अयोध्याउत्तरप्रदेशराष्ट्रीय
Trending

शेखर न्यूज़ पर रात 10:00 बजे तक की श्री अयोध्या धाम से बड़ी खबरें……….* 21.01.2024

➡लखबऊ- छप्पन भोग मिष्ठान भंडार को मिला प्रसाद बनाने का निर्देश, अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं के लिए तैयार किया प्रसाद, प्रसाद रखने के लिए बॉक्स पर राम नाम रती दोहा लिखा, बॉक्स पर श्री रामजन्मभूमि तीर्थ,हनुमानगढ़ी अयोध्या का चित्र, छप्पन भोग की तरफ से श्रद्धालुओं को प्रसाद दिया जाएगा, 15 हजार बॉक्स प्रसाद के रूप में अयोध्या धाम भेजे गए.

➡लखनऊ- राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा का बयान, प्रदेशवासियों के श्रद्धा का केंद्र है बजरंगबली मंदिर-दिनेश, महारानी आलिया बेगम ने मंदिर निर्माण में मदद की थी, लखनऊ का इतिहास इस मंदिर से जुड़ा है-दिनेश, ‘कल रामोत्सव है रामलला अपने स्थान पर विराजमान होंगे.’

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट, कल एक स्वर्णिम अध्याय जुड़ने जा रहा है-सीएम, सनातन संस्कृति के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय जुड़ेगा-सीएम, 500 साल बाद दिव्य मंदिर में रामलला विराजेंगे-सीएम, अपनी जन्मभूमि पर अयोध्या धाम में विराजेंगे-सीएम, PM मोदी की मौजूदगी में नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा-CM, हम सभी राममय हैं, शक्तिमय हैं, अयोध्यामय हैं-सीएम.

➡लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक और बाबा रामदेव की मुलाकात, अयोध्या में योगगुरू बाबा रामदेव से स्नेहिल भेंट की, बाबा रामदेव से मुलाकात की फोटो एक्स पर की पोस्ट.

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा का बयान, अवध नगरी बन रही पहली सोलर सिटी- अरविंद, श्रीराम की नगरी होगी सौर ऊर्जा से जगमग-अरविंद, 14 मेगावाट की क्षमता वाले प्लांट की शुरुआत की, ऊर्जा मंत्री ने कार्मिकों और प्रदेशवासियों को दी बधाई, ‘सूर्यवंश की गौरवगाथा को नया प्रतिमान देने की तैयारी’, अयोध्या की गौरवगाथा में यूपीनेडा ने जोड़ा नया अध्याय, लक्ष्मण घाट से गुप्तार घाट तक 310 सोलर लाइट्स , गुप्तारघाट से निर्मली कुंड तक 160 सोलर स्ट्रीट लाइटें.

➡लखनऊ- एलडीए ने अखंड राम चरित मानस पाठ का शुभारंभ, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर शुभारम्भ किया , प्राधिकरण भवन में राम चरित मानस का पाठ किया , राम चरित्र मानस का संगीतमयी पाठ किया गया, कल 22 जनवरी 2024 को पूर्णाहुति दी जाएगी, प्रसाद वितरण, भण्डारे का आयोजन किया जाएगा.

➡अयोध्या- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचे VVIP, क्रिकेटर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर अयोध्या पहुंचे, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन भी पहुंचे, रजनीकांत, रवीन्द्र जडेजा भी रामनगरी पहुंचे, सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ भी अयोध्या पहुंचे

➡अयोध्या- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या आगमन कल, सुबह 10.25 बजे अयोध्या पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 10.55 बजे रामजन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे PM मोदी, 11 बजे से 12 बजे तक परिसर का मुआयना करेंगे , करीब 8 हजार विशेष अतिथि पहुंचे हैं अयोध्या, 12 बजे से अतिथि गर्भगृह से सामने स्थान ग्रहण करेंगे, दोपहर 12.05 से 12.55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम, रामलला की प्रतिमा की आंखों से कपड़ा हटाया जाएगा, पीएम मोदी रामलला की प्रतिमा को काजल लगाएंगे, 12.55 बजे राम मंदिर पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा होगी, 1 बजे से 2 बजे तक पीएम मोदी,सीएम योगी का संबोधन, दोपहर 2.10 बजे PM मोदी कुबेर टीला शिव मंदिर जाएंगे.

➡अयोध्या-रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचे VVIP, क्रिकेटर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर अयोध्या पहुंचे, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन भी पहुंचे, रजनीकांत, रवीन्द्र जडेजा भी रामनगरी पहुंचे, सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ भी अयोध्या पहुंचे.

➡अमेठी- सांसद स्मृति ईरानी पहुंची अमेठी, स्मृति ईरानी ने हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर की पूजा-अर्चना, पूजा-अर्चना के साथ ही हनुमान चालीसा भी पढ़ी, स्मृति ईरानी ने क्षेत्र की खुशहाली को लेकर की पूजा , स्मृति ईरानी आयोजित संध्या भजन जागरण में भी पहुंची, श्रीराम दरबार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया, जागरण कार्यक्रम मंच पर राजेश मसाला भी रहे मौजूद.

➡फतेहपुर -खागा में भीषण सड़क हादसा में 2 की मौत, अज्ञात वाहन की टक्कर से हुआ सड़क हादसा, बाइक में सवार 4 लोगों में मां और बेटे की मौत, मासूम कोमल सहित महिला पारुल गंभीर घायल, खागा कोतवाली क्षेत्र के अमांव ओवरब्रिज के पास की घटना

➡लखीमपुर- प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई,एसपी गणेश साहा ने चेकिंग अभियान की कमान संभाली,अयोध्या धाम जाने वाले ओयल में सघन चेकिंग कराई

➡अमेठी- दबंगों ने व्यापारी पर किया जानलेवा हमला, रूपयों के लेन-देन को लेकर विवाद में पिटाई, व्यापारी पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला, दबंगों के हमले से व्यापारी गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने 2 लोगों को लिया हिरासत में, जामों थाना क्षेत्र के कंडी का पुरवा का मामला.

➡संभल- समाजवादी पार्टी की पीडीए यात्रा पहुंची बबराला, सपाइयों ने किया पीडीए यात्रा का जोरदार स्वागत, यात्रा वाहन के स्वागत में उमड़ा सपाइयों का हुजूम, सपा विधायक राम खिलाड़ी यादव ने किया स्वागत.

➡फिरोजाबाद- नगला खंगर पुलिस की पशु चोरों से मुठभेड़, मुठभेड़ में पुलिस ने दो तस्करों को किया अरेस्ट, चोरी की गई भैंस, पिकअप और 2 तमंचा बरामद, पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दो चोरों को पकड़ा.

➡कन्नौज – भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत, अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, बाइक सवार 3 युवकों की मौके पर ही मौत, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के जसोदा की घटना.

➡फतेहपुर -पति की डांट से क्षुब्ध नवविवाहिता ने लगाई फांसी, दवा खाने पर पति विकास ने महिला को डांटा था, नाराज होकर फांसी के फंदे पर लटकी महिला, सीओ खागा बृजमोहन राय ने की घटनास्थल की जांच, थरियांव क्षेत्र के बघैला मजरे अचिंतपुर गांव का मामला

➡सोनभद्र- 3 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर स्ट्रीट लाइट से जगमग, प्राण-प्रतिष्ठा से पहले सोनभद्र में दीवाली का एहसास, सदर विधायक और डीएम ने किया उदघाटन, 6 वर्षों के इंतजार के बाद पुल पर लगी स्ट्रीट लाइटें, 4 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर पर लगी लाइटें.

➡देहरादून- परेड ग्राउंड में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, सीएम पुष्कर धामी ने दीपोत्सव में प्रतिभाग किया, श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव, जय श्रीराम के उद्घोष से गूंजा परेड ग्राउंड, परेड ग्राउंड में 1.5 लाख से अधिक दीप प्रज्वलित
सीएम धामी ने भी लोगों के बीच पहुंचकर दीप जलाए, सभी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं दी, राम भक्ति में लीन होकर श्री राम भजन भी गाया.

➡देहरादून- सीएम धामी ने आवास पर फूलों की रंगोली बनाई, प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर फूलों की रंगोली बनाई, पूरे आवास में रंग बिरंगी लाइट, दीप प्रज्ज्वलित किए, प्राण प्रतिष्ठा के पावन पर्व को उत्साह से मनाए-CM.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर भेजा पत्र, पीएम की ओर से किए गए अनुष्ठान को आदर्श बताया, भगवान के प्रति संपूर्ण समर्पण का आदर्श बताया.


Related Articles

Back to top button