WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 05.30बजे की बड़ी खबरें….15.02.2023

➡लखनऊ- अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, स्वार विधानसभा सीट को रिक्त घोषित किया गया, सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की सदस्यता रद्द, मुरादाबाद MP/MLA कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई, 2 साल की सजा के बाद अब्दुल्ला की सदस्यता रद्द, दूसरी बार अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता रद्द, 2 साल की सजा मिलने पर अब्दुल्ला की सदस्यता गई, रामपुर की स्वार विधानसभा सीट रिक्त घोषित की गई.

➡लखनऊ- लखनऊ से रखी जा रही बोर्ड परीक्षाओं पर नजर, गुरुवार से शुरू हो रही है 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षा, नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए हुए खास प्रबंध, 2 कंट्रोल रूम से प्रत्येक परीक्षा केंद्र की मॉनिटरिंग, सभी 75 जिलों में भी बनाया गया है कंट्रोल रूम, 1390 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 455 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात, 521 सचल दल और 75 प्रदेश स्तरीय पर्यवेक्षक तैनात, 1.43 लाख परीक्षा कक्षों में लगे 3 लाख CCTV कैमरे

➡लखनऊ- लखनऊ से रखी जा रही बोर्ड परीक्षाओं पर नजर, गुरुवार से शुरू हो रही है 10वीं,12वीं की बोर्ड परीक्षा, नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए हुए खास प्रबंध, 2 कंट्रोल रूम से प्रत्येक परीक्षा केंद्र की मॉनिटरिंग, सभी 75 जिलों में भी बनाया गया है कंट्रोल रूम, 1390 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 455 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात, 521 सचल दल और 75 प्रदेश स्तरीय पर्यवेक्षक तैनात, 1.43 लाख परीक्षा कक्षों में लगे 3 लाख CCTV कैमरे.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, भारत की अखंडता अक्षुण्ण रखने में पूर्वोत्तर का योगदान-CM, ‘रंग, रूप, भाषा का भेद भुलाकर PM के नेतृत्व में देश एकजुट’, पूर्वोत्तर राज्यों से आए विद्यार्थियों के समूह ने CM से भेंट की.

➡मुरादाबाद- सपा के निवर्तमान महानगर अध्यक्ष पर केस, शाने अली शानू पर मुकदमा दर्ज किया गया, नगर निगम अधिकारी को धमकाने का आरोप, चेम्बर में घुसकर जान से मारने की घमकी का आरोप, रिश्तेदारों को ठेके नह देने पर धमकी देने का आरोप, अधिशासी अभियंता राजीव कुमार ने दर्ज कराया मुकदमा.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, सपा विधायक इरफान सोलंकी से जुड़ा मामला, सोलंकी की जेल ट्रांसफर के मामले में हुई सुनवाई, कोर्ट में सरकार की तरफ से नहीं दाखिल हुआ जवाब, सरकार के जवाब दाखिल नहीं होने पर कोर्ट ने जताई नाराज़गी, सरकारी वकील की तरफ से दो सप्ताह का मांगा गया समय, सोलंकी की जेल ट्रांसफर को हाईकोर्ट में दी गई है चुनौती.

➡वाराणसी- वाराणसी विकास प्राधिकरण के नाम पर फर्जीवाड़ा , बिना नक्शा पास करवाए तैयार किया गया कागज़ात, फर्जी कागजात तैयार कर अस्पताल संचालन के लिए दिया गया, अस्पताल संचालक को लगी फर्जीवाड़े की भनक, पुलिस से शिकायत के बाद दर्ज हुआ मुकदमा, वाराणसी विकास प्राधिकरण ने मामले का लिया संज्ञान, वीसी अभिषेक गोयल ने पुलिस से की शिकायत , फर्जी दस्तावेज मामले में वीडीए करेगी कार्रवाई, शिकायतकर्ता ने भी पुलिस से की शिकायत.

➡कानपुर देहात- DM नेहा जैन का एक और कारनामा सामने आया, कानपुर देहात में मां-बेटी की दर्दनाक मौत मामला, अपने ही अधीन अफसरों से जांच करवा रहीं डीएम, मजिस्ट्रीयल जांच वही अफसर करेंगे जो DM के खास, ADM राजस्व जेपी गुप्ता को नेहा जैन ने आदेश दिया, पूरी घटना की मजिस्ट्रीयल जांच का आदेश जारी किया, DM खुद घटना की जिम्मेदार वही जांच टीम बना रहीं, मां-बेटी के जिंदा रहते DM नेहा जैन ने न्याय नहीं किया, अब नाटकीय ढंग से घटना की जांच के आदेश दे रही हैं.

➡गाजीपुर- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बयान, चुनाव के समय बीजेपी के लोग खुश थे-शिवपाल, ‘बुलडोजर पर ताली बजवा रहे थे बीजेपी के लोग’, कुछ दिनों बाद BJP के लोग सिर पीटेंगे- शिवपाल, ‘बुलडोजर के नाम पर विपक्ष को डराया जा रहा है’, ‘सरकार विपक्ष को बर्बाद करने का काम कर रही’, ‘हमारी सरकार में विपक्ष का सम्मान किया जाता था’, ‘BJP सरकार में महंगाई और भ्रष्ट्राचार चरम पर है’, नौकरशाही के भरोसे प्रदेश को छोड़ दिया-शिवपाल.

➡गोरखपुर- भाजपा से इस्तीफा देकर रो पड़े शिवप्रताप शुक्ला, भाजपा से 39 साल पुराने रिश्ते को याद कर बोले, त्यागपत्र देते समय अपने आवास में भावुक हुए, अपना त्यागपत्र क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह को सौंपा, कभी नहीं सोचा था कि भाजपा से त्यागपत्र देंगे-शिव, त्याग पत्र देते समय क्षेत्रीय महामंत्री मौजूद रहे, सहजनवां विधायक प्रदीप,जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे.

➡फर्रुखाबाद- राजकीय विद्यालय में लगाया शादी का टेंट, दबंगों ने दबंगई के बल पर लगाया टेंट, ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से की शिकायत, शिकायत के बावजूद भी नहीं लिया संज्ञान, ग्रामीणों ने वीडियो सोशल मीडिया पर किया वायरल, राजेपुर के कुम्हरौर के राजकीय विद्यालय का मामला.

➡वाराणसी- कल से शुरू होगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, वाराणसी में परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, वाराणसी में बनाए गए की 139 परीक्षा केंद्र, 1 लाख से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल, सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, सभी कमरे में लगाए गए वॉइस रिकॉर्डर, सभी परीक्षा केंद्रों पर बनाए गए कंट्रोल रूम.

➡अलीगढ़ – किढारा के जंगल में देखा गया तेंदुआ, तेंदुए की दस्तक से दहशत में ग्रामीण, वन विभाग की टीम ने तेंदुआ होने से किया इंकार, खेत पर गए लोगों ने तेंदुए का बनाया वीडियो, वन विभाग को भेजा वीडियो,नहीं पहुंचा वन विभाग, हरदुआगंज इलाके के गांव किठारा की घटना.

➡आगरा – आगरा जलेसर मार्ग पर गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम , बुजुर्ग की हत्याकर शव को गांव के बाहर फेंकने का आरोप, 65 वर्षीय व्यक्ति फैक्ट्री में चौकीदारी का करता था काम, दो घंटों से लगा जाम, मौके पर नहीं पहुंची पुलिस फोर्स, खंदौली थाना क्षेत्र के आगरा जलेसर मार्ग का मामला.

➡आगरा- चोरी हुए गमले पुलिस ने किए बरामद, 66 डेकोरेटिव गमले पुलिस ने किए बरामद, लोग चुराकर गमले ले गए थे अपने घर, पुलिस ने लोगों के घरों से बरामद किए गमले, G-20 की होर्डिंग भी चुरा ले गए थे स्थानीय लोग, G 20 समिट के दौरान लगाए गए थे गमले, शहर की छवि को धूमिल कर रहे कुछ लोग, ताजगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡रामपुर- सपा नेता आज़म खान आज नहीं पहुंचे कोर्ट, मुकदमा संख्या 4/19 में आज होनी थी सुनवाई, 313 की कार्रवाई के लिए आज़म को कोर्ट में बुलाया, आजम के वकील ने हाज़री माफी के लिए दिया प्रार्थना पत्र, मामले में अब 24 फरवरी को अगली सुनवाई, MP-MLAकोर्ट में चल रही सुनवाई.

➡कानपुर देहात- DM नेहा जैन के आगे नतमस्तक थे सभी अधिकारी, 24 घंटे में पीड़ित परिवार पर 2 FIR दर्ज हुई थी, 14 और 15 जनवरी को परिवार पर दर्ज हुआ था केस, अकबरपुर कोतवाली और रूरा थाने में दर्ज हुई थी FIR, मां-बेटी की आग में जलकर दर्दनाक मौत हुई, घटना के 36 घंटे बाद भी SDM की अरेस्टिंग नहीं, SDM को फरार होने का मौका दे रहे हैं अधिकारी.

➡गोरखपुर- आयुष विश्वविद्यालय में सीएम योगी का संबोधन, आयुष विश्वविद्यालय में OPD की शुरुआत-सीएम, पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी का विकास -सीएम, कई जिलों में मेडिकल कॉलेज का निर्माण-सीएम, डबल इंजन की सरकार में प्रदेश का विकास-सीएम, यूपी में तेजी से स्वास्थ्य ससेवाओं में विस्तार-CM, हर जनपद में एक मेडिकल कॉलेज बन रहा-CM, शिव का मतलब ही कल्याण है- सीएम योगी, एक विश्वविद्यालय सैकड़ों लोगों को रोजगार देगा-CM.

➡सोनभद्र- न्याय न मिलने पर पीड़ित लड़की ने लगाई फांसी, गंभीर हालत में संजीवनी हॉस्पिटल से रेफर किया, विद्यालय में छात्रा को आलमारी में किया गया बंद था, घण्टो के खोजबीन के बाद डायल 112 टीम ने खोजा था, मोबाइल लोकेशन से छात्रा को खोज निकाला गया था, डायल 112 कि टीम ने लड़की को परिजनों को किया सुपुर्द, शक्तिनगर पुलिस ने भी नहीं की कोई सुनवाई, आहत छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास, शक्तिनगर क्षेत्र के NTPC विद्युत विहार का मामला.

➡प्रयागराज- इविवि में 4 गुना छात्र वृद्धि का मामला, नाराज छात्रों ने कैंपस में निकाला मार्च, छात्र संघ बहाली,बढ़ी हुई फीस वापस लेने पर प्रदर्शन, छात्र संघ भवन के सामने किया गया बुद्धि शुद्धि यज्ञ, प्रदर्शनकारी छात्रों पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग, प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस कर्मियों से हुई नोकझोक, कर्नलगंज के इविवि का मामला.

➡प्रयागराज- कानपुर में मां-बेटी की जलकर मौत का मामला, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने साधा निशाना, मामले की जांच न्यायिक अधिकारी से कराने की मांग, सरकार लोगों को उजाड़ने का काम कर रही-तिवारी, ‘पहले धर्म विशेष के लोगो को निशाना बनाया गया’, ‘फिर दलित को अब ब्राह्मण को निशाना बनाया जा रहा’

➡मैनपुरी- सेवानिवृत्त फौजी की बेटियां दर-दर भटक रहीं, पिता की मौत के बाद भटकने को मजबूर बेटियां, अधिकारियों की दरबार में चक्कर लगाती बेटियां, दो बार लेखपाल लगा चुका है गलत रिपोर्ट, सभी डॉक्यूमेंट होने के बावजूद नहीं बना परिवारी जन, मैनपुरी सदर तहसील के गांव देवामई का मामला.

➡चन्दौली- दवा व्यापारी के हत्या की घटना का नहीं हुआ खुलासा, 72 घंटे के अल्टीमेटम के बाद व्यापारी संगठन लामबंद, कटेक्ट्रेट पहुंचकर व्यापारियों ने जताया विरोध प्रदर्शन, व्यापारियों ने चार सूत्रीय ज्ञापन DM और SP को सौंपा, हत्यारों की गिरफ्तारी नही होने पर आंदोलन की चेतावनी.

➡बरेली- श्रम एवं रोजगार मंत्री अनिल राजभर का बयान, ‘मजदूर का बेटा भी अटल आवासीय विद्यालय में पढ़ेगा’, ‘हर मंडल पर बनाया जा रहा अटल आवासीय विद्यालय’, ‘कानपुर देहात मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए’, दोषियों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई- अनिल राजभर.

➡बुलंदशहर- पुलिस कर्मियों से थाने में हाथापाई, हाथापाई करते व्यक्ति का वीडियो वायरल, दारोगा सत्येंद्र कुमार को भाजपा नेता ने मारा थप्पड़, मज़दूर को पीटने के आरोप में हिरासत में लिया था, मारपीट करता दिख रहा भाजपा नेता राजकुमार सैनी, खुर्जा नगर कोतवाली परिसर का वायरल वीडियो.

➡कानपुर- कानपुर देहात मामले पर कांग्रेस का प्रदर्शन, कांग्रेसियों ने तिलक हाल से उठाया जुलूस, काले झंडे लहरा कर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, तिलक हॉल से जुलूस पहुंचा जिलाधिकारी कार्यालय, कानपुर देहात प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया

➡गोंडा- आवारा छुट्टा जानवरों से एक और हादसा, जानवरों को बचाने में पलटी तेज रफ्तार कार, दुर्घटना में बाल-बाल बचे कार सवार, एक कार सवार के सिर में आई चोट, घायल कार सवार को भेजा गया अस्पताल, ढेमवा-फैजाबाद रोड के विश्नोहरपुर का मामला.

➡सीतापुर- महिला बंदियों के लिए जेल में योगासन का अभ्यास शुरू, बंदियों को स्वस्थ्य रखने के लिए जेल में दी जा रही ट्रेनिंग, जेल में ट्रेनियों द्वारा महिला बंदियों को कराया गया योगा, जेल मैनुअल के हिसाब से अब जेल में रोज होगा योगाभ्यास.

➡उन्नाव- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे मिला अज्ञात शव, एक्सप्रेसवे पर लहूलुहान हालत में मिला शव, हादसे का शिकार होने की जताई जा रही आशंका, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए, बेहटा मुजावर के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की घटना.

➡उन्नाव- बाइक की भीषण टक्कर से किसान की हुई मौत, खेत से पैदल घर जा रहा था 60 वर्षीय किसान, किसान की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान हुई मौत, बाइक सवार भी हुआ घायल,अस्पताल में भर्ती, बांगरमऊ नगर के तहसील के पास की घटना.

➡जालौन- जालौन में युवती का दिनदहाड़े अपहरण, अपरहण की घटना से इलाके में हड़कम्प, युवती ने परिजनों को दी घटना की सूचना, सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी पुलिस, माधौगढ़ के रोज वैली स्कूल के सामने की घटना.

➡बिजनौर- पुलिस ने 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी के लाखो रुपयों के आभूषण बरामद, चेकिंग के दौरान पुलिस ने चोरों को पकड़ा, थाना कोतवाली शहर की घटना

➡झांसी- आपूर्ति विभाग की मिलीभगत से चल रहा अवैध कारोबार, खुले आम चल रहा गैस रिफिलिंग का अवैध कारोबार, अवैध कारोबार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, प्रेमनगर थाना क्षेत्र क़ी पुलिया न 9 का मामला.

➡उन्नाव- दो बाइकों की आमने -सामने हुई टक्कर, एक की मौत,चार लोग हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उन्नाव हरदोई मार्ग स्तिथ भट्टाचार गांव की घटना.

➡सुल्तानपुर- कानपुर देहात मामले कांग्रेस का प्रदर्शन, नाराज कांग्रेसियों किया जमकर प्रदर्शन, सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की, कलेक्ट्रेट गेट पर बैठकर कर रहे प्रदर्शन.

➡बुलंदशहर- व्यापारी से 2 लाख की लूट का मामला फर्जी निकला, लाखों के कर्ज के चलते फर्जी लूट की साजिश रची थी, फ़र्ज़ी मुकदमा लिखाने वाले व्यापारी को किया गिरफ्तार, बुलंदशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र का मामला

➡श्रावस्ती- युवक की हत्या से इलाके में सनसनी, युवक की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिरसिया के जमुनी कला के पास की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे ग्रेटर नोएडा, कासना स्थित जिम्स अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम , अस्पताल के 8वे स्थापना दिवस समारोह में की शिरकत, आज के ही दिन स्थापित हुआ था जिम्स अस्पताल.

➡सीतापुर- स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने, डॉक्टरों ने नसबंदी कर महिलाओं को फर्श पर लिटाया, फर्श पर लेटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, परसेंडी स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡बरेली- रूहेलखंड यूनिवर्सिटी का 48वां स्थापना दिवस, केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने की शिरकत, स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए बीएल वर्मा, बारादरी थाना क्षेत्र के पीलीभीत बाईपास पर है विवि.

➡संभल- अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से मचा हड़कंप, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया, मृतक व्यक्ति की नहीं हो सकी शिनाख्त, कोतवाली गुन्नौर के इंदिरा चौक का है मामला.

➡देहरादून- उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक खत्म हुई, कैबिनेट की बैठक में कुल 52 प्रस्ताव लाए गए, मसूरी में PWD गेस्ट हाउस में मल्टीस्टोरी पार्किंग बनेगी, आवास विभाग खोलेगा दिव्यांग बच्चों के लिए स्कूल, ऋषिकेश AIMMS की ब्रांच किच्छा में खुलेगी, ऋषिकेश एम्स के ब्रांच का मास्टर प्लान बन रहा, खेल विकास निधि बनाने का सरकार ने फैसला लिया, सीएम की अध्यक्षता में कमेटी का गठन होगा, MSME निजी क्षेत्रों में औद्योगिक एस्टेट बनाए जाएंगे. 

➡देहरादून- जोशीमठ आपदा में राहत पैकेज को मंजूरी, तीन भाग में नीति को किया गया तैयार, भवनों की हालत पर सीपीडब्ल्यूडी करेगी तय, व्यवसायिक भवनों में 5 स्लैब में होगा भुगतान, भूमि को लेकर रिपोर्ट आने का इंतजार, कट ऑफ डेट 2 जनवरी 2023 लागू की गई, नो ड्यूज सर्टिफिकेट प्रशासन को सौंपना होगा.

➡देहरादून- MSME में केवल ऑनलाइन व्यवस्था आज से लागू, स्टेट मिलेट मिशन को राज्य कैबिनेट की मंजूरी, प्रदेश में मंडवे को दिया जाएगा बढ़ावा, पीडब्ल्यूडी विभाग को नियमावली में संशोधन, पर्यटन के लिए ईको टूरिज्म समिति का गठन.

➡हल्द्वानी- युवा एकता मंच का भर्ती घोटाले को लेकर प्रदर्शन, पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग की, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे युवा, ‘युवाओं पर लाठी चार्ज करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई’, लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद-युवा.

➡देहरादून- उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक खत्म हुई, कैबिनेट की बैठक में कुल 52 प्रस्ताव लाए गए.

➡दिल्ली- बसपा सांसद मलूक नागर का बयान, कानपुर देहात की घटना पर बोले मलूक नागर, आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए- मलूक, किसी को छोड़ा नहीं जाना चाहिए- मलूक नागर, इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए- मलूक, गरीब की सुनवाई जरूर होनी चाहिए – मलूक नागर.

➡दिल्ली- निक्की यादव मर्डर मामले में आरोपी कोर्ट में पेश, साहिल गहलोत को आज कोर्ट में पेश किया गया, साहिल को क्राइम ब्रांच की 5 दिन की रिमांड में भेजा गया, साहिल को लेकर पुलिस अलग-अलग जगहों पर

Related Articles

Back to top button