WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:30 बजे की बड़ी खबरें……29.09.2023

➡️लखनऊ- महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर विशेष अभियान, 1 अक्टूबर को 1 घंटे श्रमदान कर ‘स्वच्छांजलि’ देगा यूपी,सीएम योगी ने स्वच्छता अभियान को लेकर दिए निर्देश, बेसिक-माध्यमिक विद्यालयों के बच्चे निकालेंगे प्रभातफेरी,कचरा मुक्त भारत की परिकल्पना होगी साकार-CM,’स्वच्छांजलि’ के लिए नगरीय निकायों में कल होगी बैठक, ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों, जिला पंचायतों में होगी बैठक, श्रमदान में जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों की सहभागिता -CM, गैर सरकारी संगठनों,नागरिक संगठनों की हो सहभागिता-CM.

➡️लखनऊ- बेसिक-माध्यमिक शिक्षा को लेकर सीएम ने की समीक्षा, अटल आवासीय विद्यालयों के बाद CM का एक और उपहार, प्रदेश के बच्चों को मुख्यमंत्री योगी का एक और उपहार, 57 जिलों में बनेंगे मुख्यमंत्री मॉडल कम्पोजिट विद्यालय, कम्पोजिट विद्यालय में 12वीं तक होगी पढ़ाई-सीएम योगी, 5-10 एकड़ में बनेगा ‘मुख्यमंत्री मॉडल कम्पोजिट विद्यालय’, चयनित विद्यालयों में शीघ्र पूरा करें निर्माण कार्य-सीएम, 250 श्रेष्ठ परिषदीय कम्पोजिट विद्यालयों का होगा उच्चीकर, लैंग्वेज लैब, स्मार्ट क्लास, सुरक्षा कर्मी, मॉड्यूलर साइंस लैब, रोबोटिक्स व मशीन लर्निंग लैब की होगी सुविधा- सीएम.

➡️लखनऊ- पीजीआई थाना क्षेत्र में हादसे का मामला, पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया, अंतरिक्ष अपार्टमेंट के मालिक पर केस दर्ज, काम करा रहे ठेकेदार पर भी दर्ज हुआ केस, जमीन धंसने से बाप-बेटी की दर्दनाक मौत, हादसे में कई मजदूर दबकर घायल हुए थे, मृतक के पिता की तहरीर पर हुई fir दर्ज.

➡️उन्नाव- मंदिर में घुसकर युवक ने जमकर मचाया उत्पात, गैर समुदाय के एक युवक ने मचाया उत्पात, पूजा कर रहे श्रद्धालुओं पर युवक ने किया हमला, सिरफिरे ने मंदिर प्रांगण में भक्तों पर किया हमला, हमले में करीब आधा दर्जन श्रद्धालु घायल, एक श्रद्धालु गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर, मंदिर में तैनात पीएसी बल ने आरोपी को दबोचा, बांगरमऊ के बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर का मामला.

➡️हरदोई- छात्र की हत्या मामले में बसपा सुप्रीमो ने लिया संज्ञान, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देशन में प्रतिनिधिमंडल सक्रिय, प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से मिलकर बंधाया ढांढस, जिलाध्यक्ष की अगुआई में मिला , गन्ने के , खेत में मिला था दलित किशोर का शव, परिजनों ने खेत मालिक पर जताया हत्या का शक, मझिला थाना क्षेत्र के नईवस्ती मजरा पारा का मामला.

➡️रायबरेली- भारत समाचार की खबर का असर, इंजेक्शन से गर्भवती महिलाओं की हालत बिगड़ने का मामला, डीएम हर्षिता माथुर ने खबर का लिया संज्ञान, सिटी मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र को जांच के लिए भेजा अस्पताल, महिला अस्पताल में 8 गर्भवती महिलाओं का चल रहा इलाज, इंजेक्शन लगने के बाद बिगड़ी थी महिलाओं की तबीयत, शहर के जिला महिला चिकित्सालय का मामला.

➡️नोएडा- 1 अक्टूबर से सभी जगह डीजल जनसेट पूरी तरह से बैन, हाईराइज सोसायटी निवासियों और उधमियों की बढ़ी चिंता, 1 अक्टूबर से PNG गैस से ही जनसेट चलाने की इजाज़त, ज़्यादातर इलाको में नहीं बिछी है PNG गैस की पाइपलाइन, 300 हाईराइज में सिर्फ 50 सोसायटियों में PNG DG सेट,उधमियों पर करीब 500 करोड़ से अधिक का लगेगा भार, फैसला बदलने के लिए दिल्ली HC में भी डाली गई याचिका, प्राधिकरण ने 4 टीमें बनाकर जनसेट रोकथाम की तैयारी की, पॉल्यूशन को लेकर CAQRM ने दिए बैन के आदेश.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी से जुड़े एक मामले में कोर्ट में हुई सुनवाई,शैलेंद्र की ट्रांसफर एप्लीकेशन को लेकर की सुनवाई, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मामले को ट्रांसफर को लेकर सुनवाई, जिला जज की अदालत में हुई मामले की सुनवाई, मामले में कोर्ट ने अगली तारीख 30 सितंबर नियत की, मामले में कल विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट रखेगा अपना पक्ष, व्यास जी के तहखाने को लेकर डाली गई थी याचिका.

➡️हमीरपुर- ट्रक ने बाइक सवार 2 सगे भाइयों को रौंदा, 1 किलोमीटर तक ट्रक चालक ने बाइक को घसीटा, बाइक सवार एक भाई की हुई मौके पर मौत , एक भाई गंभीर रूप से हुआ घायल, पुलिस ने पीछा कर ट्रक को कब्जे में लिया, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, मौदहा के नारायच गांव के पास हुआ हादसा.

➡️गाजियाबाद- शादी का झांसा देकर युवती से बलात्कार की घटना, आरोपी पर केस दर्ज लेकिन नहीं हो रही गिरफ्तारी, आरोपी अभिजीत वीरभान की रसूख के आगे पुलिस बेबस, अश्लील वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल भी किया, गाजियाबाद के थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र का मामला.

➡️कुशीनगर- छत की कुंडी से लटकता मिला युवक का शव, मृतक के दोनों हाथों की उंगलियों के बीच कट के निशान, हाथों से ब्लड अधिक गिरने से खून से लथपथ फर्श, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच में जुटी पुलिस, हाटा के ढाढ़ा खुर्द के टोला जेवनरहा का मामला.

➡️रायबरेली- कौशाम्बी में दलित हत्या मामला पहुंचा रायबरेली, कांग्रेसी नेताओं ने किया डीएम कार्यालय का घेराव, सैकड़ों कांग्रेसियों ने लगाए सरकार विरोधी नारे, 6 सूत्रीय मांगों को लेकर किया गया प्रदर्शन, ओबीसी महिलाओं को अलग से आरक्षण की मांग की, डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा गया ज्ञापन.

➡️कानपुर – युवक ने घोड़े के सिर पर मारा फावड़ा, हुई मौत, लोगों ने युवक को पकड़ कर पुलिस को दी सूचना, सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को किया अरेस्ट, आरोपी ने पुलिस पूछताछ में कबूला अपना जुर्म, एंजियो के लोगों ने पुलिस से की लिखित शिकायत, आरोपी युवक पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की, कानपुर के फजलगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️फर्रुखाबाद – अज्ञात व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत, बेहोशी हालत में मिला था अज्ञात व्यक्ति, पुलिस ने निजी अस्पताल में कराया था भर्ती, उपचार के दौरान अज्ञात व्यक्ति की हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जिला अस्पताल रामनोहर लोहिया का मामला.

➡️आगरा – देश और दुनिया में आगरा की पहचान ताजमहल, आगरा का ताजमहल देश के स्मारकों में नंबर वन, दुनियाभर के पर्यटकों को ताजमहल ने बनाया दीवाना, सबसे ज्यादा राजस्व अर्जित करने में ताज नंबर वन, ताज को देखने में भारतीय पर्यटकों की संख्या 40 लाख, वहीं विदेशी पर्यटकों की संख्या 3 लाख रही.

➡️फर्रुखाबाद – नाली के विवाद में दबंगों ने युवती के साथ की मारपीट , युवती के साथ मारपीट करने का वीडियो हुआ वायरल, दबंगों की मारपीट से युवती गंभीर रूप से हुई घायल, घायल अवस्था में परिजनों ने सीएचसी में कराया भर्ती , युवती के पिता ने दबंगों के खिलाफ थाने में दी तहरीर, थाना नवाबगंज क्षेत्र के पत्योरा गांव का मामला.

➡️आगरा – भारतीय किसान यूनियन ने लगाए गंभीर आरोप, यूनियन ने श्रम विभाग पर लगाए गंभीर आरोप, ‘सामूहिक विवाह योजना में 180 करोड़ का घोटाला’, फर्जी शादी करा सरकारी पैसे का किया बंदरबाट- भाकियू, भारतीय किसान यूनियन ने मंडलायुक्त से की शिकायत, 10 दिन के अंदर घोटाले की जांच करेगी 3 सदस्यीय टीम.

➡️चित्रकूट- चित्रकूट में युवक की निर्मम हत्या से हड़कंप, रास्ते में घात लगाए बैठे बदमाशों ने की हत्या, कुल्हाड़ी,चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतारा, गांव के आधा दर्जन लोगों पर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रैपुरा थाना क्षेत्र के भौंरी कस्बे में हुआ मर्डर.

➡️चित्रकूट- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पहुंचे चित्रकूट, कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं के साथ किया स्वागत, अजय राय ने कामतानाथ मंदिर में किया दर्शन, MP विधान सभा चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान, बीजेपी पहले ही हार मान चुकी है- अजय राय, बीजेपी के बड़े-बड़े नेता चुनाव हार रहे है- अजय राय

➡️मेरठ- बसपा के पूर्व सांसद के बेटे के रेप कांड मामला , बसपा के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक कोर्ट पहुंचे, बेटे दानिश की जमानत के लिए कोर्ट में हुई बहस, जजमेंट के बाद केस की सच्चाई बताऊंगा-पूर्व सांसद, वकील ने लड़की पर लगाए कई गंभीर आरोप, छात्रा को मेरठ बुलाकर दानिश अखलाक ने किया था रेप, इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद होटल में ले जाकर रेप, वकीलों के साथ मेरठ कचहरी पहुंचे थे शाहिद अखलाक.

➡️मैनपुरी- संदिग्ध परिस्थितियों में नवविवाहिता की मौत, सीएचसी पर शव को छोड़कर फरार हुए परिजन, ससुराल वाले अतिरिक्त जहेज की मांग कर रहे थे, मानसिक और शारीरिक रूप से शोषण कर रहे थे, मौके से पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया, मैनपुरी के थाना कुरावली के राजलपुर की घटना.

➡️शाहजहांपुर- 2 करोड़ 50 लाख कीमत की स्मैक, अफीम बरामद, पुलिस और एसओजी ने 7 तस्करों को अरेस्ट किया, अफीम से स्मैक बनाने वाला एक्सपर्ट गैंग गिरफ्तार, पंजाब में करते थे स्मैक की सप्लाई, थाना जलालाबाद क्षेत्र में पकड़े गए 7 तस्कर.

➡️जालौन- अवैध खनन, ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई, एआरटीओ, प्रवर्तन अधिकारी ने चेकिंग कर पकड़े 5 ट्रक, सभी वाहनों पर 3.50 लाख रुपए का लगाया गया जुर्माना, जालौन कोतवाली के जालौन कस्बे का मामला.

➡️आजमगढ़- आजमगढ़ में भ्रष्टाचार का अड्डा बनी तहसील सगड़ी, घूसखोरी और भ्रष्टाचार से सगड़ी की जनता परेशान, 2 लेखपाल घूस लेते हुए तहसील परिसर से गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने दो लेखपाल को किया गिरफ्तार.

➡️हरदोई- लड़की भगाने के मामले में आरोपी की बिगड़ी हालत, आरोपी की थाने में बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती, पुलिस अधीक्षक ने थाने पहुंचकर की जांच पड़ताल, हरदोई के माधवगंज थाने की घटना.

➡️लखीमपुर- धक्का लगाने से स्टार्ट की जा रही बस, राहगीरों की मदद से बस स्टार्ट करने की कोशिश, रोडवेज़ बस में धक्का लगाने का वाडियो वायरल, विकास भवन रोड पर बस में धक्का लगाया जा रहा.

➡️बरेली- गंगा नदी में नहाने गए 2 युवक डूबे, मौजूद लोगों ने 1 युवक को डूबने से बचाया, दूसरे युवक अभी तक नहीं लगा पता, एसडीआरएफ ने शुरू किया तलाशी अभियान, सिरौली थाना क्षेत्र के रामगंगा घाट का मामला.

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान,l4 दिवसीय लंदन दौरे से लौटे सीएम धामी, ऐसा लगा लंदन में एक छोटा सा उत्तराखंड है- CM, कई निवेशकों से निवेश को लेकर चर्चा हुई- सीएम, बहुत इंवेस्टर्स से एमओयू साइन किए गए- सीएम, बाहर के लोग उत्तराखंड में निवेश करने आएंगे- सीएम, भारत के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ा है- सीएम धामी, लंदन में भारत के प्रगति की चर्चा हुई- सीएम धामी, विदेशों में भारत का मान, सम्मान बढ़ा- सीएम धामी

Related Articles

Back to top button