उत्तरप्रदेशगोंडाजिला मिर्जापुरलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:30 बजे की बड़ी खबरें………….* 29.02.2024

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, कभी समुद्र मंथन हुआ था अब संविधान मंथन – अखिलेश, PDA आने वाले समय में BJP का सफाया करेगा- अखिलेश, नौकरी देने की नीयत सरकार में नहीं है – अखिलेश, नौकरी न देनी पड़े इसलिए पेपर लीक कराए – अखिलेश, फौज की नौकरी से PDA परिवार मजबूत होता था- अखिलेश, ‘PDA मजबूत न हो इसलिए BJP अग्निवीर योजना लाई’, BJP विधायकों को पैकेज दे सकती है, जनता को नहीं- अखिलेश

➡लखनऊ- AIMIM प्रवक्ता आसिम वकार का बयान, 7 लोकसभा सीटों पर उतारेंगे अपने प्रत्याशी-वकार, फिरोजाबाद बदायूं,संभल में लड़ेगी AIMIM-वकार, मुरादाबाद,अमरोहा सीट पर उतारेंगे प्रत्याशी-वकार, मेरठ और आजमगढ़ में प्रत्याशी उतारेगी AIMIM.

➡लखनऊ- योजना भवन में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा मौजूद, चुनाव आयोग के अधिकारी, कर्मचारी भी मौजूद, आज CEC राजीव कुमार भी पहुंच रहे हैं लखनऊ, ईवीएम मशीन को लेकर दी जा रही है जानकारी, आज शाम 5 बजे राजनीतिक दलों की बैठक होगी, CEC राजीव कुमार नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

➡लखनऊ- CEC राजीव कुमार पहुंचे योजना भवन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा मौजूद, DGP प्रशांत कुमार समेत तमाम अधिकारी मौजूद, CEC राजीव कुमार प्रदर्शनी का किया उद्घाटन, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश भी मौजूद.

➡कानपुर देहात- युवक ने ग्राम पंचायत के घोटाले का किया खुलासा, जिलास्तर पर सुनवाई न होने पर हाईकोर्ट का लिया सहारा, युवक ने लोकायुक्त से लेकर हाईकोर्ट का लिया सहारा, जांच में विकास कार्यों में किये गए घोटाले का हुआ खुलासा, डीएम ने धन की वसूली, केस दर्ज कराने के दिये निर्देश, प्रधान और सचिव पर घोटाले का आरोप हुआ साबित, युवक ने प्रशासन के अधिकारियों पर भी लगाया आरोप, हाईकोर्ट में कोर्ट की अवमानना के मामले को लेकर जाएगा , ब्लॉक रसूलाबाद की ग्राम पंचायत नौहानवगांव का मामला.

➡उन्नाव- फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थिति में लगी आग, फैक्ट्री में रखे ड्रम में भरे तेल में लगी आग, पुलिस ने अग्निशमन विभाग की मदद से बुझाई आग, पिछले 5 वर्षो से बंद पड़ी थी फैक्ट्री, दही थाना क्षेत्र के मोहन स्टील फैक्ट्री का मामला.

➡फतेहपुर- निर्माणाधीन 11.4 किमी सड़क अधर में फंसी, स्वीकृत कार्य छोडकर फरार हुआ ठेकेदार , आवागमन में भारी समस्या से जूझ रहे राहगीर , ग्रामीणों नें सीएम पोर्टल में दर्ज कराई शिकायत , लापरवाह ठेकेदार के चलते 50 हजार ग्रामीण परेशान, मलवां से कोटिया सम्पर्क मार्ग का मामला.

➡गाजीपुर- नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य पहुंची गाजीपुर, संगीता बलवंत का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, सांसद बनने के बाद पहली बार पहुंची हैं गृह जनपद.

➡औरैया- भाई ने बहन की गला दबाकर की हत्या, विवाद के बाद गला दबाकर की हत्या, बहन के ससुराल ना जाने से नाराज था भाई, पुलिस ने आरोपी भाई को हिरासत में लिया, बिधूना कोतवाली क्षेत्र के बड़े पुरवा की घटना.

➡एटा- बच्चे से ट्रैक्टर चालू होकर हुआ अनियंत्रित, बच्चे को बचाने आई मां, नानी को ट्रैक्टर ने रौंदा, ट्रैक्टर के नीचे दबने से मां की दर्दनाक मौत, नानी गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, अलीगंज थाना क्षेत्र के पुराहार गांव का मामला.

➡बहराइच- अज्ञात वाहन की टक्कर से मजदूर की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बहराइच के थाना पयागपुर क्षेत्र का मामला.

➡बदायूं- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का हुआ आयोजन, 91 जोड़े परंपरागत तरीके से वैवाहिक बंधन में बंधे , डीडीओ, बीडीओ, ब्लॉक प्रमुख समेत कई नेता रहे मौजूद, प्रमोद इंटर कॉलेज सहसवान में हुआ कार्यक्रम का आयोजन.

➡बरेली- प्रेमी युगल की प्रेमिका की मां ने की पिटाई, कलेक्ट्रेट शादी करने आये थे प्रेमी प्रेमिका, मां ने दोनों की चपल्लों से जमकर की पिटाई, पिटाई का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने प्रेमी प्रेमिका को हिरासत में लिया, कोतवाली थाना क्षेत्र के कलेक्ट्रेट का मामला .

➡कानपुर – केडीए से बिना नक्शा पास कराए अवैध प्लॉटिंग, परती, ऊसर की विवादित जमीन पर अवैध प्लॉटिंग, सरकारी जमीन को कागजों में हेराफेरी कर प्लॉटिंग, एक भूमाफिया ने दूसरे भूमाफिया से किया एग्रीमेंट, बिना नक्शा पास कराए काटे जा रहे है 200 प्लॉट, केडीए के अधिकारियों और जेई की मिलीभगत का आरोप, केडीए के जोन 4 न्यू आजाद नगर का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि, शाही ईदगाह मामले में सुनवाई, सिविल वाद की पोषणीयता मामले में हुई सुनवाई, रूल 7, 11 के तहत दी गई एप्लिकेशन के बिंदु पर सुनवाई, शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी के वकीलों ने कोर्ट में रखा पक्ष, 13 मार्च को अब मामले में होगी अगली सुनवाई, जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच सुनवाई कर रही.

➡चित्रकूट- भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का बयान , राकेश टिकैत को लेकर बोले कामेश्वर मान सिंह, राकेश टिकैत दो बार चुनाव लड़ चुके है- मान सिंह, ‘भाजपा प्रत्याशियों के सामने इनकी जमानत जब्त हुई’ , ‘चुनाव आते है तो राकेश टिकैत का आंदोलन शुरू हो जाता’.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, बीएसपी सांसद अतुल राय की याचिका पर हुई सुनवाई, आरोप पत्र रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई, वाराणसी में दर्ज मामले में दाखिल है आरोप पत्र, सरकारी वकील ने कोर्ट से मांगा समय, जवाबी हलफनामा दाखिल करने के लिए मांगा समय, हाईकोर्ट ने तीन सप्ताह का दिया समय, याची वकील को भी दिया एक सप्ताह का समय, 1 अप्रैल को अब होगी मामले में अगली सुनवाई.

➡मैनपुरी- पुस्तैनी कब्रिस्तान पर फतिहा पढ़ने जाने पर मारपीट , पीड़ित के साथ भू-माफियाओं ने की मारपीट, भूमाफिया कब्रिस्तान की जमीन पर कर रहे कब्जा, भू-माफियाओं ने बनाई फर्जी कब्रिस्तान की कमेटी, पीड़ित के खिलाफ ही लिखाया झूठा मुकदमा, पीड़ित ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, हरदौल के पास स्थित कब्रिस्तान का मामला.

➡बहराइच- 8 साल के मासूम का उतराता शव बरामद, चिकल्ला नगर में शव मिलने से हड़कंप, मोतीपुर के चौधरी गांव का रहने वाला है मासूम , वैवाहिक कार्यक्रम से हो गया था लापता, बहराइच के थाना रूपईडीहा का मामला.

➡बिजनौर- दबंगों ने होटल कर्मचारी से की मारपीट, लाठी-डंडों, लात-घूसों से मारपीट का वीडियो वायरल, घटना सीसीटीवी कैमरों में हुई कैद, मौके पर पहुंची पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी कैमरे, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी, थाना चांदपुर के चिम्मन स्थित होटल का मामला.

➡महराजगंज- रुपयों से भरे बैग के साथ 1 युवक गिरफ्तार, महराजगंज SOG टीम ने की गिरफ्तारी, हवाला कारोबारी के लूट मामले से जुड़ रहा तार- सूत्र, तीसरा लुटेरा रुपयों के साथ SOG टीम के लगा हाथ, भारत-नेपाल सीमा स्थित बस अड्डे से टीम ने पकड़ा, कल मुठभेड़ में 2 बदमाशों से 16 लाख हुए थे बरामद, पुलिस टीम और अन्य एजेंसियां मामले की जांच में जुटी.

➡बरेली- स्व. विधायक वीरेंद्र सिंह के घर पहुंची पुलिस की टीमें, बेटे आशीष पटेल के घर कब्जा करने पहुंचे रिटायर्ड कर्नल, जमीनी विवाद का बताया जा रहा पूरा मामला, पवन विहार में जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप , दोनों पक्षों में जमकर हो रही नोंकझोंक, पुलिस, पीएसी इलाके में मौजूद, घर में लगी भीड़, बारादरी थाना क्षेत्र के पवन विहार का मामला.

➡वाराणसी – कचहरी परिसर में वकीलों का प्रदर्शन, रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर वकीलों का प्रदर्शन, रजिस्ट्रार द्वितीय, चतुर्थ के सीमा क्षेत्र में बदलाव का मामला, 22 मोहल्लों के रहने वाले लोगों को जाना होगा रामनगर, जमीन सहित अन्य दस्तावेजों का पंजीकरण अब रामनगर में होगा, शासनादेश के विरोध में लामबंद हुए वकील, सभी इलाकों की रजिस्ट्री कचहरी में ही कराने की मांग.

➡बलिया – भीषण सड़क हादसे में 2 परीक्षार्थियों की मौत, ट्रक और बाइक की टक्कर से हुआ हादसा, हादसे में एक छात्र और एक छात्रा की मौत, 2 गंभीर घायल, एक बाइक पर सवार थे चारो, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , दोनों घायलों का जिला अस्पताल में इलाज जारी, बांसडीह थाना क्षेत्र के जीतौरा के पास हुआ हादसा.

➡वाराणसी – इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज करते समय हुआ धमाका, स्कूटी में आग लगने से मची अफरा-तफरी, घर में काम कर रहे 2 मजदूर गंभीर घायल, एक मजदूर को ट्रॉमा सेंटर में कराया गया भर्ती, दूसरे को बरेका अस्पताल में कराया गया भर्ती, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, मंडुआडीह थाना क्षेत्र के बरेका का मामला.

➡हाथरस – इंटरमीडिएट की परीक्षा छूटने पर छात्र ने की आत्महत्या, एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूदकर छात्र अर्जुन ने की आत्महत्या, घटना से एक दिन पहले छात्र घर से हुआ था लापता, एटा जिले के रहने वाले छात्र अर्जुन ने की आत्महत्या, थाना हाथरस जंक्शन के पोरा स्टेशन के पास की घटना.

➡कानपुर – गैंगरेप से आहत 2 बच्चियों की आत्महत्या का मामला, केस दर्ज होने के बाद परिजनों पर समझौते का दबाव, भट्टे का ठेकेदार 5 लाख का लालच देकर बना रहा दबाव, भट्ठा ठेकेदार का बेटा गैंगरेप में मुख्य आरोपी है, ब्लैकमेल कर बच्चियों से रेप करते थे आरोपी, केस दर्ज कर पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया, डीसीपी साउथ ज़ोन के घाटमपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡बुलंदशहर – शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध, शादी करने से युवक के परिजनों ने किया इंकार, पीड़िता ने पुलिस से लगाई न्याय की गुहार, पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ थाने में दी शिकायत, खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र निवासी है पीड़िता.

➡कानपुर- पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया, शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता था आरोपी, आरोपी कई युवतियों को बना चुका है शिकार, अपनी एक महिला मित्र संग मिलकर रचता था साजिश, मामले में महिला, डीसीपी साउथ ज़ोन के सेन पश्चिम पारा क्षेत्र का मामला.

➡देवरिया- मासूम बच्ची की मौत का मामला , एसपी ने जांच के लिए लगाई कई टीमें, मासूम का तालाब किनारे मिला शव, दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की आशंका, सदर कोतवाली क्षेत्र के गोरथाने की घटना.

➡दिल्ली- विधानसभा में बोले सीएम अरविंद केजरीवाल, दुनिया में सबसे ज्यादा CCTV कैमरे लगवाए- केजरीवाल, हम लोगों ने बसों में मार्शल की नियुक्ति की- केजरीवाल, सभी अधिकारी एलजी साहब से डरते हैं – केजरीवाल, चलती हुई योजनाओं के काम रोके जा रहे – केजरीवाल, फरिश्ते योजना भी उपराज्यपाल ने बंद कराई- केजरीवाल.

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने किसानों से किया वादा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर किया पोस्ट, 15 करोड़ किसानों को MSP की लीगल गारंटी देंगे-खड़गे , केवल कांग्रेस ही अपनी गारंटी पूरी करती है- खड़गे , ‘UPA सरकार में 3.73 करोड़ किसानों का ऋण माफ हुआ था’, ‘कांग्रेस-UPA सरकार ने 72,000 करोड़ ऋण माफ किया था’ , ये कांग्रेस की गारंटी थी जो पूरी हुई- मल्लिकार्जुन , मोदी जी ने किसानों से दो बड़े वादे, किए थे- खड़गे , पहला, लागत+50% MSP का जो फर्जी निकला-खड़गे ,दूसरा, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का-खड़गे ,दोनों ‘मोदी की गारंटी’ फर्जी निकली- मल्लिकार्जुन, देश के किसानों की हालत बदतर हुई-

शेखर न्यूज़ उत्तर प्रदेश

Related Articles

Back to top button