उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर बड़ी खबरें……….. 28.06.2024

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, “सिर्फ हंगामा खड़ा करने के लिए अगर आप सदन को बाधित करने की सोच रखते हैं तो ये गलत है…सरकार NEET के विषय पर गंभीर है। जांच की प्रक्रिया चल रही है। न्यायालय में भी मामला है। सरकार छात्रों के लिए आवश्यक कदम जरूर उठाएगी…आज सदन बंद करके क्या मिला? इससे विपक्ष की सोच दिखती है, आप सिर्फ सदन को रोकना चाहते हैं।”

➡️सुल्तानपुर में बीती शाम गोमती नदी में डूबे तीन बच्चों के शव बरामद हो गए हैं. तीसरे बच्चे के शव की तलाश में एसडीआरएफ लगाई गई थी. शव मिलने के बाद मृतक बच्चों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. फिलहाल, पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

➡️ बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला नहीं थम रहा है. किशनगंज जिले में भी एक पुल गिरने का मामला सामने आया है. बीते 10 दिनों में पुल गिरने की यह चौथी घटना है. इससे पहले अररिया, सिवान और मोतिहारी में भी पुल ढहा था. ऐसे में अब पुल निर्माण की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लग गए हैं.

➡️ आधा दर्जन से अधिक प्रचारकों का दायित्व बदला गया . आर एस एस में प्रचारक का दायित्व अति महत्वपूर्ण होता है. काशी , गोरक्ष, पूर्वांचल , पश्चिम के प्रचारक बदले गये हैं !!

➡️ दिल्ली में देर रात से झमाझम बारिश हुई, जिसकी वजह से समाजवादी पार्टी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव के घर में सड़क का पानी घुटनों तक भर गया है राम गोपाल यादव ने कहा, “मेरे आवास 8-A लोदी एस्टेट में पहली बारिश में ही पानी भर गया है. एनडीएमसी के अधिकारियों से बात हुई लेकिन कोई परिणाम नहीं. संसद जाने के लिए कार अधिक पानी के कारण निकल नहीं  सकती है. सारी नालियां चोक हैं इसलिए सड़क नहर जैसी हो गईं हैं. पानी लगातार बाहर से घर में अंदर आ रहा है.”राम गोपाल को जब संसद जाना हुआ तब उनके स्टाफ ने उनको गोद में उठाकर कार तक पहुंचाया

➡️ पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने राज्यसभा में नीट पेपर लीक का मुद्दा उठाया. पूर्व पीएम ने जांच जारी होने का उल्लेख किया और कहा कि हमें सामूहिक जिम्मेदारी लेनी होगी. पूर्व पीएम ने हाथ जोड़कर सदन से निवेदन किया.

➡️ सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. नेहरू की बराबरी हो गई है. नेहरू और मोदी में कोई तुलना नहीं हो सकती. सुधांशु त्रिवेदी ने एक किताब का संदर्भ देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के लिए नेहरूजी को शून्य वोट मिले थे और एक मोदीजी हैं जिन्हें सर्वसम्मति से नेता माना गया है. एक नेहरू हैं जिन्हें उनकी पार्टी ने नेता नहीं माना, एक तरफ मोदीजी हैं जिन्हें सर्वसम्मति से नेता माना गया. सुधांशु त्रिवेदी ने पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने वाले देशों के नाम भी गिनाए और दूसरे दलों के नेताओं को दिए गए सम्मान गिनाए. उन्होंने कहा कि एक मोदीजी जिन्होंने सबको भारत रत्न दिया और एक नेहरूजी हैं जिन्होंने खुद को भारत रत्न दे दिया. नेहरूजी के मुकाबले मोदीजी अतुलनीय हैं. दोनों में जमीन आसमान का अंतर है. एक पंक्ति सुनाते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि वह जवाहरात के लाल थे, मोदीजी गुदड़ी के लाल हैं.

➡️ झारखंड।पूर्व CM हेमंत सोरेन को ED मामले में HC से जमानत मिली।

➡️ दिल्ली में बारिश से जलभराव की स्थिति,जनजीवन अस्त व्यस्त !!

➡️ चाहत ने अरबाज से की लव मैरिज, 6 महीने बाद ही पत्नी को चार टुकड़ों में काट डाला।मुजफ्फरनगर में लव मैरिज करने के बाद एक शख्स को अपनी पत्नी की हत्या कर शव को ठिकाने लगाते वक्त रंगे हाथों पकड़ लिया गया. आरोपी ने 6 महीने पहले ही चाहत नाम की लड़की से शादी की थी जो उत्तराखंड की रहने वाली थी. इसके बाद दोनों बिना परिजनों को बताएं ही किराये के कमरे में रहने लगे थे. आरोपी ने पत्नी को चार टुकड़ों में काट डाला था.

➡️ अमेरिका में बदलाव की आंधी है। CNN पर हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट से साफ है कि बाइडन जा रहे हैं, ट्रंप आने वाले हैं।

कल डिबेट में ट्रंप ने बाइडन को धो डाला। उनकी सरकार की नीतियों की बखिया उधेड़ दी। डेमोक्रेट सदमे में है। ऑनलाइन पोल में बाइडन को सिर्फ 33 प्रतिशत वोट ही मिल पाए। बाइडन पर उम्र हावी है। उन्हें ठीक से चलने बोलने में सावधानी बरतनी पड़ती है।

ट्रंप आक्रामक हैं। धारदार हैं। समर्थक उत्साह से भरे हैं। बाइडन खेमे में मायूसी है। सेनापति कमजोर है। डेमोक्रेट्स में पैनिक है। ट्रंप के सामने अब इस मोड़ पर कौन? कमला हैरिस तैयार नहीं है और ओबामा सक्रिय राजनीति से दूर हैं। सलाह भी देना बंद कर चुके हैं। ऐसा प्रतीत होता है रिपब्लिकन राज लौटने वाला है।

बाइडन समर्थकों के बीच और उनके प्रिय चैनल CNN की डिबेट में ट्रंप ने “कांड” तो कर दिया।

➡️ लखनऊ – 2 हजार करोड़ से यूपी में स्थापित होगा बायो प्लास्टिक पार्क,सीएम ने परियोजना को तेजी से पूरा करने के दिये निर्देश,प्रदूषण को कम करने में मददगार होगा बायो प्लास्टिक पार्क,लखीमपुर खीरी में 1000 हेक्टेयर में बनेगा पार्क,बलरामपुर चीनी मिल फर्म द्वारा कुंभी गांव में बनेगा पार्क,पार्क के विकास के लिए यूपीडा को बनाया जाएगा नोडल।

➡️ इटावा माध्यमिक शिक्षा द्वारा प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अन्तर्गत G.I.C. व G.G.I.C. का मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम ने किया निरीक्षण। इटावा में कराये जा रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया ।पायी गयी कमियों को सुधार करने हेतु सम्बन्धित विभाग के A.E. को दिया निर्देश।

➡️ दिल्ली में मॉनसून का ऐलान, पूरे हफ्ते होगी झमाझम बारिश, मौसम पर आया ।दिल्ली में मॉनसून ने ऐसी एंट्री ली कि बारिश ने 88 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लंबे समय से हो रहे इंतजार के बाद दिल्ली में आज, 28 जून को मॉनसून ने दस्तक दे दी और देर रात से सुबह तक झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में मॉनसून के आगमन की आधिकारिक पुष्टि कर दी है. मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी में मॉनसून सामान्य से दो दिन पहले पहुंच गया है।

➡️ अयोध्या।युवती की गला काटकर हत्या, घर के बरामदे में मिला रक्तरंजित शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, युवती के मां बाप की हो चुकी है मौत, बड़ी बहन की हो चुकी है शादी, छोटी बहन सो रही थी दूसरे कमरे में, थाना कैंट के कोटसराय गांव का मामला, गांव के ही एक बेकरी में काम करती थी मृतका, पुलिस मामले की शुरू की जांच।एसएसपी राज करण नैय्यर ने घटनास्थल का लिया जाएगा, एसएसपी राज करण नैय्यर का बयान, युवती के गले पर धारदार हथियार से वार किया गया है, कोई जान पहचान वाला ही है जिसने यह हत्या की है, एक संदिग्ध व्यक्ति को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है, थाना कैंट के कोटसराय गांव का मामला।

➡️ अयोध्या।अधिवक्ता पवन पांडे ने पूर्व विधायक मिल्कीपुर गोरखनाथ बाबा और श्री राम जानकी महाविद्यालय विद्यालय प्रबंधक अवधेश शुक्ला पर लगाया हत्या करवाने व जेल भेजवाने का आरोप।विद्यालय प्रबंधक अवधेश शुक्ला के खिलाफ लगातार मुखर हैं अधिवक्ता पवन पांडेय।पवन पाण्डेय का वीडियो हो रहा वायरल।

➡️ अयोध्या।सवालों को घेरे में है सीएचसी प्रभारी की जांच ।शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य सेवाओं की जिम्मेदारी लेकर बैठे मेडिकल स्टोर,निजी चिकित्सक और नर्सिंग होम चलाने वालों की जांच पड़ताल में निकले सीएचसी प्रभारी की कार्रवाई सवालों के घेरे में देखी जा रही है। सीएमओ के निर्देश पर वर्षो बाद स्थानीय स्वास्थ्य महकमा जागा और झोलाछाप डॉक्टर और फर्जी रूप से मेडिकल स्टोर संचालित कर रहे संचालकों के खिलाफ जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई शुरू की गई। बुधवार को सीएचसी प्रभारी के नेतृत्व में कई निजी चिकित्सकों और मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण कर जांच पड़ताल की गई। स्वास्थ्य विभाग की इस छापेमारी से कई झोला छाप चिकित्सक तो अपना दवा खाना बंद कर भाग निकले। तो जांच पड़ताल में कई मेडिकल संचालकों और निजी चिकित्सकों के पास रजिस्ट्रेशन तक नही मिला। मंगलसी, कटरौली , साल्हेपुर निमैचा, अरथर,ड्योढी बाजार में पहुंचे सीएचसी प्रभारी को देख कई मेडिकल की सेवाए देने वाले भौचक्के रह गए। अगल – बगल के झोला छाप डॉक्टर ताला बंद कर भाग खड़े हुए। इस दौरान मेडिकल स्टोर चलाने वालों कुछ लोगों ने अपने कागजात तो दिखाए। लेकिन वैधता को लेकर संदेह के घेरे में रहे। विभाग के निशाने पर ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र के होने के कारण साहब की आवाभगत का दौर जम कर चला मौके पर कार्रवाई कोई नहीं की गई। जांच के दायरे में आने वाले मेडिकल सेंटर और बंगाली दवाखाना चलाने वाले निजी चिकित्सक की जांच रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी गई है। अपने स्तर से सीएचसी प्रभारी की कोई कर्रवाई नही देखी गई। जांच पड़ताल में गांव के मेडिकल संचालकों और झोला छाप चिकित्सकों को लिया गया। जबकि सीएचसी से लेकर सूचित्तागंज बाजार,सोहावल चौराहे आदि जगहों पर बिना रजिस्ट्रेशन के चलने वाली पैथालोजी और मेडिकल सेंटर, निजी नर्सिंग होम इस जांच पड़ताल की जद में नही आ सके।सीएचसी प्रभारी सोहावल प्रेमचंद्र भारती ने बताया कि दर्जन भर से ज्यादा मेडिकल सेवा देने वालों की जांच- पड़ताल की गई है। कुछ के कागजात सही मिले है। कइयों के पास कुछ भी नहीं मिला। जांच पड़ताल की जद में आए झोला छाप चिकित्सकों और मेडिकल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीएमओ को सूची भेजी जा रही है।

Related Articles

Back to top button