उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 30.11.2023

➡लखनऊ- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बने फूड प्लाजा में गंदगी, फूड प्लाजा में खराब गुणवत्ता,अनियमितता की भरमार, यात्रियों के बने वाशरूम में गंदगी,साफ-सफाई का अभाव, किचन से लेकर फूड काउंटर तक गन्दगी का अंबार लगा, फूड प्राइस भी रेस्तरां की तुलना में अधिक वसूला जा रहा

➡लखनऊ- सपा विधयाक रागिनी सोनकर का बयान, बिजली की समस्याओं का मुद्दा सदन में उठाया-रागिनी, बीजेपी सरकार हर मुद्दे पर फेल है- रागिनी पाठक , ‘आज गांव में अंधेरा है लेकिन सरकार को मतलब नहीं’ , ‘खराब ट्रांसफार्मर बदलने की कोई सीमा निर्धारित नहीं’, ‘6 महीने से एक साल लग रहा ट्रांसफार्मर बदलने में’ , आज स्वास्थ्य व्यवस्था समाप्त हो चुकी है-रागिनी, सरकार स्वास्थ्य के मामले में पूरी तरह फेल-रागिनी, बीजेपी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं है- रागिनी.

➡वाराणसी – ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे का मामला, ASI के एप्लीकेशन पर हुई सुनवाई, जिला जज की अदालत में हुई मामले की सुनवाई, समय बढ़ाने की मांग को लेकर कोर्ट ने जताई नाराजगी, मामले में जिला कोर्ट ने ASI को लगाई फटकार, ASI ने कोर्ट से 3 हफ्ते का और मांगा था समय, मुस्लिम पक्ष ने भी मामले में जताई थी आपत्ति, ASI की प्रार्थना पत्र पर कोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई, 28 नवंबर को कोर्ट में दाखिल करनी थी ASI की रिपोर्ट, सर्वे की रिपोर्ट अभी भी नहीं हो सकी है तैयार , सर्वे की स्टडी रिपोर्ट तैयार करने में लग रहा समय.

➡हमीरपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवती का शव, परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का लगाया आरोप, पुष्पेंद्र यादव और बाबू यादव ने पर लगाया आरोप, घर में घुसकर दुष्कर्म, हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, परिजनों की तहरीर पर पुलिस नहीं लिख रही FIR, पोस्टमार्टम हाउस के बाहर शव रखकर लगाया जाम, युवती के सुसाइड करने की पुलिस कह रही बात, हमीरपुर के थाना जलालपुर क्षेत्र के गांव का मामला.

➡बाराबंकी – बुढवल स्टेशन पर 4 घंटे से खड़ी सहरसा एक्सप्रेस , भूख प्यास से बेहाल रेलयात्री का स्टेशन पर हंगामा , परेशान यात्रियों ने दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन को रोका, हंगामा , सहरसा एक्सप्रेस के चलने तक दूसरी ट्रेन को रोका, बुढ़वाल स्टेशन मास्टर ने भी मामले में खड़े किये हाथ, ट्रेन ड्राइवर ने ड्यूटी पूरी होने की वजह से ट्रेन रोकी, ट्रेन के ड्राइवर ने आगे ट्रेन लेकर जाने से किया इंकार, घंटों से भूख प्यास से बेहाल ट्रेन में सवार यात्री , थाना रामनगर के बुढ़वल स्टेशन का है मामला.

➡सहारनपुर- प्रवीण तोगड़िया का सहारनपुर पहुंचने पर स्वागत, इजराइल जैसी सेना भारत की भी होनी चाहिए-प्रवीण, अयोध्या,काशी,विश्वनाथ तीनों लेंगे एक साथ- प्रवीण’, अयोध्या के बाद काशी-मथुरा का मंदिर बनना चाहिए, ‘यूपी में धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर उतरने पर बोले, केवल मंदिरों पर लाउड स्पीकर रहने चाहिए- प्रवीण, मंदिरों में सुबह शाम आरती होती है- प्रवीण तोगड़िया, उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को सही ठहराया.

➡उन्नाव- स्लाटर हाउस में इनकम टैक्स की छापेमारी, स्लाटर हाउस में IT की छापेमारी से मचा हड़कंप, 6 गाड़ियों से पहुंचे 14 से अधिक IT के अधिकारी , कंपनी के लेनदेन, श्रमिकों के लेनदेन को खंगाल रही टीम- सूत्र, स्लाटर हाउस, लेदर यूनिट, हेड ऑफिस में भी छापेमारी, दही क्षेत्र के बिचपरी गांव में है माश एग्रो स्लाटर हाउस.

➡फर्रुखाबाद – संयुक्त संघर्ष संचालन समिति ने निकाली बाइक रैली, बाइक रैली निकालकर पुरानी पेंशन बहाली की उठाई मांग, पुरानी पेंशन बहाली को लेकर निकाली बाइक रैली, PWD गेस्ट हाउस से होकर कलेक्ट्रेट तक निकाली रैली, बाइक रैली निकालकर पुरानी पेंशन बहाली की उठाई मांग, फतेहगढ़ के कलेक्ट्रेट परिसर का मामला.

➡नोएडा – पैदल जा रहे 10 लोगों को रौंदने का मामला, पुलिस ने कार चलाने वाले युवक को पकड़ा, आरोपी पीयूष को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी की गाड़ी को भी पुलिस ने सीज किया, एक्सीडेंट में 2 लोगों की मौत, 8 लोग हुए थे घायल, थाना फेस टू इलाके के सेक्टर 83 का मामला.

➡फतेहपुर – शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, घर के बाहर भागकर लोगों ने बचाई जान, टीवी, फ्रिज सहित गृहस्थी का सामान जलकर राख, बड़ी मशक्कत से लोगों ने आग पर पाया काबू, खागा कोतवाली क्षेत्र के पुरइन गांव का मामला.

➡रायबरेली- फांसी के फंदे से लटकता मिला युवक का शव, गांव के पास फांसी के फंदे से लटकता मिला शव, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में, हत्या व आत्महत्या में उलझी स्थानीय पुलिस, ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के पट्टी रहस कैथवल की घटना.

➡कन्नौज- भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव की गिरफ्तार पर हाईवे जाम, भाकियू कार्यकर्ताओं ने जीटी रोड टोल प्लाजा पर दिया धरना, महासचिव युद्धवीर सिंह को छोड़े जाने के बाद हटे कार्यकर्ता, अंतरराष्ट्रीय किसान सम्मेलन में भाग लेने जा रहे थे महासचिव, 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जा रहा था कोलंबिया, जिलाध्यक्ष शमीम सिद्दीकी के नेतृत्व में जमा हुये हजारों किसान.

➡कानपुर- पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर करवाई पति की हत्या, किराए के हत्यारों से करवाई पति की हत्या, 4 लाख रुपयों में हत्यारों को हायर किया था, हत्यारों ने कार चढ़ाकर की थी पति की हत्या, गुमराह करने के लिए दिया था एक्सीडेंट का रूप, पुलिस ने आरोपी हत्यारे,पत्नी, प्रेमी को पकड़ा, एडीसीपी साउथ ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी.

➡बुलंदशाहर – बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार की बड़ी कार्रवाई, माफिया सुधीर गोयल की पुलिस ने खोली हिस्ट्रीशीट , आरोपी सुधीर गोयल पर गैंगस्टर में हुई कार्रवाई, सुधीर गोयल पर बुलंदशहर में 13 आपराधिक मुकदमे, हापुड़ में भी सुधीर गोयल पर दर्ज है मुकदमा, हापुड़ पुलिस ने अबतक नहीं की सुधीर की गिरफ्तारी.

➡फतेहपुर – बार बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके , सांस्कृतिक कार्यक्रम के नाम पर परोसी गई अश्लीलता, नाबालिग बच्चे भी देखते नजऱ आये अश्लील डांस, बिना अनुमति के रात भर चला कार्यक्रम, खखरेरू थाना क्षेत्र के बेरी गांव का मामला.

➡मिर्जापुर – पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 28 लाख की हेरोइन, कार के साथ किया अरेस्ट, सर्विलांस, एसओजी को संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता, मोहकोंचवा ग्राम के पास कार के साथ पकड़े गए तस्कर, 285 ग्राम हेरोइन, 3 मोबाइल और 3200 नगद बरामद, एसपी सिटी ने पत्रकार वार्ता कर किया खुलासा.

➡आगरा – सातवीं की छात्रा का दो शोहदों ने किया पीछा, भयभीत छात्रा ने परिजनों को दी जानकारी, परिजनों ने बजरंग दल के साथ शोहदों को पकड़ा, 3 दिन से स्कूल जाते वक्त पीछा करते थे युवक, छात्रा के परिजनों ने दी थाने में तहरीर, आगरा के थाना शमशाबाद क्षेत्र का मामला.

➡कन्नौज- दिनदहाड़े किसान के साथ हुई लूट , धान बेचकर ट्रैक्टर से वापस लौट रहा था किसान, किसान का आरोप बदमाशों ने लूटे 1.70 लाख रुपये, पीड़ित किसान ने पुलिस को दी तहरीर, पुलिस का कहना लूट का मामला है फर्जी, किसान के साथ हुई है मारपीट- पुलिस, ट्रैक्टर से कार में टक्कर लगने पर हुई थी मारपीट, ठठिया क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के पास का मामला.

➡हमीरपुर- दो युवकों ने छात्रा से किया जबरन दुष्कर्म, घर आकर छात्रा ने परिजनों को बताई आपबीती, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया केस, पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा अस्पताल , दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी है फरार, थाना सुमेरपुर इलाके के एक गांव का मामला.

➡बाराबंकी- बुढ़वल स्टेशन पर सहरसा ट्रेन के यात्रियों का हंगामा, यात्रियों के लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस को रोककर किया हंगामा, प्रदर्शन करने के बाद कुम्भकरणी नींद से जागा रेलवे विभाग, दूसरे ड्राइवर को इमरजेंसी में बुलाकर ट्रेन को किया रवाना, रेलवे प्रशासन के अधिकारियों ने भी ली राहत की सांस, मौके पर RPF,GRP और भारी संख्या में पुलिस मौजूद.

➡चित्रकूट- व्यापारी के मुनीम को दबंग व्यक्ति ने पीटा, मामूली बात पर मुनीम को व्यक्ति ने जमकर पीटा, पिटाई से मुनीम के आंख में आई गंभीर चोट, इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती, गल्ला मंडी के व्यापारियों और किसानों में आक्रोश, दबंग व्यक्ति के खिलाफ कार्रवेाई करने की मांग की, कोतवाली क्षेत्र के शहर नवीन गल्ला मंडी का मामला.

➡बदायूं – रोडवेज बस ने साइकिल सवार को रौंदा, पुलिस ने घायल को सीएचसी में कराया भर्ती, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने किया मृत घोषित, पुलिस ने रोडवेज चालक को लिया हिरासत में, मुजरिया क्षेत्र के कोलहाई बाजार के पास की घटना.

➡फर्रुखाबाद – नगर पंचायत,पुलिस ने चलाया अतिक्रमण, पॉलीथिन अभियान, अतिक्रमण, पॉलीथिन अभियान में दुकानदार को दी हिदायत, पॉलीथिन की बिक्री और चलन पर लगाई गई पूर्णतया रोक, ईओ नगर पंचायत ने अवैध टेंपो स्टैंड चालकों को दी हिदायत, कमालगंज की नगर पंचायत का मामला.

➡प्रयागराज – मुख्तार अंसारी के MLA बेटे अब्बास अंसारी से जुड़ी खबर, विधानसभा चुनाव के दौरान हेट स्पीच का मामला, अब्बास अंसारी ने दाखिल की इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका, याचिका में खुद को आरोप मुक्त, ट्रायल रोकने की अपील की, जस्टिस राजवीर सिंह की सिंगल बेंच में हुई मामले की सुनवाई, अदालत ने यूपी सरकार से दो हफ्ते में मांगा जवाब, 16 दिसंबर को होगी मामले की अगली सुनवाई.

➡आगरा – बाजार में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, पुलिस ने पालिका की टीम के साथ चलाया अभियान, सड़क किनारे लगे अतिक्रमणों को हटाया गया, दुकानदारों को फिर से आक्रमण न करने की चेतावनी, कस्बे में जाम की समस्या से लोगों को मिली राहत, आगरा के शमशाबाद कस्बे में चला अभियान.

➡झांसी – झांसी में पति ने पत्नी पर चलाई गोली, पत्नी के कान को छूती हुई निकली गोली, इवेंट शो का काम करती है पीड़ित पत्नी, छीनाझपटी में गिरा तमंचा, पत्नी तमंचा लेकर पहुंची थाने , पत्नी ने थाने पहुंचकर पति के खिलाफ दी तहरीर, झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड के नए कार्यवाहक DGP का एलान, अभिनव कुमार होंगे उत्तराखंड के कार्यवाहक DGP, 1996 बैच के आईपीएस हैं अभिनव कुमारकल रिटायर हो रहे हैं, DGP अशोक कुमारउत्तराखंड में पहली बार होगा कार्यवाहक DGP.

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल ने दी एक और खुशखबरी, नगर निगम में 6589 नौकरियों का प्रस्ताव पारित, 2949 गार्ड, 3640 सफाई कर्मियों को मिलेगी नौकरी, MCD के स्कूलों में अलग से सफ़ाईकर्मी,गार्ड तैनात होंगे, नौकरियों से बहुत से युवाओं को रोज़गार मिलेगा-केजरीवाल, हमारा मक़सद आने वाली पीढ़ी को तैयार करना है-केजरीवाल.

Related Articles

Back to top button