WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें….. 06.09.22

https://www.shekharnews.com:/.

शेखर न्यूज़ पर शाम 8.30 बजे की बड़ी खबरें….. 06.09.22

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने हादसे पर दुख जताया, प्रयागराज हादसे पर मंत्री नंदी ने गहरा दुख व्यक्ति किया, मंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, मंत्री नंदी ने घायलों के सीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡लखनऊ- बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निधन पर शोक संवेदना, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने गहरा दुख जताया, संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह ने भी शोक व्यक्त किया, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की.

➡लखनऊ- चारबाग इलाके में मानकविहीन होटलों की भरमार, चारबाग में मानकों के विपरित अवैध होटलों की भरमार, न एलडीए से नक्शा पास न फायर विभाग की एनओसी, पार्किंग भी इन तमाम होटलों में नहीं बनाई गई.

➡लखनऊ- एलडीए,जिला प्रशासन,नगर निगम अधिकारियों की बैठक, लाल बाग स्थित एलडीए कार्यालय में हुई बैठक, सभी होटलों, कोचिंग सेंटरों, अस्पतालों की सूची तैयार करने के निर्देश, सभी अस्पतालों कोचिंग सेंटरों और होटलों की की जाएगी जांच, नकों के विपरीत चलने वाले प्रतिष्ठानों पर की जाएगी कार्रवाई, कोचिंग सेंटर,अस्पतालों,होटलों को दुरुस्त करने होगी सारी चीजें.

➡लखनऊ- अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में विशेष रोजगार मेला लगेगा, अल्पसंख्यक नौजवानों के लिए रोजगार मेले का आयोजन , मंत्री दानिश आजाद ने अधिकारियों के साथ की बैठक, सेवायोजन विभाग के निदेशक,संयुक्त निदेशक से की चर्चा, रोजगार मेलों के संचालन को लेकर विचार विमर्श किया.

➡लखनऊ- सरोजनी नगर पुलिस ने अभियुक्त को किया अरेस्ट, गैंगस्टर एक्ट में वांछित शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, 10 हजार का इनामी वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, पुलिस ने सिकंदर को शांति नगर के पास से किया गिरफ्तार.

➡लखनऊ- यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, तस्करी करने वाले 4 तस्कर गिरफ्तार , 4 किलो अंबरगोरिस बरामद किया गया, करोड़ों रुपए की कीमत का है मादकपदार्थ.

➡लखनऊ- ट्रैफिक पुलिस ने बीजेपी कार्यालय के बाहर चलाया अभियान, बीजेपी कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों का किया गया चालान, बीजेपी की महिला कार्यकर्ता और ट्रैफिक पुलिस में हुई बहस.

➡बस्ती- डीएम प्रियंका निरंजन ने चलाया फावड़ा, डीएम ने फावड़ा चलकर किया श्रमदान, कनेथू बुजुर्ग गांव में किया तालाब का निरीक्षण, कनेथू बुजुर्ग गांव में 80 हेक्टेयर की झील पर बन रहा बांध, डीएम, जिलापंचायत अध्यक्ष ने किया वृक्षारोपण.

➡बलिया- जमीन विवाद में वकील पर हमले का मामला, वकील की मां की निशानदेही पर लाठी-डंडा,रॉड बरामद, 24 घंटे बाद भी मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं , भूमि विवाद में खुलेआम कट्टा दिखा रहा था युवक, आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम है गठित , अभी तक 2 को पुलिस ने लिया है हिरासत में, सहतवार थाने के डुमरिया गांव का है मामला.

➡बाराबंकी- नवविवाहिता का जला हुआ शव मिलने से हड़कंप, संदिग्ध हालत में गांव से दूर मिला जला हुआ शव, सूचना पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, परिजनों ने हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाया, घटना के बाद सभी ससुरालीजन हुए फरार, सतरिख थाने के काजी पुरवा गांव का मामला.

➡प्रयागराज – मकान का छज्जा गिरने से दर्दनाक हादसा, मलबे में दबकर 4 लोगों की मौत,6 घायल, बारिश में पुराने मकान का एक हिस्सा गिरा, मौके पर 3 की मौत,1 की अस्पताल में मौत, मुट्ठी गंज थाना क्षेत्र के हटिया में हादसा.

➡सीतापुर – सीतापुर में होटलों और मॉल का रियलिटी चेक, एप्पल होटल में 17 कमरे,आग बुझाने के इंतजाम नहीं, होटल में बाहर निकलने का एक रास्ता, लिफ्ट खराब , टूरिस्ट होटल में 27 कमरे बने, जहां पर 6 फायर सिलेंडर, निमिषा होटल भी 2 फायर सिलेंडर के सहारे चल रहा, कई होटलों में आग बुझाने के इंतजाम तक नहीं दिखे, फायर अधिकारी जांच करने के नाम पर कर रहे खानापूर्ति.

➡सोनभद्र – गैंगस्टर एक्ट में बाराबंकी पुलिस ने की कार्रवाई, मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्यों पर हुई कार्रवाई, अफरोज खान पर बाराबंकी में दर्ज है मुकदमा, ओबरा और चोपन क्षेत्र में संपत्ति की जब्त, ओबरा के सुमन नगर में बना मकान जब्त, चोपन के पटवध में 31 बीघा जमीन जब्त , 42.97 करोड़ की सम्पत्ति पुलिस ने जब्त की.

➡बाराबंकी- तेज रफ्तार ट्रक और ई-रिक्शा की भिड़ंत, 13 साल की छात्रा की मौके पर दर्दनाक मौत, भिटरिया के गोड़ियनपुरवा जा रही थी छात्रा, पुलिस ने ट्रक चालक को किया गिरफ्तार, तहसील रामसनेहीघाट चौराहे का मामला.

➡प्रयागराज- मकान का छज्जा गिरने से दर्दनाक हादसा, मलबे में दबकर 5 लोगों की मौत,9 घायल, बारिश में पुराने मकान का एक हिस्सा गिरा, मौके पर 3 की मौत,2 की अस्पताल में मौत, मुट्ठी गंज थाना क्षेत्र के हटिया में हादसा.

➡प्रयागराज – पूर्व सपा विधायक जवाहर पंडित की हत्या मामला, करवरिया बंधुओं को हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दी, करवरिया बंधुओं को एक माह की अंतरिम जमानत, पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया को अंतरिम जमानत, पूर्व विधायक उदय भान करवरिया को अंतरिम जमानत, पूर्व MLC सूरज भान,रामचंद्र त्रिपाठी को अंतरिम जमानत, 1996 में एके-47 से हुई थी जवाहर पंडित की हत्या.

➡महोबा- बीजेपी के 2 नेताओं में सरकारी जमीन को लेकर विवाद, एक दूसरे पर जमीन के लिए जानलेवा हमले का आरोप, पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने पुलिस से की शिकायत, कुलपहाड़ कोतवाली इलाके के जैतपुर कस्बे का मामला.

➡हरदोई – डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने CHC का किया निरीक्षण, CHC अधीक्षक को मरीजों को सुविधाएं देने के निर्देश, मरीजों के साथ सेवाभाव का व्यवहार रखने के निर्देश, रेबीज का इंजेक्शन प्रतिदिन लगाने के दिए निर्देश, जनता ने सपा को पूरी तरह नकार दिया है- ब्रजेश, कभी सत्ता में नहीं आएगी समाजवादी पार्टी-ब्रजेश.

➡झांसी- दर्जनों लोगों का जमीन,प्लॉट पर कब्जे का आरोप, जमीन कब्जे के मामले में कमिश्नर से की शिकायत, बीजेपी नेता देवेंद्र दुबे,कमलाकांत नायक पर है आरोप, पीड़ितों ने हरिहर धाम में 2011 में खरीदी थी जमीन, शिकायतकर्ताओं ने कमिश्नर से कार्रवाई की मांग की.

➡बदायूं- ट्रैफिक सिपाही पर लगा रिश्वत मांगने का आरोप, 5000 रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगा, सिपाही ने 10 माह में पीड़ित के 14 चालान काटे, सिपाही पर गाली गलौज करने का भी आरोप लगा, ऑटो चालक ने सिपाही की विरुद्ध कार्रवाई की मांग की, सिविल लाइन के दातागंज तिराहे का है पीड़ित.

➡बांदा- 4 फर्जी आरटीओ को पुलिस ने पकड़ा, ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे फर्जी RTO, बोलेरो सवार 4 लोग कर रहे थे ट्रकों से वसूली, पुलिस ने घेराबंदी कर 4 लोगों को पकड़ा, गिरवा थाने के बड़ोखर बुजुर्ग का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- जहरीला पदार्थ पीने से दादा-पोते की हुई मौत, तनाव में दादा ने पिया जहर,पोते को भी पिलाया, 65 वर्षीय दादा और 3 साल के पोते की मौत, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजे, दनकौर थाना क्षेत्र के डूंगरपुर रीलखा का मामला.

➡उन्नाव- महिला दरोगा पर हमला करने वाला गिरफ्तार, आरोपी अनुभव शुक्ला को SOG ने किया गिरफ्तार, टीम ने आरोपी को कोतवाली पुलिस के किया सुपुर्द, महिला दरोगा पर चाकू से हमला किया था घायल, फर्रुखाबाद जनपद में तैनात है महिला दरोगा, अपने ननिहाल उन्नाव के कब्बा खेड़ा आई थी दरोगा.

➡हरदोई- पूर्व BSP एमएलसी को कराना होगा डीएनए टेस्ट, अपर प्रधान न्यायाधीश फैमिली कोर्ट ने दिया आदेश, संडीला निवासी है पूर्व एमएलसी अब्दुल हन्नान, संडीला की डॉ.समन किदवई ने दायर किया था वाद, 22 सितंबर DNA टेस्ट के लिए उपस्थित रहने के आदेश.

➡फर्रुखाबाद- ससुराली जनों ने बीमार बहू को घर से निकाला , ससुराल के बाहर 3 दिन से चादर डालकर रह रही बहू, बीमार महिला का पति ऑटो चलाकर करता गुजारा, 112 पुलिस ने पारिवारिक मामला होने से किया किनारा , पति बीमार पत्नी को लेकर सड़क पर लेटने को मजबूर , कोतवाली फतेहगढ़ के भोलेपुर नगला नैन का मामला

➡जौनपुर- अवैध रूप से चल रहे हॉस्पिटल,पैथोलॉजी पर छापा, सदर SDM ने हॉस्पिटल और पैथोलॉजी को किया सील, हॉस्पिटल के डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा कराया दर्ज, सिकरारा थाना क्षेत्र के बाजार का मामला.

➡सहारनपुर – बड़गांव क्षेत्र में बदमाशों के हौंसले बुलंद , बाइक सवार 3 बदमाशों ने शिक्षक को लूटा, गन प्वॉइन्ट पर लेकर कैश, मोबाइल लूटा, पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुटी .

➡रुड़की- युवक का शव मिलने से सनसनी, खेत में पड़ा मिला युवक का शव, शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, रुड़की के लंढौरा में युवक का शव मिला.

➡लखीमपुर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आगमन कल , दिवंगत विधायक की अंत्येष्टि में शामिल होंगे, सुबह 10.50 बजे अंत्येष्टि में पहुंचेंगे डिप्टी CM.

➡बुलंदशहर- 7 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास, दुकानदार टॉफी देने के बहाने बच्ची को बुलाया, मुकदमा दर्ज,आरोपी से पुलिस कर रही पूछताछ, थाना पहासू इलाके के एक गांव का मामला.

➡रुड़की- बदमाशो ने लूट की घटना को अंजाम दिया, घर में घुसकर दिया घटना को अंजाम, 5 लाख रूपये कैश,सोने चांदी के जेवरात लूटे, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर की जांच पड़ताल, पीड़ित की तहरीर पर किया मुकदमा दर्ज, झबरेडा इलाके के फकरहेडी गांव का मामला.

➡उत्तरकाशी- सयुंक्त संघर्ष समिति भटवाड़ी के बैनर तले प्रदर्शन, UKSSSC पेपर लीक भर्ती घोटाले को लेकर प्रदर्शन, भर्ती घोटालों पर राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया, मामले में सीबीआई जांच करवाने की भी मांग की.

➡हरिद्वार- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू , जिला प्रशासन ने सारी व्यवस्था दुरुस्त कर की, चुनाव को देखते हुए 17 जोन और 138 सेक्टरों में बांटा , सभी 6 ब्लॉक कार्यालय में नामांकन प्रक्रिया चल रहा है, अभी तक किसी पार्टी ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं की.

➡हरिद्वार – जिला पंचायत चुनाव को लेकर BSP ने जारी की पहली लिस्ट, जिला पंचायत सदस्य की 44 सीटों पर किया गया मंथन, 27 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट हुई जारी, आज शाम तक BSP की दूसरी लिस्ट हो सकती है जारी.

➡उधमसिंहनगर- युवक को चप्पल की माला पहनाने का वीडियो वायरल, धार्मिक स्थल पर चोरी के आरोप में युवक को सजा, लोगों ने युवक को चोरी करते रंगे हाथ पकड़ लिया, नाराज लोगों ने युवक को चप्पलों की मामला पहनाई, उधमसिंहनगर के बाजपुर इलाके का वायरल वीडियो.

➡टिहरी गढ़वाल- प्रतापनगर के विधायक विक्रम सिंह नेगी का धरना, मदन नेगी में स्थित यूनियन बैंक में गबन का मामला, ग्रामीणों का पैसा शीघ्र वापस लौटाने की मांग की गई, मदन नेगी स्थित उप तहसील में विधायक ने धरना दिया, कांग्रेस नेताओं,कार्यकर्ताओं के साथ किया धरना प्रदर्शन.

➡हल्द्वानी- UKSSSC भर्ती घोटाले मामले में न्याय की मांग, जांच को लेकर UKD अब भगवान की शरण में, कार्यकर्ताओं ने गोलू देवता से गुहार लगाई है, ‘UKSSSC मामले को लेकर गोलू देवता न्याय करें’, ‘एसटीएफ ने छोटी-छोटी मछलियों को ही पकड़ा’, सरकार की जांच पर भरोसा नहीं है- UKD कार्यकर्ता.

रूडकी- 4 दिवसीय देवभूमि साइबर हैकाथन का समापन, कार्यक्रम में उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी ने की अध्यक्षता, हैकाथन के विजेताओं को किया सम्मानित, 3 सितंबर से 6 सितंबर तक चला कार्यक्रम, रुड़की के आईआईटी में हुआ कार्यक्रम.

➡कोटद्वार- बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौहान का निधन, लंबी बीमारी के बाद धीरेंद्र चौहान का निधन हुआ, वडोदरा के निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली, धीरेन्द्र चौहान के निधन से समर्थकों में शोक की लहर.

➡देहरादून- उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में मामूली कमी, लोगों को कोरोना का बिल्कुल भी डर नहीं रहा, प्रशासन आम जनता से लगातार अपील भी कर रहे, ‘सोशल डिस्टेंस और मास्क का उपयोग जरूर करें’.

➡दिल्ली- जेपी नड्डा के नेतृत्व में BJP मुख्यालय में बैठक शुरू, लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी मुख्यालय में बैठक, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में चल रही बैठक, गृह मंत्री अमित शाह और बीएल संतोष भी मौजूद., केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी,अर्जुन राम मेघवाल मौजूद, मंत्री अनुराग ठाकुर ,डॉ वीरेंद्र कुमार, प्रहलाद जोशी, स्मृति ईरानी,डॉक्टर महेंद्र पांडेय, बीएल वर्मा मौजूद, कौशल किशोर समेत तमाम मंत्री बैठक में शामिल, बैठर में मोदी सरकार के मंत्रियों से रिपोर्ट ली जाएगी, लोकसभा चुनाव को लेकर भी अहम चर्चा की जाएगी, 144 लोकसभा क्षेत्रों को अलग-अलग क्लस्टर में बांटा गया था , हर क्लस्टर का एक प्रभारी मंत्री बनाया गया था.

➡दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे मेदांता अस्पताल, सीधे गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल पहुंचे अखिलेश, लखनऊ से सीधे मेदांता अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी गुरुग्राम में मौजूद, नीतीश कुमार भी कुछ देर में मेदांता पहुंच सकते हैं, मेदांता में मुलायम सिंह से मुलाकात कर सकते नीतीश, मुलायम सिंह-अखिलेश और नीतीश की होगी मुलाकात.

➡दिल्ली- भारत-बांग्लादेश के बीच महत्वपूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर, कुशियारा नदी से जल बंटवारे पर हुआ समझौता, असम और बांग्लादेश के सिलहट क्षेत्र को होगा लाभ, 4 दिवसीय भारत दौरे पर बांग्लादेश की PM शेख हसीना, सीमा क्षेत्र, व्यापारिक,आर्थिक मुद्दों पर भी होगी बातचीत, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री शेख हसीना का किया स्वागत, पावर ट्रांसमिशन और रेलवे कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर , भारत-बांग्लादेशको हर प्रकार से मदद मुहैया कराना जारी रखेगा, 54 नदियां दोनों देशों के लोगों की आजीविका के लिए अहम-PM, प्रधानमंत्री शेख हसीना की पीएम मोदी से हुई मुलाकात.

➡दिल्ली- बिलकिस बानो केस में अब 9 सितंबर को सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट अब 9 सितंबर को सुनवाई करेगा, गुजरात का बिलकिस बानो केस फिर से चर्चा में है, 11 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, गुजरात सरकार की ओर से मिली छूट से सभी रिहा हुए थे, सभी आरोपियों को स्वतंत्रता दिवस के दिन रिहा कर दिया गया था , बिलकिस बानो ने फैसले को लेकर पुनर्विचार की गुहार लगाई है, अब इस मामले में 9 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई.

➡ दिल्ली- बीसीसीआई पदाधिकारियों के कार्यकाल में संशोधन मामला, दाखिल याचिका पर सुनवाई गुरुवार तक के लिए टली , BCCI अध्यक्ष और सचिव की तरफ से मांग की गई थी, आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को गुरुवार तक के लिए टाला, BCCI दस्तावेजों में बदलाव के लिए SC की अनुमति ले रहा है , निजी संवैधानिक दस्तावेजों में बदलाव के लिए SC की अनुमति की मांग.

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर , ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात जारी, ओपी चौटाला से मिल रहे नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव से भी मुलाकात संभव, शरद यादव से भी मुलाकात कर सकते हैं.

➡दिल्ली- भारत बायोटेक के नेजल वैक्सीन को दी गई मंजूरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दी जानकारी, नोजल वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की अनुमति मिली.

➡दिल्ली- अखिलेश यादव से मिल सकते नीतीश कुमार , अखिलेश यादव से मिल सकते हैं नीतीश कुमार, आज शाम अखिलेश से मुलाकात कर सकते हैं.

➡दिल्ली- दिल्ली को जाम से मुक्त करने के लिए AAP का मेगा प्लान, मेगा डीकन्जेस्ट प्रोजेक्ट की मदद से दिल्ली को मिलेगी जाम से मुक्ति , दिल्ली सरकार राजधानी में बनाएगी 77 डीकन्जेस्ट कॉरिडोर, ज्यादा जाम वाले क्षेत्रों को पहले नियंत्रित करना प्राथमिकता होगी.

➡दिल्ली- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिल्ली पहुंचे, नीतीश कुमार से अखिलेश करेंगे मुलाकात, नीतीश कुमार-अखिलेश के बीच होगी मुलाकात, बिहार CM नीतीश कुमार दिल्ली में मौजूद हैं, कल राहुल गांधी से मिले थे नीतीश कुमार.

➡दिल्ली- ग्रेटर नोएडा में वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का आयोजन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट में शिरकत करेंगे, मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी भी शिरकत करेंगे, 12 सितंबर को वर्ल्ड डेयरी समिट का कार्यक्रम.

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर, ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात जारी, ओपी चौटाला से मिल रहे नीतीश कुमार.


https://www.shekharnews.com://

*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button