WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें……04.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें……04.09.22

➡लखनऊ- निराश्रित गोवंश की समस्या को दूर करने के प्रयास तेज, निराश्रित गोवंश की समस्या को खत्म करने की तैयारी, 7 महीने के लक्ष्य के साथ समस्या खत्म करने की तैयारी , प्रदेश के हर ब्लॉक पर बनेगा वृहद गोवंश, रक्षण केंद्र, संरक्षण केंद्र पर 3000 गोवंश को रखने की होगी व्यवस्था, CM के निर्देश पर जमीन चिन्हित करने में जुटे अधिकारी, सभी डीएम,सीडीओ और CMO जमीन चिन्हित करने में जुटे, 45 ब्लाकों में चिन्हित, गई गौ संरक्षण केंद्र के लिए जमीन, राज्य वित्त आयोग की रकम का 15% न्याय पंचायत के जरिए होगा खर्च, पोर्टल ऐप के जरिए गो आश्रय स्थलों की होगी निगरानी, लखनऊ के बापू भवन और पशु के अफसर कर रहे ट्रायल, मार्च 2023 तक पशुधन विभाग ने सीएम से मांगा समय.

➡लखनऊ- ‘उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र’ के गठन की प्रक्रिया तेज, देश में पहली बार किसी राज्य में गठित हो रहा SCR , ईज आफ लिविंग के मानकों पर विश्व स्तरीय सुविधाएं होंगी, SCR गठित होने से रुकेगा अनियोजित विकास, राजधानी के इंफ्रास्ट्रक्चर पर घटेगा जनसंख्या दबाव, लखनऊ के आसपास के 7 जिलों को मिलाकर बनेगा SCR, योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए बनेंगी दो कमेटियां, कमेटियां देखेंगी राज्य राजधानी क्षेत्र के लिए व्यवस्था, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनेगी उच्च अधिकार प्राप्त समिति, संबंधित सभी विभागों के एसीएस और प्रमुख सचिव होंगे शामिल, कार्यकारी समिति के नाम से गठित होगी दूसरी कमेटी, मुख्य सचिव या प्रमुख सचिव आवास होंगे अध्यक्ष, लखनऊ, कानपुर, अयोध्या मंडलायुक्त होंगे शामिल, सभी सम्बद्ध जिलों के डीएम और वीसी होंगे शामिल, लखनऊ, उन्नाव, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर, कानपुर, कानपुर देहात समेत 7 जिलों को मिलाकर बनेगा SCR.

➡लखनऊ- CM योगी ने अधिकारियों को दिया आख़िरी अल्टीमेटम, दूसरे दल के विधायकों के सम्मान के लिए अल्टीमेटम, विधायकों के प्रदर्शन को लेकर अधिकारियों को अल्टीमेटम, अधिकारियों को चेतावनी लापरवाही पर होगी कार्रवाई, विपक्षी विधायकों को भी पूरा सम्मान दिया जाए- सीएम, ‘विकास के कामों में हर विधायक की भागीदारी सुनिश्चित हो’, अगर मिली शिकायत तो करूंगा कड़ी से कड़ी कार्रवाई-CM.

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश क़ानून व्यवस्था और विकास की बना मिसाल, प्रदेश में अब दंगा नहीं है,आ रहा है विकास का युग-CM, पहले उत्तर प्रदेश को दंगों के लिए जाना जाता था- CM, पिछले 5 सालों से प्रदेश में नहीं हुआ है कोई भी दंगा-CM, हम प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा देंगे- सीएम योगी, ‘अपराध के ख़िलाफ़ हमारी ज़ीरो टॉलरेंस की नीति होगी’, प्रदेश में लगातार बढ़ रहा है निवेश- मुख्यमंत्री योगी, उत्तर प्रदेश दिन रात प्रतिदिन तरक़्क़ी कर बढ़ रहा-CM.

➡लखनऊ- यूपी में बिजली संकट के दिख रहे आसार, बढ़ती मांग के बीच फिर कटौती का दौर, प्रदेश भर में फिर शुरू हुआ कटौती का दौर, बिजली की मांग करीब 25,537 मेगावाट तक पहुंची, हरदुआगंज और ललितपुर की इकाइयां बंद हैं.

➡गाजियाबाद – 50 रुपए के विवाद में किशोर का गला रेता, किशोर का ब्लेड से गला रेता,हालत गंभार, दिल्ली के अस्पताल में किया गया रेफर, आरोपी को हिरासत में लेकर कोर्ट में किया पेश, आरोपी लड़के को बाल सुधार गृह भेजा गया, टीला मोड़ क्षेत्र के गरिमा गार्डन की घटना.

➡रायबरेली- भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक का निधन, बछरावां से पूर्व विधायक राम नरेश रावत का निधन, लंबी बीमारी के चलते पूर्व विधायक का हुआ निधन, लखनऊ के पीजीआई में इलाज के दौरान हुई मौत, पूर्व विधायक के निधन से जनपद में शोक की लहर, 2017 में बछरावां से बीजेपी विधायक थे रामनरेश रावत.

➡मुरादाबाद- पशुओं की तस्करी कर रहे बदमाशों से मुठभेड़, पुलिस और बदमाशों के बीच चली गोलियां, दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से हुए घायल, हिस्ट्रीशीटर जानेआलम, फहीम समेत 3 गिरफ्तार, 15 हजार का इनामी गौकश है कुख्यात फहीम, गाय, बछड़ों से भरी हुई गाड़ी भी पकड़ी गई, रामगंगा पुल के नीचे हुई पुलिस की मुठभेड़.

मुरादाबाद- पुलिस हिरासत से भागा शातिर चोर, मेडिकल के बाद थाने ले जा रही थी पुलिस, हिरासत से भागता चोर कैमरे में कैद, सड़क पर दौड़ते चोर को राहगीरों ने पकड़ा, गुस्साए पुलिस वालों ने चोर की पिटाई की मुरादाबाद के सिविल लाइन इलाके की घटना.

➡बस्ती- मानसिक विक्षिप्त युवक को बच्चा चोर बताकर पीटा, ग्रामीणों द्वारा पिटाई का वीडियो हो रहा वायरल, ग्रामीण सड़क पर दौड़ा कर पीट रहे युवक को, पुलिस ने मानसिक विक्षिप्त युवक को चौकी लाई, युवक के परिजनों का पता लगाने में जुटी पुलिस, कप्तानगंज के दुबौला चौकी के एकटेकवा गांव का मामला.

➡मेरठ- मुठभेड़ में 15 हज़ार के इनामी बदमाश को लगी गोली, बदमाश सानियाज़ उर्फ कल्लू के पैर में लगी गोली, किराना व्यापारी की गोली और गर्दन काटकर की थी हत्या, मकान में छुपे बदमाश को पकड़ने पहुंची पुलिस से मुठभेड़, तमंचा, कारतूस बरामद, घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती, थाना लिसाड़ी गेट के शौकीन गार्डन में हुई मुठभेड़.

➡झांसी- रक्सा थाना क्षेत्र में सर कुचला शव मिलने से हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस शव की शिनाख्त में जांच में जुटी, हत्या की जताई जा रही है आशंका.

➡जौनपुर- बिजली कटौती से आम जनता है त्रस्त, लो वोल्टेज से आम जनता है परेशान, एसडीओ, जेई पीड़ितों का नहीं उठाते फोन, सुइथाकला के डेहरी फीडर का है मामला.

➡उन्नाव- सरकारी भूमि पर बने अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, अवैध निर्माणाधीन मकान को किया ध्वस्त, सरकारी परती जमीन पर बनी कोठरी को भी गिराया, अवैध प्लाट की बाउंड्री पर भी चला बुलडोजर, अवैध फसल को जुतवा कर जमीन कब्जा मुक्त करवाई, खड़ी अवैध फसल को भी किया गया सीज, एसडीएम बांगरमऊ ने अवैध कब्जे पर चलाया अभियान, बांगरमऊ के महोलिया गांव में चला बुल्डोजर.

➡सीतापुर- थानगांव पुलिस का नया कारनामा, मृतक युवक को किया शांतिभंग में पाबंद, मृतक युवक के घर भेजा शांति भंग का नोटिस, 10 माह पूर्व युवक की हो चुकी है मौत, एसपी ने मामले की जांच के दिए आदेश.

➡बस्ती- मानसिक विक्षिप्त युवक को बच्चा चोर बताकर पीटा, ग्रामीणों द्वारा पिटाई का वीडियो हो रहा वायरल, ग्रामीण सड़क पर दौड़ा कर पीट रहे युवक को, पुलिस ने मानसिक विक्षिप्त युवक को चौकी लाई, युवक के परिजनों का पता लगाने में जुटी पुलिस, कप्तानगंज के दुबौला चौकी के एकटेकवा गांव का मामला.

➡ललितपुर- शासन की बिना अनुमति बैंकॉक गया सरकारी शिक्षक, चिटफंड कंपनी LUCC का मिला ऑफर, लक्ष्मी नारायण साहू शिक्षक करते है बैंकिंग कार्य, प्राथमिक विद्यालय मड़ियन जखोरान का मामला.

➡सहारनपुर- बेकाबू कार घोड़े से टकराई, टक्कर से घोड़े की हुई मौत, 5 लोग घायल, कार के बोनट पर गिरकर मर गया घोड़ा, सहारनपुर के बेहट इलाके में हादसा.

➡बरेली- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बरेली दौरा, आज करीब 12 बजे रेली पहुंचेंगे भूपेंद्र चौधरी, निर्मल रिसोर्ट मिनी बाईपास में करेंगे बैठक, संगठनात्मक बैठक में होंगे पदाधिकारी शामिल.

➡हापुड़- मुठभेड़ के दौरान 2 गोतस्कर गिरफ्तार, पुलिस पर गोतस्करों ने की फायरिंग, मुठभेड़ में 2 गोतस्करों को लगी गोली, घायल गोतस्करों को अस्पताल में कराया भर्ती, कोतवाली पिलखुआ पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡गजियाबाद- कस्तूरबा विद्यालय फूड प्वाइजनिंग का मामला, कस्तूरबा विद्यालय की टंकी का पानी दूषित निकला, बोतल बंद वाटर प्लांट के पानी भी दूषित निकला, पानी की सैंपलिंग की रिपोर्ट आने के बाद मैच हड़कंप, फ़ूड प्वाइजनिंग के चलते 29 छात्राएं हुई थी बीमार.

➡आगरा- बुखार के चलते ढाई साल के मासूम की मौत, दो दिन से मासूम बुखार से पीड़ित था मासूम, मृतक मासूम के परिवार मे आधा दर्जन बच्चे बीमार, बीमार बच्चे झोला छाप डाक्टर से ले रहे दवा, जैतपुर सीएचसी क्षेत्र के प्रथम पुरा गांव का मामला.

➡ललितपुर- शिक्षक की हत्या, साजिश मामले में रिपोर्ट दर्ज, चार माह बाद रिपोर्ट दर्ज हुई, पत्नी और पत्नी के दोस्त पर लगा आरोप, वर्ष 2016 में शिक्षिका से किया था प्रेम विवाह, मनमुटाव के चलते दोनों अलग रहने लगे थे, मृतक की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, बानपुर थाना क्षेत्र कस्बे का मामला.

➡मेरठ- सरधना के दो दारोगाओं पर कार्रवाई की गाज, वसूली के आरोप में अनिल चौहान निलंबित, छात्रा छेड़छाड़ केस की जांच में दारोगा ने किया खेल, जांच में खेल करने वाला दारोगा विपिन लाइन हाजिर, SSP रोहित साजवान ने 2 दारोगाओं पर की कार्रवाई.

➡बुलंदशहर- पीएसी के जवान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जवान ने बीमारी से त्रस्त होकर की आत्महत्या, पुलिस, फोरेंसिक टीम ने मौके पर एकत्र किये साक्ष्य, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अनूपशहर के गांव करनपुर की है घटना.

➡ललितपुर- जैन मंदिर से 200 साल पुरानी 16 प्राचीन मूर्तियां चोरी, मंदिर में स्थापित 16 भगवानों के पूरे समूह की चोरी, मंदिर में चोरी से जैन समुदाय में भारी रोष, सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, नाराहट के पारौल गांव के जैन मंदिर का मामला.

➡लखीमपुर- 25 साल से तैनात बाबू का अब नहीं हुआ ट्रांसफर, बाबू अवधेश वर्मा एक ही जगह नौकरी कर रहा, अवधेश वर्मा ने ज़िले में अकूत संपत्ति भी बनाई, ऊंची पहुंच के चलते न तबादला हुआ, न ही जांच.

➡लखीमपुर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का निरीक्षण कार्यक्रम, मोतीपुर में गौशाला का निरीक्षण करेंगे डिप्टी सीएम, मोतीपुर में अस्थाई ज़िला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे, भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे ब्रजेश पाठक, कलेक्ट्रेट में विकास कार्यो की समीक्षा करेंगे डिप्टी सीएम.

➡हापुड़- चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, दोनों तरफ से जमकर चले लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर, खूनी संघर्ष में करीब आधा दर्जन लोग घायल, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया, थाना धौलाना कस्बे का मामला.

➡देवरिया- बदमाश कमलेश्वर शुभम और योगेश की संपत्ति कुर्क, तरकुलवा,गौरीबाजार,रुद्रपुर क्षेत्र में कुर्की की कार्रवाई, अपराधी कमलेश्वर की 33 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क, शुभम और योगेश की 33 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क, कमलेश्वर पर दर्ज हैं 15 केस, योगेश,शुभम पर 5 केस.

➡अमरोहा- जोया CHC में एक्सपायर दवाइयों का मिला ढ़ेर, कूड़े के ढेर में फेंकी जा रहीं एक्सपायर दवाइयां, कुछ एक्सपायर दवाई और कुछ खाली रेफर मिले, मरीजों को दवाई नहीं, अस्पताल में हो रही एक्सपायर, सीएचसी प्रभारी. फार्मासिस्ट की लापरवाही सामने आई, कूड़े के ढेर में एक्सपायर दवाइयों का वीडियो वायरल.

➡अमरोहा- 61 गायों की मौत पर आरोपी ताहिर पर लगी रासुका, चारा देने वाले मुख्य आरोपी ताहिर पर लगा रासुका, अपराधिक साजिश के आरोप में दर्ज हुआ था मुकदमा, गायों की मौत के मामले में दो पर लग चुका है रासुका, ग्राम प्रधान रामौतार, मुख्य आरोपी ताहिर पर रासुका, साथलपूर गौशाला में हुई थी 61 गोवंशीय पशुओं की मौत.

➡रायबरेली- अस्पताल के ऑर्थो वार्ड के बाथरूम में मिला नवजात, कर्मचारियों ने बाथरूम से नवजात को निकाला, नवजात की हालत गंभीर, इलाज के लिए एडमिट, शहर कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल की घटना.

➡बागपत- दोस्त ने की दोस्त की गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया, हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया गया, मृतक का आरोपी की बहन से चल रहा था प्रेम-प्रसंग, दोनों दोस्त एक साथ बैठकर पी रहे थे शराब, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर गांव की घटना.

➡गाजियाबाद- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मसूरी और लोनी क्षेत्र में हुई मुठभेड़, मसूरी में डीजल चोरी गैंग से मुठभेड़, सरगना मोहसिन गोली लगने से घायल, डासना जेल के पास बीती रात हुई मुठभेड़, लोनी कोतवाली क्षेत्र में भी हुई मुठभेड़, अंकुश नाम का बदमाश को लगी गोली, देहात क्षेत्र में हुई दोनों मुठभेड़.

➡मेरठ- लेडी ड्रग्स माफिया शन्नो नेतानी गिरफ्तार, लाखों की कीमत का गांजा बरामद, सीओ अरविंद चौरसिया की टीम ने गिरफ्तार किया, थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर- चौरीचौरा से भाजपा विधायक ने जान का खतरा बताया, निषाद पार्टी के प्रदेश संयोजक और विधायक हैं सरवन निषाद, मुझे फंसाने की जेल से साजिश रची जा रही है-विधायक, विधायक ने सोशल मीडिया पर बयान और पोस्ट भी किया था, विधायक की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की, विधायक सरवन निषाद ने जेल से धमकी मिलने की कही बात.

➡देहरादून- देहरादून समेत 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, नदी और नालों के किनारे न जाने की सलाह दी गई, उत्‍तराखंड में मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी का यलो अलर्ट, देहरादून-नैनीताल,आसपास के क्षेत्रों में बारिश जारी, आज बारिश में और तेजी आने की संभावना जताई, देहरादून, टिहरी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली समेत 7 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट.

➡देहरादून- 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस पर टीचर होंगे सम्मानि, पूरे प्रदेश भर में शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा, शिक्षकों को सम्मानित करने अभियान चलागा जाएगा, प्रदेश के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने दी जानकारी, प्रदेश, ब्लॉक और स्कूल स्तर तक शिक्षक सम्मानित होंगे.

➡देहरादून- कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी पर बीजेपी का पलटवार, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने किया पलटवार, खुद राजेंद्र भंडारी की पोल पट्टी खुल रही है- महेंद्र भट्ट, इसीलिए राजेंद्र भंडारी छटपटा रहें हैं – महेंद्र भट्ट.

➡अल्मोड़ा- कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या अल्मोडा ने की पूजा अर्चना, ऐतिहासिक नंदा देवी मेले में शिरकत कर की पूजा अर्चना, आयोजित झोड़ा चांचरी सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत की, मंत्री रेखा आर्या ने महिलाओं के साथ झोड़े में नृत्य भी किया, मंत्री को सम्मानित कर प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया.

➡हल्द्वानी- जमीन फर्जीवाड़े का मामला आया सामने, कुमाऊं कमिश्नर के जनता दरबार में शिकायत, 1800 स्क्वायर फिट जमीन खरीदी,मिली 1300, नपाई में 500 स्क्वायर फिट कम निकली जमीन, कमिश्नर ने खुद मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया, एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट को जांच के निर्देश.

➡टिहरी- यूनियन बैंक की ब्रांच में 3.46 करोड़ का गबन, 3.46 करोड़ के गबन का मामला आया सामने, खातों- ग्राहकों की एफडी की चल रही है जांच, बैंक कैशियर सोमेश डोभाल पर गबन का आरोप, बैंक कैशियर,बैंक मैनेजर को किया गया निलंबित, बैंक कैशियर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया, बैंक कैशियर सोमेश डोभाल चल रहा है फरार, ग्रामीण अपने खाता और FD की करवा रहे जांच, सभी खातों और FD में मिल रही भारी गड़बड़ी, टिहरी के मदन नेगी में स्थित ब्रांच का मामला.

➡दिल्ली- कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार हुआ, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुखार तीसरे दिन उतरा, यूपी के रेजिडेंट कमिश्नर ने परिवार से मुलाक़ात की, रेजिडेंट कमिश्नर ने AIIMS में राजू के परिवार से मुलाक़ात की, परिवार से राजू श्रीवास्तव की सेहत की जानकरी ली.

➡दिल्ली- रामलीला मैदान में ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ आज, कांग्रेस का आज केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोल, ‘मंहगाई पर हल्ला बोल’ रैली आयोजित करेगी कांग्रेस, राहुल गांधी समेत अन्य नेता करेंगे संबोधित, बेरोजगारी और जीएसटी में वृद्धि के खिलाफ रैली, दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी महारैली.

➡दिल्ली- राजौरी गार्डन के टेंट हाउस में देर रात लगी आग, दमकल की 23 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, कोई हताहत नहीं,भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद, दिल्ली के राजौरी गार्डन के टेंट हाउस में आग.

Related Articles

Back to top button