उत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशमुंबईराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 9.30 बजे की बड़ी खबरें……………….* 29.11.2023

➡लखनऊ – विधानसभा शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज,2023-24 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी सरकार,42 हजार करोड़ से अधिक का बजट आज होगा पेश,बजट के जरिए विकास को धार देगी योगी सरकार,विपक्ष ने बीजेपी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति,आज विधानसभा सत्र के दौरान भारी हंगामे के आसार,यूपी विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे से शुरू होगी.,

➡लखनऊ- लखनऊ में चक्कर काटते घटा ईंधन दिल्ली लौटा विमान,करीब 45 मिनट तक चक्कर काटकर दिल्ली लौटा विमान , एयर एशिया (अब एयर इंडिया एक्सप्रेस) की उड़ान लौटी,उड़ान संख्या आई 5- 738 1 बजे दिल्ली से रवाना हुई थी,रनवे खाली न होने के चलते लखनऊ में नहीं हो पाई लैंडिंग ,दिल्ली वापस जाने के बाद फिर शाम में लखनऊ पहुंचा विमान, मंगलवार शाम 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा विमान.

➡लखनऊ- पीएम आवास की रजिस्ट्री रोकने पर बाबू पर कार्रवाई, LDA में नागरिक सुविधा दिवस में कमिश्नर ने फटकारा, 1-15 दिसंबर तक विशेष रजिस्ट्री शिविर लगाने के निर्देश,रजिस्ट्री अटकाने पर एलडीए बाबू को प्रतिकूल प्रविष्टि.

➡लखनऊ- KGMU नर्सिंग भर्ती का पेपर 14 अभ्यर्थी घर ले गए, परीक्षा की बुकलेट प्रश्न पत्र अपने साथ ले गए अभ्यर्थी,आगरा के एक केंद्र पर परीक्षा केंद्र पर दे रहे थे परीक्षा,केजीएमयू प्रशासन ने परीक्षा केंद्र को ब्लैकलिस्ट किया,मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंपी गई,कुलपति सोनिया नित्यानंद के ई-मेल पर मिली थी शिकायत,इसके बाद STF ने सेंटर के अभ्यर्थियों को चिन्हित किया.

➡लखनऊ- नो-पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के काटे गए चालान,हजरतगंज क्षेत्र में 18 वाहनों के काटे गए चालान,गोमतीनगर क्षेत्र में 48 वाहनों के काटे गए चालान,आलमबाग क्षेत्र में भी 15 वाहनों के काटे गए चालान.

➡लखनऊ- ट्रैफिक पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ते नजर आए युवक,कई युवक पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ते नजर आए , युवकों ने बैरिकेडिंग को सड़क से गड्ढे में फेंक दिया, UP 32 NJ 7947 नंबर की कार पर सवार थे युवक, सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वीडियो.

➡लखनऊ- अयोध्या में दिसंबर तक चालू हो जाएगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम,यह स्टेडियम वर्ष 2006 में स्वीकृत हुआ था, अधूरे कामों को पूरा करने के लिए सरकार ने बजट मंजूर किया था, 26 मार्च 2023 को सरकार ने 48.54 करोड़ का बजट मंजूर किया था,अब तक स्टेडियम का 75% कार्य पूरा चुका है-देवेद्र प्रताप सिंह.

➡लखीमपुर – उत्तराखंड टनल में मजदूरों के बाहर निकलने का मामला, टनल में फंसा लखीमपुर का मजदूर बाहर निकाला गया,मंजीत के बाहर निकलने पर घर में खुशी का माहौल,गांव के लोगों ने एक दूसरे को मिठाई भी खिलाई,मंजीत के बाबा ने सरकार का शुक्रिया भी अदा किया, सिंगाही के भैरमपुर का रहने वाला है मंजीत.

➡उत्तरकाशी- सिलक्यारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों को निकाला गया, श्रमिकों को 1-1 लाख की आर्थिक सहायता देगी सरकार, अस्पताल से घर जाने तक की पूरी मदद भी मिलेगी,अस्पताल में इलाज का पूरा खर्च उठाएगी प्रदेश सरकार,परिजनों और श्रमिकों के खाने, रहने की भी व्यवस्था ,घर जाने तक का पूरा खर्चा भी सरकार वहन करेगी.

➡दिल्ली- सिलक्यारा टनल का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ, प्रधानमंत्री मोदी ने श्रमिकों से फोन पर बात की,टनल से सुरक्षित निकाले गए श्रमिकों से बात की,टनल में फंसे 41 श्रमिकों को बाहर निकाला गया.

Related Articles

Back to top button