उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:00 बजे की बड़ी खबरें……21.01.2024

➡लखनऊ- भगवा रंग के झंडों को खरीदने के लिए मची होड़, लखनऊ की बाजारों में भगवा झंडों की दुकानें सजी, घरों-दुकानों-मकानों में लोग लगा रहे भगवा झंडे, बाजारों में महिलाएं भी भगवा झंडा खरीद रही, भगवा झंडे के साथ सेल्फी लेती दिखी महिलाएं, प्राण प्रतिष्ठा से पहले लोगों में दिख रहा खूब उत्साह.

➡लखनऊ- IAS अधिकारी डॉ.हरिओम का वीडियो रिलीज, राम मंदिर उद्धाटन पर नया गाना रिलीज़ हुआ, ‘पायो जी मैंने राम रतन धन पायो’ का वीडियो रिलीज, मीराबाई की प्रसिद्ध रचना को सुरों से सजाया है, IAS डॉ.हरिओम ने संगीत के सुरों से सजाया.

➡लखनऊ- डीएम सूर्यपाल गंगवार पहुंचे लखनऊ एयरपोर्ट , एयरपोर्ट पर तमाम व्यवस्थाओं का लिया जायजा ,प्राण प्रतिष्ठा के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे VIP ,मेहमानों के लिए प्रशासन द्वारा किए गए इंतजाम , मेहमानों को रिसीव करने को नोडल अफसर तैनात.

➡लखनऊ- लोकभवन में बने कंट्रोल रूम से हो रही निगरानी, वीवीआईपी मेहमानों के लिए बनाया गया कंट्रोल रूम, सभी मेहमानों के ठहरने, अयोध्या जाने की व्यवस्था, मेहमानों को कड़ी सुरक्षा में पहुंचाया जाएगा अयोध्या, ACS,डीएम,कमिश्नर कंट्रोल रूम पर बनाए हुए हैं नजर.

➡अयोध्या- प्राण प्रतिष्ठा के लिए सजी अयोध्या नगरी, फूलों और विशेष रोशनी से जगमग राम मंदिर, सजावट में फूलों के समृद्ध भंडार का उपयोग, राम मंदिर में फूलों से विशेष डिजाइन बनाए गए, राम मंदिर की दिव्यता फूलों की सुगंध से और बढ़ी, गर्भगृह में पारंपरिक दीये का इस्तेमाल किया गया, मंदिर में हल्की रोशनी वास्तुशिल्प तत्वों को उजागर करेगी, मंदिर में प्रवेश पूर्व दिशा से और निकास दक्षिण से होगा, मुख्य मंदिर तक पहुंचने के लिए पर्यटक 32 सीढ़ियां चढ़ेंगे

➡जालौन- पुलिस ने युवती की हत्या का किया खुलासा, प्रेमी ने अपने दोस्त को सुपारी देकर कराई थी हत्या, डेढ़ लाख की सुपारी देकर कराई थी युवती की हत्या, हत्या कर शव को ललितपुर ले जाकर फेंका था , प्रेमिका गर्भवती होने पर बना रही थी शादी का दबाव, पुलिस ने प्रेमी, 2 साथियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, उरई कोतवाली क्षेत्र के नगर उरई का मामला.

➡अयोध्या- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद कृष्णम अयोध्या पहुंचे, कल का दिन भारत के गौरव का दिन है- कृष्णम,’कल का दिन देश के लिए दीपावली का उत्सव जैसा’ ,राम मंदिर में आने का निमंत्रण मिलना सौभाग्य-कृष्णम ,’राम के मंदिर का निमंत्रण ठुकराना दुर्भाग्य का विषय है’, अयोध्या और पूरा देश राममय दिख रहा है- कृष्णम, ‘मुझे लगता है अब पूरी दुनिया राम मय हो जाएगी’.

➡मैनपुरी – मैनपुरी सांसद डिंपल यादव का बयान,भगवान को विवाद का मुद्दा नहीं बनाना चाहिए- डिंपल ,राजनीति को और धर्म को अलग रखना चाहिए- डिंपल ,‘जनता मायूस है सरकार को उस पर ध्यान देना चाहिए’ ,‘बीजेपी सरकार को 7 साल होने जा रहे बताये क्या किया’ , ‘BJP राम के नाम का मुद्दा बना रही, जबकि राम सबके है’.

➡बहराइच- समाजवादी पार्टी ने एक्स पर किया पोस्ट,‘BJP सरकार में सांड से हर दिन जा रही लोगों की जान’ ,सांड से टकराकर बाइक सवार की मौत अत्यंत दुखद- सपा ,सपा ने परिवार के प्रति गहरी संवेदना की व्यक्त- सपा , पीड़ित परिवार को मिले उचित मुआवजा- सपा.

➡फर्रुखाबाद – भीषण सड़क हादसा में दो की मौके पर मौत , सरिया लदा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, ट्रॉली पर सवार थी आठ सांवरिया, 2 की मौत, 2 लोग गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, ट्रैक्टर से लगी ट्रॉली का हुक टूटने से हुआ हादसा, नवाबगंज क्षेत्र के मोहम्मदाबाद नवाबगंज रोड का मामला.

➡हाथरस- ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, शातिर चोर ने शटर काटकर घटना को दिया था अंजाम, एसपी के निर्देशन में पुलिस ने शातिर चोर को पकड़ा, पुलिस ने शॉप से चोरी हुए आभूषणों को किया बरामद, थाना कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के जलेसर रोड का मामला.

➡अयोध्या- कुंडा विधायक राजा भैया अयोध्या पहुंचे, अयोध्या में उत्साह का माहौल है- राजा भैया,अयोध्या नगरी में विकास कार्य हो रहे-राजा भैया , पूरी अयोध्या नगरी राममय दिख रही है-राजा भैया

➡अयोध्या- प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में कड़ी सुरक्षा,बिना पास के वाहनों की अयोध्या में नहीं होगी एंट्री ,एसटीएफ लेकर एटीएस के कमांडो की तैनाती ,अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती , 23 जनवरी तक अयोध्या की सीमाएं सील की गई.

Related Articles

Back to top button