WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें….* 12.04.2023

➡️लखनऊ- बिना दस्तावेज 2 लाख से अधिक धन मिलने पर होगा जब्त,चुनाव में धनबल के इस्तेमाल को रोकने को लेकर निर्देश, निर्वाचन आयोग ने प्रदेश भर के अफसरों को दिए निर्देश, पुलिस कमिश्नर, डीएम, कप्तानों को निर्देश जारी, कार्रवाई की जानकारी IT को भी उपलब्ध कराने के निर्देश, 2 लाख से अधिक कैश ले जाने पर धन का स्रोत बताना होगा, यूपी राज्य निर्वाचन आयोग में 24 घंटे चलेगा कंट्रोल रूम, अवैध शराब के खिलाफ भी अभियान चलाने के निर्देश.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंद, अर्धसैनिक बल भी निकाय चुनाव में लगाए जाएंगे, 70 कंपनियां सीआरपीएफ,110 कंपनियां पीएसी लगेंगी,डीजीपी मुख्यालय में भी चुनाव सेल गठित, अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश, प्रदेश में इस बार 13757 मतदान केंद्र, 43263 बूथ,अवकाश के दिनों में भी खुले रहेंगे नामांकन केंद्र, 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती के दिन भी नामांकन होंगे,22 अप्रैल ईद के दिन भी दाखिल होंगे नामांकन.

➡️लखनऊ- वेलनेस सेंटर में डॉक्टरों को समय से नहीं मिली तैनाती,हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में समय से नहीं मिली तैनाती,108 डॉक्टरों में से आधे से भी कम ने किया ज्वाइन,CMO के अधीन तैनात होने वाले डॉक्टरों से जुड़ा मामला,अंतिम तिथि 10 अप्रैल थी,महज 45 डॉक्टरों ने की ज्वाइनिंग,कम वेतन की वजह से कई डॉक्टर सेवाएं देने को नहीं राजी.

➡️लखनऊ- फतेहपुर में दबिश देने का मामला,हसनगंज पुलिस टीम जांच में मिली दोषी,फतेहपुर के थरियांव इलाके में दी थी दबिश,आधी रात दबिश देने वाली टीम जांच में दोषी, टीम को अपराधी के सत्यापन के लिए भेजा था,लेकिन पुलिस टीम ने अवैध तरीके से दबिश दी,टीम में बर्खास्त सिपाही,प्राइवेट लोग भी शामिल थे,पुलिस टीम पर विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू.

➡️लखनऊ-निकाय चुनाव को लेकर बसपा प्रत्याशी घोषित करेगी,बसपा 15 अप्रैल से जारी करेगी प्रत्याशियों की सूची, बसपा अंबेडकर जयंती की तैयारी को दे रही अंतिम रूप, जयंती इस बार बूथ लेवल पर मनाने के दिए निर्देश.

➡️वाराणसी- होटल से मंत्री तेज प्रताप को भगाने का मामला,वाराणसी में नही थम रहा मंत्री तेज प्रताप का विवाद, होटल मैनेजर ने धमकी देने का लगाया आरोप,तेज प्रताप उनके साथियों पर धमकी देने का आरोप, होटल मैनेजर का माफी मांगने का वीडियो वायरल,वायरल वीडियो का होटल मैनेजर ने किया खंडन, माफ़ी नहीं मांगा, धक्का देकर गिराया-होटल मैनेजर,माफी मांगने का बना रहे थे दबाव-होटल मैनेजर,होटल मैनेजर ने कहा पुलिस से करूंगा शिकायत, पुलिस की मौजूदगी में खोला गया होटल का कमरा,कमरे में नही मिला तेज प्रताप का सामान-मैनेजर,होटल का बिल भी नहीं चुकाया गया- होटल मैनेजर.

➡️गाजियाबाद- M3M बिल्डर समेत 18 के खिलाफ एफआईआर,नोएडा में सेक्टर 128 में जमीन घपले का मामला,पीड़ित शिप्रा बिल्डर की तरफ से एफआईआर हुई,M3M बिल्डर के पंकज बंसल और बसंत बंसल पर FIR,Sector 128 Noida में धोखाधड़ी करके जमीन हथियाई,इंडिया बुल्स के पूर्व चेयरमैन पर भी केस दर्ज,करीब 1900 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगा,प्री बुकिंग के नाम पर बिल्डर ने यहां प्रोजेक्ट चालू किया था,बिना जमीन, बिना मंजूरी, बिना रेरा एडवांस बुकिंग,जिसकी जमीन थी उसके साथ धोखा किया गया,नोएडा और यमुना अथॉरिटी वाले इसमें इस कांड में शामिल,इनकम टैक्स और ED की भी नजर इस केस पर,नोएडा में जमीन घपले का बड़ा स्कैंडल.

➡️मेरठ- विशु हत्याकांड के विरोध में घर फूंकने का मामला,आग लगाने वालों में बीजेपी नेता मनीष गुर्जर शामिल,मनीष के साथी कई कार्यकर्ताओं के भी FIR में नाम,एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर गांव में भेजे कार्यकर्ता,पुलिस के सामने जलते रहे घर, पथराव होता रहा था,2 घरों में आगजनी, 7 घरों में पथराव, तोड़फोड़ हुई, कई बड़े नेताओं के साथ भी मनीष गुर्जर का फोटो है,हस्तिनापुर थानेदार, सीओ के खिलाफ एक्शन नहीं, जिले के बड़े अफसरों की लापरवाही भी केस में दिखी,अभी तक किसी आरोपी की नहीं की गयी है गिरफ्तारी,14 नामजद, 150 अज्ञात के खिलाफ हिंसा का केस है,हस्तिनापुर के पलड़ा गांव में हत्या के बाद हुई हिंसा.

➡️प्रयागराज-उमेश पाल मर्डर केस से जुड़ी खबर,अतीक अहमद का पूरा कुनबा कानून के शिकंजे में कसा,अशरफ की पत्नी को भी बनाया गया आरोपी,अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को बनाया आरोपी,बहन आयशा नूरी, उसकी दो बेटी को बनाया आरोपी,अशरफ की पत्नी जैनब को बनाया गया आरोपी,हत्याकांड में सभी की भूमिका आई सामने,सीसीटीवी में दिखने वाले शूटर अभी भी फरार,24 फरवरी को हुई थी सनसनीखेज वारदात.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर,शूटर साबिर के मददगार प्रॉपर्टी डीलर को उठाया,5 लाख रुपये का इनामी है शूटर साबिर, क्राइम ब्रांच की टीम ने मददगार को उठाया,हत्या के बाद 4 दिन साबिर प्रयागराज में था,करैली निवासी प्रॉपर्टी डीलर ने दी थी शरण,साबिर को चार दिनों तक शरण दिया था,4 दिन बाद शूटर साबिर को कानपुर भेजा था,साबिर को 50 हजार रूपए देकर कानपुर भेजा था,पुलिस पूछताछ में मदद की बात कबूल की है.

➡️अमरोहा- 4 घंटे न्यायिक हिरासत में रहे भाजपा विधायक,विधानसभा चुनाव में किया था आचार संहिता का उल्लंघन,सैकड़ों समर्थकों के साथ निकाली थी चुनावी रैली,16 जनवरी 2022 को हुआ था मुकदमा दर्ज,विधायक समेत 60, 70 समर्थकों पर हुआ केस दर्ज,विधायक व उसके समर्थकों को कोर्ट ने दी जमानत,कोर्ट ने 20-20 हजार के निजी मुचलके पर दी जमानत,सभी की MP-MLA कोर्ट की अदालत में हुई पेशी,अमरोहा के हसनपुर से विधायक हैं महेंद्र सिंह खड़गवंशी.

➡️नोएडा- कुवैत से चलने वाली नकली नोटों पर पुलिस की कार्रवाई, वेब सीरीज देखकर शुरू किया नकली नोटों का कारोबार,पुलिस ने गैंग के पांच सदस्यों को किया गिरफ्तार,6.48 लाख रुपए के नकली नोट के साथ गिरफ्तार, दिल्ली से बिहार तक फैला हुआ था फर्जी नोटों का गिरोह,6.48 लाख रुपए के नकली नोट, कई दस्तावेज बरामद, सेक्टर 24 थाना पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार.

➡️ग्रेटर नोएडा- हवेलिया सोसाइटी के गेट पर मारपीट,डिलीवरी बॉय और गार्डों के बीच मारपीट,सोसाइटी में एंट्री करने को लेकर हुआ था विवाद,डिलीवरी बॉय को सोसायटी में उठा ले गया गार्ड, लात घूंसे और डंडों से की गार्डों ने पिटाई, गार्डों के मारपीट करने का वीडियो वायरल,ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना इलाके का मामला.

➡️प्रयागराज-अतीक की पेशी को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम,3 बटालियन पीएसी,RAF के जवानों की रहेगी तैनाती,सिविल पुलिस के 1 हजार जवान कोर्ट के पास रहेंगे,जिस वकील का कोर्ट में केस सिर्फ उसकी कोर्ट में एंट्री,दूसरे वकीलों को भी कोर्ट परिसर में नहीं मिलेगी एंट्री,एलआईयू,आईबी की टीमों को भी किया गया मुस्तैद.

➡️गोंडा- कोतवाली देहात में देर रात गोली कांड की वारदात, पुरानी रंजिश में घात लगाए युवकों ने मारी गोली,45 साल के चंद्रकांत दुबे के सीने में लगी गोली, ट्रैक्टर के लिए डीजल लाते समय मारी गोली,रात में गेहूं की दवाई के लिए लाने गया था डीजल,आनन फानन पुलिस चंद्रकांत को लाई अस्पताल, जिला अस्पताल से घायल हायर सेंटर रेफर,देहात कोतवाली के हरखापुर गांव का मामला.

➡️रायबरेली- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिलने से हड़कंप,खेत में मिला खून से लथपथ युवक का शव,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी,घर से 100 मीटर दूर खेत में मिला शव, डलमऊ कोतवाली के राना का पुरवा की घटना.

➡️पीलीभीत- शादी का झांसा देकर युवती से 2 वर्ष तक दुष्कर्म,आरोपी ने युवती का कराया गर्भपात,शादी से इंकार,रेप पीड़िता की तहरीर के बाद नहीं दर्ज हुआ केस, पूरनपुर कोतवाली इलाके के मोहल्ले का मामला.

➡️रायबरेली- गंगा नदी में मिला 25 वर्षीय युवक का शव,पुलिस ने शव को कब्जे में लिया,शिनाख्त नहीं,एक निजी स्कूल की टीशर्ट पहना था मृतक,डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के गंगा नदी की घटना.

➡️सुल्तानपुर-अनियंत्रित कार खेत में पलटी युवक की मौत,गोसाईगंज के भट्टमई सुदनापुर मार्ग की घटना.

➡️चमोली- गौचर कर्णप्रयाग के बीच दर्दनाक सड़क हादसा,कार अनियंत्रित हो कर पुल से नीचे खाई में गिरी,हादसे में एक की मौत,दूसरा गंभीर रूप से घायल,पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को किया रेस्क्यू, घायल व्यक्ति को कर्णप्रयाग अस्पताल में किया भर्ती, बद्रीनाथ हाइवे के गौचर कर्णप्रयाग के बीच हादसा.

➡️देहरादून- प्रदेश के शिक्षकों को धामी सरकार देगी राहत ,शिक्षकों के ट्रांसफर के प्रतिबंध को खत्म करेगी सरकार,हर साल केवल 10% शिक्षकों का ही ट्रांसफर होता था,अब सरकार 10% के प्रतिबन्ध को ख़त्म करने जा रही,अब ज्यादा शिक्षकों को ट्रांसफर का फायदा मिलेगा,डीजी शिक्षा बंशीधर तिवारी ने दी जानकारी.

➡️देहरादून- UKPSC और UKSSSC को सीएम के सख्त निर्देश,परीक्षा कैलेंडर में देरी न करने के सख्त निर्देश,परीक्षा कैलेंडर मे 1 दिन की देरी भी न करें-CM, एक दिन कि देरी भी युवाओं पर भारी पड़ती है-CM,इसलिए आयोग ध्यान दें,समय से कैलेंडर जारी करें.

➡️देहरादून- आग में फंसकर दो युवकों की मौत,जंगल में लगी आग को बुझाने गए थे दोनों,राजस्व पुलिस घटना के कारणों की कर रही जांच,एसडीएम ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच करने को कहा,पौड़ी के चौबट्टाखाल क्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून- चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह,चारों धामों व हेमकुंड साहिब के यात्रि करा चुके पंजीकरण,यात्रा के लिए 12.47 लाख यात्रियों का पंजीकरण,4.43 लाख से अधिक श्रद्धालु सिर्फ केदारनाथ धाम के.

➡️दिल्ली- आबकारी नीति से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला,मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई आज,राउज एवेन्यू कोर्ट में ज़मानत अर्ज़ी पर सुनवाई,ED ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्ज़ी का विरोध किया,मामले में कुछ नए साक्ष्य और सबूत सामने आए हैं-ED.

➡️मुंबई-पूर्व विधायक, बीजेपी नेता सुभाष पासी गिरफ्तार,मुंबई की जुहू पुलिस ने सुभाष पासी को अरेस्ट किया,सुभाष पासी पर धोखाधड़ी, पैसे न लौटाने का मामला,सुभाष पासी यूपी में गाजीपुर के रहने वाले हैं,सुभाष पासी आजकल बीजेपी में हैं, पहले सपा में थे,गाजीपुर की सैदपुर सीट से 2 बार विधायक रहे हैं,मुंबई के जुहू इलाके में सुभाष ने धोखाधड़ी की थी,पैसे लौटाने पर सुभाष पासी को जमानत मिली,लेकिन सुभाष पासी के खिलाफ जांच जारी रहेगी,सुभाष पासी के खिलाफ धोखाधड़ी के कई मामले खुल सकते हैं.


Related Articles

Back to top button