उत्तरप्रदेशगाज़ियाबाददिल्लीराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें……03.10.2023

➡लखनऊ- गोंडा के सरयू पुल मरम्मत के प्रस्ताव में खेल हुआ , पुल मरम्मत के प्रस्ताव में PWD इंजीनियरों का खेल, 42 करोड़ का एस्टीमेट को 142 करोड़ रुपये तक पहुंचाया, एस्टीमेट राहत आयुक्त तक पहुंचने-पहुंचते हुआ 142 करोड़, गोंडा के मुख्य अभियंता से मांगा जा रहा है स्पष्टीकरण, मूल एस्टीमेट में ही गड़बड़ी की कराई जा रही थी जांच, पहले इसका एस्टीमेट गलत ढंग से तैयार किया गया था , गलत ढंग से 42.60 करोड़ का तैयार किया गया था एस्टीमेट

➡लखनऊ- प्रदेश सरकार जल्द ही लाएगी आउटसोर्सिंग नीति, आउटसोर्स कर्मचारियों को शोषण से मिलेगी मुक्ति, नई आउटसोर्सिंग नीति तैयार,जल्द ली जाएगी स्वीकृति, नई आउटसोर्सिंग नीति की कैबिनेट की स्वीकृति ली जाएगी , मामले में श्रम विभाग में तैयार किया ड्राफ्ट, शीघ्र ही कैबिनेट के सामने रखा जाएगा प्रस्ताव, योग्यता के आधार पर वरीयता सूची की जाएगी तैयार.

➡लखनऊ- बिहार में जाति जनगणना के बाद यूपी में मांग तेज, उत्तर प्रदेश में भी जाति जनगणना की मांग तेज हुई, विपक्ष के नेताओं ने जातीय जनगणना की मांग तेज की, देश के विकास के लिए जातीय जनगणना बेहद जरूरी, सपा और कांग्रेस ने जाति जनगणना की मांग तेज की.
➡लखनऊ- शहरों में नागरिक सुविधाओं का आकलन कराएगी सरकार, नगर विकास,विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग आकलन करेगी, रिमोट सेंसिंग,GIS तकनीक के जरिये तैयार कर रहे कार्ययोजना, पहले चरण में 126 नगर निकायों के लिए साइंटिफिक डाटाबेस तैयार, शहरी क्षेत्र के सभी सड़क, सीवर और सरोवर को किया गया शामिल, मामले में नगर विकास विभाग में जारी किए निर्देश.

➡अलीगढ़- AMU में 2 गुटों के बीच जमकर हुई 2 जगह फायरिंग, एएमयू के बीएम हॉल और एमएस नॉर्थ हॉल में हुई फायरिंग, फायरिंग में 1 डॉक्टर, स्टूडेंट समेत 3 युवक घायल, ताबड़तोड़ फायरिंग से एएमयू कैंपस में फैली सनसनी, तीनों घायलों को जेएन मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती, पुलिस और एएमयू प्रोक्टोरियल टीम जांच में जुटी, सिविल लाइन थाना इलाके के एएमयू कैंपस की घटना.

➡लखनऊ- मायावती के वोट बैंक पर राजनीतिक दलों की नजर , दलितों की सियासत पर सभी राजनीतिक दल सक्रिय, दलित वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए हो रहे कार्यक्रम, सपा,बीजेपी सेंध लगाने के लिए कर रही कार्यक्रम, बीजेपी दलित सम्मेलन के जरिए पैठ बनाने में जुटी, सपा दलित सम्मेलन के जरिए सेंधमारी की तैयारी कर रही.
➡लखनऊ- 1090 के पास कार अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में बाल बाल बचे कार सवार सभी लोग, कार पुल के किनारे से टक्कर मारते हुए पलटी, राहगारों की मदद से गाड़ी को सीधा किया गया, गोमतीनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡गोरखपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान , संचारी रोग अभियान की आज से शुरुआत-सीएम, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम का शुभारंभ, संचारी रोग अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा, संचारी रोग के खिलाफ अभियान शुरु हो रहा-सीएम, घर-घर जाकर लोगों को जागरुक करना है-सीएम, 2017 से पहले दिमागी बुखार का कहर था-सीएम, अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग बीमारियां थीं-सीएम, विभागों को जोड़कर तेजी से काम हुआ-सीएम, दिमागी बुखार का अब एक भी केस नहीं-सीएम, दस्तक अभियान चलाया जाएगा-सीएम योगी , देश में डेंगू का कहर है-सीएम योगी, सबसे बड़ी योजना है हर घर नल-सीएम योगी, भारत को मजबूत बनाना है- सीएम योगी , इंसेफेलाइटिस सेंटर चल रहे हैं- सीएम योगी , देश के दूसरे हिस्सों डेंगू का कहर-सीएम.
➡गाजियाबाद- फर्जी शादी कराने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, करोड़ों की संम्पत्ति को हड़पने के लिए कराई थी फर्जी शादी, कॉलेज की मालकिन के मंदबुद्धि बेटे से कराई थी फर्जी शादी, प्रीति नाम की महिला पहले भी कर चुकी है आधा दर्जन शादियां, मालकिन की मौत के बात मेड ने किया था घर पर कब्जा, कॉलेज मालकिन की बेटी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज , फर्जी शादी कराने वाला बिचौलिया सचिन गिरफ्तार, थाना मोदी नगर क्षेत्र की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा – घर में घुसकर युवती की हत्या का मामला, मृतका के प्रेमी सुमित ने ही की थी हत्या, गिरफ्तार आरोपी ने फरार होने की कोशिश की, फरार होने की कोशिश में हुई मुठभेड़, आरोपी प्रेमी को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती, आरोपी ने हत्या के बाद ज्वैलरी और कैश भी लूटा था , 2 लाख की ज्वैलरी, 11 हज़ार कैश भी बरामद, प्रेमी के साथ उसका एक साथी भी अरेस्ट, थाना इकोटेक 3 पुलिस की हुई मुठभेड़.

➡रायबरेली- चौकीदार की चाकू से गोदकर हत्या का मामला, 24 घण्टे बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं, 1.45 लाख रुपयों की हुई थी लूट, पुलिस जल्द खुलासे की कह रही बात, लूट का विरोध करने पर हुई थी चौकीदार की हत्या, खीरो थाना क्षेत्र के दुकन्हा स्थित बीबीएफ भट्टे की घटना.

➡हापुड़ – रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदी महिला, प्लेटफार्म नम्बर 2 पर ट्रेन के आगे कूदी महिला, महिला की मौत होने से मचा हड़कंप, जीआरपी व स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंची, म्रतक महिला की नहीं हो पाई शिनाख्त, नगर कोतवाली हापुड रेलवे स्टेशन की घटना.

➡मुरादाबाद- गन्ने के खेत में मिला लापता बच्चे का शव, पिछले तीन दिन से लापता था आठ वर्षीय अहमद, बच्चे के गले में है चोटों के निशान, गला घोंटकर बच्चे की हत्या की आशंका, संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ में जुटी, पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, भोजपुर थाना क्षेत्र के नज़रपुर मिलक की घटना.

➡हापुड़- हापुड़ के धौलाना में बनेगा साइबर थाना, मसूरी गुलावठी रोड पर बनेगा थाना, ग्राम समाज की एक एकड़ भूमि हुई चिन्हित , तहसील प्रसाशन भूमि को पुलिस विभाग को सौंपेगा, डीएम ने किया मौके का निरीक्षण, करीब 30 पुलिस कर्मियों की होगी तैनाती, हाईटेक सुविधाओं से लैस कंप्यूटर लगाए जाएंगे.

➡मेरठ – शहर के सड़क निर्माण पर एक और संकट, वायु गुणवत्ता का एक्शन प्लान ग्रेप लागू हुआ, डेढ़ महीने बाद रोके जाएंगे हॉटमिक्स प्लांट, नगर निगम के डामर सड़कों के टेंडर अधूरे , व्हाइट टॉपिंग सड़कों का टेंडर अभी लटका है, नगर आयुक्त की सुस्ती से एक टेंडर भी नहीं , टूटी सड़कों के चलते स्पाइन की बीमारियां बढ़ी.

➡मेरठ – मेरठ के हाथ से निकल गयी नौचंदी एक्सप्रेस, अब सहारनपुर से बनकर चलेगी नौचंदी ट्रेन, ट्रेन के 17 कोच अब सहारनपुर ट्रांसफर हुए, 15 मिनट पहले पहुंचाने के नाम पर खेल हुआ, मेरठ के हिस्से की इकलौती ट्रेन भी चली गयी.

➡गाजियाबाद – गाजियाबाद में , हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी पर 2 मुकदमें दर्ज , 24 घंटे में गाजियाबाद पुलिस ने 2 मुकदमें दर्ज किए हैं, ट्रैफिक पुलिसकर्मी से अभद्रता,गोकशी के मामले में एक्शन.

➡सहारनपुर – चोरी से लड्ड़ू खाने को लेकर छात्रों में संघर्ष, जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों में संघर्ष , सूचना के बाद विद्यालय पहुंचे परिजनों ने किया हंगामा, विद्यालय प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा, एसडीएम ने शरारती तत्वों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, मारपीट में चार छात्र घायल हो गए, जवाहर नवोदय विद्यालय में एक छात्र ने लड़्डू चुराकर खाया था, थाना बडगांव क्षेत्र की घटना.

➡कौशांबी – 3 साल की मासूम के साथ युवक ने की दरिंदगी, मोबाइल में कार्टून दिखाने के बहाने रेप का आरोप, पड़ोसी युवक पर रेप का आरोप, मां की शिकायत पर पुलिस ने मामला किया दर्ज, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार , चरवा थाना क्षेत्र का मामला.

➡अलीगढ़- एएमयू कैंपस में सो रहे छात्र को सांप ने काटा, अल्लामा इकबाल हाल में सो रहे छात्र को सांप ने काटा, घायल छात्र को दिल्ली के निजी अस्पताल किया गया रेफर, छात्रों ने एएमयू वीसी लॉज का घेराव कर काटा हंगामा, सिविल लाइन थाना इलाके के एएमयू कैंपस की घटना.

➡बांदा- 70 वर्षीय बुजुर्ग ने 11 वर्षीय बच्ची से किया रेप, घर से दूध लेने गई थी बच्ची, बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर पहुंचे लोग, आरोपी 70 वर्षीय बुजुर्ग घटना के बाद से फरार, बच्ची के दादा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, बच्ची का कराया गया डॉक्टरी परीक्षण, आरोपी बुजुर्ग की तलाश में जुटी पुलिस, मरका थाना के एक गांव का मामला.

➡बरेली- विवाहिता की घर के अंदर गोली मारकर हत्या, बेड पर मिला शव, पास ही मिला तमंचा, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शुरू की जांच, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मायके वालों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप, सिरौली थाना क्षेत्र के गुलड़िया की घटना.

➡आगरा – जमीनी विवाद में भिड़े दो पक्षों के लोग, जमकर हुई मारपीट और फायरिंग, दो लोगों के लगी गोली, अस्पताल में भर्ती, पत्थर फेंकने को लेकर शुरू हुआ था विवाद, लाइसेंसी बंदूक से की गई फायरिंग, तीन आरोपी गिरफ्तार, बंदूक बरामद, ट्रांस यमुना थाने के नगला रामबल का मामला.

➡गोरखपुर- ‘विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान’ का शुभारंभ , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया शुभारंभ, मुख्यमंत्री योगी ने बच्चे को गोद में लिया, कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे सीएम.

➡देहरादून- कांग्रेस संगठन भी अपने संगठन का विस्तार कर रही, अभी तक कांग्रेस में ब्लॉक अध्यक्ष ही सबसे निचली इकाई थी , अब मंडल अध्यक्ष भी कांग्रेस बनाने जा रही है, कांग्रेस संगठन में 15 से 16 बूथों का एक मंडल होगा , इससे पहले बीजेपी में ही मंडल अध्यक्ष बनाये जाते थे , ऐसे में अब कांग्रेस ने भी मंडल स्तर पर फोकस शुरू किया.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, आज 10.45 बजे सीएम धामी प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे, 6वें वैश्विक आपदा प्रबंधन सम्मेलन के संबंध में पीसी, सचिवालय के मीडिया सेंटर में प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे, 11.30 बजे जल विकास बोर्ड की बैठक करेंगे धामी, सचिवालय में बैठक करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी, दोपहर 3 बजे देहरादून के रायपुर जाएंगे सीएम धामी, स्टेट एकलव्य विद्यालय संगठन समिति का कार्यक्रम, “नेशनल कल्चरल फेस्ट” में प्रतिभाग करेंगे सीएम धामी , रायपुर महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में कार्यक्रम, 5.30 बजे दिल्ली जाएंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी.

➡दिल्ली- न्यूज क्लिक से जुड़े पत्रकारों, सहयोगियों के ठिकानों पर छापा, पत्रकारों और उनके सहयोगियों पर दिल्ली पुलिस का छापा, वरिष्ठ पत्रकार अभिसार शर्मा, संजय रजौरा के घर पर छापा, अनिंद्यो चक्रवर्ती और परंजय गुहा ठाकुरता के घर छापा, सभी के घरों पर आज सुबह दिल्ली पुलिस ने दबिश दी, उनके मोबाइल और लैपटॉप जांच के लिए जब्त किए गए.
➡दिल्ली- अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों की कस्टडी का मामला, कस्टडी की मांग वाली याचिका पर SC में आज सुनवाई होगी, अतीक अहमद की बहन शाहीन ने कस्टडी की मांग की है, सुप्रीम कोर्ट से दोनों बच्चों की कस्टडी की मांग की है.

Related Articles

Back to top button