उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 4:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 30.05.2024

➡लखनऊ -4 जून को रमाबाई मैदान में लोकसभा चुनाव की मतगणना, डीएम ने काउंटिंग ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की कराई ट्रेनिंग, किसी कर्मचारी को मोबाइल रखने की नहीं होगी इजाजत, काउंटिंग ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की फर्स्ट ट्रेनिंग पूरी, सेकेंड ट्रेनिंग अब 3 जून को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगी, 4 जून को सुबह कर्मचारियों को रमाबाई पहुंचना होगा, 4 जून को काउंटिंग को लेकर प्रशासन ने की पूरी तैयारी, काउंटिंग स्थल से 100 मीटर की परिधि में रहेगी बैरिकेटिंग, हर बार की वोटो की गिनती के बाद रुझान अलाउंस होंगे.

➡लखनऊ-टीले वाली मस्जिद की याचिका हुई खारिज, मुस्लिम पक्ष में दाखिल की थी याचिका, कोर्ट ने याचिका को ख़ारिज कर दिया, मामले में 11 जुलाई को सर्वे कमीशन सुनवाई करेगा, 21 जनवरी 1975 से वक़्फ़ में दर्ज मस्जिद की ज़मीन, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड ने किया है दावा.

➡लखनऊ- करण भूषण के काफिले से कुचलकर 2 युवकों की मौत मामला, बृजभूषण शरण सिंह अपने बेटे के बचाव में उतरे, बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, जिम्मेदारी ड्राइवर लेगा, बृजभूषण शरण सिंह ने अपने बेटे को क्लीनचिट दी, कल गोंडा में काफिले से कुचलकर 2 युवकों की मौत हुई, पुलिस ने ड्राइवर को जेल भेजकर मामला रफादफा किया, लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे बृजभूषण ने बेटे को क्लीनचिट दी, बृजभूषण के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

➡लखनऊ- गोमती नगर में “हयात” होटल में FSDA की छापेमारी, सामानों की जांच के दौरान 16 प्रोडक्ट एक्सपायर मिले, खाना खाने के बाद व्यापारी की तबीयत हुई थी खराब, पीड़ित जोगिंदर की शिकायत पर हयात पहुंचे अधिकारी, पीड़ित व्यापारी ने विभूतिखंड थाने में तहरीर दी, हयात होटल में एक्सपायर प्रोडक्ट्स का प्रयोग हो रहा

➡लखनऊ- 7वें चरण की 13 सीटों पर 1 जून को मतदान, पूर्वांचल की 4 लोकसभा सीटों पर सभी की नजर, वाराणसी, गाजीपुर, घोसी, गोरखपुर 7वें चरण की हॉट सीटें, वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी लड़ रहे हैं चुनाव, वाराणसी से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं अजय राय, काशी पर देश की निगाहें,तीसरी बार PM लड़ रहे चुनाव, गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी की प्रतिष्ठा दांव पर, गाजीपुर सीट से BJP से पारसनाथ राय लड़ रहे चुनाव, गाजीपुर में अफजाल-पारसनाथ में दिलचस्प मुकाबला.

➡लखनऊ- रिटायर्ड IAS देवेंद्रनाथ दुबे की पत्नी की हत्या मामला, हत्यारोपियों पर लखनऊ पुलिस लगाएगी गैंगस्टर,. अखिलेश,रवि और रंजीत पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई, 25 मई को घर में मोहिनी दुबे की हत्या की गई थी, 2 सगे भाई समेत 3 को पुलिस ने किया है गिरफ्तार.

➡लखनऊ – जिला न्यायालय परिसर में तैनात होंगे UPSSF के जवान, विशेष सुरक्षा बल के जवान कोर्ट परिसर में होंगे तैनात, पहले चरण में कानपुर,अलीगढ़, गोरखपुर में होगी तैनाती, आगरा, मथुरा में होंगे तैनात, गृह विभाग ने जारी किया आदेश, 2020 में यूपी एसएसएफ का किया गया था गठन.

➡घोसी-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा, इस सरकार में सबसे ज्यादा पेपर लीक-अखिलेश, बीजेपी ने फौज की नौकरी 4 साल कर दी-अखिलेश, बीजेपी ने युवाओं, किसानों को धोखा दिया-अखिलेश, क्या किसी को पता था ये नोटबंदी करेंगे- अखिलेश, क्या पता था ये हवाई जहाज बेच देंगे-अखिलेश, ‘क्या पता था सरकारी नौकरी संविदा की हो जाएगी’, खाद की बोरी से 10 किलो की चोरी हो रही-अखिलेश, गैस सिलेंडर के दाम महंगे कर दिए- अखिलेश, हम राशन की गुणवत्ता में सुधार करेंगे-अखिलेश, हम गरीबों को मिलने वाला राशन बढ़ाएंगे-अखिलेश, हम आटा के साथ डाटा फ्री देने का काम करेंगे-अखिलेश, इलेक्टोरल बॉन्ड से बीजेपी की पोल खुली- अखिलेश, बड़े बड़े उद्योगपतियों से इन्होंने पैसा लिया-अखिलेश, वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से पैसा ले लिया-अखिलेश.

➡मुरादाबाद – सीएल गुप्ता ग्रुप के साथ कई करीबियों के यहां भी छापेमारी, सलेक्ट फर्म पर आयकर विभाग की छापेमारी, शहर के जाने-माने पीतल कारोबारी हैं मोहम्मद निसार , मोहम्मद निसार के प्रतिष्ठानों पर भी आयकर का छापा, सीएल गुप्ता ग्रुप के साथ मिलकर काम करती है सलेक्ट फर्म, एक ही परिसर में चलती है सलेक्ट फर्म और सलेक्ट हॉस्पिटल, बड़ी मात्रा में आयकर चोरी क़ी आशंका के चलते छापेमारी, सलेक्ट ग्रुप के मालिक निसार ने अपना मोबाइल किया ऑफ, सलेक्ट ग्रुप के शहर में कई हॉस्पिटल हैं

➡रायबरेली- रायबरेली पुलिस ने पीड़ितों पर बरपाया कहर, घर में घुसकर पुलिसकर्मियों ने की मारपीट-पीड़ित, मारपीट में आधा दर्जन लोग हुए घायल- पीड़ित, जमीनी विवाद का बताया जा रहा पूरा मामला, पीड़ितों ने मिलरिया पुलिस पर लगाया आरोप, पीड़ित परिवार ने SP से लगाई न्याय की गुहार, मिलएरिया थाना क्षेत्र के चकदादर का मामला

➡मुज़फ्फरनगर – SSP अभिषेक सिंह की जिले में बड़ी पहल, हीट वेव पर पुलिसकर्मियों को किट वितरण, ट्रैफिक पुलिस विभाग के कर्मचारियों को दी किट, ट्रैफिक कन्ट्रोल में लगे कर्मियों को भी मिली कीट, शहर के प्रमुख चौराहों पर ड्यूटी पर तैनात है जवान, किट में पानी की बोतल, ORS, कैप, चश्मे शामिल

➡महराजगंज- प्रत्याशी वीरेंद्र चौधरी के प्रचार में इकट्ठा हुआ इंडिया गठबंधन, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे कार्यक्रम स्थल, कांग्रेसी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और अन्य तमाम नेता मौजूद, जनसभा में जनता अखिलेश यादव का कर रही इंतजार, निचलौल के किसान डिग्री कॉलेज मैदान में आयोजित है सभा

➡नोएडा- GIP मॉल की कॉमर्शियल जमीन पर ED का एक्शन, ED ने GIP मॉल की करोड़ों रुपए की जमीन अटैच की, रोहिणी और जयपुर में भी कंपनी की प्रॉपर्टी अटैच की, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED ने की कार्रवाई, गुरुग्राम में दर्ज FIR की जांच कर रही है ED, इंटरनेशनल रिक्रिएशन एमसमेंट कंपनी पर दर्ज है FIR, 1500 लोगों के साथ 400 करोड़ की ठगी का मामला.

➡मैनपुरी – पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों पर रिश्वत लेने का आरोप, ठेकेदार से कार्य के भुगतान के नाम पर ली रिश्वत , क्लीयरेंस जारी करने के नाम पर मांग रहे 50000, विभाग के कर्मचारी मांग रहे 50 हज़ार की रिश्वत, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता केस दर्ज कराया, अधिशासी अभियंता सहित 6 अधिकारियों पर केस, पीड़ित ने अधिकारियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कराया, कोतवाली पुलिस ने मुक़दमा दर्ज कर शुरू की जांच , शहर कोतवाली के PWD विभाग से जुड़ा है मामला.

➡अमेठी – पुरानी रंजिश को लेकर हुई मारपीट का मामला, मारपीट में गंभीर घायल सभी लोग आज पहुंचे एसपी ऑफिस, इलाज करवाकर अस्पताल से सीधा पहुंचे एसपी ऑफिस, 15 दिन पूर्व पुरानी रंजिश में दबंगों ने मारपीट की थी, करीब आधा दर्जन से अधिक लोग हुए थे घायल, सभी घायल लोगों का चल रहा था अभी तक इलाज, गौरीगंज पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है, गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के बिहारीगंज का मामला .

➡हमीरपुर- तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खाई में गिरा, ट्रैक्टर चालक की मौके पर हुई मौत, ट्रैक्टर चालक का भाई हुआ घायल, पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खाई में गिरने से ट्रैक्टर के उड़े परखच्चे, राठ कोतवाली क्षेत्र के स्यावरी इलाके का मामला.

➡मेरठ- रंगदारी की सूचना पर पहुंची डायल 112 पर हमला, आरोपियों ने मौजूद पुलिसकर्मियों से की मारपीट, पुलिस टीम में मौजूद होमगार्ड की पिटाई कर टांग तोड़ी, सभी आरोपी पुलिसकर्मियों से मारपीट कर हुए फरार, डायल 112 को रंगदारी मांगने की दी गई थी सूचना, मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने आरोपियों को खदेड़ा, थाना लिसाड़ी गेट के लिसाड़ी गांव का मामला.

➡बदायूं – बिजली कटौती की शिकायतों पर एसडीएम ने किया निरीक्षण , 10 घंटे बिजली कटौती को लेकर एसडीएम ने की पूछताछ , भीषण गर्मी में बिजली कटौती बढ़ने से लोग हुए परेशान, एसडीएम ने बिल्सी बिजली घर का निरीक्षण किया, एसडीएम ने बिजली जेई को आवश्यक निर्देश दिए , बिल्सी विद्युत उपकेंद्र का एसडीएम ने किया निरीक्षण.

➡मेरठ – नई कैंटर गाड़ी में युवक का शव मिलने से हड़कंप, सड़क किनारे खड़ी कैंटर गाड़ी में मिला शव, 3 दिन से सड़क किनारे खड़ी थी कैंटर गाड़ी , गाड़ी से दुर्गंध आने पर राहगीरों ने पुलिस को दी सूचना , पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, दिल्ली से पेपर लेकर मेरठ फैक्ट्री आया था ड्राइवर, शव कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जुटी, थाना मवाना के राफन पुलिया के पास की घटना.

➡आगरा – बंद कमरे में 2 महिलाओं के मिले शव, तीन से चार दिन पुराने हैं शव , दुर्गंध आने पर पुलिस को दी गई सूचना, ऊपरी मंजिल पर रहती थीं दोनों सगी बहनें, पुलिस ने दरवाजा तोड़ शवों को निकाला, शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मौत के कारणों की जांच में जुटी पुलिस, थाना शाहगंज क्षेत्र का मामला.

➡मऊ- मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी का बयान, अफजाल अंसारी की जीत का उमर ने किया दावा, मेरे वालिद को जहर दिया गया – उमर अंसारी, कोर्ट में सबूत को पेश किया जाएगा- उमर अंसारी, कोई कहे कि मैंने मुख्तार को मारा है- उमर अंसारी, ‘किसी की हिम्मत नहीं जो कहे मुख्तार को मैंने मारा.

➡महराजगंज-सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा, 4 जून को मंगल है और मंगल हो जाएगा-अखिलेश, ‘जिन्होंने कहा था अच्छे दिन लाएंगे वो नहीं ला पाए’, लेकिन 4 जून को सुनहरे दिन होंगे-अखिलेश यादव, 4 जून को ना केवल मित्र मंडली बदलेगी- अखिलेश, ‘मंत्रिमंडल बदलेगा और मीडिया मंडल भी बदलेगा’.

➡बस्ती-भारत समाचार की खबर का असर, भारत समाचार की खबर का डीएम ने लिया संज्ञान, एसडीएम सदर डीएफओ, सर्किल वन दारोगा पहुंचे अमानाबाद, अवैध आरा मशीनों को घंटों तक रुक कर उखाड़वाया, आरा मशीन के फाउंडेशन को अधिकारियों ने तुड़वाया, गोरख और अशरफ के खिलाफ वन विभाग कार्रवाई में जुटा, मुंडेरवा थाना क्षेत्र के अमानाबाद का मामला.

➡हाथरस- शहरवासियों ने बिजलीघर का घेराव कर किया प्रदर्शन, बिजली का बंच नहीं बदलने पर किया हंगामा, जर्जर लाइन होने पर मोहल्लेवासियों ने किया हंगामा, प्रदर्शन कर बिजली विभाग के अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन, समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी, कोतवाली सिकन्दराराऊ के वार्ड नं 16 के लोगों ने किया प्रदर्शन.

➡हाथरस- ट्रेन की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत, महिला की मौत की सूचना पर पहुंची RPF, जीआरपी, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ट्रेन से कटी महिला की मौत की जांच में जुटी पुलिस, कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के हतीसा के पास की घटना.

➡रामपुर- डूंगरपुर केस में आजम खान को 10 साल की सजा, रामपुर MP/MLA कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई, डूंगरपुर केस में कल कोर्ट ने आजम को दोषी करार दिया था, डूंगरपुर की जमीन कब्जाने के मामले में आजम दोषी , घरों में घुसकर तोड़फोड़ के मामले में कोर्ट ने माना दोषी.

➡आगरा- सड़क हादसे में युवक की मौत का मामला, परिजनों ने हत्या करने का लगाया आरोप, मालिक पर लगा हत्या करने का आरोप, हत्या कर हादसे का मामला बनाया- परिजन , परिजनों ने हत्या की थाने में दी तहरीर, आगरा के बाह थाना क्षेत्र का मामला.

➡फतेहपुर – बुजुर्गों के लिए काल बनी भीषण गर्मी, 3 दिन में 4 वृद्ध महिलाओं सहित 1 बुजुर्ग की मौत, असोथर थाना क्षेत्र में पांच लोगों की मौत से हड़कंप, बिना पुलिस को सूचना दिए हो गया अंतिम संस्कार, अस्पतालों में हीट वेव से बचने के लिए कोई उपाय नहीं.

➡कुशीनगर- होटल संचालक पर हत्या कराने का आरोप, परिजनों ने शव सड़क पर रखकर जाम लगाया, काफी दिनों से मरवाने की धमकी दे रहा था- परिजन, रामाभार पुल के पास घंटो से जाम है देवरिया कसया मार्ग,. कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के सबया की घटना.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, श्रीकृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह मामले में हुई सुनवाई, शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों ने आज भी पक्ष रखा , पोषणीयता के बिंदु पर पक्ष रखा गया, कल सुबह 10 बजे से फिर मामले में बहस करेंगे.

➡दिल्ली- पश्चिम विहार में ATM लूट का मामला आया सामने, लुटेरे HDFC बैंक के एटीएम को लूटकर फरार हो गए, एटीएम में लगभग 6.50 लाख रुपए मौजूद थे- सूत्र

➡दिल्ली- अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी का मामला, राउज एवेन्यू कोर्ट ने ED को नोटिस जारी किया, ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत का किया विरोध, 1 जून को होगी मामले की अगली सुनवाई.

➡दिल्ली-काशी के मतदाताओं को पीएम मोदी का संदेश, मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है- पीएम मोदी, हर योजना में काशी ने साथ दिया-पीएम मोदी, ये विकसित भारत के निर्माण का चुनाव है-PM, काशी दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी- पीएम, काशी के लोग 1 जून को रिकॉर्ड बनाएं-पीएम.

➡जम्मू-कश्मीर- जम्मू-कश्मीर में सड़क हादसा, 10 की मौत, खाई में गिरी बस, 10 लोगों की मौत, 13 लोग गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, अखनूर के जम्मू-पुंछ हाईवे पर हुआ हादसा, यूपी के हाथरस से जम्मू जा रही थी बस.

Related Articles

Back to top button