उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी खबरें…. 07.10.2023

➡️लखनऊ- मंत्री एके शर्मा माल एवेन्यू के कार्यक्रम में हुए शामिल, एक शर्मा ने ‘कॉमन मोबिलिटी कार्ड’ का शुभारंभ किया , नगरीय परिवहन की बसों में कैशलेस लेनदेन की सुविधा , मॉल एवेन्यू स्थित कार्यक्रम में शुभारंभ किया , एके शर्मा अपने विभाग की बस में बैठकर भ्रमण किया, बस में बैठकर हज़रतगंज की सड़कों पर भ्रमण किया,लॉन्च किए गए कार्ड के माध्यम से ही बस में टिकट बनवाई

➡️लखनऊ- सिविल सेवा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक कार्यक्रम में हुए शामिल, संस्थान के निदेशक डॉक्टर प्रत्यूष मणि त्रिपाठी हुए शामिल,पंचायतीराज निदेशालय के सभागार में सम्मान समारोह ,कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं हो पाया था, 3 वर्षों तक सम्मान समारोह आयोजित नहीं हो पाया था , कार्यक्रम में आईएएस और पीसीएस अधिकारी भी रहे मौजूद, पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन भी कार्यक्रम में रहे मौजूद.

➡️वाराणसी- विश्व वैदिक सनातन संघ ने भंग किया कार्यकारिणी, ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी के पैरोकार है संघ, राष्ट्रीय अध्यक्ष के त्यागपत्र के बाद भंग हुआ कार्यकारिणी, सनातन संघ के पंजीकरण को करवाया जाएगा निरस्त, विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख ने जारी किया लेटर.

➡️प्रयागराज- प्रयागराज के नैनी में दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापेमारी की, व्यापारी से आतंकी रिजवान मामले में पूछताछ, आतंकी रिजवान के मामले में पूछताछ कर रही पुलिस.

➡️कौशाम्बी- दुबई में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, टूरिस्ट वीजा देकर युवक को भेजा दुबई, काम नहीं मिलने पर युवक इंडिया लौटा, पैसा मांगने पर ठग ने युवक को दी धमकी, युवक को झूठे केस में फंसाने की दी धमकी, पीड़ित राहुल ने समाधान दिवस में की शिकायत, कड़ा धाम थाना इलाके के औरेनी का मामला.

➡️देवरिया- मृतक सत्य प्रकाश दुबे का बेटा देवेश पहुंचा अपने घर , अपने घर का मंजर देखकर देवेश फफक-फफक कर रोया, मेरा पूरा परिवार खत्म हो गया है, फांसी की सजा और एनकाउंटर हो, अभियुक्तों का घर गिरवाया जाए, मृतक प्रेमचंद यादव के सारी संपत्तियों की हो जांच- देवेश.

➡️इटावा- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, BJP के अहंकार से क्या उम्मीद कर सकते हैं, बीजेपी ये चुनाव हारने जा रही है , ‘एजेंसियों को विपक्षी नेताओं के खिलाफ लगा दिया’, ‘जो सरकार में रहता है वो एजेंसियों का प्रयोग करता है’, आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार है , भाजपा ने सब सीमाएं लांघ दी हैं,‘BJP ईडी, CBI और इनकम टैक्स का सहारा ले रही’.

➡️आगरा- मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बयान, ‘अल्पसंख्यक उत्थान के लिए कार्य कर रही योगी सरकार’, मदरसों में शिक्षा का स्तर निखारने की हो रही पहल- दानिश, खेल प्रतिभाओं को निखारने की हो रही पहल- दानिश, स्पोर्ट्स मीट का भी होगा आयोजन- दानिश अंसारी, ‘सभी वर्गों के लिए समान रूप से चल रही हैं योजनाएं.

➡️बुलंदशहर- 10 हजार के इनामी भू-माफिया को पुलिस ने पकड़ा, लोगों को फंसा कर फर्जी बैनामा कर पैसे ठगता था शातिर, आवास विकास द्वारा अधिग्रहण की गई भूमि पर करता था कब्जा , अधिग्रहण की गई भूमि के फर्जी बैनामे करता था शातिर, DM के आदेश पर दर्ज हुआ था धोखाधड़ी का केस, 1 साल से वांछित चल रहा था शातिर अमानुल्लाह , पुलिस ने दिल्ली की श्रीराम कॉलोनी से किया गिरफ्तार.

➡️बुलन्दशहर- मां-बेटी हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा, पति समेत 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, पति ही निकला पत्नी और बेटी का हत्यायार, प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों की हत्या की गई, युवक ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर हत्या की, हत्या कर मां-बेटी का शव अलग-अलग जगह फेंका, अरनिया पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार.

➡️मुजफ्फरनगर- अवैध नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी,CHC प्रभारी के नेतृत्व में जिले में की गई छापेमारी , ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहा नर्सिंग होम सीज, फर्जी नर्सिंग होम की डॉक्टर हुई मोके से फरार, डॉक्टर ने फर्जी अस्पताल को सीज कर दिया, मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना क्षेत्र में किया सीज.

➡️वाराणसी- सिक्किम में फंसे 45 छात्र पहुंचे वाराणसी, एजुकेशनल टूर पर सिक्किम गए थे छात्र, तीस्ता नदी के पास फंसा था छात्रों का दल, सिक्किम के राज्यपाल ने छात्रों का कराया रेस्क्यू, छात्रों से मिलने पहुंचे थे राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य, दार्जिलिंग के रास्ते आज वाराणसी पहुंचे 45 छात्र.

➡️ललितपुर- फायरिंग में 1 की मौत 1 घायल होने का मामला, एसपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर किया खुलासा, गाली-गलौज के चलते साले ने जीजा की हत्या की, 1 पिस्टल सहित देशी तमंचा, कारतूस किया बरामद, ललितपुर तालबेहट कोतवाली कस्बे का मामला.

➡️गोरखपुर- ADG अखिल कुमार ने चलाया नया अभियान,ADG अखिल कुमार ने चलाया अभियान 117, देवरिया में हत्याकांड के बाद अभियान,जमीनी विवाद के मामले में कार्रवाई को लेकर अभियान, BPO 5 साल के प्रार्थना पत्रों का विश्लेषण करेंगे- ADG, सभी चिन्हित प्रकरणों की रिपोर्ट थानेदार SDM को देंगे , 31 अक्टूबर के बाद अभियान का दूसरा चरण शुरू होगा- ADG, 15 नवम्बर तक धारा 117 के अंतर्गत पाबंद किया जाए- ADG.

➡️आगरा- आगरा के आरके ट्रेडर्स पर जीएसटी का छापा, पटाखे के बड़े व्यवसाई के यहां छापेमारी हुई ,आरके ट्रेडर्स कई जगह करता है पटाखे की सप्लाई,छापेमारी में लखनऊ के अधिकारी भी शामिल , पटाखे के बड़े भंडारण पर छापेमारी जारी, खंदौली थाना क्षेत्र में है आरके ट्रेडर्स का गोदाम .

➡️बदायूं- तेज रफ्तार दो बाइकों में जोरदार भिड़ंत, हादसे में एक की मौत, दो लोग हुए घायल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बदायूं के सहसवान इस्लामनगर रोड की घटना.

➡️दिल्ली- AAP सांसद संजय सिंह ने कोर्ट में अर्जी डाली, राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह ने अर्जी दाखिल की, संजय ने अपने जीवन की सुरक्षा को लेकर आशंका जताई, मुझे तुगलग रोड पुलिस थाने ले जाने की कोशिश- संजय, ED के परिसर से पुलिस थाने ले जाने की कोशिश- संजय, संजय सिंह ने ईडी को शिफ्टिंग से इनकार कर दिया, लॉकअप के बाहर सुलाया,अमानवीय व्यवहार किया- संजय,संजय सिंह की अर्जी पर दोपहर 2 बजे कोर्ट में सुनवाई.

➡️दिल्ली- दिल्ली IGI एयरपोर्ट से 7 शातिर लुटेरे गिरफ्तार , हवाई अड्डे पर यात्रियों के बैग से सामान चोरी करते थे, यात्रियों के बैग से कीमती सामान करते थे आरोपी, सोने की ज्वैलरी, लक्जरी घड़ियां, विदेशी मुद्रा बरामद, PS IGI एयरपोर्ट पुलिस ने चोरी के मामले को सुलझाया.

➡️दिल्ली- पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला का बयान, कांग्रेस का कारवां बढ़ता जा रहा है – राजीव शुक्ला, हम चार राज्य जीतने जा रहे हैं – राजीव शुक्ला, कांग्रेस का उत्थान शुरू हो गया है – राजीव शुक्ला.

➡️दिल्ली- इमरान मसूद की हुई कांग्रेस में वापसी, इमरान मसूद ने दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की, अजय राय, पवन खेड़ा की मौजूदगी में ज्वाइनिंग, पश्चिमी यूपी के बड़े नेता हैं इमरान मसूद.

➡️इजरायल- इजरायल पर आतंकी संगठन हमास का हमला, इजरायल पर हमास ने 20 मिनट में 5000 रॉकेट दागे, हमास ने घुसपैठ कर सेना के वाहनों पर कब्जा किया, 5 सैनिकों को बंधक बनाया, नागरिकों की हत्या की, इजरायल ने हमास पर ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स’ शुरू किया, इजरायल ने फाइटर जेट युद्ध के मैदान में उतार दिए , गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर सेना का हमला, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान, हम युद्ध में हैं,हम युद्ध जीतेंगे – बेंजामिन नेतन्याहू, सेना आतंकवादियों को खत्म कर दे- बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के 2 शहरों पर हमास ग्रुप ने हमला किया था, अब इजरायल ने हमास ग्रुप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया, हमास को एक बड़ी भारी कीमत चुकानी होगी- नेतन्याहू.

➡️देहरादून- गृहमंत्री अमित शाह आज पदाधिकारियों की बैठक लेंगे ,उत्तराखंड बीजेपी कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक , बैठक में 2024 को लेकर दिशा निर्देश भी देंगे अमित शाह , प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम,प्रदेश अध्यक्ष ने जायजा लिया , होने वाली बैठक की तैयारियों का दोनों ने जायजा लिया .

Related Articles

Back to top button