अयोध्याउत्तरप्रदेशगाज़ियाबादगोंडागोरखपुरजिला मिर्जापुरमथुरामेरठलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 05.04.224

➡लखनऊ- ,गोल्ड स्मगलिंग केस में कस्टम के 8 अफसर सस्पेंड,30 गोल्ड स्मगलर्स के हिरासत से निकलने का मामला,शारजाह से आई फ्लाइट में एक साथ 30 स्मगलर्स आए थे,ये सभी अपने साथ करोड़ों का सोना लेकर आए थे,लखनऊ एयरपोर्ट पर इस कांड को लेकर हंगामा मच गया,CRPF, कस्टम की हिरासत से भागे थे 30 गोल्ड स्मगलर्स,काफी वक्त के बाद लखनऊ पुलिस को जानकारी दी गई,कस्टम विभाग असिस्टेंट कमिश्नर एके सिंह ने किया सस्पेंड,8 अधिकारी सस्पेंड, विभागीय जांच के आदेश दिए गए.

➡लखनऊ- मलिहाबाद वन रेंज के दारोगा,चालक को बनाया बंधक,अवैध लकड़ी कटान की सूचना पर पहुंचे थे वन दारोगा,लकड़ी ठेकेदार ने वन दारोगा,चालक को बनाया बंधक,गुरेरा गांव के मजरा बडखोरवा में अवैध कटान की थी सूचना,वन रेंजर ने दारोगा शंकर सिंह को जांच के निर्देश दिए थे,वन दारोगा शंकर सिंह ने लकड़ी लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी,ठेकेदार मुजीफ ने बंधक बनाया,मारपीट की कोशिश की,रहीमाबाद पुलिस ने वन दारोगा को ठेकेदार से छुड़ाया,वन दारोगा,ठेकेदार ने एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर.

➡लखनऊ- संयुक्त अरब अमीरात के लिए 2 मई से नई उड़ान,2 मई से अमौसी एयरपोर्ट से शुरू होगी नई फ्लाइट,नई फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू,यात्रियों को चुकाना होगा 15 हजार नई फ्लाइट का किराया,सुबह 8.30 से उड़ान भरकर 10.55 पर पहुंचेगी फ्लाइट,वापसी में 11.55 से 2.15 लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगी फ्लाइट.

➡लखनऊ- बंद होने वाले मदरसा के छात्र सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे,किसी भी शिक्षा बोर्ड से मान्यता जरूरी,अन्यथा बंद होंगे मदरसे,किसी भी बोर्ड से मान्यता न लेने वाले मदरसे बंद होंगे,बच्चों का भविष्य बचने के लिए सरकारी स्कूल में होगा प्रवेश,जिला स्तरीय पांच सदस्यीय कमेटी का किया जाएगा गठन,मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने जारी किए निर्देश.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की सख्ती,प्रदेश भर में 10 लाख लोगों को किया पाबंद,शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पुलिस की कार्रवाई जारी,IT,आबकारी,नारकोटिक्स विभाग की भी कार्रवाई,प्रदेश भर में 17.47 लाख लोगों को भेजे नोटिस,10 लाख लोगों को कार्रवाई के तहत किया पाबंद.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव ने आबिद रज़ा का इस्तीफा किया नामंजूर,आबिद रज़ा से लोकसभा में प्रचार करने को कहा गया,आबिद ने दिया था राष्ट्रीय सचिव पद से दिया था इस्तीफा,सपा के लिए अब UP में प्रचार करेंगे पूर्व राज्यमंत्री आबिद रज़ा.

➡बस्ती- बस्ती में हैरतअंगेज,बेहद रोचक किस्सा आया सामने,एलेक्सा डिवाइस ने बचाई 2 बच्चियों की जान,मकान में बंदरों के झुंड ने घुसकर उत्पात मचाया,बालकनी में 13 साल, 15 महीने की बच्ची खेल रही थी,13 साल की निकिता ने दिमाग दौड़ाया,भागा बंदरों का झुंड,निकिता ने फ्रिज पर एलेक्सा डिवाइस को जोर से आवाज दी,वॉयस कमांड मिलते ही एलेक्सा डिवाइस एक्टिव हुई,स्पीकरों से कुत्ते के भौंकने की आवाज आने लगी,कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर भागा बंदरों का झुंड,बस्ती की आवास विकास कॉलोनी का है मामला.

➡वाराणसी- वाराणसी में चलती बस में लगी भीषण आग,आग लगने से बस के यात्रियों में मचा हड़कंप,पुलिस ने यात्रियों को सकुशल बस से निकला,फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर घंटों बाद पाया काबू,झारखंड से अयोध्या दर्शन के बाद वाराणसी पहुंचे थे यात्री,बस में सवार थे करीब 70 यात्री,मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के महेशपुर का मामला.

➡प्रयागराज- नैनी जेल में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत,मारपीट के आरोप में भेजा गया था नैनी जेल,तबियत बिगड़ने पर जेल के अस्पताल में चल रहा था इलाज,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया,प्रयागराज के सराय ममरेज इलाके का रहने वाला था मृतक.

➡मथुरा- अवैध मिट्टी खनन पर राजस्व टीम ने की कार्रवाई,महावन एसडीएम के निर्देशन में की बड़ी कार्रवाई,अवैध मिट्टी खनन कर रही 1 जेसीबी, 1 डंपर पकड़े,थाना महावन के जोगीपुर में चल रहा था अवैध मिट्टी खनन,नायब तहसीलदार ने मोके पर पहुंच कर की कार्रवाई,बिना अनुमति के चल रहा था मिट्टी का अवैध खनन.

➡अम्बेडकरनगर- पुलिस मुठभेड़ में दुष्कर्म के आरोपी के पैर में लगी गोली,कई दिनों से पुलिस आरोपी इसरार को तलाश रही थी,बीती रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की,घायल इसरार को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया,अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कटरिया याकूबपुर का मामला.

➡दिल्ली- मनीष सिसोदिया ने लिखी जेल से चिट्ठी,जल्दी ही बाहर मिलेंगे- मनीष सिसोदिया,अपनी विधानसभा के लोगों को लिखी चिट्ठी,सबने ईमानदारी से मिलकर काम किया-सिसोदिया,हम अच्छी शिक्षा,स्कूल के लिए लड़ रहे हैं-सिसोदिया,’अंग्रेजों की तानाशाही के बाद आजादी का सपना सच हुआ’,’वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही,अच्छी शिक्षा मिलेगी’,अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था-सिसोदिया,झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में डालते थे-सिसोदिया,अंग्रेजों ने सालों तक गांधी को जेल में रखा-सिसोदिया.

➡दिल्ली- वित्तीय संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस,फाउंडर बायजू रवीन्द्रन की नेटवर्थ शून्य हो गई है,एक साल पहले 17,545 करोड़ रुपए थी,अब शून्य,फोर्ब्स की बिलेनियर इंडेक्स 2024 में मिली जानकारी,बायजूस की स्थापना 2011 में रवींद्रन ने की थी,ऊंची उड़ान भरने वाली एडटेक कंपनी में बड़ी गिरावट,एक साल पहले रविंद्र सबसे युवा भारतीय अरबपति थे.

आज का पवित्र पंचांग एवं राशिफल

Related Articles

Back to top button