उत्तरप्रदेशगाज़ियाबादलखनऊ

सुबह 9:00 बजे की बड़ी खबरें………….* 10.05.2024

➡लखनऊ- बीजेपी मुख्यालय में संगठनात्मक बैठक ,बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ली बैठक,चौथे और 5वें चरण की सीटों को लेकर हुई चर्चा,बाकी बचे चरणों के लिए भी बनाई गई रणनीति,समन्वय बनाकर काम करने के दिए गए निर्देश,बीजेपी विधायक और एमएलसी बैठक में थे मौजूद,यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी,महामंत्री धर्मपाल मौजूद,डिप्टी सीएम केशव मौर्य,ब्रजेश पाठक रहे मौजूद.

➡लखनऊ- अखिलेश यादव-राहुल गांधी की संयुक्त जनसभा आज ,कन्नौज और कानपुर में राहुल-अखिलेश करेंगे जनसभा,दोपहर 12.15 बजे कन्नौज में संयुक्त जनसभा होगी,दोपहर 2.40 बजे कानपुर में करेंगे संयुक्त जनसभा.

➡लखनऊ- तथाकथित पत्रकार एसके सिंह के खिलाफ शिकायत,गोसाईगंज पुलिस से तथाकथित पत्रकार की शिकायत,जबरन वसूली,जातिसूचक शब्दों में धमकाने की शिकायत,चिनहट इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है एसके सिंह,चिनहट से गोसाईगंज तक लोगों से करता है अवैध वसूली.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आज का कार्यक्रम,बलिया और गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे ब्रजेश पाठक,सुबह 11 बजे रामलीला मैदान बलिया में नामांकन सभा,दोपहर 12.35 बजे लंका मैदारन गाजीपुर में सभा.

➡गोरखपुर- 2 दिवसीय दौरे पर सीएम योगी पहुंचे गोरखपुर,गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी करेंगे रात्रिविश्राम,सुबह मंदिर में पूजा अर्चना और गौसेवा करेंगे CM,BJP प्रत्याशियों के नामांकन जनसभा को करेंगे संबोधित,गोरखपुर के लोकसभा प्रत्याशी रवि किशन करेंगे नामांकन,बांसगांव के प्रत्याशी कमलेश पासवान करेंगे नामांकन.

➡रायबरेली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंदिर में किया दर्शन,झारखंडेश्वर मंदिर अमावां में किया पूजन-अर्चन,पूजन-अर्चन कर देशवासियों की भलाई के लिए की कामना,राहुल गांधी के पक्ष में मतदान के लिए की नुक्कड़ सभा,नुक्कड़ सभा के दौरान मंदिर में प्रियंका ने की पूजा अर्चना.

➡मऊ- सुभासपा प्रवक्ता अरुण राजभर का बयान,काफी लंबे तक समाजवादी पार्टी प्रदेश में रही- अरुण,जनता और उत्तर प्रदेश के लिए नहीं किया काम- अरुण,सपा ने पिछड़ा दलित सबका शोषण किया है- अरुण,रामगोपाल यादव को लेकर अरुण राजभर बोले,राम को न मानने वाले, हिंदुत्व का विरोध करते- अरुण,यह लोग इन्हें सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करना आता है- अरुण,अखिलेश कृष्ण भक्त हैं तो मथुरा कभी नहीं गए- अरुण,अखिलेश खुद को बताते हैं भगवान कृष्ण का वंशज- अरुण,लेकिन नहीं करते हैं कभी कृष्ण की पूजा- अरुण राजभर,’राम भक्त राम मंदिर से सपा व गठबंधन को परहेज’.

➡एटा- जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने की कार्रवाई,लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर की बड़ी कार्रवाई,ड्यूटी से नदारद 54 मतदान कर्मियों पर FIR कराई दर्ज,तीसरे चरण के निर्वाचन ड्यूटी से नदारद थे 54 मतदान कर्मी,लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत दर्ज कराई FIR,साथ ही 2 दिन के वेतन काटने का भी दिया निर्देश,डीएम की अनुमति प्राप्त होने के बाद ही मिलेगा वेतन.

➡कौशाम्बी- कौशाम्बी में लव जिहाद का मामला आया सामने,शादी का झांसा देकर हिन्दू लड़की से दुष्कर्म,बेटी पैदा होने के बाद भी नहीं की शादी,युवती को मुंबई में छोड़ कर आरोपी युवक फरार,युवक की शादी की सूचना होने पर युवती पहुंची कौशाम्बी,3 साल की बेटी के साथ दर-दर भटक रही युवती,मुंबई की पीड़िता 2 महीने से काट रही पुलिस के चक्कर,मोहब्बतपुर पइंसा थाने का निवासी है आरोपी आफाक.

➡उन्नाव- बेखौफ लुटेरों की पुलिस को खुली चुनौती दी,बाइक सवार युवक से मोबाइल,4 हजार रुपए लूटे,असलहे के बल पर युवक से लूट से हड़कंप,असलहा दिखाते हुए 4 लुटेरे मौके से हुए फरार,12 घंटे में 3 लूट की घटनाओं को दिया अंजाम,सफीपुर कोतवाली के मवई बम्हनान का मामला.

➡गोरखपुर- STF निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह के नेतृत्व में सफलता,माफिया लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का सदस्य गिरफ्तार,अभियुक्त मनीष यादव को किया गिरफ्तार,लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करता था,UP और हरियाणा में इस पर कई केस दर्ज है,चिलुआताल क्षेत्र के बरगदवा के पास से पकड़ा.

➡औरैया- सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव का औरैया दौरा ,इटावा लोकसभा प्रत्याशी जितेंद्र दोहरे के समर्थन में सभा,शिवपाल यादव आज दिबियापुर विधानसभा में करेंगे सभा,जनसभा को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने तैयारियां की पूरी,आज 1 बजे दिबियापुर के मंडी समिति में पहुंचेंगे शिवपाल.

➡मैनपुरी- नाबालिग के साथ तीन युवकों ने किया दुष्कर्म,घर से ले जाकर सुनसान जगह पर किया दुष्कर्म,1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी नहीं दर्ज हुई FIR,पीड़ित परिवार थाने के काट रहा कई दिनों से चक्कर,थाना कुर्रा के एक ग्राम की घटना.

➡औरैया- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का औरैया दौर आज ,भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक के समर्थन में करेंगे सभा,बिधूना विधानसभा के एरवाकटरा में सभा को करेंगे संबोधित,भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तैयारियां की पूरी,भाजपा नेताओं ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण.

➡कुशीनगर- ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया अंकिता जैन ने की अपील,अंकिता जैन भोजपुरी में मतदातागणों से की अपील,1 जून को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की,विगत वर्षों के लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत रहा कम ,लोगों से अपील कर मत प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास किया.

➡कुशीनगर- SHO विशुनपुरा राम सहाय चौहान को सफलता,5 शातिर जालसाजों को किया गिरफ्तार,महिलाओं को लोन दिलाने के नाम पर जालसाजी करते थे,60 हजार नगद, लैपटॉप और अन्य सामान बरामद,बरामद सामान का मूल्य करीब 15 लाख रुपये,ASP अभिनव त्यागी ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी,बिशुनपुरा क्षेत्र से हुई अभियुक्तो की गिरफ्तारी.

➡आगरा- 50 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने पकड़ा,गैंग के साथ पशु चोरी की घटनाओं को देता था अंजाम,फिरोजाबाद थाना नारखी का रहने वाला अभियुक्त लोली,एसटीएफ इकाई ने कार्रवाई कर अभियुक्त को भेजा जेल,गैंग से जुड़े अन्य बदमाशों को पुलिस पहले भेज चुकी जेल.

➡हाथरस- आलू व्यापारी से 3 लाख 50 हजार की लूट का मामला,पुलिस ने 24 घंटों में लूट की घटना का किया खुलासा,लूट का शिकार हुआ पीड़ित ही निकला आरोपी,पीड़ित ने खुद ही रची अपने साथ लूट की जूठी कहानी,व्यापार में घाटे की वजह से व्यापारी ने रची लूट की कहानी,थाना हाथरस गेट क्षेत्र के नगला अठवरिया चौराहे की घटना.

➡एटा- अज्ञात महिला का झाड़ियों में शव मिलने से हड़कंप,हत्या कर शव फेंके जाने की जताई जा रही आशंका,पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अज्ञात महिला के शव की शिनाख्त करने में जुटी पुलिस,थाना अलीगंज क्षेत्र के ससोता दोसपुर के पास का मामला.

➡कौशाम्बी- अवैध अस्पताल पर स्वास्थ्य विभाग ने मारा छापा,बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे अवैध अस्पताल को सीज किया,छापेमारी के दौरान अस्पताल मे कोई डॉक्टर नहीं मिला,लगातार मिल रही शिकायतों पर स्वास्थ्य विभाग का एक्शन,सैनी के सुशीला नर्सिंग होम का मामला.

➡बागपत- दुष्कर्म के आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर,आरोपी ने महिला के साथ किया था दुष्कर्म,घर में घुसकर किया था महिला के साथ दुष्कर्म,बागपत कोर्ट ने आरोपी युवक को भेजा जेल,बागपत कोतवाली क्षेत्र का था दुष्कर्म मामला.

➡दिल्ली- अल्मोड़ा कोर्ट के आदेश के खिलाफ उत्तराखंड HC में अपील,मुख्य सचिव नरेश कुमार ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में अपील की,दिल्ली सरकार के 2 अफसरों पर केस करने का था आदेश,अल्मोड़ा जिला कोर्ट ने केस दर्ज करने का दिया था आदेश,मुख्य सचिव नरेश,विजिलेंस अधिकारी राजशेखर पर FIR,दोनों अधिकारियों पर साज़िश रचने,SC/ST एक्ट में थी FIR,भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायत लगातार कर रहा था

Related Articles

Back to top button