WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी खबरें……. 23.01.2023

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12:30 बजे की बड़ी खबरें……. 23.01.2023

➡️लखनऊ- 13 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस का होगा आयोजन, भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर होगा आयोजन, 25 जनवरी को राज्य, जिला, बूथ स्तर पर आयोजन, थीम वोट जैसा कुछ नहीं वोट ज़रूर डालेंगे हम, है इस अवसर पर मैं भारत हूं गीत का होगा शुभारंभ, अधीनस्थों और मतदाताओं को शपथ दिलाएंगे, स्कूल- कॉलेजों में भी होगा आयोजन.

➡️लखनऊ- डीआईओएस स्कूल के प्रधानाचार्य पर कराएंगे FIR दर्ज, प्रैक्टिकल को कैमरे की निगरानी में न कराने का आरोप, प्रदेश सरकार नक़ल विहीन परीक्षा कराने को प्रतिबद्ध, परीक्षाएं CCTV की निगरानी में न करने पर FIR, निगरानी के लिए 27 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात, सेक्टर मजिस्ट्रेट रिपोर्ट डीआईओएस को भेजेंगे, 308 केंद्रों को प्रयोगात्मक परीक्षाओं का केंद्र बनाया गया.

➡️लखनऊ-आर्थिक कमजोरों को रोजगार से जोड़ने की कवायद, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन का बढ़ेगा दायरा, एनयूएलएम के तहत 48 और शहर होंगे शामिल, राज्य सरकार के प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी, जल्द इस संबंध में जारी किया जाएगा आदेश, 82 शहरों में ही NULM का किया जा रहा संचालन.

➡️लखनऊ- गणतंत्र दिवस परेड में अयोध्या का दीपोत्सव भी दिखेगा, उत्तर प्रदेश की झांकी दीपोत्सव पर होगी आधारित, झांकी में राम की पैड़ी और पुष्पक विमान भी दिखेगा, पिछले साल काशी विश्वनाथ कॉरीडोर दिखाया था, सभी राज्यों की झांकियों में प्रथम स्थान मिला था.

➡️लखनऊ- कर्ज की तरह होगी बकाया PNG बिल की वसूली, ग्रीन गैस कंपनी लेने जा रही रिकवरी एजेंसी की मदद, बकाया न चुकाने वालों का 26 जनवरी से कटेगा कनेक्शन, 10 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है शहर में बकायेदार, कंपनी करीब 45 हजार घरों में PNG की कर रही आपूर्ति.

➡️लखनऊ- यश भारती की तर्ज़ पर UP गौरव सम्मान, भाजपा शुरू करने जा रही यूपी गौरव सम्मान, सपा के यश भारती सम्मान की तर्ज़ पर शुरुआत, योजना के लिए 50 लाख की धनराशि स्वीकृत, 4 विभूतियों को 11-11 लाख की राशि दी जाएगी.

➡️लखनऊ- BJP के लोक सभा चुनावों के लिए पिछड़ों,दलितों पर ख़ास नज़र, पिछड़ों,दलितों को साधने के लिए सामाजिक सम्मेलन करेंगे, योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए योजना, BJP का युवाओं और महिलाओं पर रहेगा फोकस.

➡️लखनऊ- नए भारत का ग्रोथ इंजन नया उत्तर प्रदेश, 16 देशों के 21 शहरों में हुए शोड शो, बिजनेस मीट के सार्थक परिणाम देखने को मिले, 712000 करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव प्राप्त.

➡️लखनऊ- लखनऊ में बिना जमीन बुक कर दिया फ्लैट, मामले में लगा 10 लाख रुपए का जुर्माना, आवास देने वाली निजी संस्थाएं बुक कर रहीं फ्लैट, राजाजीपुरम सी-3263 निवासिनी का मामला.

➡️लखनऊ- योगी सरकार आज बेंगलुरू में रोड शो करेगी, रोड शो के जरिए उत्तर प्रदेश में निवेश पर होगी बात, डिप्टी सीएम केशव मौर्य के नेतृत्व में होगा रोड शो .

➡️सहारनपुर- देवबंद में फर्जी मुठभेड़ में कथित हत्या का मामला, सीजेएम के आदेश पर 12 पुलिसवालों पर केस दर्ज, आरोपी बने सिपाही को तनाव के चलते ब्रेन हेमरेज, निजी अस्पताल के ICU में भर्ती है आरोपी सुखपाल, सितंबर 2021 को गो तस्कर बता जीशान की हत्या की, देवबंद के थी, तकी गांव में पुलिस की कथित मुठभेड़.

➡️लखीमपुर- मोहम्मदी में बच्चों की लगातार मौतों से दहशत, कल एक दिन 2 और बच्चों की मौत से हड़कंप, 12 दिन में आठ बच्चो की मौत से भारी दहशत, 5 अन्य बच्चों की बीमारी के चलते इलाज चल रहा, रहस्मयी बीमारी से लगातार मौतें होने से हड़कम्प, स्वास्थ्य विभाग दूषित पानी से डायरिया से मौत मान रहा, सभी मौतों का स्पष्ट कारण सामने नहीं आ रहा, मोहम्मदी के सरैया लखपेड़ा में बच्चों की मौत.

➡️बरेली- 10 लोगों के घर नोटिस चस्पा, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार घर में भी नोटिस, कोर्ट में हाजिर न होने पर नोटिस चस्पा, मारपीट और जानलेवा हमले का मामला, 5 साल पुराने मामले में हाजिर न होने पर नोटिस, पूर्व मंत्री को पुलिस अभी तक नहीं कर सकी गिरफ्तार, हाफिजगंज घ्यन क्षेत्र में हुई थी मारपीट की घटना.

➡️बस्ती- सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं, एक बार फिर हरैया तहसील में गरजा प्रशासन का बुलडोजर, उपजिलाधिकारी हरैया के कार्रवाई से भूमाफियाओं में हडंकप, राजस्व विभाग की टीम ने चकमार्ग से हटवाया अतिक्रमण, हरैया तहसील के बनगवा गांव का मामला.

➡️बरेली- कटरी में हुए ट्रिपल मर्डर का मामला, सुरेश प्रधान समेत 22 लोग जेल भेजे गए, घटना में गम्भीर घायल हुए था सुरेश प्रधान, निजी अस्पताल से गिरफ्तार किया गया, 11 जनवरी को कटरी में हुआ था हत्याकांड, फरीदपुर थाने के गोविंदपुर गांव की घटना.

➡️मुरादाबाद- सड़क किनारे लगी भीषण आग, नगर निगम ने बनाई थी नेकी की दीवार, गरीबों के लिए रखे जाते थे पुराने कपड़े, स्मार्ट सिटी के तहत बनाया था सेंटर, साई हॉस्पिटल के सामने लगी आग, मुरादाबाद के मझोला क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ- एक करोड़ का सोना लेकर फरार कारीगर, 10 सर्राफा कारोबारियों ने दिया था सोना, वेस्ट बंगाल का कारीगर बनाता था ज्वैलरी, आरोपी के खिलाफ पुलिस को दी गयी तहरीर, सदर बाजार थाने के सदर सर्राफा की घटना.

➡️उन्नाव- सड़क हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत, चपेट में आए कार सवार 3 लोगों की मौत, डंपर ने सड़क किनारे 3 लोगों को रौंदा था, कानपुर लखनऊ हाईवे स्थित चौराहे की घटना.

➡️नोएडा- पारस टेरा सोसाइटी में 3 वर्ष बाद हुए AOA के चुनाव, कर्नल रमेश गौतम 410 वोट हासिल कर बने प्रेसिडेंट, पूरे दिन वोटिंग स्थल पर सुरक्षा में रही पुलिस मौजूद, सेक्टर-137 पारस टेरा सोसाइटी का मामला.

➡️हापुड़- बाथ टब में डूबने से डेढ़ वर्षीय मासूम की मौत, नहाने के लिए बाथ टब में भर रखा था पानी, खेलता हुआ मासूम बाथ टब में डूबा, धौलाना के मोहल्ला काजीवाड़ा की घटना.

➡️देहरादून- पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड की बड़ी कार्रवाई, पिटकुल ने की बड़ी कार्रवाई की तैयारी, मैसर्स ईशान इंटरप्राइजेज पर कार्रवाई शुरू, वेंनसन इलेक्ट्रिक बेंगलुरु पर कार्रवाई शुरू, सीटीआर पुणे को भी ब्लैक लिस्ट में डालने की कार्रवाई, 3 फर्मों को कारण बताओ नोटिस किया गया जारी, 2 करोड़ 66 लाख की बैंक गारंटी को भी किया जब्त, फर्मों ने उपकरणों की टेंडर प्रक्रिया का किया उल्लंघन, अधीक्षण अभियंता फर्मों के खिलाफ केस कराया दर्ज.

➡️देहरादून- पटवारी-लेखपाल परीक्षा के पेपर लीक का मामला, आरोपियों संपत्तियों की जांच भी शुरू हो गई, अनुभाग अधिकारी, उसके साथियों की संपत्तियों की जांच, 7 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज है, अब पुलिस एक्ट के तहत संपत्तियों को जब्त करेगी, 3 टीमों को अलग-अलग स्थानों पर जांच में लगाया गया, पेपर लीक मामले में एसआईटी ने कार्रवाई की थी, 3 आरोपियों की संपत्तियों को जब्त किया जा रहा.

➡️देहरादून- उत्तराखंड ने मौसम फिर बदलेगा करवट,अगला 1 सप्ताह जनता पर पड़ सकता है भारी, पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश की संभावनाएं, अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार, मौसम का बदला मिजाज 29 जनवरी तक प्रभावी, कई इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना.

➡️देहरादून- रोडवेज कर्मचारी यूनियनों का धरना प्रदर्शन, 27 जनवरी को होगा आईएसबीटी देहरादून में प्रदर्शन, कर्मचारी, यूनियन के संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर धरना, 31 जनवरी की रात से हड़ताल पर जाने का निर्णय, संयुक्त मोर्चा के संयोजक दिनेश पंत ने कराया अवगत, कर्मचारियों की अवेहलना के खिलाफ कर्मचारी हुए मुखर.

➡️देहरादून- कांग्रेस के प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट का बयान, देवस्थानम बोर्ड के प्रस्ताव को लेकर बयान, सर्व सहमति से प्रस्ताव लाते तो कांग्रेस समर्थन करती, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत लाए बोर्ड का प्रस्ताव, बिना व्यापक विचार-विमर्श के लाया गया था प्रस्ताव- बिष्ट, हक हकूक धारियों और कांग्रेस ने विरोध किया था- बिष्ट.

➡️देहरादून- जोशीमठ आपदा पर हरक सिंह रावत का बयान, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं हरक सिंह रावत, कहा आपदाओं पर कोई एक सरकार दोषी नहीं, सभी सरकारे समान रूप से दोषी हैं- हरक सिंह, किसी ने कभी ध्यान नहीं दिया- हरक सिंह, किसी सरकार ने प्लानिंग ही नहीं – हरक सिंह.

➡️दिल्ली- देश की निचली अदालतों में मामले पेंडिंग, करीब 63 लाख मामले पेंडिंग हैं, वकील नहीं होने के कारण पेंडिंग हैं मामले, 78 फीसद मामले क्रिमिनल, बाकी सिविल केस पेंडिंग, मामलों की संख्या सबसे ज्यादा यूपी में है, राष्ट्रीय न्यायिक डेटा ग्रिड का खुलासा.

➡️दिल्ली- पनडुब्बी ‘वागीर’ आज भारतीय नौसेना में होगा शामिल, पांचवीं कलवारी श्रेणी की पनडुब्बी शामिल होगी, नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार मुख्य अतिथि होंगे, 4 पनडुब्बियों को नौसेना में शामिल किया जा चुका है.

➡️दिल्ली- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर बदलेंगे नाम, अंडमान निकोबार के 21 द्वीप समूह के नाम बदलेंगे, पीएम 21 परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर रखेंगे, 23 जनवरी पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

➡️दिल्ली- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले जितेंद्रानंद, मौर्य ने रामचरित मानस को लेकर दिया था बयान, जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा, ये उसी टूलकिट का हिस्सा,जो भारत को अशांत करने की कोशिश करता- जितेंद्रानंद.

➡️दिल्ली- साइंटिस्ट्स ने खोजा नया ब्लड ग्रुप ईआर, गंभीर बीमारियों का आसान होगा इलाज, 4 दशक की रिसर्च के बाद नए ब्लड ग्रुप की खोज, ब्रिटेन के साइंटिस्ट्स ने नए ब्लड ग्रुप की खोज की .

➡️दिल्ली- डीजीपी कॉफ्रेंस के समापन समारोह में बोले पीएम, फुट पेट्रोलिंग मजबूत करने की जरूरत-पीएम, राज्य और जिला स्तर पर सम्मेलन होना चाहिये-पीएम, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का सम्मेलन होना चाहिये-पीएम.


बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button