उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 9:00 बजे की बड़ी खबरें………. 09.01.2024

➡लखनऊ- आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने की वर्चुअल समीक्षा , बॉर्डर के जिलों के आबकारी अधिकारियों को दिए निर्देश ,दूसरे प्रदेशों की शराब यहां न आ सके- नितिन अग्रवाल ,बार्डर की दुकानों पर न्यूनतम रेट रखा जाए- नितिन ,न्यूनतम राजस्व वसूली वाले जिलों को दी चेतावनी, आबकारी अधिकारियों को दिए राजस्व बढ़ाने के निर्देश.

➡लखनऊ- 2100 किलो का घंटा जलेसर से पहुंचा बीकेटी, श्रीराम मंदिर 2100 किलो का बांधा जाएगा घंटा,जलेसर से तैयार कर भेजा जा रहा अयोध्या धाम ,विधायक नीरज बोरा सहित राम भक्तों ने की पूजा , लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना हुआ घंटा.

➡लखनऊ- उत्तराम्नाय ज्योतिष्पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य ने की मांग, रामानंद संप्रदाय की पहले उपेक्षा और अब उमड़ा प्रेम-शंकराचार्य,राम मंदिर रामानंद संप्रदाय का तो चंपतराय इस्तीफा दें-शंकराचार्य , हम पीएम मोदी के विरोधी नहीं बल्कि उनके हितैषी हैं-शंकराचार्य ,’चंपत राय सहित सभी पदाधिकारियों को इस्तीफा देना चाहिए’ ,शंकराचार्यों का अपना कोई भी मंदिर नहीं होता है-शंकराचार्य , ‘राम मंदिर रामानंद संप्रदाय से जुड़े लोगों को हे देना चाहिए’.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर किया पोस्ट,मो.शमी को अर्जुन पुरस्कार के लिए हार्दिक बधाई-सीएम ,विश्वकप में अद्वितीय प्रदर्शन से गौरवभूषित किया-CM ,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज दिल्ली में सम्मानित किया ,’यह उपलब्धि खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का कार्य करेगी’,एथलेक्टिक्स में पारुल चौधरी को अर्जुन पुरस्कार मिला-CM ,यूपी की बेटी पारुल चौधरी ने देश का गौरव बढ़ाया-सीएम ,पारुल चौधरी को अर्जुन पुरस्कार के लिए हार्दिक बधाई-CM , आपके उज्ज्वल भविष्य की अनंत मंगलकामनाएं-सीएम.

➡अमरोहा- क्रिकेटर मोहम्मद शमी को मिला अर्जुन पुरस्कार, अर्जुन पुरस्कार मिलने पर जिले में खुशी की लहर, शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में जश्न का माहौल, मो.शमी के परिजनों ने एक दूसरे को खिलाई मिठाई, राष्ट्रपति द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित हुए शमी, अमरोहा के सहसपुर अलीनगर के निवासी है क्रिकेटर शमी.

➡लखनऊ- 10 जनवरी को प्रदेशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन ,सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस का प्रदर्शन ,कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रदर्शन ,राज्यपाल को प्रेषित ज्ञापन डीएम को सौंपेंगे , लखनऊ में दोपहर 2 बजे से होगा प्रदर्शन.

➡लखनऊ- शायर मुनव्वर राना की तबीयत बिगड़ी, SGPGI में वेंटिलेटर पर किए गए शिफ्ट,फेफड़ों में संक्रमण से सांस लेने में तकलीफ , डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है इलाज.

➡लखनऊ- एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया का बयान, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सुरक्षा व्यवस्था पर बोले,20-21-22 जनवरी को ‘दर्शन’ की अनुमति नहीं है-मोर्डिया ,केवल आमंत्रित लोग समारोह में शामिल होंगे-मोर्डिया , सीमित संख्या में लोग ही मंदिर जा सकते हैं-मोर्डिया, आम लोग 23 जनवरी के बाद दर्शन कर सकेंगे-मोर्डिया.

➡अयोध्या- अयोध्या में बैठक के दौरान सीएम योगी के निर्देश, 22 जनवरी को स्कूल कॉलेज बंद रखने के निर्देश,राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा राष्ट्रीय उत्सव-सीएम ,प्राण प्रतिष्ठा के दिन नहीं बिकेगी शराब- सीएम ,अगंतुकों को मिलेगा अविस्मरणीय अतिथि सत्कार-CM,सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा कराई जाए-CM ,अयोध्या में लागू करें स्वच्छ्ता का ‘कुंभ मॉडल-CM ,14 जनवरी को अयोध्या में स्वच्छ्ता अभियान-CM ,पहले से ही तय होने चाहिए VVIP के विश्राम स्थल- CM, अयोध्या की महिमा से परिचय के लिए तैनात करें गाइड, अयोध्या में निवासरत बाहरी लोगों का कराएं सत्यापन-CM.

➡प्रयागराज – डिप्टी सीएम केशव मौर्य का अखिलेश यादव पर हमला,उन्हें अच्छे डॉक्टर से इलाज करने की जरूरत-केशव ,ईश्वर सद्बुद्धि दे ताकि दिमाग ठीक हो सके- केशव ,’वोट की घटिया राजनीति से सत्ता से बेदखल हुए है’ ,सपा गुंडों और माफियाओं-अपराधियों की पार्टी-केशव, समाजवादी पार्टी समाप्तवादी पार्टी बन चुकी है-केशव,’भव्य राम मंदिर कार सेवकों के लिए गर्व की बात है’ ,यह हर राम भक्त, हर राष्ट्रभक्त का मंदिर है-केशव , ‘रामलला का मंदिर हिंदुओं और मुसलमानों का भी है’, प्रभु राम को हिंदू भगवान के रूप में पूजते हैं-केशव, ‘राम मंदिर का विरोध करने वालों की परवाह नहीं है, राम सबके थे, सबके हैं और सबके रहेंगे-केशव मौर्य .

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में नगर निगम बोर्ड बैठक में विवाद, भाजपा पार्षद और मेयर के बीच हुई नोकझोंक,भाजपा पार्षद ने भ्रष्टाचार का लगाया आरोप ,वार्ड 60 से भाजपा पार्षद है सचिन डागर ,आरोप के बाद मेयर ने पार्षद को दी नसीहत , मेयर,पार्षद के बीच नोकझोंक का वीडिया वायरल, पार्षद द्वारा 30 लाख के भ्रष्टाचार का आरोप, आज हुई नगर निगम बैठक का है वायरल वीडियो.

➡अमरोहा- केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी के दौरे का दूसरा दिन, भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, मीनाक्षी लेखी ने सपा पर जमकर निशाना साधा, सपा के समय रामभक्तों पर गोलियां चली- मीनाक्षी लेखी, सपा कार्यालय पर लगे राम मंदिर पोस्टर पर दिया बयान, ‘जो लोग राम पर विश्वास नहीं रखते थे,वो अपने कर्म सुधार रहे’, क्रिकेटर शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर बधाई- मीनाक्षी लेखी.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव पास,नगर निगम की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास ,चर्चा के बाद नाम बदलने का प्रस्ताव पास ,गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक में फैसला , दूधेश्वर नगर,हरनंदी नगर,गजप्रस्थ नाम पर विचार.

➡जौनपुर- शातिर अपराधी दुर्गा प्रसाद यादव पर बड़ी कार्रवाई, 1 करोड रुपये की सम्पत्ति प्रशासन ने कुर्क की,गैंगेस्टर एक्ट में कुर्क की मुनादी कराकर जब्त किया ,थाना चन्दवक पुलिस और राजस्व टीम रही मौजूद ,थाना चंदवक इलाके के भुल्लन डीह में कार्रवाई.

➡कौशांबी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, रामलला 500 साल बाद घर में रहेंगे- केशव मौर्य,‘लोकसभा चुनाव में विपक्ष बीजेपी रोक नहीं पाएगा’ , यूपी 80 में 80 सीट भाजपा जीतने वाली है- केशव, अटसराय गांव के चौपाल में शिरकत करने पहुंचे थे.

➡मिर्जापुर – मिर्जापुर पहुंचीं मंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान,‘मोदी गांरटी वाली गाड़ी प्रत्येक गांव में जा रही’ ,गाड़ी से योजनाओं की प्राप्त करे जानकारी-अनुप्रिया , विकसित भारत संकल्प यात्रा में अनुप्रिया पटेल शामिल .

➡अयोध्या- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जारी, सिंधी समाज 22 जनवरी को घर-घर लड्डू बाटेगा, 500 से अधिक परिवारों में घर-घर लड्डू बाटेगा, 22 जनवरी को हर घर दीप भी प्रज्वलित होंगे.

➡मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में स्कूलों में 3 दिनों की छुट्टी,कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों की छुट्टी ,बढ़ती ठंड को लेकर हुआ छुट्टी का आदेश ,कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के खुलेंगे स्कूल, बीएसए शुभम शुक्ला ने आदेश किया जारी.

➡देहरादून- सड़क दुर्घटनाओं पर सीएम धामी ने दिए निर्देश, दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के प्रभावी प्रयास करें-सीएम,चिन्हित मार्गों पर क्रैश बैरियर का कार्य पूरी करें-सीएम , ब्लैक स्पॉट पर रोड सेफ्टी ऑडिट किया जाए-सीएम,पर्यटक स्थलों के आस-पास पार्किंग की व्यवस्था-सीएम, ‘वाहन चालकों के लिए डोरमिट्री की व्यवस्था की जाए’, ट्रैफिक रूल्स की अनदेखी पर सख्त कार्रवाई करें-सीएम.

➡देहरादून- प्रेमनगर में क्लोरीन गैस के रिसाव का मामला,सीएम पुष्कर धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश ,इस प्रकार की घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण करें-CM ,श्रम अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा ,औद्योगिक क्षेत्रों में भविष्य में ऐसी घटना न हो-सीएम, नुकसानदायक गैसों के भंडारण की जांच करें-सीएम.

➡दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर BJP महामंत्रियों की बैठक, बीजेपी अध्यक्ष नड्डा के आवास पर चल रही बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई जा रही रणनीति.

Related Articles

Back to top button