृह कर ना जमा करने वालों पर होगी सख्ती, 60 दिनों में 300 करोड़ गृहकर वसूली का लक्ष्य, चालू वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक गृहकर वसूली, गृहकर ना जमा करने वालों के भवन होंगे सील, 2 लाख से अधिक बकाए पर सख्ती की तैयारी.

➡लखनऊ- सत्यम जयसवाल की सड़क हादसे में मौत का मामला, केस लिखवाने के लिए भाई काट रहा थानों के चक्कर, चिनहट थाने मे पंचनामा भरने के बाद भी FIR नहीं , चिनहट,सुशांत गोल्फ सिटी थाने के चक्कर काट रहा, ट्रक की टक्कर से हुई थी सत्यम की हादसे में मौत, सीमा विवाद के चलते अबतक मुकदमा नहीं दर्ज हुआ, ट्रक चालक घटना के बाद से फरार- पीड़ित का भाई, चिनहट के जल सेतु चौकी से ऊपर किसान पथ की घटना.

➡बरेली- संदिग्ध अवस्था में मिला युवती का शव, अभी तक नहीं हुई युवती की शिनाख्त, दुपट्टे से बंधे मिले हाथ और पैर, कहीं और हत्या के बाद फेंका गया शव, एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ कर रहे छानबीन, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सीबीगंज थाना क्षेत्र के परधौली गांव की घटना.

➡मेरठ – शादी के 3 दिन बाद फरार हुई दुल्हन, गर्भवती का पता लगने पर फरार हुई दुल्हन, अस्पताल में पति और सास को छोड़कर फरार हुई , पेट दर्द होने पर डॉक्टर के पास लेकर पहुंचा था पति, पति, सास ने धोखाधड़ी से शादी का लगाया आरोप, बिचौलिए ने 50 हज़ार रुपए में कराई थी शादी, दो थानों में कार्रवाई के लिए चक्कर काट रहे पति, सास, नौचंदी क्षेत्र के शास्त्री नगर का मामला.

➡सीतापुर – अवरुद्ध रेलवे क्रॉसिंग खुलाने के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन , 2024 लोकसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार का ऐलान, 26 गांवों के करीब 3 लाख ग्रामीण प्रभावित, 2022 के चुनाव में भी ग्रामीण कर चुके हैं बहिष्कार, ग्रामीणों को मनाने पहुंचे SDM, CO और इंस्पेक्टर , ग्रामीण ने दो टूक कहा, गेट नहीं तो वोट नहीं, आश्वासन देकर गांव से मायूस लौटे अफ़सर, महोली तहसील के सढ़ियामऊ गांव का मामला.

➡बहराइच – हमले में घायल बुजुर्ग की लखनऊ में हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया, अधिकारियों को मौके पर बुलाने की कर रहे मांग, अज्ञात लोगों ने चाकू से किया था हमला, अभी तक नहीं हो पाई है किसी की गिरफ्तारी, थाना विशेश्वरगंज के बरानिजाम का मामला.

➡बरेली- एटीएम से निकले 5 गुना नोट, 500 निकालने पर निकले 2500 रुपए, चंद मिनट में एटीएम पर लगी ग्राहकों की भारी भीड़, शिकायत के बाद बैंक ने बन्द कराया एटीएम, 3 लाख 90 हजार से ज्यादा निकाली गई रकम, SBI ने ज्यादा लिए पैसे वापस करने की अपील की, सुभाषनगर थाना के करगैना स्थित SBI बैंक का मामला.

➡रायबरेली- भूमाफियाओं के खिलाफ एसडीएम ने की कार्रवाई, सरकारी जमीन पर माफियाओं ने कर रखा था कब्जा, पुलिस के साथ एसडीएम ने जाकर कराया कब्जा मुक्त, 14 भूमाफियाओं पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, खड़ी फसलों पर जिला प्रशासन ने चलवाया ट्रैक्टर, सदर तहसील के मदन टूसी गांव का मामला.

➡मेरठ- जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, घर तमंचे से कनपटी पर गोली मारकर की आत्महत्या, 1 महीने की छुट्टी पर घर आया था जवान जसवीर, लखनऊ की राजपूत रेजिमेंट में तैनात था जवान, आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना मुंडाली के अटौला गांव का मामला.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी केस के मूल मुकदमे का मामला, सिविल जज सीनियर डिविजन फास्ट्रैक कोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने ASI सर्वे रिपोर्ट की प्रतियां देने की दी इजाजत, दोनों पक्षों को ASI सर्वे रिपोर्ट की प्रतियां देने की इजाजत, दोनों पक्षों ने प्रतियां लेने के लिए दिया था प्रार्थना पत्र, मामले में कोर्ट ने अगली तारीख 5 फरवरी नियत की , HC ने मामले को 6 महीने में निस्तारित का निर्देश दिया है.

➡कानपुर- कानपुर में सिंचाई विभाग की भारी लापरवाही, लापरवाही से सैकड़ों बीघा फसल हुई जलमग्न, माइनर में अधिक पानी आने से डूब गई फसल, फसल डूबने से किसानों का लाखों का नुकसान, सिंचाई विभाग के जेई की लापरवाही आई सामने, 2 दर्जन से अधिक किसानों की फसल हुई जलमग्न, चौबेपुर बिकाश खण्ड के निगोहा गांव का मामला.

➡मैनपुरी – पुलिसकर्मी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, मैनपुरी पुलिस की SOG टीम में तैनात है सिपाही, मारपीट कर दबंगों ने सरकारी पिस्टल भी छीनी, पुलिस ने अबतक नहीं की आरोपियों पर कार्रवाई, मैनपुरी के शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी केस में व्यास जी के तहखाने का मामला , हिंदू पक्ष ने तहखाने में पूजा पाठ की मांगी थी इजाजत, व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ की मांगी थी इजाजत, कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा, मामले में कल जिला कोर्ट सुनाएगा अपना फैसला.

➡आगरा – कमरे में पंखे से लटका मिला छात्र का शव, दोस्त,ट्यूशन टीचर कर रहे थे टॉर्चर- परिजन, रुपये के लेनदेन के चलते डिप्रेशन में था छात्र, 4 दिन पूर्व शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे परिजन, परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम, शमशाबाद के कस्बा स्थित आगरा रोड का मामला.

➡आगरा – घुमंतु जाति के भागरी समाज में होती है अनोखी शादी , शादी से पहले सुनाने होते है रामायण, गीता के श्लोक, मुंह दिखाई में सुनाने होते है रामायण,गीता के श्लोक, श्लोक पढ़ने वाली युवतियों की ही होती है शादी, शादी से पहले रामायण,गीता के श्लोक होते हैं सुनाने , सेक्टर–3 आवास विकास में रहते हैं घुमंतु जाति के लोग.

➡देहरादून- 6 फरवरी को पेश किया जाएगा UCC का ड्राफ्ट, विधानसभा में पेश किया जाएगा UCC का ड्राफ्ट, 2 फरवरी को कमेटी सरकार को सौंपगी रिपोर्ट, 5 फरवरी को उत्तराखंड विधानसभा सत्र होगा आयोजित, 8 फरवरी तक का सत्र हुआ है आहूत.

➡चंडीगढ़- बीजेपी ने जीता चंडीगढ़ मेयर पद का चुनाव, मनोज कुमार चंडीगढ़ के मेयर निर्वाचित, भारी हंगामे के बीच BJP प्रत्याशी ने चुनाव जीता, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आप-कांग्रेस गठबंधन की हार, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी को 16 वोट मिले , आप-कांग्रेस गठबंधन को 12 वोट, 8 वोट कैंसिल, चुनाव के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी आम आदमी पार्टी, आम आदमी पार्टी ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया.

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, हिमाचल सरकार पर अनुराग ठाकुर ने बोला हमला, कांग्रेस की सारी गारंटियां फेल हैं- अनुराग ठाकुर, 5 लाख नौकरी, 1500 रुपए महीना दे नहीं पाए- अनुराग, कहां 2 रुपए किलो गोबर खरीद रहे – अनुराग ठाकुर, कांग्रेस के ही नेता कहते हैं अनदेखी हो रही – अनुराग.

➡दिल्ली – दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बेईमानी की गई- केजरीवाल, जिस तरह से बेईमानी की गई,वो बेहद चिंताजनक-अरविंद, एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं- अरविंद, देश के चुनाव में ये लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं.

➡दिल्ली – सांसद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर किया पोस्ट, ‘चंडीगढ़ मेयर चुनाव में इंडिया की जीत निश्चित थी’, हार के डर से विपक्ष के 8 वोट कैंसिल किए-स्वाति, अगर याद हो तो देश में अभी भी लोकतंत्र है-स्वाति, मेयर चुनाव जीतने के लिए ऐसी गुंडागर्दी-स्वाति.

➡अहमदाबाद- अडानी टोटल गैस ने अपने वित्तीय प्रदर्शन की घोषणा की, 31 दिसंबर के परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन की घोषणा,9 माह में 13% साल-दर-साल की मात्रा में दोहरे अंक की वृद्धि , कुशल गैस सोर्सिंग के कारण EBIDTA में 20% की वृद्धि हुई ,ATGL ईडी और सीईओ सुरेश पी मंगलानी ने कहा ,’वर्तमान प्राथमिकता प्राकृतिक गैस की आसान बनाना है’ ,परिवहन और खनन के लिए LNG पर काम करना है-मंगलानी ,एटीजीएल डीकार्बोनाइजिंग समाधान प्रदान करेगा-मंगलानी, हमारी रणनीति व्यापक पेशकश करने की होगी-मंगलानी

Related Articles

Back to top button