WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें…………29.01.2024

➡️लखनऊ- आठ आईपीएस समेत 65 अफसरों के तबादले,सहायक पुलिस अधीक्षक व सहायक पुलिस आयुक्त के तबादले,तबादलों की लिस्ट में डीएसपी व एएसपी भी शामिल, प्रदेश सरकार ने रविवार को किये पुलिस विभाग में तबादले.

➡️लखनऊ- केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले आज पहुंचेंगे लखनऊ, पार्टी के पदाधिकारियों के सम्मेलन में होंगे शामिल, लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन करेंगे अठावले, RPI ने यूपी में 5 सीटे देने की मांग बीजेपी से की.

➡️बांदा- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज पहुंचेंगी बांदा, विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में होगी शामिल, कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का है समारोह, छात्र-छात्राओं को पदक व उपाधियों का करेंगी वितरण, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किट का भी करेंगी वितरण.

➡️गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम, गोरखपुर के दौरे पर सीएम योगी का तीसरा दिन, आज दौरे के तीसरे दिन सुबह करेंगे पूजा अर्चना, पूजा अर्चना के बाद जनता दर्शन लगाएंगे सीएम, गोरखनाथ मंदिर में होगा जनता दर्शन का कार्यक्रम.

➡️अयोध्या- राममंदिर का बचा हुआ काम जल्द होगा शुरू, निर्माण कार्य के चलते मालवाहक वाहन रोके गए, फिर से इंस्टाल की जाएगी निर्माण कार्य की मशीनें, एलएंडटी के मजदूर एक सप्ताह में वापस आ जाएंगे, प्रथम तल का अभी करीब 20 फीसदी काम शेष , प्रथम तल तैयार होने में अभी लगेगा तीन माह का समय.

➡️अयोध्या- नयाघाट से गुप्तारघाट तक सरयू नदी का सर्वे शुरू, राष्ट्रीय जलमार्ग संख्या-40 पर अयोध्या में विस्तृत सर्वे, कोचीन शिपयार्ड से आई वॉटर मेट्रो का संचालन होगा, करीब एक सप्ताह तक सर्वे चलने के हैं आसार , सर्वे रिपोर्ट आने के बाद नदी की ड्रेजिंग भी कराई जाएगी.

➡️अयोध्या- सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा आज,दोपहर 12 बजे अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी, हनुमानगढ़ी और रामजन्मभूमि में करेंगे दर्शन पूजन, अयोध्या में चल रहे विकास कार्य का लेंगे जायजा, राम भक्तों के जन सैलाब को लेकर करेंगे बैठक, वीवीआईपी मेहमानों के पूजन को लेकर करेंगे बैठक.

➡️अयोध्या- आस्था स्पेशल ट्रेन से 2 फरवरी को आएंगे श्रद्धालु, बसों व निजी वाहनों से 30 जनवरी से आना होगा शुरू, भाजपा की देशव्यापी राम दर्शन यात्रा को टेंट सिटी तैयार, करीब 25 हजार रामभक्तों को ठहराने की है व्यवस्था.

➡️अयोध्या- श्री रामलला के दर्शनों को पहुंचेंगे वीवीआईपी , इसी माह से फरवरी तक आने का सिलसिला होगा शुरू, आम लोगों की रोजाना दो लाख से ज्यादा की भीड़ पहुंच रही, VIP व VVIP श्रद्धालु अयोध्या प्रशासन को देंगे चुनौती.

➡️अयोध्या- राम मंदिर के प्रवेश व निकास द्वारों पर कड़ी सुरक्षा,सुरक्षा की दृष्टि से एआई बेस्ड कैमरे स्थापित होंगे,कैमरे लगाने की जिम्मेदारी एलएंडटी को सौंपी गई, दर्शन मार्ग पर आकर्षक डिजाइन की बैरिकेडिंग लगेगी.

➡️अयोध्या- रामलला के दर्शन को भक्तों का उमड़ रहा हुजूम, रामजन्मभूमि परिसर में नवनिर्मित मंदिर में विराजे है श्रीराम, छठवें दिन दो लाख श्रद्धालु रामलला के दरबार पहुंचे , दर्शन व प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का प्रसाद पाकर हुए निहाल.

➡️रायबरेली- रायबरेली में कोहरे कर चलते हुआ हादसा, अनियंत्रित ट्रक टूटी पुलिया से नीचे खाई में गिरा, ट्रक में सवार ड्राइवर व क्लीनर ट्रक में ही फंसे, घण्टों मशक्कत के बाद दोनों को निकाला गया बाहर, बछरावां थाना क्षेत्र के शेखपुर समोधा गांव की घटना.

➡️इटावा- पुलिस और बदमाश के बीच में हुई मुठभेड़,मुठभेड़ में इनमिया के पैर में लगी गोली, जनपद में कई मामलों में चल रहा था फरार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस को मिली सफलता, कब्जे से अवैध असलाह व कारतूस हुए बरामद, थाना बेदपुरा व थाना सैफ़ई टीम को मिली सफलता.

➡️संतकबीरनगर- कबीर मगहर महोत्सव-2024 का हुआ आयोजन, मुंबई से परफॉर्म करने आए कबीर कैफे बैंड के मेंबर्स, मगहर महोत्सव में कबीर कैफे की धमाकेदार प्रस्तुति, मौजूदा समय में कबीर जैसा बेधड़क बोलना मुश्किल- मेंबर, हमने कबीर को नहीं, कबीर ने हमें चुना- मेंबर.

➡️देहरादून- सूबे में आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन , ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को उत्सव के रूप में मनाएंगे, जिसका लाइव प्रसारण शिक्षण संस्थानों में किया जाएगा, प्रदेश के सभी विद्यालयों, उच्च शिक्षण संस्थानों में होगा, छात्र-छात्राएं, अभिभावक एवं शिक्षक कार्यक्रम को लाइव देखेंगे, प्रधानमंत्री के बोर्ड परीक्षाओं को लेकर लाइव देखेंगे, राज्यपाल, मुख्यमंत्री विभिन्न स्कूलों के कार्यक्रम में जाएंगे.

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, पीएम के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में होंगे शामिल, जीजीआईसी कौलागढ़ में वर्चुअली होंगे शामिल, 12 बजे जल निगम के प्रशिक्षण कार्यक्रम में होंगे शामिल, अयोध्या के लिए तीर्थयात्रियों का जत्था करेंगे रवाना.

➡️देहरादून- अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों के तबादला मामला, शिक्षकों को भी तबादलों की जद में लाने की तैयारी, इसके लिए एक्ट में किया जा रहा है बदलाव, शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने दी जानकारी, राज्य में कार्मिकों के लिए एक समान नीति होगी लागू, अशासकीय स्कूलों में वर्तमान में तबादलों की व्यवस्था नहीं.

➡️दिल्ली- दिल्ली पुलिस विभाग में चली तबादला एक्सप्रेस,पुलिस में बड़े तादाद पर SHO के हुए ट्रांसफर , करीब 78 SHO की अदला बदली की गई.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे परीक्षा पर चर्चा, परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे टिप्स, सुबह 11 बजे शुरु होगी पीएम की परीक्षा पर चर्चा.

➡️मुंबई- बिग बॉस 17 के विजेता की हुई घोषणा, मुनव्वर फारूकी बने इस सीजन के विजेता, पांच कंटेस्टेंट्स के बीच हुआ कांटे का मुकाबला, इनाम में 50 लाख रुपए, गाड़ी व ट्रॉफी जीती,रनरअप के तौर पर अभिषेक कुमार का रहा नाम, इस सीजन की शुरुआत 16 अक्टूबर को हुई थी, रियलिटी शो को अभिनेता सलमान खान ने किया होस्ट.

Related Articles

Back to top button