WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 22.07.2023

➡️लखनऊ- VC विनय पाठक पर एफआईआर का मामला,पुलिस ने डेविड मारियो को गिरफ्तार किया, राहुल परासर और देवेंद्र सिंह भी गिरफ्तार,डिजिटेक्स टेक्नोलॉजी का प्रोपराइटर डेविड मारियो,डेविड के पास विवि में परीक्षा कराने की जिम्मेदारी थी,ईडी ने कुछ दिन पहले बड़ी छापेमारी की थी,आगरा,लखनऊ, कासगंज और दिल्ली में छापा मारा था, MBBS, BAMS की कॉपियां बदलने के मामले में अरेस्टिंग,आगरा विश्वविद्यालय में कॉपियां बदली गई थीं.

➡️लखनऊ- नए सिरे से तैयार हो रहा है बसपा का संगठन, बसपा लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी , संगठन के लिए 3 लेवल पर होगी स्क्रिनिंग, प्रदेश स्तर पर होगी कमेटियों के गठन की समीक्षा,जिला और जोन के बाद प्रदेश स्तर पर समीक्षा, बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश पर हो रही तैयारी, बूथ,सेक्टर कमेटियों के गठन को दिया जा रहा अंतिम रूप ,इसमें कोई फर्जीवाड़ा न हो इसके लिए की जा रही स्क्रिनिंग,31 जुलाई तक संगठन के कार्य होना है पूरा.

➡️लखनऊ- आज उत्तर प्रदेश बनाएगा पौधरोपण का नया रिकॉर्ड,उत्तर प्रदेश में एक साथ रोपे जाएंगे 30 करोड़ पौधे, राज्यपाल, CM, दोनों डिप्टी CM, मंत्री लगाएंगे पौधे,राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मथुरा में करेंगी पौधारोपण, CM बिजनौर के विदुर कुटी आश्रम में लगाएंगे पौधाकेशव मौर्य कौशांबी में, ब्रजेश पाठक लखनऊ, बाराबंकी में रहेंगे, अन्य जनपदों में सभी मंत्री पौधारोपण कर देंगे संदेश,पीपल, पाकड़, इमली, बेल, जामुन, अर्जुन, सहजन के पौधे, आम, महुआ और आंवला के भी पौधे लगाए जाएंगे

➡️लखनऊ- 5 से 8 अगस्त के बीच लेना होगा MBBS में दाखिला, दाखिले के लिए पहले चरण की शुरू होगी काउंसिलिंग, MBBS और BDS में दाखिले के लिए शुरू होगी काउंसिलिंग, दाखिले के लिए 25 जुलाई से शुरू होगा पंजीकरण, ऑनलाइन अभिलेखों का सत्यापन 25 से 28 जुलाई , 29 जुलाई को जारी की जाएगी मेरिट सूची, सरकारी मेडिकल कॉलेज में 4700 सीटों पर होगा दाखिला, निजी क्षेत्र में 2800 सीटों पर होगा दाखिला.

➡️लखनऊ- केजीएमयू में देहदान करने वालों का मुफ्त इलाज ,अपने करीबियों को देहदान करने वालों को सुविधा ,देहदान करने वाले लोगों को दिया जाएगा मुफ्त इलाज , KGMU के कार्यपरिषद की बैठक में लिया गया फैसला. देहदानियों के परिजनों को यूएच आईडी नम्बर मिलेगा , इस नम्बर से उनकी जांचे भी होंगी निःशुल्क.

➡️सहारनपुर – भाजपा पार्षद प्रियंका के घर पर भाजपाइयों का हंगामा, पार्षद प्रियंका को अभद्रता,जान से मारने की धमकी दी , पार्षद प्रियंका ने नगर कोतवाली में तहरीर दी, कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज पार्षद पहुंची चौकी, पार्षद के कार्यकर्ता नुमाइश कैंप पुलिस चौकी पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने चौकी पर पहुंचकर हंगामा किया, कार्रवाई न होने पर नुमाइश कैंप में भाजपाई आपस भिड़े, नुमाइश कैंप के गोपाल नगर वार्ड 19 से भाजपा हैं , कार्रवाई की मांग को लेकर कार्यकर्ता धरने पर बैठे.

➡️नोएडा- बाइक बोट घोटाले मामले में एक और गिरफ्तारी, ED ने दिनेश कुमार गुर्जर को ग्रेनो से गिरफ्तार किया, दिनेश पर आरोपियों को जांच से बचाने का आरोप,जांच से बचाने के नाम पर पैसा लेने का आरोप, ED की जांच में फंसे आरोपियों से ले रहा था पैसा,बाइक बोट घोटाले के आरोपियों से ले रहा था पैसा, आरोपियों,उनकी प्रॉपर्टी बचाने के नाम पर पहुंची टीम, पैसा लेने की सूचना के बाद ED ने की छापेमारी , ईडी की छापेमारी में कई आपत्तिजनक चीजें बरामद.

➡️शामली- हथिनी कुंड बैराज से यमुना में छोड़ा गया पानी, यमुना नदी के जलस्तर में वृद्धि तेजी से आई, 33.338 क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया गया,चेतावनी बिंदु से 50 सेंटीमीटर नीचे है यमुना,कैराना क्षेत्र के गांव को अलर्ट किया गया.

वाराणसी- सर्व सेवा संघ परिसर पहुंची भारी पुलिस टीम ,रेलवे की भूमि को खाली करवाने पहुंची पुलिस, मौके से खली करवाया जाएगा कब्जा ,लंबे समय से सर्व सेवा संघ को लेकर चल रहा विवाद ,राजनैतिक दलों के साथ शिक्षाविदों ने किया था विरोध , कोर्ट से सर्व सेवा संघ को नहीं मिली राहत , आज करवाया जा सकता है सर्व सेवा संघ को खाली.

➡️गाजियाबाद- डीएलएफ चौकी पर तैनात दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, चोरी की घटना के आरोपियों से लूटे थे 60 हजार,दिल्ली में हुई चोरी की घटना के लूटे थे 60 हजार,दिल्ली पुलिस की गिरफ्तारी के बाद खुला राज, एसीपी की गोपनीय जांच के बाद दर्ज हुई FIR,हेड कांस्टेबल धीरज चतुर्वेदी,इंद्रजीत हुए गिरफ्तार,डीसीपी ने निलंबन की कार्रवाई भी शुरू की, शालीमार गार्डन थाने के डीएलएफ चौकी का मामला..

➡️श्रावस्ती- ट्रक ने बाइक सवार दूध व्यापारी को मारी टक्कर, टक्कर से बाइक सवार व्यक्ति की मौके पर मौत, ट्रक चालक टक्कर मारकर मौके से हुआ फरार, मार्डन थाना क्षेत्र के कटरा बाइपास की घटना.

➡️अमरोहा-10वीं की छात्रा ने मनचलों से तंग आकर छोड़ा स्कूल, 2 मनचले स्कूल जाते वक्त करते हैं छात्रा से छेड़छाड़, भाई के शिकायत करने पर मनचलों को जमकर पीटा, छात्रा के परिजनों ने पुलिस से की शिकायत, अमरोहा के हसनपुर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️हापुड़- मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों के बीच जमकर चले लाठी डंडे, झगड़े के दौरान जमकर हुआ पथराव ,पथराव होने से आसपास में मची अफरातफरी,खूनी संघर्ष में तीन लोग घायल,अस्पताल में भर्ती ,बाबूगढ़ क्षेत्र के भीकनपुर गांव का मामला.

➡️शामली- तीन तलाक देकर फरार पति गिरफ्तार, 25 जून को महिला ने एफआइआर कराई थी, दहेज की खातिर महिला को तीन तलाक दिया था,पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया,कोर्ट ने आरोपी परवेज को जेल भेज दिया, कैराना कोतवाली के अफगान का मामला.

➡️गोरखपुर- चोरों ने दो दुकानों का ताला तोड़कर की चोरी,ड्राई क्लीनिंग,शराब की दुकान का ताला तोड़कर चोरी, ड्राई क्लीनिंग की दुकान से हजारों का सामान चोरी , शराब की दुकान से 48 बोतल शराब,3500 नगद चोरी, सिकरिगंज क्षेत्र के कुई बाजार का मामला.

➡️हापुड़- पुलिस ने झगड़ा कर रहे 5 लोग किये गिरफ्तार, जमीनी विवाद में झगड़ा कर रहे 5 लोग गिरफ्तार, दो भाइयों के बीच जमकर हुई थी मारपीट,मारपीट में फायरिंग से गांव में फैलाई थी दहशत, बाबूगढ़ थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡️रायबरेली- अंतरराज्यीय गैंग की 5 शातिर महिलाएं गिरफ्तार,चोरी की घटनाओं को महिलाएं देती थीं अंजाम, कब्जे से 345 साड़ियां और 24 जीन्स हुई बरामद,राजस्थान की रहने वाली हैं सभी शातिर महिलाएं,शहर कोतवाली पुलिस ने महिलाओं को पकड़ा.

➡️गोरखपुर- गोरखपुर विश्वविद्यालय में कल बवाल का मामला , ABVP के छात्रों और पुलिस में कल हुआ था बवाल, प्रॉक्टर की तहरीर पर लगभग 12 छात्रों पर केस दर्ज,पुलिस और कुलपति की छात्रों ने पिटाई की थी,. ABVP छात्रों ने घेरकर VC और पुलिस को पीटा था, गोरखपुर विश्वविद्यालय का वीडियो हुआ था वायरल,बढ़ी हुई फीस,अन्य मुद्दों को लेकर छात्र कर रहे थे प्रदर्शन, विभिन्न धाराओं में कैण्ट पुलिस ने किया केस दर्ज

➡️बिजनौर- बिजली घर की ट्रॉली में लगी अचानक आग, आग लगने से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति हुई ठप , भीषण गर्मी में लोगों का जीना हुआ मुश्किल, बिजनौर के नूरपुर बिजली घर की घटना.

➡️उत्तरकाशी- पुरोला नगर पंचायत में बादल फटने से हड़कंप, पुरोला के वार्ड नं 3 और 4 में कई वाहन क्षतिग्रस्त, बड़कोट तहसील के गंगनानी में अतिवृष्टि,भूस्खलन, भूस्खलन का मलबा आने से टूरिस्ट कॉटेल क्षतिग्रस्त, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में भी पहुंचा मलबा,भारी बारिष से भूमि कटाव,कुछ घरों,दुकानों में मलबा घुसा, प्रशासनिक टीम, एसडीआरएफ के कर्मचारी मौके पहुंचे , प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया, छाड़ा खड्डा के पुरोला नगर पंचायत की घटना.

➡️देहरादून- सचिवालय संघ का द्विवार्षिक चुनाव 31 को होगा, द्विवार्षिक चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की गई, 25 जुलाई को नामांकन पत्र भरे जाएंगे,31 को चुनाव,इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच भी की जाएगी, 31 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान, 31 जुलाई के दिन ही परिणाम घोषित किये जाएंगे.

➡️देहरादून – सीनियर आईपीएस अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव,एडीजी रैंक के अफसरों के कामकाज में फेरबदल , अभिनव कुमार को एडीजी अभिसूचना,सुरक्षा का जिम्मा,अमित सिन्हा को एडीजी प्रशासन बनाया गया,अमित सिन्हा से सतर्कता व दूरसंचार वापस लिया,वी मुरुगेशन से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वापस लिया,वी मुरुगेशन को निदेशक सतर्कता बनाया गया,एपी अंशुमन अब राज्य के नए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर.

➡️देहरादून- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर,, कृषि और उद्यान विभाग का एक ही बॉस होगा, कृषि, उद्यान विभाग का बॉस होगा महानिदेशक,अभी तक दोनों विभागों में अलग-अलग निदेशक थे, अब एक ही अधिकारी दोनों विभागों को देखेगा.


Related Articles

Back to top button