अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीदेश-विदेशमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……. 19.10.2023

➡️लखनऊ- विधायक अब्बास अंसारी की कोर्ट में हुई पेशी, हाईकोर्ट के NSA एडवाइजरी बोर्ड में हुई पेशी, बोर्ड के सामने अब्बास अंसारी ने रखा अपना पक्ष,चित्रकूट पुलिस ने अब्बास पर की है NSA की कार्रवाई, चित्रकूट डीएम,एसपी भी सुनवाई के दौरान रहे मौजूद, कासगंज जेल से पेशी पर लाया गया था अब्बास , तीन घंटे पेशी के दौरान हुई बोर्ड में सुनवाई, कड़ी सुरक्षा में अब्बास को लेकर पुलिस रवाना .

➡️लखनऊ- यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का बयान, आजम खान की सजा पर बोले भूपेन्द्र चौधरी, यह कोर्ट का फैसला है- भूपेंद्र सिंह चौधरी,विपक्ष को राजनीति नहीं करनी चाहिए- भूपेंद्र ,जिन्होंने कानून को ठेंगा दिखाया उनको सजा-भूपेंद्र, विपक्ष का गठबंधन बना ही टूटने के लिए था-भूपेंद्र, शादी से पहले उनका तलाक हो गया- भूपेंद्र, विपक्ष का गठबंधन स्वार्थ का गठबंधन है- भूपेंद्र.

➡️लखनऊ- बीजेपी वोटर चेतना अभियान की कार्यशाला , लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल का बयान,आज कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है-सुषमा ,कन्या पूजन लगातार हमारी सरकार कराती है-सुषमा ,हमारे संगठन में हर जाति के लोग हैं- सुषमा .

➡️फतेहपुर- बिजली विभाग के वर्कशॉप में खतरे में मजदूरों की जान, बिना सुरक्षा उपकरण के वर्कशॉप में कराया जा रहा काम, काम कर रहे मजदूरों को हेलमेट,सेफ्टी शूज नहीं दिए गए, UPPCL चेयरमैन ने वर्कशॉप इंजीनियरों से बैठक की थी, चेयरमैन के दिशा-निर्देश के बाद भी नहीं सुधर रहे अफसर,ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग के दौरान हो सकता है बड़ा हादसा , JE-SDO और एक्सईएन वर्कशॉप की मामले में लापरवाही, सुरक्षा उपकरण सप्लाई करने वाली कंपनी पर मेहरबानी,ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग, पेंटिंग में दिखी भारी अनियमितता , सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर काम करा रहे अफसर.

➡️प्रयागराज- यूपी पुलिस के 22 हजार कॉन्स्टेबलों को HC से बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने कांस्टेबलों की बहाली का आदेश जारी किया, 2006 से सेवा में निरंतर मानते हुए लाभ देने के आदेश,2006 से कांस्टेबलों की सेवा निरंतरता का आदेश दिया, वेतन वृद्धि, पदोन्नति, समेत सभी सेवा लाभ देने के आदेश, कांस्टेबलों की तरफ से वकील विजय गौतम ने रखा पक्ष, याची कांस्टेबलों की भर्ती साल 2005-06 में हुई थी, बीएसपी शासनकाल में इन्हें नौकरी से निकाला गया था, जस्टिस अजित कुमार की सिंगल बेंच ने दिया आदेश.

➡️आगरा – विदेशी महिला पर्यटक के साथ हर दर्जे की अभद्रता, जयपुर से फतेहपुर सीकरी घूमने आई थी विदेशी महिला , बस में टिकट के पैसे के लेनदेन को लेकर की अभद्रता, कंडक्टर पर महिला पर्यटक से मिसबिहेव का लगा आरोप, विदेशी महिला ने घटना की लिखित में की शिकायत, घटना के बाद मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, फतेहपुर सीकरी स्मारक के सीएनजी पार्किंग का मामला.

➡️आगरा- किन्नरों के 2-2 गुट आए आमने-सामने ,आगरा-हाथरस मार्ग पर किया जमकर हंगामा,किन्नरों ने रोड किया जाम,दोनो गुटों में हुई थी मारपीट , एक दूसरे के क्षेत्र में बधाई मांगने को लेकर आपस में भीड़े, तीन दिन पहले दोनों गुटों में चल चुके है चाकू , थाना एतमौद्दोला क्षेत्र के फाउंड्री नगर क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- नगर निगम प्रवर्तन दल में निकला व्यापारियों का मुखबिर, नगर आयुक्त ने सूचना पाकर किया बर्खास्त, पूर्व सैनिक राजेश कुमार गुप्ता को किया बर्खास्त, सिंगल यूज प्लास्टिक फैक्ट्रियों के मालिकों को देता था सूचना, राजेश कुमार गुप्ता देता था छापेमारी की गुप्त सूचनाएं, नगर आयुक्त ने पुलिस से भी की शिकायत.

➡️हाथरस- 19 अक्टूबर को सीएम योगी का हाथरस दौरा, कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, डीएम, एसपी ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण, नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में सीएम करेंगे शिरकत, सीएम योगी आदित्यनाथ जनसभा को करेंगे संबोधित, कार्यक्रम में हजारों की संख्या में महिलाएं होंगी शामिल, पीसी बागला डिग्री कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे.

➡️प्रतापगढ़- एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर पहुंचे प्रतापगढ़, आईजी चंद्र प्रकाश के साथ पहुंचे SP कार्यालय, एडीजी ने साइबर क्राइम थाना का किया उद्घाटन, ट्रेनिंग के बाद केस का जल्द होगा निस्तारण- एडीजी,जमीन विवाद निपटाने में प्रतापगढ़ ने लिया लीड- एडीजी ,पुराने विवाद का जल्द निस्तारण कराया जाए- एडीजी ,एएसपी, एएसपी रोहित मिश्रा, सीओ सदर आदि रहे मौजूद.

➡️आगरा- उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का आगरा दौरा,फतेहाबाद पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ,कीर्ति चक्र विजेता जितेंद्र सिंह को किया सम्मानित ,पुलवामा ऑपरेशन में जितेंद्र को लगी थी गोलियां ,राष्ट्रपति ने कीर्ति चक्र से किया था सम्मानित , हर घर नल योजना से आगरा को मिलेगा गंगाजल- केशव,पूरी दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ है भारत- केशव , फतेहाबाद कस्बे में हुई डिप्टी सीएम की जनसभा.

➡️कौशाम्बी- कौशाम्बी में महिला से गन पॉइंट पर हुआ रेप, गांव के व्यक्ति पर लगा रेप करने का आरोप, दबंग ने कट्टा लगाकर महिला के साथ किया रेप,शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी , महिला ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप, पीड़िता ने SP से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की, सरायअकिल थाना इलाके का मामला.

➡️मेरठ- गाजियाबाद निवासी महिला से मेरठ के होटल में दुष्कर्म ,आरोपी नदीम ने पवन कुमार बनकर किया दुष्कर्म, 15 दिन पहले मिस्ड कॉल से हुई थी दोनों में दोस्ती, नौकरी के बहाने मेरठ बुलाकर आरोपी ने किया दुष्कर्म, महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ा, थाना देहली गेट पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, सपा नेता योगेंद्र,जग्गू यादव की प्लाटिंग पर चला बुलडोजर, पूर्व में ध्वस्तीकरण के आदेश के बाद प्लाटिंग को गिराया था , भू-माफियाओं ने पुनः अतिक्रमण कर जमीन पर की प्लाटिंग, सपा नेताओं द्वारा प्लाटिंग किए जाने की जेई ने दी जानकारी, जेई के नेतृत्व में पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने की कार्रवाई, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बनखड़िया का मामला.

➡️ग़ाज़ियाबाद- रैपिडेक्स के प्रायोरिटी सेक्शन का किराया जारी किया , 2.94 रुपए किलोमीटर का चार्ज जारी किया गया, प्रीमियम कोच में सफर करने का चार्ज जारी किया, 5.88 रुपये किलोमीटर का चार्ज लिया जाएगा, बैगेज के लिए 25 किलो तक का बैग ले जाने की है, 21 अक्टूबर से आम जनता के लिए रैपिडेक्स चकई जायेगी.

➡️फर्रुखाबाद – शराब के नशे में गाली देने पर बुजुर्ग की हत्या का मामला, पुलिस ने दो हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, 1 हत्यारोपी हुआ फरार, पुलिस कर रही तलाश, 4 दिन पूर्व बुजुर्ग का शव मिला था पुलिया के पास , मृतक के पुत्र ने 2 के खिलाफ दर्ज कराया था केस, अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन में किया खुलासा.

➡️बाराबंकी – ठेकेदारों ने सिंचाई विभाग के कार्यालय पर किया हंगामा , 2022-23 में कराए गए कार्यों का नहीं हुआ भुगतान,नहरों की सफाई, जमा सिक्योरिटी का नहीं हुआ भुगतान,आक्रोशित ठेकेदारों ने जमकर लगाए नारे, गतान नहीं तो काम नहीं के लगाए जमकर नारे.

➡️मिर्ज़ापुर- गौ-तस्कर और पुलिस में हुई मुठभेड़, पुलिस की नाकाबंदी देख तस्करों ने की फायरिंग, पुलिस और तस्करों के बीच में हुई फायरिंग,फायरिंग में एक तस्कर को लगी पैर में गोली ,एक तस्कर गिरफ्तार, एक तस्कर हुआ फरार, चुनार थाना क्षेत्र के चुनार हाईवे पर हुई मुठभेड़.

➡️बदायूं- राजकीय इंटर कॉलेज की 12वीं छात्रा बनी SDM, मिशन शक्ति के अंतर्गत छात्रा प्रतिभा बनी SDM,2 घंटे के लिए नियुक्त किया छात्रा को एसडीएम ,छात्रा ने 2 घंटे तक सुनी लोगों की समस्याएं , दातागंज एसडीएम कार्यालय का मामला.

➡️अलीगढ़-गर्ल्स हॉस्टल की प्रोवोस्ट प्रो.सुबुही खान हटाई गई, प्रो.आसिया चौधरी को नया प्रोवोस्ट बनाया गया, डिनर में खाना खाकर छात्राएं हुई थी बीमार, AMU संस्थापक सर सैयद डे पर था डिनर प्रोग्राम, खाना खाने से सैकड़ों छात्राएं बीमार हो गई थी.

➡️कानपुर-भारत पेट्रोलियम डिपो के टैंकर में हुआ छेद, अज्ञात वाहन के टकराने से टैंकर में हुआ छेद, छेद होने से टैंकर में भरा डीजल फैला सड़क पर, सड़क पर फैले डीजल को भरते नजर आए लोग, कानपुर के भौती थाना क्षेत्र का मामला .

➡️शाहजहांपुर- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कल शाहजहांपुर दौरा,19 और 20 अक्टूबर को प्रशिक्षण शिविर में होंगे शामिल, बूथ स्तर पर 4 हजार पदाधिकारी प्रशिक्षण में बुलाए गए, पूर्व MLC जयेश प्रसाद के आवास परिसर में होगा कार्यक्रम.

➡️एटा- जलेसर थाना पुलिस का सराहनीय कार्य, पुलिस ने 2 वारंटियों को किया गिरफ्तार,2 वारंटी अलग-अलग मामले में चल रहे थे फरार , जलेसर थाना पुलिस ने वारंटियों को पकड़ा.

➡️कानपुर – कानपुर में मयूर ग्रुप पर जीएसटी की रेड , फ्लैट में GST टीम कागजों की कर रही जांच, सिविल लाइंस मयूर विला में फ्लैट में छापा, GST टीम के साथ भारी पुलिस बल भी पहुंचा.

➡️दिल्ली- आरएसएस को रैलियों की अनुमति देने के इनकार, मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने नहीं दी अनुमति, 22 अक्टूबर को मदुरै में रैली की मांगी थी अनुमति, रामनाथपुरम और शिवगंगा जिलों में भी थी रैली

➡️मेरठ- मोबाइल शोरूम में चोरी की वारदात से हड़कंप,मोबाइल शोरूम से 70 लाख के मोबाइल चोरी,चेहरे पर पॉलिथीन बांधकर पहुंचा चोर CCTV में कैद,आईफोन सहित महंगे मोबाइल चोरी कर चोर फरार,मौके पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी खंगालने में जुटी,गंगानगर के CO सदर देहात ऑफिस के पास चोरी.

➡️औरैया- कोचिंग के छात्रावास से दो बच्चे हुए लापता,दो बच्चे लापता होने से शहर में मचा हड़कंप,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच करने में जुटी,कई सीसीटीवी कैमरों में जाते दिख रहे बच्चे,मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस जांच में जुटी,सदर कोतवाली के आर्यनगर क्षेत्र का मामला.

➡️बहराइच – जाति प्रमाण पत्र को लेकर धनगर समाज ने किया प्रदर्शन, हजारों की संख्या में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर किया प्रदर्शन, जाति प्रमाण पत्र को लेकर सीएम को सम्बोधित सौंपा ज्ञापन, प्रमाणपत्र को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों पर लगाया आरोप, प्रमाणपत्र न बनाये जाने पर बड़े आंदोलन की दी चेतावनी.

➡️अलीगढ़- AMU की छात्राओं के फूड प्वाइजनिंग का मामला , अब्दुल्लाह गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं के किया प्रदर्शन , छात्र-छात्राएं घटना को लेकर कर रहे प्रदर्शन, हॉस्टल के बाहर छात्र कर रहे हैं प्रदर्शन, छात्राएं हॉस्टल के अंदर कर रही है प्रदर्शन, मौके पर एएमयू प्रॉक्टर समेत इंतजामिया मौजूद, एएमयू बेगम अजीजुन निशा हॉल की घटना.

➡️अलीगढ़- 2 बच्चों की मां को भगा ले गया मौलाना, पीड़ित पति बच्चों को लेकर पहुंचा पुलिस थाने, पति ने मौलाना पर लगाया गंभीर आरोप, पत्नी को भगा कर ले जाने का लगाया आरोप, अकराबाद इलाके के पिलखना कस्बे का मामला.

➡️दिल्ली- भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया का बयान,शिवानंद पाटिल का वीडियो वायरल हो रहा है-गौरव भाटिया,एक दिन पहले जब आईटी रेड हुई- गौरव भाटिया,कॉन्ट्रैक्टर के यहां से 100 करोड़ रुपए मिला-भाटिया,मामले में मुख्यमंत्री कुछ नहीं बोलते हैं-गौरव भाटिया ,लोकतंत्र में चुनाव महापर्व है-गौरव भाटिया,’कांग्रेस इसको प्रदूषित करने का काम कर रही है’,जनता की सेवा कांग्रेस के DNA में नहीं है- गौरव भाटिया,’कांग्रेस ने कर्नाटक को भ्रष्टाचार का एटीएम बना रखा है’ ,’चुनाव तेलंगाना में,कर्नाटक के 3 मंत्री हैदराबाद में हैं’.

➡️दिल्ली- केंद्रीय कैबिनेट की बैठक खत्म,सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर,केंद्रीय कर्मचारियों के बड़ी खुशखबरी,केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ा- सूत्र,पेंशनधारियों को भी मिलेगा महंगाई भत्ते का लाभ,केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी.

➡️दिल्ली- गाजा में अस्पताल पर हमले का मामला,गाजा में अस्पताल पर हमला दुखद – पीएम मोदी,पीएम मोदी ने अस्पताल पर हमले पर दुख जताया,पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं- पीएम मोदी,अस्पताल में लोगों की मौत से दुखी हूं- पीएम मोदी,घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना- पीएम मोदी,मेरी पूरी संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ- पीएम मोदी.

➡️दिल्ली- सौम्या विश्वनाथन की हत्या के मामले में बड़ा फैसला,15 साल बाद दिल्ली की साकेत कोर्ट ने फैसला सुनाया, कोर्ट ने मामले में सभी 5 लोगों को दोषी करार दिया, कोर्ट ने 4 लोगों को हत्या के मामले में दोषी करार दिया, रवि कपूर,अमित,बलजीत,अजय को हत्या का दोषी माना, कोर्ट ने मामले में अजय सेठी को हत्या का दोषी नहीं माना, कोर्ट में दोषियों की सजा पर बहस 26 अक्टूबर को होगी.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान, केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, केंद्रीय कर्मचारियों को दीवाली का तोहफा, केंद्रीय कर्मियों को महंगाई भत्ता 4% बढ़ा, पेंशन धारकों का भी भत्ता बढ़ाने को मंजूरी.

➡️दिल्ली- केंद्रीय कैबिनेट ने कई प्रस्तावों को मंजूरी दी, रबी फसल के एमएसपी में बढ़ोतरी का फैसला, गेंहू पर 150 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि हुई, तिलहन,सरसों में 200 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि, 31 फीसदी खाद्यान के उत्पादन में बढ़ोतरी.

Related Articles

Back to top button