अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………………. 22.02.2024

➡लखनऊ- यूपी विधान परिषद में बीजेपी का और बड़ा दबदबा,स्वामी प्रसाद के इस्तीफा के बाद सपा सदस्य कम,सपा के सदस्यों की संख्या 9 से घटकर 8 हुई,विधान परिषद में जल्द खत्म होगा बसपा का प्रतिनिधित्व,MLC भीमराव अंबेडकर का कार्यकाल इसी साल होगा खत्म,यूपी विधान परिषद में बीजेपी के 85 एमएलसी,विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष का पद चल रहा खाली,नेता प्रतिपक्ष के लिए न्यूनतम 10 सदस्यों का होना जरूरी,100 सदस्यों वाली विधान परिषद में 85 पर बीजेपी काबिज.

➡लखनऊ- प्रदेश भर में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू,दो पालियों में कराई जा रही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं,आज वाणिज्य व हिंदी विषय का हो रहा पेपर,उत्तर प्रदेश में कुल 8265 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं,10वीं में 29 लाख 47 हजार 311 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा,12वीं में 25 लाख 77 हजार 997 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा,यूपी बोर्ड परीक्षा निगरानी के लिए 5 कंट्रोल रुम बने,शिकायत के लिए 2 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए,परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे की व्यवस्था की गई है,प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार का बयान,12 दिनों में ये परीक्षाएं संपन्न कराई जाएगी- दीपक,9 मार्च को यूपी बोर्ड परीक्षाएं समाप्त होंगी- दीपक,नकलविहीन परीक्षाएं कराने की तैयारी-दीपक कुमार.

➡लखनऊ- बारिश,ओलावृष्टि से कई जिलों में फसलों को नुकसान,सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को दिए निर्देश,पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश ,जनहानि से प्रभावित परिवारों को अनुमन्य राहत राशि दें- CM,प्रभावितों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान की जाए- CM,फसलों के नुकसान की आकलन रिपोर्ट उपलब्ध कराएं- CM.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट,यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों को परीक्षा की दी शुभकामनाएं,परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को बधाई- सीएम,भरपूर आत्मविश्वास के साथ परीक्षा में प्रतिभाग करें- सीएम,मां सरस्वती की कृपा आपको प्राप्त हो- सीएम योगी,अपेक्षानुकूल परिणाम मिले इसके लिए मंगलकामनाएं – सीएम.

➡लखनऊ- ओपी राजभर ने 3 लोकसभा सीटों पर ठोकी दावेदारी,घोसी गाजीपुर और सलेमपुर सीट सुभासपा ने मांगी,एनडीए गठबंधन के सामने SBSP ने रखा प्रस्ताव,यूपी के साथ ही बिहार की दो सीटें मांग रहे राजभर,लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में भी जारी है मंथन.

➡लखनऊ- BJP आठवें प्रत्याशी के लिए वोट प्रबंधन में जुटी,राजा भैया से मिलने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी,जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष हैं राजा भैया,आठवें प्रत्याशी संजय सेठ भी साथ रहे मौजूद,राजा भैया के पास अपना और एक अन्य दो वोट है.

➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी का दौरा आज,प्रदेश अध्यक्ष आज अमेठी,वाराणसी के़ प्रवास पर रहेगें,भूपेन्द्र चौधरी दोपहर 1 बजे अमेठी के गौरीगंज पहुंचेंगे,गौरीगंज पहुंचकर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे,रात्रि 9 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे भूपेंद्र सिंह चौधरी,प्रधानमंत्री मोदी के आगमन पर स्वागत करेंगे भूपेंद्र.

➡लखनऊ- मदरसे में बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप का मामला,मौलाना के भाइयों की तलाश में हरदोई में दबिश,लखनऊ पुलिस मौलाना के भाइयों की तलाश में लगी,बच्ची की मां पर भी आरोपियों का पक्ष लेने का आरोप,पुलिस ने आरोपी मौलाना और मां को भेजा जेल,मलिहाबाद में मदरसे के हॉस्टल में दुष्कर्म का आरोप.

➡लखनऊ- सुभासपा नेता अरुण राजभर ने एक्स पर लिखा,कल सुभासपा विधायकों ने सीएम से मुलाकात की,राज्यसभा चुनाव में हम NDA के साथ हैं – अरुण राजभर,ओपी राजभर के नेतृत्व में विधायक सीएम से मिले,कल शाम सीएम आवास पर सीएम योगी से मुलाकात.

➡प्रयागराज- मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि व शाही ईदगाह मामला,मामले को लेकर आज कोर्ट में होगी सुनवाई,रेवेन्यू सर्वे की मांग वाली याचिका पर होगी सुनवाई,शाही ईदगाह के विवादित परिसर का रेवेन्यू सर्वे की मांग,इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच करेगी मामले में सुनवाई,हिंदू पक्ष की तरफ से मांग को लेकर अर्जी दाखिल की,मथुरा जनपद न्यायालय में दाखिल कुल 18 मामलों की सुनवाई.

➡प्रयागराज- माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड की परिक्षाएं आज से,8265 परीक्षा केंद्रों पर होगी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा,दसवीं में 29 लाख 99 हजार 507 परिक्षार्थी पंजीकृत,बारहवीं में 25 लाख 25 हजार 801 परिक्षार्थी पंजीकृत,सूबे के कुल 55 लाख 25 हजार 308 परिक्षार्थी पंजीकृत,2 लाख 75 हजार से अधिक कक्ष निरीक्षक लगाए गए,कक्ष निरीक्षकों के परिचय पत्र क्यूआर कोड व क्रमांक युक्त,क्यूआर कोड और क्रमांक युक्त कॉपी तैयार की गई.

➡गाजियाबाद- पुलिस का हाईवोल्टेज चेक करने का वीडियो वायरल,एलिवेटेड रोड पर पुलिस का हाईवोल्टेज चेक का वीडियो,रॉन्ग साइड आयी कार का डायल 112 ने किया चेक,पुलिस ने बैक गियर में कार एलिवेटेड रोड पर दौड़ाई,एलिवेटेड रोड पर करीब 1 किमी तक दौड़ाई गयी कार,पुलिस के हाथ नहीं लगते कार सवार युवक,इंदिरापुरम में एलिवेटेड रोड की वीडियो वायरल.

➡गाजियाबाद- डूडा के मकान दिलाने के नाम पर हो रही अवैध वसूली,नगर निगम का फर्जी केम्प लगाकर की जा रही थी वसूली,पथ विक्रेताओं से 500 रुपये की अवैध वसूली हो रही,मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर हुई वायरल,नगर निगम डूडा अधिकारी ने व्यक्ति पर कराया केस,गाजियाबाद के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र की घटना.

➡बलिया- बलिया में एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई,CO चकबंदी के चपरासी को किया गिरफ्तार,ढाई लाख रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार,भूमि विवाद के लिए 10 लाख की मांगी थी रिश्वत,CO ललित कुमार के कहने पर ली थी रिश्वत,कोतवाली में दोनों पर हुआ मुकदमा दर्ज.

➡हमीरपुर- एक दर्जन पंचायत की 10 हजार हेक्टेयर की फसलें ध्वस्त,एक अरब से ज्यादा नुकसान की जताई जा रही है संभावना,कृषि रक्षा इकाई बार राजस्व विभाग ने माना फसलें नष्ट हुईं,राजस्व विभाग ने 90 फीसदी फसलों की हुई क्षति मानी,तेज आंधी और बारिश के साथ हुई थी जमकर ओलावृष्टि,जिले में बारिश और ओलावृष्टि से फैसलें हो गई हैं चौपट,सुमेरपुर ब्लाक की एक दर्जन ग्राम पंचायत में नुकसान,12 ग्राम पंचायत में 90 फीसदी से ज्यादा नुकसान का अनुमान.

➡अयोध्या- ट्रक और कार की आमने-सामने भीषण टक्कर,प्रयागराज हाईवे पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत,टकराने के बाद दोनों गाड़ियां सड़क किनारे गड्ढे में पहुंची,कार सवार मरने वाला एक कानपुर,दूसरा बनारस का है,ट्रक ड्राइवर व क्लीनर फरार, ट्रक पुलिस के कब्जे में,बीकापुर के परोमा के पास प्रयागराज हाईवे पर हादसा.

➡शामली- विद्युत पोल से टकराकर कपड़ों से भरे ट्रक में लगी आग,हरियाणा से शामली को होते हुए वाराणसी जा रहा था ट्रक,कपड़ों से भरा ट्रक शहर में विधुत पोल से टकराया है,हादसे में ट्रक में भरे कपड़े जलकर राख हो गए,सूचना पर दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंची,टीम ने आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की,सदर कोतवाली के भिक्की मोड़ के पास की घटना.

➡अम्बेडकरनगर- किशोरी के साथ गैंगरेप की वारदात का मामला,गैंगरेप में शामिल दो अन्य आरोपी भी गिरफ्तार,मुख्य आरोपी मोनू की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी,दोस्तों के साथ मोनू ने वारदात को दिया था अंजाम,SC-ST समेत गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ था मुकदमा,अम्बेडकरनगर के महरुआ थाना क्षेत्र का मामला.

➡देहरादून- प्रदेश के सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने कहा,जमरानी बांध परियोजना को लेकर बोले सतपाल,परियोजना को सैद्धांतिक सहमति देने पर आभार – सतपाल,NTCA की एनओसी के लिए सहमति प्रदान की- सतपाल,परियोजना जिसकी लागत 2584.10 करोड रूपए है-सतपाल,नैनीताल में गोला नदी पर बहुप्रतिक्षित जमरानी बांध परियोजना.

➡दिल्ली- दिल्ली में आज CM केजरीवाल ने बुलाई बड़ी बैठक,CM केजरीवाल ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई,बढ़े पानी के बिल को लेकर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई,वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाएगी केजरीवाल सरकार,CM आवास पर आज शाम 4 बजे होगी बड़ी बैठक.

Related Articles

Back to top button