अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:15 बजे की बड़ी खबरें……….* 20.02.2024

➡लखनऊ- GBC 4.0 में सीएम योगी आदित्यनाथ, AI कॉन्क्लेव में शामिल हुए सीएम योगी, महिला सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध- सीएम योगी, आज यूपी नई ऊंचाईयों को छू रहा है-सीएम, यूपी में नए रोजगार के अवसर बढ़े- सीएम, पहले कोई यूपी में निवेश नहीं करता था-CM, 7 साल में हर क्षेत्र में काम हुए- सीएम योगी, यूपी में 8 नए डेटा सेंटर बढ़ रहे है- सीएम, गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ-सीएम, यूपी डेटा सेंटर के हब के रूप में उभरा-CM, यूपी को औद्योगिक क्रांति की ओर ले जाना है-CM, AI के क्षेत्र में रोजगार देने का काम करेंगे- सीएम, उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बना-सीएम, हमें डिजिटलीकरण को अपनाना ही होगा- सीएम

➡लखनऊ- सपा से इस्तीफे के बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य,अभी अखिलेश यादव रास्ते से भटके हैं – स्वामी, सही रास्ते पर आएंगे तो स्वागत करूंगा – स्वामी, कथनी-करनी में अंतर नहीं होना चाहिए – स्वामी,मनुवादी व्यवस्था के शिकार हैं अखिलेश – स्वामी,मैं अपनी विचारधारा से हटने वाला नहीं हूं – स्वामी,मेरी विचारधारा के सामने पद बहुत छोटा है – स्वामी,मैंने विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया – स्वामी,अखिलेश यादव ने मुझे फोन तक नहीं किया – स्वामी,22 फरवरी को दिल्ली में नई पार्टी बनाएंगे – स्वामी,‘इंडिया गठबंधन को मजबूत करने की कोशिश करेंगे’,अखिलेश यादव से बातचीत का रास्ता खत्म हुआ- स्वामी.

➡लखनऊ- कांग्रेस के रवैये से अखिलेश यादव बेहद खफा हैं,नवंबर से सीट बंटवारे का मामला लटका हुआ है,सपा चुनावी तैयारियों में अब समझौता नहीं करेगी- सूत्र,कांग्रेस द्वारा सीट बंटवारा फाइनल न करने से बात बिगड़ी,मुरादाबाद सपा की सिटिंग सीट चाहती है कांग्रेस,अमरोहा की सीट के लिए भी कांग्रेस अड़ी है- सूत्र,कांग्रेस चाहती है देवरिया सीट उन्हें मिले,बिजनौर सीट के लिए कांग्रेस ने दावा किया,इन्हीं 4 सीटों के चक्कर में गठबंधन टूटा,लगातार हुई देरी से सपा का शीर्ष नेतृत्व खफा,अब सपा इंतजार नहीं प्रत्याशियों का एलान करेगी- सूत्र.

➡लखनऊ- राजनाथ सिंह ने किसान पथ आउटर रिंग रोड का किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक रहे मौजूद,विधायक योगेश शुक्ला,जिला अध्यक्ष विनय प्रताप सिंह रहे मौजूद,प्रोजेक्ट देखने वालों ने किया अस्वस्थ – राजनाथ सिंह,28 फरवरी तक किसान पथ का निर्माण होगा पूरा-राजनाथ,’ऐसी परियोजनाएं जहां विकसित होती हैं वहां विकास बढ़ता है’,’किसान पथ से लखनऊ वासियों को जाम से मिलेगी निजात’,किसान पथ आउटर रिंग रोड पर नहीं पड़ेगा टोल टैक्स- रक्षा मंत्री.

➡लखनऊ- यूपी में शुरू हुआ बिजली उपभोक्ता एवं जनसंपर्क अभियान,ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने शुरू किया अभियान,बेहतर सुविधाएं देने के लिए शुरू हुआ अभियान,10 दिन का विद्युत सेवा जनसंपर्क अभियान शुरू हुआ-एके शर्मा,अनुरक्षण के कार्य फीडबैक के आधार पर कर रहे हैं-एके शर्मा,अखिलेश के गठबंधन से दूर होने पर बोले ऊर्जा मंत्री,इंडिया गटबंधन लालच का था टूटना ही था-एके शर्मा.

➡लखनऊ- जीबीसी 4.0 में सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,यह विकसित भारत का विकसित यूपी है-सीएम,FDI कॉन्क्लेव में सीएम योगी ने किया संबोधित,’फॉर्च्यून ग्लोबल 500 प़ॉलिसी लाने वाला यूपी पहला राज्य’,अब विभागों के मकड़जाल में नहीं उलझती फाइलें-CM,6-7 सालों में उत्तर प्रदेश ने अपनी छवि को बदला है-CM,7 साल पहले यूपी बीमारू राज्य हुआ करता था-CM,’निवेशकों के हितों को संरक्षण देने को तैयार है यूपी’.

➡लखनऊ- GBC 4.0 में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का बयान,सीएम योगी ने यूपी का कायाकल्प कर दिया-गोयल,अब उत्तर प्रदेश रुकने वाला नहीं- पीयूष गोयल,अब उत्तर प्रदेश थमने वाला नहीं- पीयूष गोयल,’पहले की यूपी की कानून व्यवस्था सभी जानते है’,मोदी-योगी के नेतृत्व में हुए कई रिफॉर्म- गोयल ,भारत के विकास में सबसे आगे रहेगा यूपी-गोयल.

➡लखनऊ- स्वामी प्रसाद मौर्य की प्रेस कॉन्फ्रेंस,PDA के अनुरूप सपा ने प्रत्याशी नहीं दिए – स्वामी प्रसाद,इसलिए पल्लवी पटेल वोट नहीं करेंगी – स्वामी प्रसाद,रामगोपाल सपा मुखिया की तरह काम कर रहे – स्वामी,रामगोपाल की वजह से सपा का भला नहीं- स्वामी प्रसाद,इंडिया गठबंधन देश की आवश्यकता है – स्वामी प्रसाद.

➡लखनऊ- अशोक लेलैंड की ई-व्हीकल फैक्ट्री में CM योगी,ई-व्हीकल फैक्ट्री के भूमि पूजन में शामिल हुए CM,मुख्यमंत्री योगी ने फैक्ट्री परिसर का निरीक्षण किया,सरोजिनी नगर के स्कूटर इंडिया परिसर में कार्यक्रम,ई-व्हीकल फैक्ट्री की नई यूनिट का होगा निर्माण.

➡प्रयागराज- 22 फरवरी से 9 मार्च तक यूपी बोर्ड की परीक्षा,22 फरवरी से शुरू होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा,55 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी देंगे बोर्ड परीक्षा,प्रदेश में 8265 परीक्षा केंद्रों पर होगी बोर्ड परीक्षा,2 लाख 75 हजार शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई,बोर्ड परीक्षा की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बना,कॉपियां सुरक्षित रखने के लिए हर जिले में स्ट्रॉन्ग रूम,QR कोड और क्रमांक युक्त कॉपी तैयार की गई है,10वीं में 29 लाख 99 हजार 507 परीक्षार्थी पंजीकृत,12वीं में 25 लाख 25 हजार 801 परीक्षार्थी पंजीकृत.

➡मैनपुरी- सपा सांसद डिंपल यादव का बयान,स्वामी प्रसाद मौर्य पर डिंपल ने बोला हमला,स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव नहीं जीत पाए थे – डिंपल,स्वामी को सपा ने एमएलसी बनाया – डिंपल यादव,पल्लवी पटेल सपा से चुनाव जीती थीं – डिंपल यादव,हम चाहते थे कृष्णा पटेल भी सदन पहुंचे- डिंपल यादव,सपा PDA का पूरा सम्मान करती है – डिंपल यादव,गठबंधन पर जो बात होगी जल्द सामने आएगी- डिंपल.

➡आगरा- पुलिस कमिश्नर जे रविंद्र गौड़ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस,आगरा पुलिस ने 1 साल में 70 हजार वेरिफिकेशन किए,15 दिन के अंदर होंगे सभी तरह के वेरिफिकेशन,10 दिन में किराएदार, सर्विस मैन के होंगे वेरिफिकेशन,पुलिस अधिकारियों ने 5 हजार से ज्यादा एनओसी दी ,घर घर एफआईआर कॉपी पहुंचने की योजना भी हुई सफल,12 महीने में IGRS पोर्टल पर आई 57 हजार शिकायतें,शिकायतों को तत्काल निस्तारण की योजना हो रही तैयार,बीडीएमएस एप के जरिए पुलिस कर्मियों की लगाई जा रही ड्यूटी.

➡रायबरेली- न्याय यात्रा रायबरेली पहुंचने के पहले कांग्रेस को झटका,कांग्रेस पार्टी से 6 पदाधिकारियों ने समर्थकों के साथ दिया इस्तीफा,कार्यकर्ताओं, नेताओं के साथ दुर्व्यवहार करने का लगाया आरोप,कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रविंद्र सिंह ने पीसी कर दी जानकारी,मिल एरिया थाना क्षेत्र सारस होटल में आयोजित की गई पीसी.

➡नोएडा- गवर्नर आनंदीबेन पटेल नोएडा सेक्टर 33 शिल्प हाट पहुंची,सरस आजीविका मेला 2024 में पहुंची राज्यपाल,सांसद महेश शर्मा, सीपी, डीएम सहित अधिकारी मौजूद,सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं से मिलेंगी गवर्नर,सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात.

➡मऊ – प्राइवेट अस्पताल में डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, महिला ने दो जुड़वा बच्चियों को दिया जन्म, जन्मे दोनों बच्चियों का अस्पताल में चल रहा इलाज, परिवार वालों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप, मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली अंतर्गत अस्पताल का मामला.

➡शामली – शामली पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने की महापंचायत, महापंचायत में विभिन्न खाप के चौधरी भी हिस्सा लेने पहुंचे, किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर के महापंचायत शुरू हुई, झिंझाना के जिजोला गांव में किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे, राकेश टिकैत को सुनने सैकडों की संख्या में किसान पहुंचे, पंचायत स्थल पर भारी संख्या में भारी पुलिस बल तैनात.

➡कानपुर- बच्ची मिट्टी खोदते समय टीले के नीचे दबी, घर के पास तालाब में मिट्टी खोदने गई थी, मिट्टी खोदते समय मिट्टी का टीला गिर गया, लोगों ने बच्ची को बहार निकला CHC में कराया भर्ती, घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के-तड़वाडा गांव की घटना.

➡मिर्जापुर- लेखपाल को पकड़ने पहुंची एंटी करप्शन टीम पर हमला, लेखपाल को रंगे हाथ गिरफ्तार करने के बाद हुआ हमला, लेखपाल को छुड़ा ले गए लेखपाल संघ के साथी, रिश्तेदार, एंटी करप्शन टीम पहुंची चुनार कोतवाली, चुनार तहसील में घुस ले रहा था लेखपाल.

➡कानपुर – निगम ने त्रिवेणी मार्केट की सभी दुकानों को किया सील, हाउस टैक्स का बकाया होने पर दुकानों को किया सील, 35 लाख बकाया होने पर सभी दुकानों को किया सील, निगम के दस्ते ने मार्केट की प्रत्येक दुकानों में लगाई सील, बाजार खुलने का समय हुआ तो व्यापारियों को जानकारी हुई, व्यापारि समाज के लोगों ने हंगामा, विरोध प्रदर्शन किया शुरू.

➡चित्रकूट- प्राइवेट विद्यालय की दबंगई एक बार फिर आई सामने, इंटरमीडिएट के छात्रों का विद्यालय ने रोका प्रवेश पत्र, फीस पेनाल्टी का बहाना बनाकर प्रवेश पत्र रोका- छात्र, छात्रों ने संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचकर सौंपे ज्ञापन, छात्रों ने SDM को सौंपे ज्ञापन, 22 फरवरी से है परीक्षा, ज़िला मुख्यालय स्थित अशोक पब्लिक स्कूल का मामला.

➡कानपुर – नगर निगम ने त्रिवेणी मार्केट की सभी दुकानों को किया सील, हाउस टैक्स का बकाया होने पर दुकानों को किया सील, 35 लाख बकाया होने पर सभी दुकानों को किया सील, नगर निगम के दस्ते ने मार्केट की प्रत्येक दुकानों में लगाई सील , बाजार खुलने का समय हुआ तो व्यापारियों को जानकारी हुई, व्यापारि समाज के लोगों ने हंगामा, विरोध प्रदर्शन किया शुरू.

➡संभल – दावत खाकर 30 से अधिक लोग बीमार का मामला, मरीजों को लगातार पहुंचाया जा रहा अस्पताल, गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, दे रही इलाज, बीमार होने का कारण खराब मसाला बताया जा रहा, एक्सपायरी डेट के मसाले से बनाया गया था खाना, हालत गंभीर होने पर ग्यारह लोगों को किया गया रेफर, गुन्नौर कोतवाली के ईसमपुर डंडा का मामला.

➡अयोध्या- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रामलला के दर्शन किए,कैबिनेट के साथ CM धामी ने रामलला के दर्शन किए,रामलला के दरबार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,CM धामी ने भोजपत्र, ब्रह्मकमल की माला भेंट की.

➡देहरादून- महेंद्र भट्ट आज राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित होंगे,निर्वाचन की घोषणा विधानसभा में साढ़े 3 बजे की जाएगी,पहले वह विधानसभा पहुंचेंगे फिर भाजपा प्रदेश मुख्यालय- महेंद्र,रैली निकालकर आएंगे और कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे- महेंद्र,महेंद्र भट्ट शहीदों को नमन करने शहीद स्मारक पहुंचेंगे,,सीएम धामी का आभार व्यक्त करने सीएम आवास भी जाएंगे,उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं महेंद्र भट्ट.

➡दिल्ली- चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई , सुप्रीम कोर्ट ने वोटों की दोबारा गिनती का दिया आदेश, मतपत्र में कोई गड़बड़ी नहीं है- सुप्रीम कोर्ट, कौन सा मत पत्र गड़बड़ है, बताइये- सुप्रीम कोर्ट, 8 वोट आप उम्मीदवार के पक्ष में थे- सुप्रीम कोर्ट, कुलदीप कुमार के लिए थे 8 वोट- सुप्रीम कोर्ट, मतपत्रों की दोबारा गिनती होगी,वोटिंग नहीं-SC, मेयर चुनाव में दोबारा वोटिंग नहीं होगी-SC.

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट,हम न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं – राहुल गांधी,किसानों के लिए MSP की लड़ाई लड़ रहे-राहुल,युवाओं के लिए रोज़गार की लड़ाई – राहुल गांधी,वंचितों के लिए हिस्सेदारी की लड़ाई लड़ रहे-राहुल,जन-जन के लिए लोकतंत्र की लड़ाई लड़ रहे-राहुल,कांग्रेस को डोनेट कर इस लड़ाई को मजबूत बनाएं-राहुल,हमारी ताकत इलेक्टोरल बॉण्ड नहीं, आपका बॉण्ड है-राहुल.

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान,INDIA गठबंधन की शीट शेयरिंग पर बोले वेणुगोपाल,शीट शेयरिंग अंतिम चरण में है – केसी वेणुगोपाल,‘शीट शेयरिंग पर किसी भी समय फैसला आ सकता है’,गठबंधन के नेताओं से बातचीत जारी है- वेणुगोपाल.

Related Articles

Back to top button