अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर बड़ी खबरें………. 31.01.2024

शेखर न्यूज़ उत्तर प्रदेश

🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥🔥

➡️ छत्तीसगढ़।सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर 30 जनवरी को गश्त कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया. इस हमले में 3 जवानों की मौत, 15 घायल हैं।मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अस्पताल पहुंचे जहां नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल जवानों को अस्पताल लाया जा रहा है।

➡️ उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव ने अपने 16 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। उन्होंने कांग्रेस को प्रदेश में 11 सीटें दी हैं, लेकिन कांग्रेस नेता लगातार यह कह रहे थे कि प्रदेश में इतनी कम सीटें उन्हें स्वीकार नहीं हैं। वे 20 से कम सीटों पर मानने के लिए तैयार नहीं हैं। लेकिन कांग्रेस से अंतिम बातचीत के पहले ही अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर अखिलेश यादव ने अपनी तरफ से डील फाइनल कर दी है। इससे यूपी में इंडिया गठबंधन में टूट का खतरा बढ़ गया है।

➡️ 10 फरवरी को बिहार विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट, CM नीतीश को साबित करना होगा बहुमत।

➡️ राजस्थान।पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह की बहू चित्रा सिंह की सड़क हादसे में मौत, बेटे मानवेंद्र की भी हालत गंभीर ।

➡️ झारखंड।हेमंत सोरेन के खिलाफ अवैध खनन और जमीन घोटाला करने का आरोप, हेमंत सोरेन ने किया ED के 7 समन का उल्लंघन। तेजस्वी यादव ने किया ED के 2 समन का उल्लंघन।2 दिन बाद रांची में ‘प्रकट’ हुए झारखंड के सीएम! जेल जाना पड़ा तो पत्नी को सीएम बनाएंगे हेमंत सोरेन?

➡️ कानपुर मेट्रोः बारादेवी से नौबस्ता तक एलिवेटेड सेक्शन की पाइलिंग का कार्य हुआ पूरा। लगभग 5 किमी लंबे सेक्शन में लगाई गईं कुल 1153 पाइल्स।

➡️ बेंगलुरु: CCB ने WFH घोटाले का खुलासा ,₹158 करोड़ के लेनदेन का खुलासा,30 खातों को फ्रीज किया गया,मामले में 11 लोगों की गिरफ्तारी।

➡️ दिल्ली।31 जनवरी से शुरू हो रहा है संसद का बजट सत्र
बजट सत्र शुरू होने से पहले संसद की सुरक्षा बढ़ाई गई
संसद भवन परिसर में NSG कमांडों की तैनाती।

➡️ पटना: पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी से ED ने की पूछताछ
तेजस्वी यादव से ED ने ये सवाल पूछे गए
जिस कंपनी के आप मालिक हैं वो कंपनी कैसे बनी और कब बनी?
जब आप नाबालिग थे तो कंपनी बनाने का आइडिया कैसे आया?
कंपनी 4 करोड़ की थी- ED
कंपनी के बनने के कुछ साल में करोड़ों का ट्रांजैक्शन कैसे?-ED
कमाई का स्रोत क्या रहा?- ED
‘नाबालिग से बालिग होते ही 21-22 साल की उम्र में मुनाफा कैसे बढ़ा’
आपकी कंपनी का मुनाफा कई करोड़ कैसे बढ़ा?-ED
‘160 करोड़ का आलीशान घर आपने अपनी कंपनी के नाम पर महज कुछ लाख में कैसे लिया?’
आपने करोड़ों रुपए कहां से कमाए?-ED

➡लखनऊ- मुस्लिम महिलाओं ने UCC का किया विरोध,UCC पर मुस्लिम महिलाओं ने जताई नाराज़गी ,मुस्लिम महिलाओं ने जताई नुक़सान की आशंका ,UCC से शरीयत में दखलंदाजी की जताई आशंका , धर्म में दखलअंदाजी मंजूर नहीं- महिलाएं.

➡लखनऊ- सपा लोकसभा प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा का बयान, पार्टी के भरोसे पर खरा उतरेंते- रविदास मेहरोत्रा,हम लोगों ने क्रांति का आंदोलन किया है- रविदास ,’दमन जुल्म जहां भी हुआ है हमने आवाज उठाई है’ ,इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी- रविदास,बीजेपी इंडिया गठबंधन तोड़ना चाहती है- रविदास , जनता ने इस बार परिवर्तन का मन बनाया है-रविदास.

➡लखनऊ-राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों की सूची, राज्यपाल की स्वीकृति के बाद 11 शिक्षकों की सूची जारी, बीकेटी इंटर कॉलेज लखनऊ से रविंद्र कुमार होंगे सम्मानित, महामना इंटर कॉलेज वाराणसी से चंद्रमणि सिंह का नाम.

➡फतेहपुर -जांच के लिए जा रही पुलिस टीम की गाड़ी पलटी, कार में सवार दोनों दरोगा गंभीर घायल हुए, खेतों में काम कर रहे किसानों ने दी पुलिस को सूचना, राहगीरों की मदद से दोनों को बाहर निकाला गया, विजयीपुर चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह,SI अश्वनी सिंह घायल, किशनपुर से पहाड़पुर जा रहे थे दोनों दरोगा, किशनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के बीच की घटना.

➡फतेहपुर -परचून की दुकान में लगी भीषण आग, धू-धूकर जली दुकान,लाखों का सामान राख, दुकान बंद कर घर गया था दुकानदार श्रवण, अराजकतत्वों ने देर रात दुकान में लगाई आग, ललौली थाना क्षेत्र के सिधांव गांव की घटना.

➡औरैया-खनन इंस्पेक्टर कुलदीप ने अवैध खनन में किया खेल, खबर चलने के बाद ही अवैध खनन पकड़ने पहुंचे थे, 1 JCB, 6 ट्रैक्टर पकड़ने के बाद 1 ट्रैक्टर पर कार्रवाई, जेसीबी और पांच ट्रैक्टरों को छोड़कर किया बड़ा खेल, सिर्फ 1 ट्रैक्टर पर कार्रवाई करके खानापूर्ति की गई, SP ने खनन इंस्पेक्टर के खिलाफ DM को लिखा पत्र, मौके पर मौजूद थाना अध्यक्ष को किया लाइन हाजिर, औरैया के फफूंद थाना क्षेत्र में हो रहा था अवैध खनन.

➡ग्रेटर नोएडा-ग्रेटर नोएडा पुलिस की 2 बदमाशों से हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में दोनों शातिर बदमाशों के पैर में लगी गोली, एटीएस के पास चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़, शातिर बदमाश लूट,चोरी की घटना को देते थे अंजाम, रियासत उर्फ भूरा और दानिश को लगी मुठभेड़ में गोली, दोनों बदमाशों पर दर्ज है लूट-चोरी के 2 दर्जन मुकदमें

➡ग्रेटर नोएडा -ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी बनने का रास्ता साफ, बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर बनाएंगे फिल्म सिटी, बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप की कंपनी के नाम बिड फाइनल, बिड में 4 कंपनियों ने लिया था हिस्सा, आज यमुना प्राधिकरण ने खोली थी फिल्म सिटी की बिड, बिड में बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप की कंपनी रही विजेता, जेवर इंटर नेशनल एयरपोर्ट के पास प्रस्तावित है फिल्म सिटी.

➡जालौन-नगर पालिका के वार्षिक निरीक्षण में DM को मिली कमियां, डीएम के निरीक्षण में अफसरों,कर्मियों की कमियां उजागर, डीएम ने कई कर्मचारियों को दी प्रतिकूल प्रविष्टि, कई कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश, जालौन के कालपी नगर पालिका का DM ने किया निरीक्षण.

➡बांदा – खनन अधिकारी और नरैनी SDM ने JCB से रास्ता तोड़ा, नदी की जलधारा को रोककर बनाया गया पुल तोड़ा, बहादुरपुर स्योडा में संचालित खदान में 30 लाख जुर्माना, बहादुरपुर स्योडा में स्वीकृत पट्टे में मिला अवैध खनन.

➡गोरखपुर-काजल निषाद को सपा ने बनाया प्रत्याशी, इस बार PDA की जीत होगी- काजल निषाद, विकास सिर्फ विज्ञापनों में दिखता है- काजल निषाद, अपराधी खुलेआम गोरखपुर में घूम रहे हैं-काजल निषाद, लोगों ने BJP को हराने का मन बना लिया है-काजल निषाद.

➡बलिया -पूर्व मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ला ने लगाया आरोप, SP ,CO, दुबहर SHO अजय त्रिपाठी पर लगाया आरोप, अधिवक्ता को SOG ने बिना जांच किए भेज दिया जेल, SOG ने जबरन घर से उठाकर बिना जांच किए भेजा जेल, SP, CO को किया फोन किसी ने नहीं उठाया- आनंद स्वरुप , ‘पत्र के माध्यम से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को कराया अवगत’.

➡मुरादाबाद-मूढ़ापांडे के खेतों में तेंदुआ दिखने से मचा हड़कंप, ग्राम पंचायत सिरसाखेड़ा गांव के खेतों में दिखा तेंदुआ, दिनदहाड़े घुसे तेंदुए ने एक जानवर का शिकार किया, ग्रामीण ने खेतों में दौड़ते तेंदुए का बनाया वीडियो.

➡बाराबंकी-पंचमुखी बाला जी हनुमान मंदिर परिसर में उद्घाटन, 31 फीट ऊंचे शिवलिंग स्वरूप मंदिर का किया उद्घाटन, मंत्री ने गर्भग्रह में मंत्रोंचारण के बीच की विधिवत पूजा-अर्चना, भाजपा सरकार में धार्मिक स्थलों का विकास- स्वतंत्र देव सिंह, बीजेपी के सत्ता में आने के बाद प्रदेश हुआ दंगा मुक्त- मंत्री, सूरतगंज मंडल के कुड़वा बल्लोपुर पहुंचे मंत्री स्वतंत्र देव सिंह.

➡मथुरा- मथुरा में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत ,ईको गाड़ी ने बाइक सवारों में मारी टक्कर ,बाइक सवार 3 लोगों की मौके पर हुई मौत ,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , थाना बरसाना क्षेत्र के सीह के पास की घटना.

➡बदायूं-दारोगा ने रोडवेज कर्मी को बस से खींचकर पीटा, दारोगा का पिटाई करते वीडियो हो रहा वायरल, सवारी बैठाने को लेकर हुए विवाद के बाद पहुंचे थे , विवाद की सूचना पर पहुंचे दारोगा हुए बेकाबू, दारोगा ने रोडवेज परिचालक को जमकर पीटा, बदायूं के सिविल लाइन थाना क्षेत्र का मामला.

➡अयोध्या- सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने हनुमानगढ़ी पहुंचे, हनुमान जी के पास आशीर्वाद लेने आया हूं-अवधेश, मुझे प्रदेश की जनता ने 9 बार विधायक बनाया-अवधेश, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फैजाबाद लोकसभा से टिकट दिया-अवधेश.

➡देहरादून- 3 फरवरी को उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक होगी, सीएम धामी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट मीटिंग,2 फरवरी को सरकार को मिलेगी यूसीसी की ड्राफ्ट रिपोर्ट ,कैबिनेट बैठक में UCC ड्राफ्ट पर सरकार करेगी चर्चा , 6 फरवरी को यूसीसी बिल विधानसभा में पेश होगा.

➡दिल्ली-कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट, छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला दुखद-राहुल, हमारे 3 जवानों की शहादत,14 जवान घायल-राहुल, हिंसा समाज का शत्रु है- राहुल गांधी, उग्रवाद की भारत में कोई जगह नहीं है-राहुल गांधी, ‘शहीदों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं’, शोकाकुल परिवारों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं-राहुल.

Related Articles

Back to top button