उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें…03.07.2023

➡️लखनऊ-छात्रवृत्ति घोटाले का मामला, ईडी ने छात्रवृत्ति घोटालों की तफ्तीश की तेज,हाइजिया ग्रुप के संचालकों, कर्मचारी के खिलाफ चार्जशीट की दाखिल, ईडी को आरोपियों के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले, कई और आरोपियों की भूमिका ईडी तलाश कर रही है.

➡️लखनऊ-छात्रवृत्ति घोटाला मामले से जुड़ी बड़ी खबर, हाईजिया ग्रुप पर ED की कार्रवाई और तेज हुई,घोटाले में एक आईएएस की भूमिका भी संदेह में, लखनऊ में जिलाधिकारी रह चुके हैं ये IAS अफसर, एक आरोपी के मोबाइल से मिले हैं सबूत- सूत्र, काफी बड़ी रकम के लेन देन के प्रमाण मिले हैं,ये IAS अधिकारी अभी शासन में सचिव पद पर हैं,हाईजिया ग्रुप द्वारा 200 करोड़ का छात्रवृत्ति घोटाला।,लकी जाफरी पूरे घोटाले में किंग पिन की भूमिका में,हाइजिया के संचालकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल,संचालकों, कर्मचारी के खिलाफ चार्जशीट की दाखिल,हजरतगंज थाने में दर्ज हुई थी एफआईआर,जिनके खिलाफ साक्ष्य मिलेंगे वो गिरफ्तार होंगे,हाईजिया ग्रुप के संचालक-कर्मचारी अरेस्ट हुए थे.

➡️लखनऊ- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी दिल्ली में मौजूद , गृह मंत्री अमित शाह के साथ दिल्ली पहुंचे भूपेंद्र चौधरी, राजनीतिक गलियारों में बदलाव की चर्चा हुई तेज ,यूपी के कुछ सांसद बनाए जा सकते केंद्र में मंत्री ,कुछ मौजूदा मंत्रियों को किया जा सकता है बाहर ,बेहतर परफॉर्मेंस न करने वाले हो सकते हैं बाहर, मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते यूपी के कई सांसद,ब्राह्मण, ओबीसी और दलित कोटे से एक-एक मंत्री संभव , सुब्रत पाठक,रेखा वर्मा,अरुण सागर का नाम भी चर्चा में, जयप्रकाश रावत और विनोद सोनकर भी बन सकते मंत्री.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का अयोध्या दौरा , 4 जुलाई को अयोध्या जाएंगे अखिलेश यादव, 4 जुलाई को 12.30 बजे दोस्तपुर रघुपुर पहुंचेंगे,अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे अखिलेश.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज हैदराबाद जाएंगे ,अखिलेश यादव और केसीआर के बीच होगी मीटिंग,KCR-RJD के नेता के बीजेपी के संपर्क में होने की चर्चा, बीजेपी के एक मंत्री ने संपर्क में होने का किया है दावा.

➡️लखनऊ- यूपी के 50 फीसदी घरों तक पहुंचा शुद्ध पेयजल ,योगी सरकार ने घरों तक पहुंचाया शुद्ध पेयजल,यूपी के 50 फीसदी घरों तक पहुंचाया शुद्ध पेयजल , योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि पर भारत सरकार ने दी बधाई, प्रदेश के 1.33 करोड़ ग्रामीण परिवारों तक पहुंचा नल से जल,7.99 करोड़ से अधिक ग्रामीणों की बुझ रही प्यास,स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का महाअभियान तेजी से बढ़ रहा आगे, ट्विटर पर छाया रहा #UPTreeForTap, एक पेड़-एक नल अभियान को लेकर ट्विटर पर किया ट्रेंड , जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अधिकारियों को दी बधाई, प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने भी अधिकारियों को दी बधाई.

➡️मेरठ – अराजक तत्वों ने तोड़ी अंबेडकर की मूर्ति, सपा विधायक अतुल प्रधान ने ट्वीट किया, बाबा साहब की मूर्ति तोड़े जाने से आक्रोश,पुलिस अफसरों के साथ मौके पर पहुंची, सरधना के रार्धना गांव में तोड़ी गई मूर्ति.

➡️लखनऊ-डॉक्टर अब जिला अस्पतालों में अपनी सेवाएं देंगे, पीजी कोर्स करने वाले डॉक्टर देंगे अपनी सेवाएं ,डॉक्टरों का मरीजों से जुड़ी बारीकियां सिखाई जाएगी, पीजी करने वाले डॉक्टरों को प्रशिक्षण लेना हुआ अनिवार्य.

➡️लखनऊ– कांवड़ यात्रा के दौरान वरिष्ठ अफ़सरों की छुट्टी रद्द, कावड़ यात्रा के दौरान वरिष्ठ अधिकारी को नहीं मिलेगी छुट्टी , प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने जारी किए निर्देश,कांवड़ यात्राओं के आयोजन के लिए कराया जाए ज़रूरी प्रबंध , कावड़ यात्रियों के साथ आम लोगों को भी ना हो असुविधा.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव में पिछड़ों के सहारे सभी राजनीतिक पार्टियां, इस बार के लोकसभा चुनाव में पिछड़ों की रहेगी बड़ी भूमिका, सभी राजनीतिक दल पिछड़ों को साधने में लगे, अपना दल एस ने पिछड़ों को बनाया अपनी धार, अखिलेश यादव भी पीडीए के ज़रिए दे रहे हैं नारा, दलित समाज की बड़ी संख्या NDA के साथ ,बसपा की उत्तर प्रदेश में हो चुकी है हालात ख़राब , मोदी सरकार ने पिछड़े समाज के लिए किए हैं विशेष काम .

➡️लखनऊ- जेल वार्डर की परीक्षा जॉइनिंग के वक्त खुला राज, अभ्यर्थी ने अपनी जगह पर सॉल्वर से की थी परीक्षा पास ,अभ्यर्थी की जॉइनिंग के दौरान बायोमेट्रिक डाटा मिला मिस मैच, बायोमेट्रिक डाटा मिस मैच मिलने पर खुला राज, जांच में पता चला कि परीक्षा देने वाला कोई और था अभ्यर्थी,एएसपी ने अभ्यर्थी, अन्य अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कराई.

➡️गोरखपुर- सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, दूर से दूर फरियाद लेकर आये फरियादी, CM ने एक एक करके सुनी सबकी फरियाद,अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश,पुलिस प्रशासन के अधिकारी रहे मौजूद, गोरखनाथ मंदिर में लगा जनता दर्शन कार्यक्रम.

➡️बागपत- मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच हुआ संघर्ष,दोनों पक्षों के बीच चले लाठी डंडे और पत्थराव,संघर्ष में दोनों पक्षों के सात लोग हुए घायल,सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, दोघट क्षेत्र के टीकरी कस्बे के पूरा मामला.

➡️गोरखपुर- गुरु पूर्णिमा के अवसर पर गोरक्षपीठाधीश्वर ने की पूजा,सीएम योगी आदित्यनाथ ने की पूजा, समाधि मंदिर में सीएम ने की पूजा अर्चना , गोशाला में बछड़ों को गुड़ भी खिलाया.

➡️बागपत- दो ट्रकों के बीच हुई जोरदार भिड़त,हादसे में तीन लोग हुए गंभीर घायल, घयलों को अस्पताल में कराया भर्ती, दोघट क्षेत्र के बडौत बुढ़ाना मार्ग का मामला.

➡️हापुड़ – मकान में चोंरी की घटना का 2 महीने बाद केस दर्ज,चौकी से लेकर थाने के चक्कर काटने पर दर्ज हुआ केस, पीड़ित ने हापुड़ एसपी से लगाई न्याय की गुहार , एसपी के आदेश पर 2 महीने बाद दर्ज हुआ मुकदमा, 2 महीने तक चोंरी की रिपार्ट दर्ज न होने की होगी जांच ,दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई, नगर कोतवाली प्रीत बिहार का मामला.

➡️बागपत- RLD प्रमुख जयंत चौधरी का आज बागपत दौरा, किसान भवन का उद्घाटन करेंगे जयंत चौधरी, जयंत चौधरी एक जनसभा को भी करेंगे संबोधित,वर्ष 2006 में गेस्ट हाउस का हुआ था निर्माण,पूरे गांव में स्व अजीत सिंह ने कराया था निर्माण, बालैनी क्षेत्र के पूरा गांव में 11 बजे आएंगे जयंत.

➡️बिजनौर- सावन शिव रात्रि के सोमवार में मंदिर में उमड़ी भीड़,मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए लगी श्रद्धालुओं कतार, शिव भक्तों की सुरक्षा के लिहाज से मंदिर में लगे CCTV कैमरे, थाना मंडावली के मोटा महादेव मंदिर का मामला.

➡️लखीमपुर- दोस्त ने दोस्त की निर्मम हत्या की,शराब के नशे में फावड़े से हत्या से सनसन,शराब के नशे में हुए विवाद में हत्या की गई,हत्याकर आरोपी दोस्त ने थाने में सरेंडर किया, मैगलगंज के बेहड़ा जोरावर का मामला.

➡️आगरा – ताजमहल पार्किंग में कार के अंदर मरा मिला कुत्ता, ताज दीदार गए पर्यटक ने कुत्ते को उतारा मौत के घाट, कुत्ते को कार में बंद कर ताज दीदार को गया था पर्यटक, कार में दम घुटने से हुई कुत्ते की मौत, वीडियो वायरल के बाद पुलिस जांच में जुटी, ताजमहल पश्चिमी गेट पार्किंग का मामला.

➡️बागपत- घरेलू विवाद में पति-पत्नी के बीच हुई मारपीट, पीड़ित महिला ने फोन कर अपने भाई को बुलाया, आरोपी ने घर आए साले से साथ भी की मारपीट, दोनों पक्षों ने तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग, बागपत कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले का मामला.

➡️मेरठ – दूर राज्यों के कांवड़ियों के जत्थे आना शुरू,हरिद्वार, ऋषिकेश, गंगोत्री से जल ला रहे कांवड़िये,मध्यप्रदेश, राजस्थान के सैकड़ो जत्थे आ रहे है, दिल्ली रोड, बाईपास, एक्सप्रेस-वे से डायवर्जन होगा.

➡️सम्भल- जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट, महिलाओं और पुरुषों में जमकर चले लाठी डंडा, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, कुढ़ फ़तेहगड़ के गांव फैजुल्ला पुर का मामला.

➡️सम्भल – सफाई कर्मचारी ने नौकरी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, नौकरी के नाम पर दुष्कर्म, 20000 ठगने का भी आरोप, महिला की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज ,आरोपी सफाई कर्मचारी की तलाश में जुटी पुलिस , थाना हयात नगर क्षेत्र का मामला.

➡️ग्रेटर नोएडा- अवैध रूप से पाकिस्तान से नोएडा आई महिला,पबजी गेम पर सचिन नाम के युवक से हुआ प्यार, प्रेमी की वजह से अपने 4 बच्चों के साथ महिला आई नोएडा,पुलिस को जानकारी होने के बाद महिला और युवक फरार,पाकिस्तानी महिला सचिन से करना चहती थी शादी,पाकिस्तानी महिला सचिन से करना चाहती थी शादी,रबूपुरा के अंबेडकर मोहल्ले में 1 महीने से रह रही थी महिला,नेपाल के रास्ते नोएडा पहुंची थी महिला, पबजी ऑनलाइन गेम में सचिन से हुआ था प्यार, रबूपुरा पुलिस और खुफिया एजेंसिया तलाश में जुटी.

➡️बदायूं – संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति का कार्यालय में मिला शव, सिंचाई विभाग में चपरासी के पद पर तैनात था मृतक, मौके पर थाना पुलिस के साथ पहुंचे सीओ आलोक मिश्रा , पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, सिविल लाइन थाना में सिंचाई विभाग कार्यालय का मामला.

➡️बागपत- दो ट्रकों के बीच हुई जोरदार भिड़त,हादसे में तीन लोग हुए गंभीर घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, दोघट क्षेत्र के बडौत बुढ़ाना मार्ग का मामला.

➡️अमरोहा- कुंडल लूटने वाले बदमाश का सुराग नहीं, पुलिस नहीं लगा पा रही बदमाश का सुराग, महिला से कुंडल लूटकर भागा था बदमाश, 2 दिन बाद भी गजरौला पुलिस के हाथ खाली, संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही पुलिस, अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र में हुई थी लूट.

➡️बलिया- 7 महीनों से खाली बिहार बॉर्डर की चांद दियर पुलिस चौकी,अटैच के सहारे चल रही मलाईदार पुलिस चौकी, शराब तस्करों के लिए सेफ-जोन बना चांद दियर का छेत्र, IG आज़मगढ़ अखिलेश कुमार ने लिया मामले का संज्ञान.

➡️कुशीनगर- कुशीनगर पंहुचे DGP विजय कुमार, अवनीश अवस्थी,PM के 7 तारीख के प्रस्तावित दौरे का जायजा लिया,ADG – LO प्रशांत कुमार, ADG ज़ोन अखिल कुमार मौजूद,IG रविन्दर गौड़, DM और SP मौजूद.

➡️अलीगढ़ -टशन बाजी को लेकर दबंगों ने युवक को मारी गोली, पैर में गोली लगने से युवक हुआ घायल ,घायल को जिला अस्पताल किया रेफर ,सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी ,गोली मारने के बाद दबंग आरोपी हुए फरार, कोतवाली इगलास कस्बा का मामला.

➡️बदायूं – कूलर के करंट से झुलसा था युवक,परिजन लेकर पहुंचे जिला अस्पताल,डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज किया था रेफर,उपचार के दौरान हुई युवक की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिविल लाइन थाना में नईसराय के अब्बासी कॉलोनी का मामला.

➡️देहरादून- उत्तराखंड पुलिस का सत्यापन अभियान जारी,जमीन की खरीद-फरोख्त से पहले सत्यापन कराना अनिवार्य,खरीद-फरोख्त से पहले सत्यापन कराना अनिवार्य होगा,मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के निर्देश पर पुलिस का अभियान , 6 महीने में करीब 5 हजार संदिग्ध पुलिस के हत्थे चढ़े, 95 लाख से ज्यादा का राजस्व पेनल्टी के जरिए कमाए.

➡️जालौन- ट्रेन से कटकर अज्ञात युवक की हुई मौत,रेलवे लाइन किनारे क्षत विक्षिप्त अवस्था में मिला शव,पटरी किनारे शव देख लोगों में मचा हड़कंप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,एट थाना के सोमई रेलवे क्रॉसिंग के पास का मामला.

➡️फिरोजाबाद- दिल्ली से महोबा जा रही कार ट्रक से टकराई, टक्कर लगने से एक की मौत, सात लोग घायल, पुलिस मौके पर सभी घायलों को अस्पताल भेजे, नगला खंगर के 68 मेल स्टोन पर हुआ हादसा.

➡️हापुड़ – दो समुदायों में मारपीट और पथराव का मामला, पुलिस ने 10 नामजद समेत 40 अज्ञात पर केस किया दर्ज, रास्ते में बुग्गी हटाने को लेकर हुआ था विवाद,मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों की छतों से बरसाई ईट, मुस्लिम युवकों ने घर में घुसकर महिलाओं को भी पीटा ,पथराव करने का लाइव वीडियो हुआ वायरल , पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया , नगर कोतवाली के ब्रह्मनान का मामला.

➡️रामनगर – कोसी नदी के तेज बहाव में युवक हुआ लापता,एसडीआरएफ, पुलिस, गोताखोर युवक की कर रहे तलाश, घंटों की मशक्कत के बाद भी युवक का नहीं मिला सुराग, युवक अपने दोस्तों के साथ नहाने आया था, रामनगर के कोसी नदी का मामला.

➡️देहरादून – एटीएम चोरी का पुलिस ने किया खुलासा ,पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार, 2 अन्य फरार, तलाश में जुटी पुलिस,दोनों को हरियाणा से किया गया गिरफ्तार, देहरादून पुलिस ने किया खुलासा.

➡️आगरा – तेज रफ्तार बाइक फिसल कर गिरी ,बाइक सवार दो श्रद्धालु हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती ,बाह के बटेश्वर की घटना.

➡️देहरादून- ट्रक अनियंत्रित होकर खाईं में गिरा,हादसे में एक व्यक्ति की हुई मौत,एसडीआरएफ ने शव बरामद किया,कालसी के जूड्डों-लोहारी डेम के पास हुआ हादसा.

➡️देहरादून- टाइगर रिजर्व के नाम पर कॉटेज बेचने का मामला,कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे का बयान,इस तरह की शिकायत आई थी और जांच कराई-निदेशक,’जांच में जमीन का कॉर्बेट से कोई लेना देना नहीं मिला’,’जहां कॉटेज बनाई जा रही है वह 8 किलोमीटर दूर है’ ,कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने मामले सवाल उठाए,उत्तराखंड को सख्त भू कानून की जरूरत है- गरिमा,तेजिंदर पाल सिंह बग्गा उत्तराखंड से नहीं है- गरिमा, हिमाचल की तर्ज पर एक सख्त कानून दिया जाए-गरिमा.

➡️कोटद्वार- बीजेपी प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी का बयान,उत्तराखंड का चहुमुखी विकास हुआ है-हेमंत,’उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया गया’, ‘ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेलवे लाइन का निर्माण होना ऐतिहासिक.’

➡️दिल्ली- यूसीसी पर देश में चल रही बहस के बीच आज बैठक, क़ानून मंत्रालय की संसदीय स्थायी समिति की बैठक,सभी हितधारकों के विचार जाने जाएंगे-समिति अध्यक्ष,समिति में तमाम राजनीतिक दलों के सांसद सदस्य होते हैं., यूनिफॉर्म सिविल कोड पर 8.50 लाख सुझाव मिले हैं-सूत्र, 26 जून तक लॉ कमीशन को 8.50 लाख सुझाव मिले हैं-सूत्र, मानसून सत्र में सरकार UCC बिल पारित करा सकती है.

➡️दिल्ली- काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की आज होगी बैठक,प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आज होगी बैठक,शाम 4 बजे प्रगति मैदान के कन्वेंशन सेंटर में बैठक, बैठक के बाद मोदी कैबिनेट में फेरबदल संभव.

➡️दिल्ली- अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर,याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई,स्वतंत्र जांच की मांग वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई,अतीक की बहन आयशा नूरी ने SC में लगाई थी याचिका,असद के एनकाउंटर की भी SC से जांच की मांग की.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन दिखने से हड़कंप,7 लोक कल्याण मार्ग के ऊपर ड्रोन देखे जाने की खबर, आज सुबह एक ड्रोन उड़ने की सूचना से हड़कंप मचा, एसपीजी ने दिल्ली पुलिस को दी जानकारी, जांच में जुटे पुलिस, अफसरों के हाथ खाली, पुलिस के अधिकारी ड्रोन की तलाश में जुटे.

Related Articles

Back to top button