उत्तरप्रदेशदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 22.08.2023

➡️लखनऊ- किसानों का चल रहा अनिश्चितकालीन धरना, जर्जर सड़क को लेकर किसानों का चल रहा धरना, अनिश्चितकालीन धरने का आज तीसरा दिन, खुजौली-नगराम मार्ग को लेकर चल रहा धरना, किसानों के धरना स्थल पर पहुंचे एसडीएम, सुनवाई न होने पर किसानों ने शुरू किया धरना.

➡️लखनऊ – यूपी में 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी, 48 घंटे तक गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी, मौसम विज्ञान विभाग ने जारी की चेतावनी, 30 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की, कई जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरेगी, पश्चिमी विक्षोभ से हुआ है मौसम में परिवर्तन, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर में बारिश की संभावना, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर के लिए अलर्ट जारी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज में भारी बारिश का अलर्ट, कानपुर देहात, कानपुर , सहारनपुर में बारिश होगी, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, कासगंज में अलर्ट जारी, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा के लिए अलर्ट जारी, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं में भी अलर्ट, जालौन, झांसी एवं आसपास इलाकों में बारिश का अलर्ट.

➡️लखनऊ- महानिदेशक विजय किरन आनंद का आदेश, ‘23 अगस्त को शाम के समय स्कूल खोला जाए’, ‘शाम 5.15 बजे से 6.15 तक स्कूल खोला जाए’, चंद्रयान 3 मिशन का सीधा प्रसारण दिखाने का आदेश, ‘बच्चों को चंद्रयान 3 मिशन का प्रसारण दिखाएं’.

➡️लखनऊ – लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल का कारनामा, निजी अस्पताल गिराने निगम का बुलडोजर भेजा, आईसीयू में जूता पहनकर जाने से रोका था , भड़की महापौर ने बुलडोजर बुलवा लिया था , डॉक्टर ने आईसीयू में जूता पहनकर आने से रोका था , लखनऊ के बिजनौर इलाके में है विनायक अस्पताल , अस्पताल के बाहर भारी बवाल और हंगामा हुआ , अस्पताल में भर्ती है एक नगर निगम का कर्मचारी , पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया , मेयर सुषमा खर्कवाल को रोका तो बुलडोजर चलेगा , मेयर कैंप का कहना है कि, उनके साथ बदसलूकी हुई, अस्पताल प्रबंधन पर बदसलूकी का आरोप लगाया.

➡️लखनऊ- औरैया में सड़क हादसे पर सीएम ने दुख जताया , हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, घायलों का समुचित उपचार कराया जाए-सीएम, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

➡️लखनऊ- बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने 23 अगस्त को बुलाई बैठक , लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अहम बैठक , मुख्य जोन इंचार्ज, जिलाध्यक्ष बैठक में होंगे शामिल, संगठन विस्तार, बूथ गठन को लेकर बैठक में होगी चर्चा, बूथ गठन के साथ कैडर कैम्प की तैयारियों पर होगी चर्चा, मंडलवार संगठन विस्तार के बारे में ले रहीं फीडबैक.

➡️लखनऊ- डॉकटरों के बांड की मियाद पूरी इलाज का संकट , KGMU,लोहिया,PGI में बांड के तहत तैनात हैं डॉक्टर , डॉक्टरों का एक से दो दिन में समय होगा पूरा, 2 साल की होती तैनाती,अगले महीने होगी भर्ती प्रक्रिया, डॉक्टरों को दो वर्ष की सरकारी सेवा में रहने का नियम, सुपर स्पेशियलिटी की डिग्री लेने वाले डॉक्टरों के लिए नियम.

➡️लखनऊ- दलितों को साधने के लिए अभियान चलाएगी बीजेपी , भाजपा 2024 को देखते हुए चलाएगी बड़ा अभियान, दलित और आदिवासियों को साधने के लिए अभियान, अगस्त से सितंबर तक अभियान और कई प्रोग्राम होंगे , बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री बैठक करेंगे, संजय निर्मल आज प्रदेश मुख्यालय में करेंगे बैठक , बैठक में चलने वाले अभियानों की दिशा तय करेंगे, सितंबर तक मजबूत किया जाएगा संगठन.

➡️लखनऊ- रियल एस्टेट कारोबारी रविंदर सिंह की मौत मामला, पत्नी व साझेदारों समेत 9 पर हत्या का केस दर्ज, रविंदर की 20 मई को संदिग्ध हालात में हुई थी मौत, मृतक की मां ने अल्पसंख्यक आयोग में की थी शिकायत, अल्पसंख्यक आयोग के आदेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज , पत्नी, कारोबार के साझेदार समेत 9 लोग आरोपी बनाए गए.

➡️लखनऊ- नशीली चाय पिलाकर बनाया युवक का अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर वसूले 55 लाख, 4 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज, कैलाशपुरी के राजेश ने आशियाना में दर्ज कराया केस, 6 करोड़ मांगने पर डीसीपी पूर्वी से मामले की शिकायत.

➡️लखनऊ- रोडवेज को गुमराह कर GM ने लिया 6वां वेतनमान, जीएम (संचालन) के खिलाफ जांच के आदेश जारी, एमडी मासूम अली सरवर ने जांच के आदेश दिए, GM 6वें वेतनमान का लाभ साल 2006 से ले रहे, कर्मचारी नेता रमाकांत सचान की शिकायत पर जांच.

➡️लखनऊ- कमलापुर बिचिलिका में गोवंश की मौत मामला, मामले में ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित किया गया, जहरीली हरी चरी खाने से 13 गोवंश की मौत हुई थी, मोहनलालगंज में कमलापुर बिचिलिका गौशाला का मामला, ग्राम प्रधान के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, दूर दूर से फरियाद लेकर आये फरियादी, सीएम ने एक एक करके सुनी सबकी फरियाद, अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश, पुलिस प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद, गोरखनाथ मंदिर में लगा जनता दर्शन.

➡️अयोध्या- कायाकल्प की टीम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, जिला अस्पताल का किया निरीक्षण वार्ड में मिली गंदगी, कायाकल्प की दो सदस्यीय टीम ने किया निरीक्षण , टीम को निरीक्षण के दौरान काफी खामियां मिलीं, वार्डों और इमरजेंसी में जगह-जगह गंदगी मिली, अव्यवस्थाओं के बारे में शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी.

➡️आगरा- शराबियों ने कैन्टीन में जमकर मचाया उत्पात, नशे में धुत होकर कैन्टीन संचालक से की मारपीट, रुपये के लेनदेन को लेकर हुआ विवाद, मारपीट में कैन्टीन संचालक गंभीर घायल, मारपीट का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद , निबोहरा थाना क्षेत्र के झाल का मामला.

➡️इटावा- संदिग्ध हालत में गोली लगने से युवक की मौत , युवक के आत्महत्या की जताई जा रही आशंका , घर के बाहर टहलने निकला था मृतक युवक , चौबिया थाना क्षेत्र के राहिन गांव की घटना.

➡️बरेली- स्मैक तस्कर शानू से दोस्ती करना पड़ा महंगा, तस्कर से दोस्ती करना इंस्पेक्टर को पड़ा महंगा, स्मैक तस्कर से इंस्पेक्टर करते थे बातचीत, इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह करते थे फोन पर बातचीत, गिरफ्तार करने की जगह व्हाट्सएप कॉल करते थे , शिकायतकर्ता के खिलाफ ही दर्ज किया मुकदमा, थाने में की शिकायतकर्ता की पिटाई, इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह को किया निलंबित, एसएसपी ने निलंबित कर शुरू कराई विभागीय जांच .

➡️बस्ती- चोरों ने हरैया क्षेत्र में जमकर मचाया तांडव, चोरी के दौरान 3 महिलाओं और बच्चे को किया घायल, गंभीर हालत में एक महिला लखनऊ के लिए रेफर, चोरों ने महिलाओं पर चाकू से हमला किया- ग्रामीण, हरैया थाना क्षेत्र के बेलवारिया गांव की घटना.

➡️बस्ती- चोरों ने दो घरों में सेंध लगाकर की चोरी, कल्याणपुर और चकिया गांव में चोरी की वारदात, कल्याणपुर में 7 हजार कैश,ज्वैलरी की चोरी, खलवापुरवे में 10 हजार कैश,ज्वैलरी चोरी की, लालगंज के कल्याणपुर,चकिया खलवा का मामला.

➡️लखीमपुर- मलेरिया के लगातार मरीज मिलने से खड़े हुए सवाल, मलेरिया के सात नए मरीज़ मिलने से मचा हड़कंप, मोहम्मदी में मलेरिया के 4 मरीज मिले हैं, बुखार का प्रकोप भी बढ़ने से ग्रामीण परेशान.

➡️ललितपुर- बिजली का तार टूटकर गिरने से व्यापारी की मौत , बिजली विभाग की जर्जर तारों से लगातार हो रहे हादसे, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, सदर कोतवाली क्षेत्र के रावतयाना मोहल्ले की घटना.

➡️ललितपुर- संदिग्ध हालत में बांध के साइफन मिला युवक का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकता मौत का खुलासा, धर्मेंद्र साहू की मौत से परिवार में कोहराम मचा, गोविंद सागर डेम साइफन के पास का मामला.

➡️लखीमपुर- सावन में शिव मंदिर तोड़े जाने से बढ़ा आक्रोश, नाराज लोगों ने कल डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया था, प्रॉपर्टी डीलर के इशारे पर 75 साल पुराना मंदिर तोड़ा, लेखपाल, पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर के इशारे पर मंदिर तोड़ा, लेखपाल, चौकी इंचार्ज पर केस दर्ज करने के लिए तहरीर, शहर से सटे उदयपुर महेवा में तोड़ा गया मंदिर.

➡️हमीरपुर- कार ने बाइक सवार दो युवकों को मारी टक्कर, हादसे में बाइक सवार दो युवकों की दर्दनाक मौत, हादसे के बाद कार चालक मौके से हुआ फरार, जरिया क्षेत्र के ममना रोड के पास हुआ हादसा.

➡️मेरठ- शिवा टूरिस्ट ढाबा के कैशियर पर केस दर्ज , कैशियर समेत 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बुलंदशहर निवासी के रूप में हुई मृतक की पहचान, अनूपशहर निवासी अभिषेक के रूप में हुई पहचान, दोस्तों के साथ खाना खाने आया था अभिषेक, घटिया खाने की शिकायत को लेकर हुई थी मारपीट, कैशियर से जान बचाने को भागा था अभिषेक, ट्रक से कुचलकर हुई थी अभिषेक की मौत, परतापुर में दून बाईपास पर है शिवा टूरिस्ट ढाबा.

➡️देवरिया- सलेमपुर SDM कार्यालय की सुरक्षा की खुली पोल , SDM की कुर्सी पर बैठा काम कर रहा है युवक, सरकारी दस्तावेजों में गड़बड़ी की जताई गई आशंका, SDM सलेमपुर सीमा पांडे की कुर्सी पर बाहरी युवक, सलेमपुर कोतवाली में युवक पर दर्ज हुआ मुकदमा.

➡️बागपत- ससुरालियों पर दो बहनों को पीटने का आरोप, इलाज के लिए रुपए मांगने पर पीटने का आरोप, पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की, पीड़ित बहनों ने ससुर और पति के खिलाफ दी तहरीर, सिंघवाली अहीर क्षेत्र के कमाल में है पीड़ितों की ससुराल, खेकड़ा कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच की शुरु.

➡️मैनपुरी- भू माफियाओं ने मंदिर की जमीन की कराई रजिस्ट्री, पुजारी के नाम थी मंदिर की जमीन अपने नाम कराई, तहसील कर्मियों की मिलीभगत से दाखिल खारिज कराया, 20 वर्ष पहले मंदिर से गायब हो गया था पुजारी, पुजारी के स्थान पर गांव के मुहब्बत सिंह ने की रजिस्ट्री, 3.5 बीघा श्री राधा कृष्ण बांके बिहारी मंदिर की है जमीन, प्रधान,दो दर्जन से अधिक भू माफियाओं के खिलाफ मोर्चा, भोगांव तहसील क्षेत्र के मौजा द्वारिकापुर का मामला.

➡️मुरादाबाद- मुरादाबाद पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, तीन बदमाश पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुए घायल, पुलिस और बदमाशों के बीच चली गोलियां, मुठभेड़ में पुलिस के एक जवान को लगी गोली, पुलिस जवान को अस्पताल में कराया गया भर्ती, घायल बदमाशों को भी अस्पताल में भर्ती कराया, लाकड़ी फाजलपुर,सिविल लाइन क्षेत्र में मुठभेड़.

➡️मुरादाबाद- बीजेपी नेता अनुज चौधरी की हत्या का मामला, हत्या में वांडेट तीनों सुपारी किलर के साथ मुठभेड़, पुलिस की फायरिंग में तीनों आरोपी हुए घायल , मुठभेड़ में पुलिस के दो जवानों को भी लगी गोली, सिविल लाइन और मझोला क्षेत्र में हुई मुठभेड़, घायल बदमाश कोर्ट में आत्मसमर्पण करने आ रहे थे, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया , मुरादाबाद के मझोला थाना इलाके में हुई थी हत्या.

➡️अम्बेडकरनगर- थाने पर तैनात सिपाही पर युवती ने दर्ज कराया केस, दुष्कर्म,जान से मारने की धमकी का दर्ज हुआ केस, शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप, युवती की तहरीर पर आरोपी सिपाही पर दर्ज केस, पड़ोसी जनपद आजमगढ़ की रहने वाली है युवती, एसपी के आदेश पर हंसवर थाने में दर्ज हुआ केस.

➡️रायबरेली- रायबरेली एनटीपीसी की बंद हुई यूनिट, तकनीकी खराबी के चलते बंद हुई यूनिट, बॉयलर में रिसाव होने के चलते यूनिट बंद, 210 मेगावाट क्षमता वाली इकाई नंबर एक बंद.

➡️एटा- 7 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला, वीडियो वायरल होने पर आरोपी पर दर्ज हुआ केस , एक वर्ष पुराने वीडियो के मामले में हुई कार्रवाई, एटा के जलेसर कोतवाली इलाके की घटना.

➡️मेरठ- हादसे में घायल बाइक सवार युवक की मौत, दो बाईकों की भिंडत में घायल हुआ था युवक, घायल युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, युवक की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मेरठ- युवक ने टूरिस्ट बस के सामने कूदकर जान दी, पहले चाकू से गला काटा फिर बस के सामने कूदा, कुछ दिनों से डिप्रेशन में था युवक, बस में लगे CCTV कैमरे में कैद हुई लाइव मौत, मेरठ में थाना दौराला के NH-58 का मामला.

➡️सीतापुर- पूर्व सपा विधायक से होगी एक करोड़ की वसूली, सीतापुर के विधायक निधि के दुरूपयोग का आरोप , सदर विधानसभा सीट से चार बार के विधायक है राधेश्याम , शासन के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने आदेश किया जारी, अपने शिक्षण संस्थान को गलत तरीके से रुपये आवंटन किया था.

➡️हापुड़- हापुड़ जिले में बढ़ी वाहन चोरी की घटना, घर के बाहर खड़ी स्कूटी शातिर चोर लेकर फरार, बेखौफ चोर घर के बाहर से स्कूटी चोरी कर फरार, स्कूटी चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, नगर कोतवाली के कोटला मेवातीयान का मामला.

➡️हापुड़- महिला अपराध की घटनाओं का बढ़ रहा ग्राफ , घर में 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म की वारदात, किशोरी के शोर मचाने पर आरोपी मौके से फरार, हापुड़ के बाबूगढ़ थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हरदोई – भतीजे ने चाचा की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या, रुपए के लेनदेन को लेकर हुई थी कहासुनी, हत्यारे भतीजे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सांडी थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव की घाटना.

➡️बाराबंकी- ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौत , परिजनों और ग्रामीणों ने रोड किया जाम , परिजनों ने सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन , पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, दरियाबाद के उटवा गांव के पास की घटना.

➡️नोएडा- करंट से कर्मचारी की मौत का मामला, कंपनी का सुपरवाइजर और पेटी ठेकेदार अरेस्ट, प्राधिकरण का AE विपिन कुमार सस्पेंड , CEO लोकेश एम ने AE को किया सस्पेंड, SM अजय सक्सेना,DGM राजेश कुमार को नोटिस, लापरवाही की वजह से गई थी कर्मचारी की जान, स्ट्रीट लाइट लगाते समय लगा था करंट, सेक्टर 24 थाना क्षेत्र में हुआ था हादसा.

➡️नोएडा- प्राधिकरण में CEO के नए आदेश से मचा हड़कंप, क्षेत्र में अतिक्रमण होने पर होगी बर्खास्तगी की कार्रवाई, क्षेत्र में अतिक्रमण उस क्षेत्र का JE,लेखपाल होगा बर्खास्त, सीनियर मैनेजर,तहसीलदार पर भी कार्रवाई के आदेश
प्राधिकरण की अरबों रुपये की जमीन पर है अवैध कब्जा, अवैध अतिक्रमण को लेकर CEO ने दिया बढ़ा आदेश , अवैध अतिक्रमण पर नई टीम के गठन का दिया आदेश.

➡️नोएडा- सीमा हैदर के बाद अब बांग्लादेश से आई सोनिया अख्तर , बांग्लादेश से भारत आई सोनिया अख्तर के गंभीर आरोप, नोएडा के रहने वाले सौरभ कांत तिवारी ने की थी शादी , बांग्लादेश में 14 अप्रेल 2021 में सोनिया से की थी शादी, सौरभ 2017 से 2021 तक बांग्लादेश में नौकरी करता था, बांग्लादेश के ढाका में एक निजी कंपनी में नौकरी करता था, पिछले 6 महीने से सोनिया अख्तर से सौरभ ने दूरी बनाई, 1 साल के बच्चे को लेकर सोनिया अख्तर भारत पहुंच गयी, सोनिया अख्तर के मुताबित सौरभ पहले से शादीशुदा है, उसको छोड़कर नोएडा में अपनी पत्नी के साथ रह रहा है.

➡️देहरादून – अवैध रूप से निर्मित मकानो को किया गया ध्वस्त , कार्रवाई के दौरान नेशनल हाईवे के अधिकारी रहे मौजूद, मौके पर काफी संख्या पर पुलिस बल रहा मौजूद, थाना क्षेत्र अंतर्गत देहरादून-पोंटा साहिब नेशनल हाईवे का मामला.

➡️देहरादून – दुराचार और ब्लैकमेलिंग का आरोपी गिरफ्तार , नशीली कोल्ड ड्रिंक में पिलाकर किया था दुराचार, दुराचार के बाद बनाया था अश्लील वीडियो, राजधानी के थाना मसूरी क्षेत्र की घटना.

➡️उत्तरकाशी – नागपंचमी पर दो दिवसीय भव्य मेला आयोजित हुआ, उत्तरकाशी के सीमान्त गांव कुपड़ा में आयोजित हुआ मेला, पहले गांव के ग्रामीण अपने ईष्ट नागदेव को नहलाते हैं, उसके बाद वैदिक मन्त्रोचारण के साथ पुजा अर्चना होती है.

➡️टिहरी- टिहरी के चंबा में भूस्खलन का मामला , सर्च एंड रेस्क्य आपरेशन में पांचवां शव बरामद , शव बरामद कर जिला पुलिस को सौंपा गया.

➡️टिहरी- चंबा में टैक्सी स्टैंड की पार्किंग में भूस्खलन, रातभर डीएम की निगरानी में चला रेस्क्यू ऑपरेशन , रेस्क्यू टीम ने 2 और शव को किया बरामद, अभी तक मौके से 5 शव बरामद किए गए हैं, आज दूसरे दिन भी रेस्क्यू अभियान जारी है, 6 JCB मशीनें, एक पोकलैंड मलबा हटाने में लगीं, 2 महिला, 2 पुरुष और एक बच्चे का शव बरामद.

➡️दिल्ली- आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई, राउज एवेन्यू कोर्ट में आज मामले की सुनवाई होगी, पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया कोर्ट में पेश हो सकते हैं.

➡️दिल्ली- सीएम पुष्कर सिंह धामी देहरादून के लिए रवाना, सीएम धामी दिल्ली से देहरादून के लिए रवाना, 4 दिनों के दिल्ली दौरे पर थे सीएम पुष्कर धामी, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से की थी मुलाकात, ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को लेकर उद्योगपतियों से भी मिले.

Related Articles

Back to top button