उत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर रात 10:30 बजे की बड़ी खबरें………. 23.01.2024

➡️लखनऊ- यूपी PCS 2023 परीक्षा का परिणाम घोषित, सीएम योगी ने सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी, अभ्यर्थियों उनके अभिभावकों को बधाई – सीएम, रिकॉर्ड समय में चयन प्रक्रिया पूरी की गई- CM, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का अभिनंदन- CM, मातृशक्ति ने अपना शानदार परिचय दिया- CM, प्रदेश के 68 जिलों से अभ्यर्थी चयनित हुए हैं- CM.

➡️लखनऊ- यूपी पीसीएस 2023 परीक्षा के परिणाम जारी, देवबंद के सिद्धार्थ और प्रयागराज के प्रेम शंकर पांडेय टॉपर, कुल 8 महीने 9 दिन में पूरी हुई चयन प्रक्रिया, पीसीएस 2023 परीक्षा में 251 अभ्यर्थियों का चयन, 167 पुरूष और 84 महिला अभ्यर्थियों का हुआ चयन, टॉप 10 अभ्यर्थियों में 8 पुरुष और 2 महिला अभ्यर्थी

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बैठक की, ग्राम्य विकास विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग, जानकीपुरम में विभाग का नया मुख्यालय बनेगा, 13 एकड़ भूमि पर नई बिल्डिंग बनाई जाएगी, लखपति दीदी योजना के लक्ष्यों का पूरा करने के निर्देश, PM ग्रामीण सड़क योजना को लेकर दिए अहम निर्देश, सभी सड़कें एफडीआर तकनीक पर बनाई जाएं- केशव.

➡️लखनऊ- बीजेपी MLC प्रत्याशी दारा सिंह निर्विरोध निर्वाचित, यूपी विधानसभा सचिवालय ने जारी किया प्रमाण पत्र, MLC के लिए दारा सिंह चौहान निर्विरोध निर्वाचित, बीजेपी MLC दारा सिंह चौहान ने लिया प्रमाण पत्र, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक रहे मौजूद, BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी साथ में रहे मौजूद.

➡️लखनऊ- श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएगी मेमू स्पेशल ट्रेन, राम मन्दिर में दर्शन करने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन, 25 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए चलेगी मेमू स्पेशल ट्रेन, अयोध्या कैंट से लखनऊ के लिए मेमू ट्रेन का संचालन, अयोध्या कैंट के लिए स्पेशल मेमू ट्रेन का होगा संचालन, प्रयागराज संगम से अयोध्या कैंट के लिए ट्रेन का संचालन, मनकापुर जंक्शन से अयोध्या कैंट के लिए ट्रेन का संचालन, लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या के बीच स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन.

➡️लखनऊ- नगर निगम कार्यकारिणी की हुई अहम बैठक, कार्यकरिणी बैठक में अहम प्रस्ताव पास किए गए, RR वर्कशाप में नगर निगम मुख्यालय का निर्माण होगा, जल संस्थान में JE और अधिशासी अभियंता तैनात होंगे, सलेमपुर पतौरा में स्टेडियम बनाने का हुआ निर्णय.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न मिलने पर बोले, ‘सामाजिक न्याय’ के आंदोलन की जीत है- अखिलेश यादव, ‘PDA के 90% लोगों की एकजुटता के आगे झुकना पड़ा’ PDA की एकता फलीभूत हो रही है – अखिलेश यादव

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक्स पर लिखा, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बोले केशव, कर्पूरी ठाकुर समाजिक न्याय के देवता – केशव मौर्य, मोदी सरकार पिछड़ों को सम्मान दे रही- केशव मौर्य, प्रधानमंत्री मोदी जी का विशेष आभार – केशव मौर्य, पीएम ने पिछड़े समाज के नायकों का सम्मान किया- केशव, पिछड़ों की राजनीतिक भागीदारी भी सुनिश्चित की- केशव.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बोले CM, केंद्र सरकार का निर्णय अभिनंदनीय – सीएम योगी, ये निर्णय कर्पूरी ठाकुर को समेकित श्रद्धांजलि- CM.

➡️वाराणसी- ज्ञानवापी केस में कल का दिन बेहद अहम, सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक करने का मामला, रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर आएगा फैसला, मामले में जिला कोर्ट कल सुनाएगी अपना फैसला, कोर्ट में मुस्लिम पक्ष ने दिया था प्रार्थना पत्र , स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक न करने के लिए प्रार्थना पत्र, 18 दिसंबर को ASI ने कोर्ट के समक्ष सौंपी थी रिपोर्ट, ASI ने सील बंद लिफाफे में सौंपी थी सर्वे की स्टडी रिपोर्ट, वजुखाने को छोड़कर सम्पूर्ण परिसर का हुआ था ASI सर्वे, ज्ञानवापी परिसर में 100 दिन से अधिक चला था ASI सर्वे , मामले में कल दोपहर लगभग 2 बजे तक आयेगा फैसला.

➡️अयोध्या- आज श्रीरामलला के 5 लाख लोगों ने किए दर्शन, सुबह से लेकर अभी तक 5 लाख लोगों ने दर्शन किए, एक दिन में किसी मंदिर में दर्शन करने का रिकॉर्ड, रिकॉर्ड 5 लाख श्रद्धालुओं ने मंदिर में किए दर्शन, दर्शन कराने में 8 हजार पुलिसकर्मी लगाए गए थे, लाइन लगाकर श्रद्धालुओं ने रामलला के किए दर्शन

➡️बुलंदशहर – गुंडा एक्ट में DM के आदेश पर युवक जिला बदर, खुर्जा में  एक युवक को जिला बदर किया गया, कारण बताओ नोटिस का नहीं दिया था जवाब, लूट, दुष्कर्म,छेड़छाड़ सहित पूर्व में कई केस दर्ज , आरोपी अरबाज गाज़ी को किया गया जिला बदर , खुर्जा नगर पुलिस ने आरोपी के घर कराई मुनादी , बुलंदशहर के खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला

➡️कन्नौज- SP अमित कुमार आनंद ने किया फोर्स के साथ भ्रमण, रेलवे स्टेशनों, होटल और ढाबों पर चलाई सघन चेकिंग, संदिग्ध लोगों की तलाशी ली, गलियों में फोर्स के साथ गश्त, गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों को निर्देश

➡️फिरोजाबाद- राजू चिकना नाम के सटोरी का आतंक जारी, स्थानीय लोग से आये दिन करता है मारपीट, रिक्शा हटाने को लेकर राजू के बेटे ने की मारपीट, स्थानीय लोगों ने पुलिस पर लगाया आरोप, पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप, आरोपी पक्ष का 1 व्यक्ति पुलिस हिरासत में , फिरोजाबाद थाना दक्षिण इलाके का मामला.

➡️मऊ- अतिक्रमण पर चला पुलिस प्रशासन का बुलडोजर , नगरपालिका,पुलिस प्रशासन ने चलाया अभियान, शहर के मुख्य बाजार में चलाया गया अभियान, सड़क पर रखे सामानों को भी जब्त किया गया, सड़क किनारे बड़े कब्जेदारों को दी गई चेतावनी, नगर मजिस्ट्रेट संग सीओ सिटी मौके पर रहे मौजुद.

➡️आगरा -ट्रांस यमुना का सनी करवा रहा जुआ, जुए की फड़ का वीडियो हो रहा वायरल, सनी के खिलाफ 12 से अधिक मुकदमे दर्ज, वसूली समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज, सनी की धरपकड़ के लिए पुलिस जुटी, जुआ-सट्टा के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी, ट्रांस यमुना थाना क्षेत्र के टेड़ी बगिया का मामला.

➡️बस्ती-कोलकाता से अयोध्या जा रही जलयान नदी में फंसी, सागर आइलैंड से निकला था काटामरान जलयान, सात जनवरी को निकला था काटामरान जलयान, राष्ट्रीय जलमार्ग सं-40 के नाम से जाना जाता है, 20 जनवरी को जलयान को पहुंचना था अयोध्या धाम, दुबौलिया क्षेत्र के कटारिया चांदपुर तटबंध का मामला.

➡️आगरा- महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, ससुर से कहासुनी के बाद आत्महत्या की, मायके के परिजनों ने किया जमकर हंगामा, शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी, पिनाहट थाना क्षेत्र के नयावास का मामला.

➡️बाराबंकी -अनियंत्रित ट्रेलर पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा, कल्याणी नदी पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा, हादसे में ट्रेलर चालक गंभीर रूप से हुआ घायल, पुलिस ने घायल ट्रेलर चालक को अस्पताल भेजा, रामसनेही घाट क्षेत्र के कल्याणी नदी की घटना.

➡️मिर्जापुर – पुलिस और इनामी गौ-तस्कर में मुठभेड़, पुलिस ने गौ-तस्कर को किया गिरफ्तार,  पैर में गोली मारकर किया गया गिरफ्तार, घायल गौ-तस्कर 25 हजार का है इनामी, अवैध तमंचा,कारतूस पुलिस ने किया बरामद, चुनार थाना क्षेत्र के सिद्धनाथ दरी की घटना.

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का कल का कार्यक्रम, कल सुबह 10 बजे कैबिनेट की बैठक लेंगे CM धामी, 12 बजे राष्ट्रीय बालिका दिवस पर होगा कार्यक्रम, “मेधावी बालिका शिक्षा प्रोत्साहन” कार्यक्रम में होंगे शामिल, शाम 7.30 बजे नवीं मुंबई के रामलीला मैदान में कार्यक्रम, मुम्बई कौथिग सीजन-15 में शामिल होंगे सीएम धामी, कल मुंबई में ही रुकेंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी.

➡️देहरादून- 20 साल में पहली बार मुनाफे में उत्तराखंड रोडवेज, उत्तराखंड रोडवेज को 56 करोड़ रुपए का मुनाफा, परिवहन सचिव व निगम MD को CM धामी ने किया सम्मानित, पहाड़ और मैदानी रूट पर जल्द दौड़ेंगी 330 नई आधुनिक बसें.

➡️दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट किया, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बोले जेपी नड्डा, मैं भारत सरकार का अभिनंदन करता हूं – जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री जी का आभार प्रकट करता हूं – जेपी नड्डा.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बोले पीएम, कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय के महान प्रतीक – PM, समानता और सशक्तिकरण के लिए काम किया- PM.

➡️दिल्ली- कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलेगा, भारत सरकार ने भारत रत्न देने का एलान किया, कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न मिलेगा, मोदी सरकार ने भारत रत्न देने का एलान किया, बिहार के पूर्व सीएम थे जननायक कर्पूरी ठाकुर.

➡️उत्तराखंड- कांग्रेस ने प्रदेश इलेक्शन कमेटी का गठन किया, करण माहरा प्रदेश इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन बने, 28 नेताओं को प्रदेश इलेक्शन कमेटी में मिली जगह, यशपाल आर्या, हरीश रावत को कमेटी में मिली जगह, प्रीतम सिंह, गुरदीप सिंह सप्पल, काजी निजामुद्दीन, गोविंद सिंह गुंजवाल, सुरेंद्र सिंह नेगी को मिली जगह, प्रदीप टम्टा,प्रकाश जोशी, हीरा सिंह बिष्ट कमेटी में शामिल, सूरवीर सिंह सजवान, ममता राकेश को कमेटी में जगह, भुवन कापरी, मनीष खंडूरी, वैभव वालिया को भी स्थान, लोकसभा चुनाव को लेकर इलेक्शन कमेटी का हुआ गठन.

➡️पटना- सीएम नीतीश कुमार ने एक्स पर पोस्ट किया, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बोले नीतीश, कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न प्रसन्नता का विषय- नीतीश, केंद्र सरकार ने अच्छा निर्णय लिया है- नीतीश कुमार, वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है – नीतीश कुमार.

➡️गुवाहाटी- राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया, असम के CM ने दलित,पिछड़ों का अपमान किया- राहुल, हम चुप रहकर अन्याय नहीं सहेंगे – राहुल गांधी, लड़ते रहेंगे, न्याय की आवाज उठाते रहेंगे- राहुल गांधी

Related Articles

Back to top button