उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10.30 बजे की बड़ी खबरें….* 06.04.2023

➡️लखनऊ- यूपी में कई पुलिस अफसरों के तबादले किए गए,आलोक दुबे उप सेनानायक 6वीं वाहिनी PAC मेरठ,अनिल कुमार स्टॉफ अफसर,एडीजी जोन मेरठ,कृपा शंकर अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ,पूर्णेन्दु सिंह स्टॉफ अफसर स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर,इंदु सिद्धार्थ अपर पुलिस अधीक्षक सतर्कता अधिष्ठान मेरठ,राजेंद्र कुमार गौतम अपर पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक अयोध्या,राहुल मिश्रा का तबादला रद्द किया गया,अपर पुलिस अधीक्षक स्थापना बने रहेंगे राहुल मिश्रा,कमलेश बहादुर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मेरठ,शिव प्रताप पुलिस उपाधीक्षक मरेठ बनाए गए,प्रयांक जैन पुलिस उपाधीक्षक शाहजहांपुर बने,योगेंद्र सिंह पुलिस उपाधीक्षक/अन्वेषण अधिकारी लोकायुक्त,अकिंत कुमार पुलिस उपाधीक्षक मुरादाबाद बनाए गए,राजेश कुमार पुलिस उपाधीक्षक मुरादाबाद बनाए गए,एसएन वैभव पांडेय पुलिस उपाधीक्षक बलिया बने,आलोक कुमार अग्रहरि पुलिस उपाधीक्षक झांसी बने,राजेंद्र सिंह पुलिस उपाधीक्षक एयपोर्ट सुरक्ष लखनऊ.

➡️लखनऊ- नगर निकाय चुनाव को लेकर सपा तैयारियों में जुटी,सपा ने चुनाव को देखते हुए प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट, नगर कमेटी के साथ समन्वय करके तय करेंगे उम्मीदवार, नगर निगमों,पालिका परिषद को लेकर विधायकों को प्रभारी बनाया,सपा ने प्रभारी विधायकों को चुनाव की अहम जिम्मेदारी दी,प्रभारी विधायक जिलों के उम्मीदवारों की रिपोर्ट तैयार करेंगे,जिले वार रिपोर्ट मुख्यालय में जमा करेंगे प्रभारी विधायक, रिपोर्ट जमा होने के बाद प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी.

➡️लखनऊ- चुनावों की जमीन तैयार करेंगे संघ के वैचारिक संगठन,वैचारिक संगठनों ने RRS और BJP के सामने रखी बात,वैचारिक संगठनों के साथ समन्यव बनाने का सुझाव,प्रदेशाध्यक्ष को वैचारिक संगठनों के साथ समन्वय का सुझाव,RSS के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार की अगुवाई में हुई बैठक,BJP प्रदेश अध्यक्ष,महामंत्री संगठन की मौजूदगी में बनी रणनीति,RSS के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार की अगुवाई में हुई बैठक.

➡️लखनऊ- मरीजों को केजीएमयू में जांच करवाना पड़ रहा महंगा,निजी मेडिकल कॉलेजों से भी ज्यादा महंगा पड़ रहा,संस्थान को हर वर्ष 1 हजार करोड़ का अनुदान मिलता है,KGMU रेट तय करने में पीजीआई को आधार बनाते है,KGMU में चल रहे PP मॉडल पर पैथोलॉजी की जांच महंगी.

➡️गोंडा- कोतवाली देहात में किसान की पीट-पीटकर हत्या,बेरहमी से किसान की पीट-पीटकर की गई हत्या,मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा किसान,लोगों ने चोर समझ किसान को पेड़ से बांधा, पेड़ से बांधकर किसान को बुरी तरह से पीटा,पिटाई से किसान की अस्पताल ले जाते मौत,पुलिस ने चार के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा,2 को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो फरार,कोतवाली देहात के दुफेड़िया लॅच्छीपुर का मामला.

➡️महोबा- नगर पंचायत के EO पर दुष्कर्म का आरोप, केस के आदेश,आरोपी ने महिला के साथ गेस्ट हाउस में किया था दुष्कर्म,फार्महाउस मालिक सहित 1 युवक भी वारदात में शामिल,निजी फार्म में शराब के नशे में किया था दुष्कर्म,पीड़ित की सुनवाई नहीं होने पर कोर्ट की ली थी शरण,कबरई थाना में तैनात है दुष्कर्म का आरोपी EO वेदप्रकाश.

➡️कन्नौज- मेडिकल कॉलेज में अचानक बंद हुई ऑक्सीजन सप्लाई,ऑक्सीजन बंद होने से मरीजों में मची अफरा-तफरी,कॉलेज प्रशासन ने नहीं की कोई वैकल्पिक व्यवस्था, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती 3 मरीजों को लगी थी ऑक्सीजन, करीब 40 मिनट बाद चालू हो सकी ऑक्सीजन सप्लाई,तकनीकी खराबी के कारण आई समस्या- सीएमएस,कन्नौज के तिर्वा राजकीय मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡️बाराबंकी- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का मिला शव,खेत में युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप,सीतापुर में युवक मजदूरी करने गया हुआ था,मजदूरी करने गया युवक 3 दिन घर नहीं आया,मजदूरी कराने ले गए व्यक्ति से परिजनों बात की,व्यक्ति से बात करने पर परिजनों को जानकारी मिली,आक्रोशित परिजनों ने सड़क पर लगाया जाम,थाना बड्डूपुर क्षेत्र के गंगोली गांव की घटना.

➡️मेरठ- 20 लाख घूस मांगने वाले IPS अनिरुद्ध सिंह हटाए गए,पिछले दिनों अनिरुद्ध सिंह का वीडियो हुआ था वायरल,वाराणसी में तैनाती के दौरान मांगी थी 20 लाख घूस,बच्ची से रेप मामले में आरोपी से घूस मांगने का था केस,वीडियो वायरल होने के बाद शुरू हुई थी जांच,मेरठ के एसपी देहात पद पर तैनात थे अनिरुद्ध सिंह,बुलंदशहर से ट्रांसफर कमलेश बहादुर नए एसपी देहात.

➡️बलरामपुर- बलरामपुर में अनियंत्रित बस खाई में पलटी, हादसे में 1 यात्री की मौक पर मौत, 17 घायल,भीषण हादसे में 2 यात्रियों की हालत गंभीर पुलिस ने सभी घायलों को भेजा अस्पताल,कानपुर से तुलसीपुर जा रही थी बस.

➡️हमीरपुर- हमीरपुर में मासूम का नदी में उतराता मिला शव,मासूम का नदी में शव मिलने से मचा हड़कंप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मौदहा कोतवाली क्षेत्र के चंद्रावल नदी का मामला.

➡️बरेली- बरेली में फौजी हरिओम ने लगाई फांसी,घोड़ा बटालियन में तैनात फौजी ने लगाई फांसी,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,कैंट थाना क्षेत्र के 833 घोड़ा बटालियन का मामला.

➡️ललितपुर- सड़क हादसे में 2 की मौत का मामला,हादसे में 14 लोग गंभीर घायल हुए थे,डीएम ने घायलों का हालचाल जाना,हर संभव मदद का आश्वासन दिया,थाना मदनपुर क्षेत्र के जालन्धर का मामला.

➡️कन्नौज- स्कूल जा रही छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़,टैक्सी चालक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप,टैक्सी रोककर चालक ने छात्रा से मंगा मोबाइल नंबर,पीड़ित छात्रा ने पुलिस को दी तहरीर,ठठिया थाना क्षेत्र का मामला.

➡️अमरोहा- मशीन से गेहूं काटते समय हुआ हादसा,मशीन की चपेट में आने से महिला की मौत,आदमपुर थाना के कोकापुर गांव का मामला.

➡️बस्ती- हाईटेंशन तार की चपेट में आया युवक,करंट लगने से युवक की दर्दनाक मौत,युवक का अस्पताल में चल रहा था इलाज,हरैया थाना क्षेत्र के नगर पंचायत का मामला.

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दिल्ली दौरे से वापस लौटे,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रेस वार्ता कर दी जानकारी,विकास योजनाओं के लिए केंद्र ने सहयोग किया-धामी,सहयोग प्रदान करने पर प्रधानमंत्री का आभार- सीएम,प्रधानमंत्री को चारधाम यात्रा के लिए आमंत्रित भी किया,भूस्खलन एवं भू-धंसाव के लिए आर्थिक पैकेज की जरूरत,आर्थिक पैकेज 2942.99 करोड़ रुपये की आवश्यकता है-CM,हरिद्वार-वाराणसी के लिए वन्दे भारत रेल सेवा का भी आग्रह.

➡️देहरादून- कॉपी-किताबों की कीमतों में वृद्धि का मामला,शिक्षा विभाग के DG ने अधिकारियों को लिखा पत्र,सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को लिखा पत्र,इस मामले को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए, जिला स्तर पर कमेटीया भी बना रहे हैं- डीजी,अभिभावकों के साथ ज़्यादती नहीं होने दी जाएगी,निजी स्कूलों ने कीमतों में 40% तक की वृद्धि की है.

➡️देहरादून- लोक सेवा आयोग ने AE की भर्ती निरस्त कर दी,भर्ती निरस्त करने पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए,आयोग भर्ती करा नहीं पा रहा- गरिमा माहरा, जो भर्तियां हुई भी है उन्हें भी निरस्त कर रहा आयोग,ये युवाओं के साथ ज़्यादती है- गरिमा माहरा.

➡️देहरादून- कांग्रेस का कर्मचारी संगठन इंटक करेगा प्रदर्शऩ,8 अप्रैल को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा इंटक,प्रदेश अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट ने घोषणा की,तमाम कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात- हीरा सिंह,सरकार के फैसलों से हो रहा कुठाराघात- हीरा सिंह.

➡️कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड की CBI से जांच की मांग का मामला,सरकार 10-15 अप्रैल के बीच जवाब दाखिल कर सकती,SC में दायर याचिका की नोटिस पर जवाब देगी सरकार,सरकार ने जवाब के लिए अतिरिक्त समय मांगा था.


Related Articles

Back to top button