उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी खबरें……13.08.2023

➡️लखनऊ- समाजवादी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर घोषणा,182 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी घोषित हुई,सपा में राजकुमार मिश्रा कोषाध्यक्ष बनाए गए,इरफानुल हक,सीएल वर्मा को उपाध्यक्ष बनाया,रामलाल पाल,राजेंद्र एस.बिंद उपाध्यक्ष बनाए गए,जयशंकर पांडे,अताउर्रहमान महासचिव बनाए गए.

➡️लखनऊ- समाजवादी पार्टी से जुड़ी बड़ी खबर,समाजवादी पार्टी की यूपी कार्यकारिणी घोषित,नरेश उत्तम पटेल अध्यक्ष घोषित किए गए,182 कार्यकारिणी सदस्यों की सूची जारी,4 उपाध्यक्ष और 3 महासचिव घोषित किए गए,61 सचिव और 48 सदस्य भी घोषित किए गए,सपा कार्यकारिणी में 62 विशेष आमंत्रित सदस्य.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने वृक्षारोपण कर किया संवाद,स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से किया संवाद,ग्राम सचिवालय सेमनापुर में डिप्टी CM ने किया संवाद,अमृत महोत्सव को लेकर वितरित किया गया तिरंगा ,स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से खरीदे गए झंडे.

➡️लखनऊ- समाजवादी पार्टी से 3 नेता निष्कासित किए गए,प्रदीप तिवारी,पीडी तिवारी,ब्रजेश यादव निष्कासित ,पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते हुआ निष्कासन,3 सपा नेताओं को पार्टी से किया गया निष्काषित ,पार्टी विरोधी क्रियाकलापों के चलते हुई कार्रवाई.

➡️लखनऊ- कृष्णानगर थाना क्षेत्र में भीषण सड़क हादसा, बाइक चालक की एक युवक की मौत,2 घायल, तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक दीवार से टकराई, पीछ बैठे 2 अन्य युवकों की हालत गंभीर, घायलों को लोकबनधु हॉस्पिटल में कराया भर्ती.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश में 5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य,हर घर तिरंगा अभियान में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य,घर, ऑफिस, स्कूल, दुकान हो,औद्योगिक संस्थान में तिरंगा,बीते साल 4.76 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य था.

➡️लखनऊ- डिप्टी CM केशव मौर्य का कल का कार्यक्रम,कासिमपुर बिरुहा गोसाई जाएंगे डिप्टी सीएम,कल अमृत सरोवर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम,ग्राम वासियों को पंचप्रण की दिलाएंगे शपथ,आवास योजना के लाभार्थियों से करेंगे संवाद.

➡️लखनऊ – एसडीआरएफ मुख्यालय में निकाली गई तिरंगा यात्रा ,आजादी का अमृत महोत्सव का समापन समारोह,मेरी माटी मेरा देश,हर घर तिरंगा अभियान में कार्यक्रम,सेनानायक डॉ.सतीश कुमार के नेतृत्व में आयोजन.

➡️संतकबीरनगर- ग्राम प्रधान ने लाखों रुपए की बंदरबाट की ,बिना काम कराए लिया लाखों का भुगतान,संतकबीरनगर के गांव में लाखों रुपए का घोटाले,20 साल पुराने काम को नया दिखाकर भुगतान,सेमरियावां ब्लाक के कड़जा गांव का मामला,ग्रामीण ने डीएम कार्यालय पहुंचकर की शिकायत,डीएम ने मामले में जांच के आदेश जारी किए,4 दिन गुजरने के बाद गांव में नहीं पहुंची टीम.

➡️सोनभद्र- पुलिस ने शराब तस्कर गैंग के सरगना को किया गिरफ्तार,गैंग के सदस्यों की जमानत के लिए सोनभद्र आया था सरगना,हाथीनाला पुलिस ने पूर्व में 5 शराब से भरे ट्रकों को पकड़ा था,साथ ही पुलिस ने गैंग के तस्करों को पकड़ कर भेजा था जेल,संदीप पर SP सोनभद्र ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम,एसओजी, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अभियुक्तों को पकड़ा.

➡️कानपुर देहात – कानपुर देहात में किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या ,बैंक के कर्ज, सांड के हमले से घायल हुआ था किसान,फसल करने के लिए बैंक से मृतक ने लिया था कर्ज,क्रेडिट कार्ड के जरिये 3.60 लाख का लिया था कर्ज,सांड के हमले से घायल किसान कर्ज से था परेशान,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा ,थाना मंगलपुर क्षेत्र के गांव मंगलपुर का मामला.

➡️प्रतापगढ़- राजेंद्र नगर चौराहे पर खड़ी बाइक में टकराई दूसरी बाइक, टकराने से होमगार्ड की मौत, दूसरी बाइक का युवक घायल,पांच सौ मीटर पहले खड़ी बाइक से टकराने पर हुई घटना,घायल होमगार्ड को अस्पताल से प्रयागराज किया था रेफर,प्रयागराज में इलाज के दौरान हुई मौत, परिजनों में कोहराम,लालगंज कोतवाली के राजेंद्र नगर चौराहे का मामला.

➡️गोंडा – देवीपाटन मंडल में साक्षरता मुहिम की शुरुआत, सरकार के विजन को पूरा करना जेनस का मकसद, मेडिकल, शिक्षा क्षेत्र में अलख जगाने का प्रयास, गोल्डन फेयरी में हुई जेएनएस की कार्यशाला, कार्यशाला में नीति आयोग के लोग हुए शामिल, सुप्रसिद्ध चिकित्सकों ने कार्यशाला में रखी राय, जेनस के अभियान को सफल बनाने का लिया संकल्प.

➡️इटावा- बकेबर थाना प्रभारी अमित मिश्रा का कारनामा,तहरीर पर छेड़छाड़ में दर्ज करवाई एफआईआर,आरोपियों को बचाने के लिए हल्की धारा लगाई,6 दबंगों ने बुजुर्ग के अपहरण का किया था प्रयास,अपहरण में नाकाम होने पर जमकर की थी मारपीट,बुजुर्ग को मरणासन्न हालत में छोड़कर हुए थे फरार,थाना बकेबर क्षेत्र के कस्बा बकेबर में हुई थी घटना.

➡️नोएडा- नोएडा अथॉरिटी बोर्ड की महत्वपूर्ण खबर,एनसीआर में नया नोएडा बनाया जाएगा,नए नोएडा में बुलंदशहर के भी 60 गांव शामिल,गौतमबुद्ध नगर के 20 और बुलंदशहर के 60 गांव,न्यू नोएडा को विशेष निवेश क्षेत्र घोषित किया गया,हाउसिंग, कॉमर्शियल और उद्योग के लिए SEZ,नोएडा अथॉरिटी बोर्ड ने न्यू नोएडा को मंजूरी दी.

➡️सहारनपुर- बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान के खिलाफ खोला मोर्चा,सर्व समाज के लोगों में सांसद के खिलाफ दिखा आक्रोश,4 साल के कार्यकाल में सांसद कहीं नजर नहीं आए-जनता,जिला पंचायत सदस्य वशर चौधरी ने कहा ,सांसद ने क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं कराए- वशर,इस बार जनता सबक सिखाने का काम करेगी-वशर.

➡️सहारनपुर- सहारनपुर जीआरपी टीम को मिली बड़ी सफलता,24 लाख रुपए के मोबाइल फोन किए बरामद,कई राज्यों से गुम हुए 120 मोबाइल किए बरामद,बरामद मोबाइलों को पुलिस ने उनके मालिकों को सौंपा,अपने मोबाइल पाकर मोबाइल मालिकों के खिले चहरे,SP GRP मुरादाबाद मंडल आशुतोष शुक्ला ने दी जानकारी.

➡️मुरादाबाद- हाजी गुलजार को बनाया गया सपा पार्टी का प्रदेश सचिव, बाल कल्याण समिति के पूर्व अध्यक्ष हैं हाजी गुलजार, सांसद जावेद अली खान के करीबी हैं गुलज़ार, प्रदेश सचिव बनने पर समर्थकों में खुशी की लहर, अखिलेश यादव की संस्तुति पर बनाए गए प्रदेश सचिव, कुन्दरकी नगर के रहने वाले हैं हाजी गुलज़ार.

➡️नोएडा- नोएडा अथॉरिटी बोर्ड की महत्वपूर्ण मीटिंग,बोर्ड बैठक में फ्लैट बायर्स को लेकर निर्णय नहीं,हजारों बायर्स बोर्ड के निर्णय के इंतजार में थे,फिलहाल नोएडा में होम बायर्स को इंतजार करना पड़ेगा,रजिस्ट्री और पजेशन को लेकर हजारों बायर्स फंसे हैं,नोएडा बोर्ड ओसी और सीसी के लिए अभी तैयार नहीं.

➡️गोरखपुर- SOG प्रभारी मधुप मिश्रा को मिली सफलता, 15-15 हज़ार के 2 इनामियों को किया गिरफ्तार, अभियुक्ता पूर्व प्रधान गुड्डी, उनके पति गिरफ्तार, गबन के आरोप में दंपति 6 माह से चल रहे थे फरार , शौचालय के निर्माण में 11.68 लाख का किया था गबन, गुलहरिया क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी.

➡️मैनपुरी- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान,संघमित्रा मौर्य के बयान पर बोले स्वामी प्रसाद ,बेटी अभी मुझे नहीं समझ पाई है-स्वामी प्रसाद,भाजपा के बड़े-बड़े तीस मारखान समझ रहे है-स्वामी,इसलिए वह बचपना कर गई होगी- स्वामी प्रसाद,उसको बाद में अपनी बात पर पछतावा होगा-स्वामी.

➡️फिरोजाबाद- भारत समाचार की ख़बर का असर,शासन के आदेश के बावजूद भी नहीं खुला था स्कूल,BEO ने स्कूल स्टाफ को जारी किया नोटिस,नोटिस के साथ साथ स्टाफ की एब्सेंट लगाई,नोटिस का जवाब न देने पर होगी कार्रवाई,ब्लॉक नारखी के गांव आतीपुर के जूनियर स्कूल का मामला.

➡️अलीगढ़ – अलीगढ़ में 2 पक्षों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग,फायरिंग में एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या,फायरिंग के दौरान छिपकर बचाई लोगों ने जान,एसएसपी कलानिधि नैथानी फोर्स के साथ पहुंचे,दबिश में 6 लोगों को किया गया गिरफ्तार-SSP,चंदोस थाना इलाके के दोरऊ मोड़ की घटना.

➡️अयोध्या- भाजपा कल अयोध्या में भी मनाएगी काला दिवस,14 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा,भारत के विभाजन की विभीषिका, हर घर तिरंगा पर कार्यक्रम,मेरी माटी मेरा देश तीनों कार्यक्रम मनाएगी भाजपा,जान न्योछावर करने वाले सपूतों का भाजपा करेगी सम्मान.

➡️बांदा- आग से गंभीर रूप से झुलसी महिला का वीडियो वायरल, महिला को ठेले से अस्पताल ले जाते वीडियो वायरल, सूचना के बाद भी घर नहीं पहुंची 108 एम्बुलेंस, परिजन ठेले से महिला को हॉस्पिटल ले जाने को मजबूर, वायरल वीडियो नगर कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा.

➡️आगरा – पुलिस ने पर्यटको को जागरूक करने का चलाया अभियान, ताजमहल पर पुलिस ने जागरूक करने का चलाया अभियान, पुलिस टिकट रीसेलिंग, लपको से सावधान रहने की दी सलाह, एसीपी ताज सुरक्षा के नेतृत्व में चलाया गया अभियान.

➡️फिरोजाबाद- पति-पत्नी में हुए विवाद के बाद पति ने की पत्नी की पिटाई,पिटाई के बाद पती ने फांसी लगाकर आत्महत्या का किया प्रयास,परिजनों ने आनन फानन में हॉस्पिटल में भर्ती कराया,शिकोहाबाद के आवास विकास कॉलोनी का मामला.

➡️मेरठ – मंदबुद्धि युवक के पेड़ पर चढ़ने से मचा हड़कंप,25 फीट की ऊंचाई से गिरने से युवक गंभीर घायल,2 साल पहले भी पेड़ पर चढ़ा था युवक,पुलिस युवक को नीचे उतारने का कर रही थी प्रयास,थाना लालकुर्ती के लालकुर्ती पैठ का मामला.

➡️बरेली- रंगदारी न देने पर व्यापारी को दबंगों ने पीटा,व्यापारी को दबंगों ने दुकान में घुसकर पीटा,व्यापारी को पड़ोसियों ने अस्पताल में किया भर्ती,मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,थाना सुभाष नगर क्षेत्र के बाजपेई ढाल की घटना.

➡️आगरा – आगरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,लूट के मामले में 20 हजार के इनामी को दबोचा,शातिर से अवैध तमंचा, कारतूस किया बरामद,ट्रैक्टर ट्रॉली लूट में आरोपी चल रहा था वांछित,थाना मंसुखपुरा क्षेत्र से गिरफ्तारी का मामला.

➡️मैनपुरी- तीन गांजा तस्करों को पुलिस ने धर दबोचा,कब्जे से 27 किलो गांजा, कार हुई बरामद,तस्कर उड़ीसा के जंगलों से लाये थे गांजा,तस्कर मैनपुरी में डिलीवरी देने के लिए पहुंचे थे,दन्नाहार पुलिस, सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई.

➡️जालौन- युवक को सांप ने काटा, परिजनों ने युवक को अस्पताल में किया भर्ती, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया, परिजनों ने पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी, जनपद जालौन के कोंच तहसील क्षेत्र का मामला.

➡️इटावा- सफारी पार्क में शेरनी सोना के पांचवे शावक की मौत, सोना से जन्मे चार शावकों की पहले ही हो चुकी थी मौत, 6 जुलाई से 10 जुलाई के बीच 5 शावकों को दिया था जन्म, जिनमें से दो शावक मृत पैदा हुए थे.

➡️रायबरेली- उद्यान राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने की बैठक,जिले के सभी कोटेदारों के साथ की बैठक,मंत्री ने सभी कोटेदारों की समस्याओं पर की चर्चा,मंत्री ने कोरोना काल में लोगों की सेवा के लिए किया सम्मान.

➡️बरेली- महिला पर आवारा कुत्ते ने किया हमला,हमले में महिला गंभीर रूप से हुई घायल,परिजनों ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती,फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के दिलीपपुर गांव का मामला.

➡️बदायूं – बदायूं में ट्रक और ट्रैक्टर की हुई टक्कर, टक्कर में ट्रैक्टर चालक की हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव भवानीपुर की घटना.

➡️बरेली- सपा पार्टी ने अताउर रहमान को बनाया प्रदेश महासचिव,प्रदेश कमेटी की बैठक में नरेश उत्तम ने की घोषणा ,4 उपाध्यक्ष, 3 महासचिव, 20 सचिवों की हुई घोषणा.

➡️देहरादून – राजधानी देहरादून में कल स्कूल रहेंगे बंद ,मौसम के चलते प्रशासन ने किया अवकाश घोषित ,कक्षा 1 से 12 के स्कूल,आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद ,मौसम विभाग द्वारा किया गया रेड अलर्ट जारी.

➡️दिल्ली- आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी का बड़ा बयान, BJP में जाने की खबरों पर बोलें जयंत चौधऱी, अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए- जयंत चौधरी, RLD इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी है- जयंत चौधरी, लोकसभा में PM के भाषण पर बोले जयंत चौधरी, PM ने मणिपुर पर भाषण देकर खानापूर्ति की- जयंत, मणिपुर में विश्वास बहाल होना चाहिए- जयंत चौधरी, RLD के विधायकों ने CM योगी से मुलाकात की थी, चर्चा थी कि जयंत चौधरी BJP के साथ जाने वाले हैं, जयंत चौधरी ने अब सारी खबरों को अफवाह बताया.

Related Articles

Back to top button