WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी खबरें……23.11.2023

➡️लखनऊ- पूर्वांचल नक्सली नेटवर्क की जांच NIA ने शुरू की, बलिया में पकड़े गए थे 5 नक्सली, काशी में पड़े थे छापे, काशी, प्रयागराज, देवरिया, चंदौली, आजमगढ़ तक फैला जाल, 5 नक्सलियों पर दर्ज केस को NIA ने टेकओवर कर लिया, डीआईजी के नेतृत्व में एनआईए ने मामले की जांच शुरू की, लखनऊ में NIA के थाने में एक और मुकदमा दर्ज किया गया, 5 सितंबर को एनआईए ने कई शहरों में छापा मारा था, तारा देवी, लल्लू राम, सत्य प्रकाश गिरफ्तार किए गए थे, रामसूरत और विनोद साहनी को गिरफ्तार किया गया था.

➡️लखनऊ- होमगार्ड मस्टर रोल घोटाला मामले में होगी कार्रवाई, जांच में BO सहित 100 होमगार्ड पाए गए हैं दोषी, फर्जी ड्यूटी दिखाकर डकार गए 4 करोड़ रुपए, मुख्य सचिव के यहां ड्यूटी दिखाकर 4 करोड़ डकारे, दोषी पाए गए 30 होमगार्डों को ड्यूटी देने पर रोक, DG होमगार्ड ने गैंगस्टर एक्ट लगाने की संस्तुति की, एक होमगार्ड की 2 जगहों पर ड्यूटी लगाई जाती थी, दोषी पाए गए लोगों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी.

➡️लखनऊ – आवंटियों से धोखाधड़ी में 88 बिल्डर चिह्नित, धोखा देने वाले बिल्डरों में एलडीए, आवास विकास परिषद भी, 88 बिल्डरों की सूची जिला प्रशासन को भेजी गई है, यूपी रेरा ने भूखंड, फ्लैट न देने पर वसूली के लिए भेजी, जिला प्रशासन ने संबंधित बिल्डरों को नोटिस दिए हैं, प्रशासन को भेजी गई सूची में 273 करोड़ 42 लाख है बाकी, पार्थ इन्फ्रा का बैंक खाता सीज करवाकर कब्जे में लिया,. टॉप 10 में सबसे ज्यादा बकाया अंसल प्रॉपर्टीज इन्फ्रास्ट्रक्चर, शाइन सिटी का 17, एलडीए का 5 करोड़ रुपये बकाया है, उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद का 4 करोड़ रुपये बकाया है.

➡️लखनऊ – यूपी के अस्पतालों में लावारिस मरीजों के इलाज की होगी व्यवस्था , चलने-फिरने में असमर्थ मरीजों को सहायक भी होंगे उपलब्ध , मानसिक मंदित होने पर मानसिक अस्पतालों में कराया जाएगा भर्ती, प्रदेश के सभी अस्पतालों में कम से कम 7 बेड होंगे आरक्षित , सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने सभी अस्पतालों को भेजा निर्देश.

➡️लखनऊ- विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर को, प्रदेश सरकार पेश करेगी वर्ष 2023-24 का अनुपूरक बजट, सत्र का प्रस्तावित कार्यक्रम बुधवार को हुआ जारी, 28 नवंबर को शीतकालीन सत्र का पहला दिन, चार अध्यादेश सदन के पटल पर रखे जाएंगे, दिवंगत विधायक आशुतोष टंडन को सदन देगा श्रद्धांजलि, पहले दिन सदन की कार्यवाही स्थगित की जाएगी, 30 नवंबर को अनुपूरक मांगो पर होगी चर्चा, एक दिसम्बर को आधा दिन ही विधायी कार्य होंगे.

➡️लखनऊ- होमगार्ड मास्टर रोल में हुआ घोटाला , फर्जी ड्यूटी दिखाकर डकारे 4 करोड़ रुपये, विओ समेत 100 होमगार्ड पाए गए दोषी, गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी, प्रदेश के मुख्य सचिव के यहां ड्यूटी लगनी थी.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद उच्च न्यायालय का बड़ा फैसला, चिकित्सा अवकाश के दौरान कर्मचारी वेतन पाने का हकदार, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के फैसले को रद्द कर दिया, जो कर्मचारी जो पक्षाघात से पीड़ित है वो वेतन पाने का हकदार है, चिकित्सा अवकाश के दौरान वेतन पाने का पूरा हकदार है- HC, न्यायमूर्ति अजीत कुमार ने यह टिप्पणी की, वेतन में कटौती के राज्य सरकार के फैसले को रद्द किया, कोर्ट ने कर्मी की पत्नी द्वारा दायर याचिका पर फैसला सुनाया.

➡️नोएडा – अध्यापक और कर्मचारियों की न्यू पेंशन स्कीम घोटाला , नियमों के विरुद्ध पैसा दूसरे खाते में ट्रांसफर किया गया, न्यू पेंशन स्कीम का पैसा दूसरे खाते मे ट्रांसफर किया गया, लेखाकार और निजी बैंक में काम करने वाले 2 कर्मियों पर FIR , जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय में तैनात लेखाकार पर FIR, DIOS ने दर्ज कराई थाना सूरजपुर में FIR, 547 अध्यापक और कर्मचारियों का पैसा ट्रांसफर किया गया, नियम के मुताबिक SBI या LIC में रखना था पैसा.

➡️आगरा- अंसल ग्रुप के निदेशकों के खिलाफ केस हुआ दर्ज, एग्रीमेंट में धोखाधडी को लेकर हुआ मुकदमा दर्ज,k मेसर्स एवन लैंड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने दी तहरीर, कंपनी के निदेशक की तहरीर के आधार पर कार्रवाई, अंसल ग्रुप के सुशल अंसल, प्रणव अंसल, अनूप सेठी पर केस, जगत चंद्रा, संदीप कोहली, सतीश चंद्र व 14 अज्ञात पर केस, पहले भी अंसल ग्रुप के निदेशकों पर दर्ज हो चुके हैं मुकदमे, थाना शाहगंज में दर्ज किया गया है मुकदमा.

➡️गोरखपुर- चोरी-छुपे से किशोरी का बनाया अश्लील वीडियो, वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर की वसूली, ब्लैकमेल कर 40 हज़ार नगद और डेढ़ लाख के गहने ले लिए, बार-बार रुपये मांगने पर किशोरी ने मां को बताई आपबीती, पीड़िता की मां की तहरीर पर गीडा पुलिस ने किया केस दर्ज, आरोपी निकित और वरुण के खिलाफ केस दर्ज, केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी, गीडा क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️कानपुर देहात- तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, 4 की मौत, कार सवार 4 की मौके पर मौत, 5 घायल, 4 बच्चे समेत चालक हुआ घायल, पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, सभी घायलों में एक मासूम बच्चे की हालत हुई नाजुक, जिला अस्पताल से कानपुर हैलट अस्पताल किया गया रेफर, थाना गजनेर क्षेत्र के हृदयपुर गांव के पास की घटना.

➡️रायबरेली- पीआरडी जवान को थर्ड डिग्री देने का मामला, टार्चर करने वाले सिपाहियों पर दर्ज हुआ केस, सिपाही वासुदेव व हिमांशु पर गंभीर धाराओ में केस, प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला के हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज , पीड़ित पीआरडी जवान का करवाया गया मेडिकल, शहर कोतवाली में दर्ज हुई मामले की एफआईआर.

➡️ललितपुर- जिला चिकित्सालय की इमरजेंसी के बाहर मारपीट, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, ट्रेन की चपेट में आने से टैक्सी चालक मरणासन्न, RPG ने 108 एम्बुलेंस की मदद से भेजा था अस्पताल, हालात गंभीर होने पर टैक्सी चालक झाँसी मेडिकल रेफर, चालक के परिजनों ने गंभीर युवक के दोस्त को पीटा, ललितपुर रेलवे स्टेशन पर मिला था मरणासन्न.

➡️रायबरेली- अस्थाई रैन बसेरों का नहीं हुआ अब तक निर्माण, खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर बेसहारा लोग, ठंड से निपटने के जिला प्रशासन ने नहीं किया इंतजाम, स्थाई रैन बसेरे में भी नहीं है किसी तरह की व्यवस्था, सिर्फ कागजों तक ही सीमित है जिला प्रशासन के दावे, भारत समाचार की ग्राउंड रिपोर्ट में खुली प्रशासन की पोल.

➡️हापुड़- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवती को रौंदा, युवती की उपचार के दौरान हुई मौत, निर्माणाधीन नाले की फैली सामग्री से बाइक फिसली थी, अलग-अलग स्थानों पर 3 अन्य लोगों की भी हुई मौत, पिलखुवा, सिंभावली में सड़क हादसे में घायल हुए थे 3 व्यक्ति, थाना कपुरपुर, पिलखुवा सहित सिंभावली क्षेत्र में हुआ था हादसा.

➡️बाजपुर- लिव इन में रह रही प्रेमिका ने की प्रेमी की हत्या , अपने माता-पिता के साथ मिलकर हत्या की, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद हुआ खुलासा, पुलिस ने तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की, पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया, पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया .

➡️कानपुर देहात – तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, 4 की मौत, कार सवार 4 की मौके पर मौत, 5 घायल, 4 बच्चे समेत चालक हुआ घायल, पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, सभी घायलों में एक मासूम बच्चे की हालत हुई नाजुक, जिला अस्पताल से कानपुर हैलट अस्पताल किया गया रेफर, थाना गजनेर क्षेत्र के हृदयपुर गांव के पास की घटना.

➡️ग्रेटर नोएडा- एक ही थाना क्षेत्र में चोरों ने बोला धावा, एक ही रात में 6 घरों में की लाखों की चोरी, लाखों की ज्वैलरी, कैश, सामान हुआ चोरी, घरों व कमरों के ताले तोड़कर हुई वारदातें, रबूपुरा थाना क्षेत्र के भुन्ना तगा इलाके की घटना.

➡️गोंडा – विकास भवन में बीडीओ के बीच कहासुनी, न्यायालय से एक आदेश को लेकर कहासुनी, कहासुनी के बाद बीडीओ को बनाया गया बंधक, विकास भवन का गेट बंदकर बनाया गया बंधक, भ्रष्टाचार के खिलाफ बीडीओ ने खोला था मोर्चा , वजीरगंज में रहते लखनऊ हुआ तबादला, शासन से तबादला रद्द होने पर डीएम ने भेजा हलधरमउ.

➡️नोएडा – प्रतिबंध के बाद भी बिकता पाए गया हलाल प्रोडेक्ट, खाद्य विभाग की मॉल और बाजारों मे छापेमारी, नोएडा के नामी मॉल के स्टोर मे मिले प्रतिबंधित प्रोडक्ट, 5 पैकेट सीज किए गए, बाकि सामान स्टोर से हटाया, प्रतिबंध के बाद भी प्रोडक्ट बेचने पर होगी FIR दर्ज, ग्रेनो के जगतफार्म मार्केट,कासना, सेक्टर 50 में छापेमारी.

➡️एटा- हर्ष फायरिंग से टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, तार टूटकर डीजे पर खड़े 2 लोगों के ऊपर गिरा, गोली लगने से टूटा 11000 की लाइन का तार, करंट लगने से 1 व्यक्ति की मौके पर हुई मौत, दूसरे व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है, आरोपी युवक घटना के बाद से हुआ फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , थाना निधौली कला के कासिमपुर गांव की घटना.

➡️एटा – ऑटो चालक ने कई बाइक सवारों को रौंदा, शराब के नशे में धुत था ऑटो चालक, हादसे के बाद अनियंत्रित ऑटो दीवार से टकराया, स्थानीय लोगों ने ऑटो चालक को जमकर पीटा, पुलिस ने ऑटो चालक को हिरासत में लिया, कोतवाली नगर क्षेत्र के पटियाली गेट के पास की घटना.

➡️महराजगंज- प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी युवती टॉवर पर चढ़ी, युवती ने टॉवर पर चढ़कर बुलाई पुलिस, प्रेमी फरार, प्रेमी के पिता को थाने लाई पुलिस, दोनों परिवारों की काउंसलिंग में जुटी पुलिस, प्रेमिका को पुलिस ने सुरक्षित टॉवर से उतारा नीचे, भिटौली थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

Related Articles

Back to top button