उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 18.06.2024

➡लखनऊ- यूपी के 14 परिक्षेत्र में चलेगी इलेक्ट्रिक बसें, पहले चरण में वाराणसी,लखनऊ,अयोध्या में संचालन, नजीबाबाद डिपो से इलेक्ट्रिक बस से सफर करेंगे यात्री, 2026 तक दिल्ली-NCR में डीजल बसें बंद की जाएगी, एक बार चार्जिंग में इलेक्ट्रिक बस 200 किमी चलेगी, प्रदेश के 14 परिक्षेत्र में चार्जिंग इंस्टॉलेशन का काम शुरू, तमिलनाडु की कंपनी को चार्जिंग स्टेशन बनाने का जिम्मा.

➡लखनऊ- लखीमपुर हादसे में UPPCL अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई, अधिशासी अभियंता,SDO और JE निलंबित किए गए, ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा के सख्त निर्देश के बाद एक्शन, विद्युत लाइन की चपेट में आकर 3 की हुई थी मौत, पीलीभीत से आ रहे 3 बाइक सवारों की हुई थी मौत, अधिशासी अभियंता गोला राज नारायण निलंबित किए गए, एसडीओ सब डिवीजन फर्स्ट विनीत कुमार भी निलंबित, जेई गोला टाउन अमृत लाल को निलंबित किया गया.

➡लखनऊ- राजधानी में राष्ट्र प्रेरणा स्थल का निर्माण होगा तेज, गोमती किनारे ग्रीन मास्टर प्लान में बनाने की तैयारी, बसंत कुंज योजना सेक्टर जे में राष्ट्र प्रेरणा स्थल बनेगा, म्यूजियम समेत कई निर्माण कार्यों को किया जा रहा पूरा, राष्ट्र प्रेरणा स्थल के निर्माण में लगभग 138 करोड़ खर्च, वाहनों की पार्किंग के साथ ही 3 हेलीपैड भी बनाए जा रहे.

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा ने विद्युत कार्मिकों को बधाई दी, प्रदेश में हो रही निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए दी बधाई, भीषण गर्मी, लू में उपभोक्ताओं को नहीं हुई परेशानी, बिना भेदभाव के प्रदेश को मिल रही 24 घंटे बिजली, 30,618 मेगावाट की अधिकतम मांग पूरी की गई, 50 सालों की विद्युत की बिगड़ी व्यवस्था पटरी पर.

➡लखनऊ- चिनहट के कार गैराज में लगी भीषण आग, बाबा हॉस्पिटल के पास बने कार गैराज में लगी आग, खड़ी गाड़ियों में भीषण आग लगने से अफरातफरी, CNG लगी गाड़ियों में एक के बाद एक धमाके हुए, 20 लग्जरी कारों में भी लगी भीषण आग, सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां, चिनहट थाना क्षेत्र की देवा रोड पर है कार गैराज.

➡मेरठ- फैन्टेसी वाटरपार्क में बैंक मैनेजर की मौत का मामला, मामले की जांच के लिए डीएम ने बनाई है टीम, पूर्व में हुई महिलाओं से छेड़छाड़ की जांच भी की जाएगी, वाटर स्लाइडिंग के दौरान किसी वस्तु से टकराकर हुई मौत, घटना के बाद मृतक को उसकी गाड़ी में डाल दिया गया था, वाटरपार्क में प्राइमरी ट्रीटमेंट तक की सुविधा नहीं मिली, दिल्ली के कारोबारी जैन का वाटरपार्क बिना NOC संचालित, MDA,रेलवे, बिजली विभाग की एनओसी नहीं दी गयी है, अवैध निर्माण पर एमडीए ने की थी सीलिंग, ध्वस्तीकरण नहीं, मेरठ के परतापुर इंटरचेंज पर स्थित है फैन्टेसी वाटरपार्क.

➡अलीगढ़- दबंगों ने जबरन 20 बीघा खेत में खड़ी फसल को जोता, कोर्ट में केस विचाराधीन होने के बाद भी की मनमानी, दबंगों ने फायरिंग करते हुए दूसरे पक्ष के साथ की मारपीट, 11 जून का बताया जा रहा है वायरल वीडियो, पुलिस की मौजूदगी में फायरिंग कर की मारपीट, गोली लगने से किशोरी घायल, मारपीट में अन्य लोग घायल, पीड़ित पक्ष ने थाना पुलिस पर मिलीभगत का लगाया आरोप, थाना गौधा क्षेत्र के गांव मेमड़ी की घटना.

➡औरैया- बिना किसी सूचना औरैया में 5 दिन रुकी थी अमेरिकी महिला, पबजी गेम खेलने के दौरान हिमांशु कठेरिया से हुई थी मित्रता, मित्रता के बाद भारत पहुंची थी अमेरिकी महिला ब्रुकलिन, करलेचंदा थाना क्षेत्र के सुभानपुर गांव में 5 दिन रुकी रही, 5 दिन रुकने के बावजूद पुलिस को नहीं लगी भनक, अमेरिकी महिला को घर में रख रहा हिमांशु कठेरिया, अछल्दा थाना क्षेत्र के सुभानपुर गांव का मामला.

➡लखीमपुर- HT लाइन का तार गिरने से 3 की मौत का मामला, मामले में ऊर्जा मंत्री AK शर्मा ने की बड़ी कार्रवाई,अधिशासी अभियंता गोला राजनारायण को किया सस्पेंड,एसडीओ सब डिवीजन विनीत कुमा भी सस्पेंड, जेई अमृत लाल को भी सस्पेंड किया गया, मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की मदद, घायलों को 50-50 हजार की मदद राशि दी जा रही, हैदराबाद इलाके में बाइक पर तार गिरने से हुआ था हादसा.

➡सीतापुर- अपनी होने वाली पत्नी पर बीच बाजार पर किया हमला, युवक ने धारदार हथियार से किया हमला, शादी तोड़े जाने से नाराज था आरोपी युवक, अवैध संबंध के शक में लड़की पक्ष ने शादी तोड़ी थी,ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़ कर की पिटाई, पीड़ित युवती ने पुलिस को दी तहरीर, रामपुरमथुरा थाना क्षेत्र के विशेषण गांव की घटना.

➡वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 2 दिवसीय वाराणसी दौरा, तीसरी बार पीएम बनने के बाद आज वाराणसी पहुंचेंगे, पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में करेंगे रात्रिविश्राम, मेंहदीगंज में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे पीएम मोदी, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ मौजूद रहेंगे.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार बाइक सवार अनियंत्रित होकर बस में घुसी, हादसे में बाइक के उड़े परखच्चे, बाइक में सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल, घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, शहर कोतवाली क्षेत्र के दरीबा के पास की घटना.

➡देहरादून- विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP के 40 स्टार प्रचार, कबद्रीनाथ और मंगलौर में प्रचार करेंगे सीएम पुष्कर धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम का नाम, मंत्री रेखा वर्मा, सांसद नरेश बंसल, अजय टम्टा स्टार प्रचारक, रमेश पोखरियाल निशंक,विजय बहुगुणा भी स्टार प्रचारक, त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ रावत, अनिल बलूनी स्टार प्रचारक.

➡देहरादून- अवैध चरस के साथ 2 शातिर चोर गिरफ्तार, अभियुक्तों से पूछताछ में चोरी की घटना कबूली, डालनवाला में बंद घर में चोरी की घटना का खुलासा, नशे की पूर्ति के लिए करते थे चोरी की वारदातें, ज्वैलरी, घड़ियां, विदेशी करेंसी व अन्य सामान बरामद.

➡दिल्ली- गृह मंत्री अमित शाह से मिले यूपी के मुख्य सचिव, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने गृह मंत्री से मुलाकात की, यूपी में सरकारी कामकाज की स्थिति से अवगत कराया, गृह मंत्री के आवास पर करीब 20 मिनट तक हुई मुलाकात, मुख्य सचिव ने उन्हें दोबारा गृह मंत्री बनने की बधाई दी.


Related Articles

Back to top button