WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……04.08.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……04.08.22

➡लखनऊ- यूपी राज्य हज समिति के बोर्ड से गायब हुई उर्दू, समिति के नए बोर्ड से उर्दू भाषा को हटाया गया, पहले हिंदी और उर्दू दोनों मे लिखा था समिति का नाम, हज समिति के चेयरमैन मोहसिन रज़ा का बयान बिल्डिंग राज्य सम्पत्ति की है- मोहसिन रजा, ‘इसके रंग-रोगन का पूरा ज़िम्मा राज्य संपत्ति विभाग का’, बोर्ड से उर्दू क्यों हटाई इसका जवाब विभाग देगा-मोहसिन, इससे पहले भी हज समिति के कई फैसलों में रहा है विवाद, दीवारों को भगवा रंग में रंगवाने पर हो चुका है विवाद.

➡लखनऊ- यातायात को लेकर पुलिस मुख्यालय में हुई संगोष्ठि, यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए गोष्ठी की गई, एडीजी ट्रैफिक की अध्यक्षता में गोष्ठि का आयोजन, डीएम,परिवहन विभाग के अधिकारी भी हुए शामिल, एडीजी ट्रैफिक ने अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश, अपने अपने विभाग से सम्बंधित कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश, ‘यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए तैयार करें कार्ययोजना’

➡लखनऊ- मंत्री दानिश आजाद ने छात्र-छात्राओं से की चर्चा, आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर की चर्चा, अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों में छात्रों से चर्चा की, मलिहाबाद क्षेत्र के संस्थानों में छात्रों से मिलकर चर्चा की.

➡लखनऊ- गाजीपुर सपा विधायक वीरेंद्र यादव की सरकार से अपील, गाजीपुर जिले को सूखा ग्रस्त जिला घोषित करें-विधायक, बारिश न होने से किसानों की फसल सूख गई-सपा विधायक, बिना बारिश के बेहाल हैं गाजीपुर के किसान- विधायक, ‘सरकार किसानों की मदद के लिए जिले को सूखा घोषित करे’, गाजीपुर के जंगीपुर विधानसभा के विधायक हैं वीरेंद्र यादव

➡लखनऊ- लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग को मिली सफलता, कस्टम विभाग की टीम ने 6 गोल्ड बार्स किए जब्त, जब्त सोने को कीमत 36.60 लाख बताई जा रही है, काले टेप से लिपटे,काली पॉलिथीन में छिपा था सोना, इमिग्रेशन एरिया के रखे डस्टबिन में लावारिस मिला सोना.

➡लखनऊ- कानपुर-लखनऊ हाईवे पर अवैध निर्माण,अतिक्रमण पर कार्रवाई, ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए सख्त कार्रवाई, अवैध निर्माण,अतिक्रमण पर गरजा बाबा का बुलडोजर, बुलडोजर के डर से लोगों ने खुद तोड़े अपने अवैध निर्माण, लखनऊ- कानपुर हाईवे पर जाम पर नाराज़ थी सरकार.

➡ललितपुर- सपा नेता कैलाश यादव की संपत्ति कुर्क के आदेश, DM के आदेश पर 3.98 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क, कैलाश यादव, 6 परिजनों की सम्पत्ति होगी कुर्क, गैंगस्टर मामले में जेल में बंद है कैलाश यादव, सदर कोतवाली क्षेत्र के तालाबपुरा का है मामला.

➡अमरोहा- समूह के कलेक्शन एजेंट से 1.30 लाख की लूट, बाइक सवार 3 बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को लूटा, लूट की वारदात कर फरार हुए बाइक सवार बदमाश, CO समेत 2 थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, थाना नौगांवा सादात क्षेत्र के धनौरा रोड का मामला.

➡कासगंज- इंस्पेक्टर की पत्नी की संदिग्ध मौत का मामला, इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता समेत 6 लोगों पर मुकदमा, विवेक गुप्ता,कृष्णकांति, नीलम,जवाहर,प्रदीप पर केस, CO सहावर अजीत चौहान को बनाया गया विवेचक, सिकंदरपुर वैश्य में सरकारी आवास में हुई थी मौत.

➡गाजियाबाद- पॉटरी फैक्ट्री में आग लगने से मचा हड़कंप, आग के कारणों का अभी तक नहीं चला पता, फैक्ट्री का लाखों का माल जलकर हुआ खाक, फायर बिग्रेड की तीन गाड़िया मौके पर मौजूद, सिहानीगेट थाने की भाटिया मोड़ का मामला.

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताई नाराजगी, आयुष विवि के निर्माण को लेकर जताई नाराजगी, निर्माण की धीमी गति पर सीएम योगी नाराज, गोरखपुर मेडिकल के निर्माण पर सीएम नाराज, प्रमुख सचिव PWD से 7 दिन ने रिपोर्ट तलब की, काम में लापरवाही करने वालों पर हो सकती है FIR.

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे रात्रि विश्राम, कल दौरे के तीसरे दिन सुबह करेंगे मंदिर मे पूजा अर्चना, जनता दर्शन कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे सीएम योगी, कैंट क्षेत्र में स्थित AIIMS परिसर जाएंगे सीएम योगी, AIIMS में नवनिर्मित ऑडिटोरियम का करेंगे उद्घाटन.

➡जौनपुर- दबंगों की पिटाई के बाद न्याय के लिए भटक रहे पीड़ित, सरायख्वाजा थाने में 3 दिन बाद भी नहीं हुई कोई सुनवाई, पुलिस से न्याय न मिलने पर दर दर भटकने को मजबूर, 70 साल की बूढ़ी मां, पत्नी,मासूम बच्ची के साथ मारपीट, तहरीर के बाद भी मुकदमा न दर्ज करने का आरोप लगा, सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के गांव डेरा यूसुफ का मामला.

➡बस्ती- गुंडों ने व्यक्ति पर चाकू से जानलेवा हमला किया, अवैध सम्बंधों की आशंका में व्यक्ति पर हुआ हमला, पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, हरैया पुलिस ने एक व्यक्ति को लिया हिरासत में,, हरैया थाना क्षेत्र के आमारी गांव की है पूरी घटना.

➡सम्भल- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की हुई मौत, मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गुन्नौर कोतवाली के सिरौरा काजी का मामला.

➡मिर्जापुर- MLA,MP ले रहे किसान सम्मान निधि का लाभ, विधायक राहुल कोल ले रहे किसान सम्मान निधि, सांसद पकौड़ी कोल ले रहे किसान सम्मान निधि, सत्ता का दुरुपयोग कर ले रहे योजना का लाभ, किसानों के हक पर माननीय डाल रहे है डाका, पटेहरा कला के निवासी है विधायक और सांसद.

➡रामपुर- युवती की हत्या करने वाला युवक गिरफ्तार, 2 दिन पहले युवती की हुई थी हत्या, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, मृतक युवती के परिजनों ने आरोपी को पीटा, पुलिस ने घायल आरोपी को अस्पताल में कराया भर्ती.

➡कन्नौज- बाइक फिसलने से हादसे में एक की मौत, कच्ची मिट्टी में बाइक फिसलने से हादसा, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल, सदर थाना क्षेत्र के मोचीपुर के पास की घटना.

➡कानपुर- 3 जून को हुई हिंसा के मामले में नया मोड़, पुलिस की जांच में 6 लोग निर्दोष पाए गए, शानू लफ्फाज और शारिक आज जेल से रिहा, बचे हुए 4 और लोगों की रिहाई भी जल्द होगी, SIT जांच में 6 लोगों की संलिप्तता के प्रमाण नहीं मिले.

➡जौनपुर- दबंग ने घर में घुसकर की मारपीट और तोड़फोड़, महिला के साथ मारपीट कर सामान क्षतिग्रस्त किया, शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, लाइनबाजार थाना क्षेत्र के सैदनपुर गांव का मामला.

➡एटा- आपसी विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई को पीटा, छोटे भाई की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, रुपए के लेन-देन को लेकर भाइयों में हुई मारपीट, कोतवाली नगर के शिकोहाबाद अड्डे का मामला.

➡कानपुर- पत्नी को मायके से लाने के लिए लिखा पत्र, बाबू ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को लिखी चिट्ठी, लिपिक का सच बयां करता पत्र सोशल मीडिया पर वायरल, शमशाद का दावा पत्नी रूठकर बच्चों के साथ चली गई मायके, कर्मचारियों के मजाक उड़ाने पर बोले शमशाद, ‘जो सच था लिख दिया’.

➡झांसी- इनकम टैक्स की टीम की जांच जारी, 13 घण्टे से अधिक समय से जांच जारी, 8 कारोबारियों के घरों में जांच जारी, दस्तावेजो की जांच कर रही IT टीम, सभी के घरों रात भर हो सकती कार्रवाई, झांसी के कारोबारियों के नाम हुए उजागर, वीरेन्द्र राय, संजय अरोड़ा,विनोद सोनी, श्याम सुंदर सिंह,विशुन यादव,दिनेश सेठी, विजय सरावगी,आनंद अग्रवाल के घर छापा, परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर रही IT टीम

➡कानपुर- वीआईपी रोड पर कार के ऊपर गिरा पेड़, वीआईपी रोड लगा भीषण जाम, पेड़ गिरने से कई वाहन हुए क्षतिग्रस्त, नवाबगंज पुलिस और PRV पुलिस मौके पर.

➡बिजनौर- जेब कतरे की राहगीरों ने की जमकर धुनाई, बीच सड़क पर घंटों चलता रहा ड्रामा, राहगीरों ने जेब कतरे को पुलिस को सौंपा, थाना कोतवाली के कचहरी रोड का मामला.

➡देहरादून- वाहन खाईं में गिरने से हादसा, एक युवक की मौत, वाहन दुर्घटना में 4 घायलों को SDRF ने किया रेस्क्यू, घटनास्थल से 4 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया, कोटि गनासा-लाल पुल के पास वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त.

➡आजमगढ़- मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ का कल आजनगढ़ दौरा, आईटीआई मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे CM, सीएम योगी के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, कलेक्ट्रेट में मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे, बैठक के बाद ITI मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे.

➡कालाढूंगी- वक सेंड रिसोर्ट में व्यक्ति की चाकू गोदकर हत्या, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, कालाढूंगी पुलिस हत्या के कारणों की जांच में जुटी, मृतक गिरीश त्रिपाठी रिसोर्ट में करता था नौकरी
कालाढूंगी के पवलगढ़ वक सेंड रिसोर्ट का मामला.

➡हरिद्वार- योग गुरु बाबा रामदेव ने दिया बड़ा बयान, कोरोना वैक्सीन पर विवादित दिया बयान, वैक्सीन को बताया मेडिकल साइंस की विफलता, जड़ी-बूटी दिवस के कार्यक्रम में बोले बाबा रामदेव, बाबा रामदेव का फिर मेडिकल साइंस को चैलेंज.

➡दिल्ली- ED के एक्शन पर कांग्रेस का वार, पुलिस ने प्रदर्शन न करने के लिए कहा- कांग्रेस, ये प्रतिशोध की राजनीति है- कांग्रेस, ये विनाश काल है- जयराम रमेश, कांग्रेस पार्टी दबाव में नहीं आने वाली-कांग्रेस, हमें 5 अगस्त का प्रदर्शन करने से रोका जा रहा-कांग्रेस, ‘महंगाई के खिलाफ PM आवास का घेराव किया जाएगा’, ‘सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में प्रदर्शन करेंगे’, महंगाई के खिलाफ 5 अगस्त को प्रदर्शन- माकन, 5 अगस्त को हमारा प्रदर्शन जरूर होगा- कांग्रेस.

➡दिल्ली- लोकसभा में सांसद कुंवर दानिश अली का बयान, गुड़ खाते हैं और गुलगुले से परहेज –दानिश अली, सदन में सच बोलने नहीं दिया जाता है-दानिश अली, RSS ने 52 साल तक अपने मुख्यालय पर तिरंगा नहीं फहराया, इसी बहाने RSS अपने मुख्यालय पर तिरंगा झंडा फहराएंगा.

➡दिल्ली- दिल्ली में मंकीपॉक्स का चौथा मामला आया सामने, 31 वर्षीय नाइजीरियाई महिला मंकीपॉक्स से संक्रमित।

Related Articles

Back to top button