उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 28.04.2023

➡️लखनऊ- STF की पूछताछ में संजय शेरपुरिया ने किया खुलासा,बड़े उद्योगपति गौरव डालमिया का नाम आया सामने,डालमिया ने नोएडा वेबसिटी में लगाए थे 111.26 करोड़,इसमें विदेशों में रुपयों को खपाने की आशंका है,ईडी ने फेमा और मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज किया था केस,इस मामले में खेल कराने को शेरपुरिया ने लिये थे करोड़ों,ईडी ने गौरव डालमिया के ठिकानों में भी की छापेमारी,शेरपुरिया के विदेशी कनेक्शन को भी खंगाला जा रहा,संजय शेरपुरिया ने फैला रखा है ठग का बड़ा साम्राज्य,जांच में खुलासा संजय के लिए काम करता था कासिफ,मुंबई में था गार्ड, गुजरात में बनाया करोड़ों का साम्राज्य,जांच में खेल करवाने के लिए कासिफ भी था सहयोगी.

➡️लखनऊ- गैलेंट समूह में 500 करोड़ की कर चोरी मिली,500 करोड़ रुपए की कर चोरी के प्रमाण मिले,10 करोड़ की ज्वैलरी, 6 करोड़ की नगदी मिली,250 से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले,सरिया निर्माण और रियल एस्टेट का कारोबार,गैलेंट समूह के 5 राज्यों के 60 ठिकानों पर छापा,आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई की जा रही,2 दिनों की छानबीन में 500 करोड़ की कर चोरी,500 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी के पुख्ता प्रमाण.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए 47 IAS प्रेक्षक बने,IAS लीना जौहरी और राजकुमार लखनऊ में प्रेक्षक बने,नगर निगम वाले जिलों में 2-2 प्रेक्षक होंगे तैनात,मतदान के लिए 29 अप्रैल को जिलों में पहुंच जाएंगे प्रेक्षक,37 जिलों में पहले चरण के मतदान में 47 अफसर नियुक्त.

➡️लखनऊ- यूपी में बड़े स्तर पर गेंहू खरीद में जुटी सरकार,अब तक 1.07 लाख मीट्रिक टन गेंहू की खरीद हुई,23423 किसानों को गेंहू खरीद की रकम दी गई,किसानों के बैंक में ट्रांसफर किये गए रुपये,यूपी के 5674 क्रय केंद्रों पर गेहूं की हो रही खरीद,मोबाइल क्रय केंद्र की भी शुरू की गई सुविधा,100 क्विंटल या 1 ट्रक गेहूं की खेत से हो रही खरीद,इस वर्ष 2125 रुपये क्विंटल की दर से हो रही खरीद.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव में महिला मतदाताओं के लिए 11 पिंक बूथ,महिलाओं को वोट प्रतिशत,जागरुकता बढ़ाने की कवायद,लखनऊ की 10 नगर पंचायतों में बनेंगे 1-1 पिंक बूथ,पिंक बूथ का संचालन करेंगी महिला निर्वाचन अधिकारी,सुरक्षा के साथ ही बच्चों के खेलने के साधन होंगे उपलब्ध,माल एवेन्यू म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल में बनेगा पिंक बूथ.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस संयोजक नियुक्त,10 नगर निगमों में कांग्रेस संयोजक नियुक्त,झांसी में संजीव दरियाबाद कांग्रेस संयोजक बने,कानपुर में प्रदीप जैन आदित्य कांग्रेस संयोजक,लखनऊ में इंदल रावत,शरद मिश्रा संयोजक बने,आगरा में अनिल चौधरी कांग्रेस संयोजक बने.

➡️लखनऊ- कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में अब महिला शिक्षक कर्मचारी,शिक्षा मंत्रालय ने निर्देश के बाद शासन का आदेश जारी,नई शैक्षणिक सत्र में पुरुषों का नहीं होगा नवीनीकरण,2023-24 से इसे अपने यहां लागू करने के आदेश जारी.

➡️वाराणसी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का वाराणसी दौरा आज,दोपहर 1 बजे वाराणसी पहुंचेंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्य,रोहनिया स्थित बीजेपी क्षेत्रीय कार्यालय में सम्मेलन,बीजेपी कार्यालय में मतदाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे,सुसुवाही में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भी जाएंगे,सुसुवाही में चाय पर चर्चा कार्यक्रम में भी शामिल होंगे,निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश,रात 8.40 बजे कोनिया में जनसभा को संबोधित करेंगे.

➡️वाराणसी- पानी की टंकी में युवक का मिला शव,मंडलीय अस्पताल की पानी की टंकी में मिला शव,कल टंकी की सफाई के दौरान युवक का शव मिला,अस्पताल में कई दिन आ रहा था बदबूदार पानी,इसी पानी को सारे मरीज, तीमारदार पी रहे थे,मृतक का शव गला,करीब 1 हफ्ते पुराना है शव,मृतक युवक की नहीं हो सकती है शिनाख्त.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर,मो.मुस्लिम पर गैंगस्टर समेत दर्ज है 16 मुकदमे,आखिर किसने मोहम्मद मुस्लिम को दे रखा है संरक्षण ?,क्यों गैंगस्टर एक्ट में कोई संपत्ति नहीं हो सकी कुर्क?,अबतक मो.मुस्लिम की संपत्ति पर कोई कार्रवाई नहीं,पुलिस ने अतीक के गुर्गों की सम्पत्ति की है कुर्क,गिरफ्तारी की धारा फिर भी पुलिस की पकड़ से रहा दूर,गैंग का फाइनेंसर होने का भी लगता रहा है आरोप,माफिया अतीक के गैंग चार्ट में मो.मुस्लिम का नाम,2007 के बाद विभिन्न थानों में 12 मुकदमे लिखे गए,सबसे ज्यादा जमीन कब्जे,धोखाधड़ी समेत अन्य मामले है.

➡️बुलंदशहर- संदिग्ध हालत में युवक का पेड़ से लटकता मिला शव,मृतक युवक का लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद,विवाद के बाद पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव,मृतक की पत्नी ने आरोपियों पर हत्या का आरोप लगाया,मृतक की पत्नी ने गांव के 3 लोगों के खिलाफ दी तहरीर,बुलंदशहर के नरसेना थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड़- हापुड़ में सनसनीखेज वारदात आई सामने,कार सवार बदमाशों ने छात्र का किया अपहरण,स्कूल से घर लौट रहे छात्र का अपहरण किया,5वीं क्लास के छात्र का बदमाशों ने किया अपहरण,कार का शीशा तोड़कर छात्र छूटकर भागा,पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही,पिलखुवा कोतवाली के परतापुर रोड की घटना.

➡️हापुड़- बसपा प्रत्याशी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया,बसपा प्रत्याशी पर मेहरबान दिख रहा पुलिस प्रशासन,उल्लंघन करने पर बसपा प्रत्याशी खिलाफ कार्रवाई नहीं,समर्थकों के साथ बिना अनुमति निकाला था जुलूस,बिना अनुमति रात के अंधेरे में निकाली गयी चुनावी रैली,प्रत्याशी ने खुलेआम उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां,हापुड़ के गढ़ कोतवाली इलाके में निकाला जुलूस.

➡️जौनपुर- जौनपुर में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़,शातिर अपराधी संतोष सिंह उर्फ रामदास घायल,जवाबी कार्रवाई में बदमाश संतोष घायल,एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार,घायल को अस्पताल में कराया गया भर्ती,कब्जे से तमंचा,कारतूस,बाइक,1460 रुपया बरामद,जनपद बलिया का रहने वाला है संतोष सिंह,बदलापुर के सरोखनपुर में हुई मुठभेड़.

➡️आगरा- जीआरपी से बर्खास्त सिपाही को दो वर्ष की सजा,सिपाही रहते हुए बनाया था गैंग,करता था चोरी,गैंग बनाकर चोरी की वारदातों को दिया था अंजाम,सिपाही अवतार सिंह ने ट्रेन के अंदर चुराया था सूटकेस,अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रेलवे ने सुनाई सजा.

➡️रायबरेली- कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने रोड शो किया,सपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया,हजारों समर्थकों के साथ शहर में रोड शो किया,अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो,नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का समर्थन,शहर के हाथी पार्क चौराहे से निकला रोड शो.

➡️रायबरेली- BJP प्रत्याशियों से जनता ने मांगा हिसाब,वोट मांग रही BJP प्रत्याशियों से मांगा हिसाब,जनता ने पिछले कार्यकाल का मांगा हिसाब,नाराज अनीसा बानो ने वोटरों को दी धमकी,बीजेपी प्रत्याशी के धमकाने का वीडियो वायरल,नसीराबाद नगर पंचायत से है BJP की प्रत्याशी.

➡️महराजगंज- रिहायसी इलाके में ट्रक और रोडवेज में भीषण टक्कर,भीषड़ टक्कर से दुकान और घरों में घुसे ट्रक और बस,बाल बाल बचे बस सवार यात्री, तेज रफ्तार बना कारण,ट्रक चालक समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल,नौतनवां थाना क्षेत्र के अस्पताल चौक की घटना.

➡️औरैया- संदिग्ध हालत में फर्नीचर की दुकान में लगी आग,फर्नीचर की दुकान आग लगने से भारी नुकसान,सूचना पर पहुंची दमकल आग बुझाने में जुटी,व्यस्त बाजार में आग लगने से मचा हड़कंप,सदर के तिलक इंटर कॉलेज के पास की घटना.

➡️कौशाम्बी- शाइस्ता परवीन की तलाश में पुलिस की छापेमारी,सराय अकिल के कछार इलाके में सर्च अभियान,सराय अकिल में STF और पुलिस का सर्च अभियान,50 हजार की इनामी शाइस्ता की तलाश तेज,उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है शाइस्ता,सराय अकिल, हटवा माड़ियाडीह इलाके में छापा.

➡️कौशाम्बी- ,शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का मामला,पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा,3 साल तक लगातार युवती से करता रहा दुष्कर्म,वीडियो बनाकर वायरल करने की दे रहा था धमकी,कौशाम्बी जनपद के सैनी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- बेखौफ असलहाधारी बाइकर्स गिरोह का आतंक जारी,कई दिनों से दे रहे हैं लूट की घटनाओं को अंजाम,ईंट भट्टा मजदूर से मारपीट कर मोबाइल लूटा,गंभीर अवस्था में मजदूर को सीएचसी में कराया भर्ती,कायमगंज क्षेत्र के गंगवार ईंट भट्टे का मामला.

➡️मथुरा- एसओजी और सदर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़,मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार,घायल बदमाश को अस्पताल में कराया गया भर्ती,कब्जे से तमंचा,चोरी की एक स्कूटी भी हुई बरामद,गोकुल बैराज के पास हुई बदमाशों से मुठभेड़.

➡️पीलीभीत- गरीब के आशियानों में लगी भीषण आग से हड़कंप,आग की चपेट में आने से सामान जलकर हुआ राख,आग की लपटों में गांव के दर्जनों घर जलकर राख,हजारा इलाके के बैल्हा बाजारघाट गांव की घटना.

➡️रायबरेली- 20 वर्षीय युवती ने खाया जहरीला पदार्थ,युवती की हालत नाजुक,अस्पताल में भर्ती,संदिग्ध परिस्थितियों में युवती ने खाया जहर,रायबरेली के मिलएरिया थाना क्षेत्र की घटना.

➡️सीतापुर- प्रेमी-प्रेमिका ने नहर में कूदकर दी जान,25 अप्रैल को दोनों घर से हुए थे फरार,दोनों के नहर से बरामद हुए शव,एक ही गांव के हैं दोनों प्रेमी जोड़े,महमूदाबाद थाना इलाके का मामला.

➡️दिल्ली- पहलवानों के समर्थन में आए ओलंपियन नीरज चोपड़ा,नीरज चोपड़ा ने कुश्ती खिलाड़ियों का किया समर्थन,नीरज चोपड़ा ने ट्वीट कर कहा- न्याय जल्द मिले,आज मामले में सुप्रीम कोर्ट में होनी है सुनवाई,ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR मामले है सुननाई.

➡️दिल्ली- अतीक की पत्नी शाइस्ता की दिल्ली में तलाश,यूपी STF की टीम दिल्ली में कर रही पड़ताल,दिल्ली-NCR में शरण ले सकती है शाइस्ता-सूत्र,कई करीबी जानकरों पर नजर रख रही पुलिस,एनकाउंटर से पहले असद भी दिल्ली में छिपा था.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कर्नाटक दौरा आज,कर्नाटक में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे पीएम,गृह मंत्री अमित शाह भी कर्नाटक दौरे पर रहेंगे,बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद.


Related Articles

Back to top button