WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरनोएडामथुरालखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………* 19.03.2024

➡लखनऊ- कैसरगंज सीट को लेकर सूत्रों के हवाले से खबर,कैसरगंज लोकसभा सीट पर दो नामों की चर्चा,बृजभूषण सिंह की पत्नी केतकी देवी सिंह नाम,करण भूषण सिंह को मैदान में उतरने की तैयारी-सूत्र,मेरठ सीट पर अभिनेता अरुण गोविल कुमार का नाम,कैंट विधायक अमित अग्रवाल को टिकट देने की चर्चा-सूत्र,गाजियाबाद सीट पर वीके सिंह के साथ अन्य नामों की चर्चा,अनिल अग्रवाल या अनिल जैन के नाम पर चर्चा-सूत्र,प्रयागराज सीट पर पूर्व नौकरशाह संजय मिश्रा के नाम की चर्चा,प्रयागराज सीट पर नंदी की पत्नी के नाम पर चर्चा-सूत्र,गाजीपुर से मनोज सिन्हा के बेटे के नाम पर चर्चा-सूत्र,रायबरेली से मनोज पांडेय या दिनेश सिंह के नाम पर चर्चा- सूत्र,देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी को दोबारा मौका देने पर चर्चा-सूत्र,बलिया से नीरज शेखर,आनंद स्वरूप शुक्ला के नाम पर विचार- सूत्र,कानपुर से सत्यदेव पचौरी की बेटी नीतू सिंह का नाम चर्चा में-सूत्र,कानपुर सीट से सतीश महाना के नाम पर भी चर्चा -सूत्र,मैनपुरी सीट पर मंत्री जयवीर सिंह को लड़ाने की चर्चा-सूत्र,सहारनपुर पर सुरेश राणा,राघव लखनपाल के नाम पर चर्चा-सूत्र.

➡लखनऊ- मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने जारी किए निर्देश,राजनीतिक दलों को रैली के लिए भी लेनी होगी अनुमति,जुलूस और रैली के लिए पहले लेनी होगी अनुमति,लोकसभा चुनाव में अधिकतम खर्च की सीमा 95 लाख,प्रत्याशियों को 10 हजार से अधिक के लेनदेन बैंक से करने के निर्देश,एक सप्ताह में स्टार प्रचारकों को की सूची देने के निर्देश,सभी राजनीतिक दलों को स्टार प्रचारकों की सूची देने के निर्देश,स्टार प्रचारकों की रैली,बैठक का खर्च भी चुनाव प्रचार में जुड़ेगा,प्रचार वाहनों के प्रयोग के लिए भी लेनी होगी अनुमति,शपथ पत्र में सोशल मीडिया अकाउंट की देनी होगी सूचना,सोशल मीडिया अकाउंट, ईमेल आईडी की भी देनी होगी सूचना,प्रचार, रैली, जुलूस, सार्वजनिक बैठकों के लिए लेनी होगी अनुमति.

➡लखनऊ- सपा कांग्रेस पर बना रही प्रत्याशी उतारने के लिए दबाव-सूत्र,रायबरेली,अमेठी सीट पर प्रत्याशी उतारने के लिए दबाव,UP गठबंधन में कांग्रेस ने अभी तक नहीं उतारा प्रत्याशी,रायबरेली,अमेठी समेत अन्य जगहों पर नहीं उतारे प्रत्याशी,सपा चाहती है कांग्रेस जल्द से जल्द उतारे अपने प्रत्याशी,सपा राहुल,प्रियंका गांधी को ही उतारने की कर रही मांग,अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ाने की सपा कर रही मांग.

➡लखनऊ- घोसी में सीएम योगी की जनसभा चाहते हैं ओपी राजभर,मऊ में पीएम की जनसभा चाहते हैं ओम प्रकाश राजभर,पीएम,सीएम योगी के मैजिक से जीत की बना रहे योजना,ओपी राजभर ने CM योगी से जनसभा के लिए मांगा समय,घोसी उपचुनाव में मिली हार के बाद नहीं लेना चाहते रिस्क,मुख्यमंत्री योगी ने घोसी में जनसभा का दिया आश्वासन ,कल ओपी राजभर ने सीएम योगी से की थी मुलाकात.

➡लखनऊ- संजय प्रसाद प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री फिर से बनाए गए,प्रमुख सचिव गृह का चार्ज हटने के बाद नई तैनाती,संजय प्रसाद प्रमुख सचिव और सूचना बने,1995 बैच के IAS अफसर संजय प्रसाद को फिर नई तैनाती मिली,पंचम तल में प्रमुख सचिव बने रहेंगे संजय प्रसाद .

➡लखनऊ- शहर से हटाए गए 10 हज़ार बैनर-पोस्टर,होर्डिंग व वॉल राइटिंग,आचार संहिता लागू होने के बाद सक्रिय हुई स्टेटिक सर्विलांस टीमें,शहर के बाहरी रास्तों पर भी शुरू की गई सघन चेकिंग,निर्देश पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में लगाए गए उड़नदस्ते,50 हज़ार से ज्यादा कैश पकड़े जाने पर दिखाना होगा सबूत,DM का निर्देश नियम पालन न करने पर होगी सख्त कार्रवाई.

➡लखनऊ- आजम खान की राय से 3 सीटों पर नाम होंगे तय,3 सीटों पर सियासी जंग लड़ने वालों के नाम होंगे तय,मुरादाबाद मंडल की 3 सीटों पर नाम होंगे तय,रामपुर,मुरादाबाद का टिकट भी सहमति से होगा तय,दोनों टिकट आजम की सहमति के बाद होगा घोषित,सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद करा चुके सर्वे.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी केस में आज की सुनवाई अहम,व्यास जी के तहखाने से जुड़े मामले में सुनवाई,तहखाने की मरम्मत कराने की याचिका पर सुनवाई,मंदिर न्यास की तरफ से डाली गई थी याचिका,छत पर नमाजियों की वजह से दरार का दावा,जिला जज के आदेश पर तहखाने में पूजा शुरू हुई थी,जिला जज की अदालत में 2 बजे के बाद होगी सुनवाई.

➡प्रयागराज- नैनी थाना क्षेत्र से अजीबोगरीब मामला सामने आया,महोबा के इंस्पेक्टर को प्रयागराज पुलिस ने जमकर पीटा,प्रयागराज पुलिस ने चौकी में ले जाकर इंस्पेक्टर पीटा,मामूली विवाद में दारोगा और दो सिपाहियों ने की पिटाई,दारोगा और सिपाहियों की पिटाई से इंस्पेक्टर गंभीर घायल,इंस्पेक्टर को स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया,एडीए कॉलोनी निवासी हैं महोबा इंस्पेक्टर अवधेश मिश्रा,नैनी थाना क्षेत्र के एडीए पुलिस चौकी का मामला.

➡प्रयागराज- महिला की मौत के बाद बवाल का मामला,घर में ही 2 लोगों का जला हुआ मिला शव,सास और ससुर की जलने से दर्दनाक मौत,बेटी के आत्महत्या के बाद मायके वालों का बवाल,मायके वालों ने गेट बंद कर घर में लगा दी आग,5 लोगों को घर से सकुशल रेस्क्यू कर निकाला गया,आग बुझाने के बाद पुलिस को घर से 2 शव बरामद,प्रयागराज के मुट्ठीगंज इलाके का मामला.

➡गाज़ियाबाद- चिटफंड कंपनी लोगों के करोड़ों रुपये लेकर फरार,विजयनगर थाने पर स्थानीय लोगों ने किया हंगामा,रॉयल फाइन इंडिया निधि बैंक के नाम से खोला था दफ्तर,दफ्तर बंदकर लोगों के करोड़ों रूपये लेकर हुए फरार,पीड़ित लोगों की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज की FIR,विजयनगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡नोएडा- नोएड में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़,एक बदमाश को लगी गोली, एक मौके से अरेस्ट,लूट, स्नैचिंग चोरी के 2 दर्जन से अधिक मामले दर्ज,बदमाश रोहित उर्फ़ काले पर NCR में 26 मुकदमे है दर्ज,घायल बदमाश को अस्पताल में कराया गया भर्ती,सेक्टर-20 पुलिस की सेक्टर-16 नाले के पास हुई मुठभेड़.

➡संभल- पुलिस कस्टडी से बदमाश के भागने का मामला,SP ने 2 सिपाही और एक दरोगा को किया निलंबित,पुलिसकर्मियों की लापरवाही से बदमाश भागने में सफल,एसपी ने बदमाश की गिरफ़्तारी के लिए बनाई कई टीमें,मुठभेड़ में गिरफ़्तार बदमाश अस्पताल से हो गया था फरार,संभल के जिला अस्पताल मामला.

➡महोबा- MP के पूर्व परिवहन आयुक्त के भाई, भतीजे पर केस दर्ज,पूर्व परिवहन आयुक्त के भाई,भतीजे पर धोखाधड़ी का केस,अनुबंध पत्र की शर्तों के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज,21 करोड़ की जमीन बिक्री के अनुबंध पत्र की शर्तों में धोखाधड़ी,मुख्य न्यायाधीश मजिस्ट्रेट की कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज,नवीन श्रीवास्तव, अमन श्रीवास्तव,प्रशांत श्रीवास्तव पर केस दर्ज,महोबा के शहर कोतवाली इलाके के नारूपुरा का मामला.

➡बदायूं- आयुष्मान आरोग्य मंदिर के निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला,CHO ने लगाया मानक के अनुसार निर्माण कार्य न होने का आरोप,निरीक्षण को पहुंचे सीएचओ ने खोली भ्रष्टाचार की पूरी पोल,निर्माण कार्य में किया गया घटिया सामग्री का प्रयोग- सीएचओ,उद्घाटन से पहले ही आयुष्मान आरोग्य मंदिर की दीवार में दरार,CHO ने ठेकेदार पर लगाया निर्माण कार्य में लीपापोती का आरोप,सहसवान ब्लॉक के बरबारा के आयुष्मान आरोग्य मंदिर का मामला.

➡बरेली- तौकीर रज़ा के खिलाफ जारी हुए NBW पर होगी सुनवाई,तौकीर रज़ा के खिलाफ दो बार जारी हो चुका है NBW,13 मार्च को तौकीर रज़ा को कोर्ट में पेश किया जाना था,2 पुलिसकर्मियों को चकमा देकर तौकीर हो गया था फरार,पुलिस ने कोर्ट के आदेश की कॉपी तौकीर के घर पर चस्पा की,कोर्ट ने 2010 के दंगे का मास्टर माइंड तौकीर रज़ा को माना था.

➡संभल- ग्राम प्रधान पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार,डकैती की साजिश करने के आरोप में किया अरेस्ट,प्रधान पति पर पीड़ित के 4 लाख बताये जा रहे थे उधार,उधार की रकम मांगने पर डकैती की साजिश रचने का आरोप,एक सप्ताह पूर्व हुई थी ग्रामीण के घर में डकैती की वारदात,बहजोई कोतवाली क्षेत्र के चौपा गांव का मामला.

➡प्रयागराज- प्रयागराज में युवक की हत्या से मचा हड़कंप,दोस्तों ने फोनकर पार्टी के लिए बुलाया था,घर से कुछ ही दूरी पर मिला युवक का शव,सिर में चोट के निशान, तमंचा, बाइक बरामद,पुलिस ने मृतक के 4 दोस्तों को हिरासत में लिया,उतरांव क्षेत्र के मोतिहा गांव का मामला.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान,उत्तराखंड के लिए मोदी सरकार ने बहुत काम किया-धामी,जितना मोदी सरकार ने किया उतना किसी ने नहीं किया-धामी,’केन्द्र सरकार ने उत्तराखंड के विकास के बारे में ही सोचा है.

➡एमपी- विजय बहादुर पाठक का एमपी दौरे का तीसरा दिन,मध्यप्रदेश प्रवास के तीसरे दिन आज बैठक करेंगे,बालाघाट और छिन्दवाड़ा लोकसभा में बैठक करेंगे,केंद्रीय टोली के सदस्य के नाते एमपी,छत्तीसगढ़ की ज़िम्मेदारी,विजय बहादुर पाठक विस्तारक योजना को लेकर कर रहे हैं बैठकें,कल सीधी और शहडोल लोकसभा की कर चुके हैं बैठकें.

Related Articles

Back to top button