उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 14.06.2024

➡-लखनऊ, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने बड़ी मीटिंग ली, लखनऊ के सभी पुलिस अधिकारी मीटिंग में शामिल, JCP लॉ एंड ऑर्डर उपेंद्र अग्रवाल,JCP क्राइम शामिल, सभी DCP, ADCP, एसीपी, एसएचओ भी शामिल हुए, जूम एप से पुलिस कमिश्नर शिरडकर कर रहे मीटिंग, बकरीद और कानून व्यवस्था को लेकर मीटिंग में चर्चा, सतर्क रहने, कोई नई परम्परा न शुरू करने के निर्देश, महिला अपराध पर लगाम लगाने के दिए गए निर्देश.

➡लखनऊ-शपथ के बाद MLC विजय बहादुर पाठक का बयान, हम पार्टी की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं-विजय , ‘हम विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार’ , विपक्ष हमेशा मुद्दों से भागता रहता है-विजय बहादुर.

➡लखनऊ-शपथ के बाद MLC महेंद्र सिंह का बयान, ‘मैं अपनी पार्टी का शुक्रगुज़ार हूं मुझे मौका दिया’, ‘लोकसभा चुनाव परिणाम की समीक्षा हो रही है’, ‘आगे के चुनावों में पार्टी पूरी तरीक़े से तैयार है’, विपक्ष ने सिर्फ झूठ फैलाने का काम किया-महेंद्र, विपक्ष के पास कोई भी मुद्दा नहीं है-महेंद्र सिंह.

➡लखनऊ-प्रमुख सचिव नरेन्द्र भूषण ने विद्युत व्यवस्था की समीक्षा की , प्रबन्ध निदेशक से लेकर XEN तक को सम्बोधित किया, विद्युत आपूर्ति में नम्बर 1 बनने पर यूपी को बधाई दी, पहली बार यूपी में विद्युत की डिमांड 30618 मेगावाट पहुंची, विद्युत खपत 655.657 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई-नरेंद्र , यूपी के सभी क्षेत्रों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति दी जा रही है.

➡लखनऊ-शपथ के बाद MLC अशोक कटारिया का बयान, विपक्ष सिर्फ गुमराह करने का काम कर रहा है-कटारिया, ‘विपक्ष अपनी रणनीति में कभी भी कामयाब नहीं होगा.

➡लखनऊ-शपथ के बाद सपा MLC बलराम यादव का बयान, नीट परीक्षा के मामले पर बोले MLC बलराम यादव, ‘इस सरकार में कोई परीक्षा बिना लीक नहीं होती’, हम अपनी बातों को प्रमुखता से उठाएंगे-बलराम.

➡लखनऊ-शपथ के बाद सपा MLC गुड्डू जमाली का बयान, अब बेहतर तरीके से काम किया जाएगा-जमाली, ‘अपनी बातें लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे, नीट परीक्षा का मामला एक गंभीर मुद्दा है-जमाली, इसे संसद में भी उठाया जाना चाहिए- जमाली.

➡लखनऊ-शपथ के बाद MLC मोहित बेनिवाल का बयान, आज शपथ ली है उत्साह भी है- मोहित बेनिवाल, विकास योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा-बेनिवाल , विपक्ष का काम गुमराह करना है- बेनिवाल, 2027 के लिए हमारी तैयारियां पूरी हैं- बेनिवाल.

➡वाराणसी -दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल पहुंचे सीएम योगी, मेंहदीगंज में कार्यक्रम के तैयारियों का जायजा ले रहे सीएम, 18 जून को प्रस्तावित है पीएम मोदी का दौरा, काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे सीएम योगी, सर्किट हाउस में तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे सीएम योगी, कानून व्यस्था को लेकर समीक्षा करेंगे सीएम योगी, रात्रि सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे सीएम योगी.

➡लखनऊ-यूपी में IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव, DIG रेलवे प्रयागराज बनाए गए राहुल राज, DIG PAC प्रयागराज बनाए गए राजीव नारायण मिश्रा.

➡लखनऊ-यूपी में लापरवाह चकबंदी अधिकारियों पर गिरी गाज, CM योगी के जीरो टॉलरेंस नीति के तहत की कार्रवाई, बांदा और मिर्जापुर के चकबंदी अधिकारी किए निलंबित, मैनपुरी में भी कई अधिकारी और कर्मचारियों पर गिरी गाज, कार्य में अनियमितता, पद का दुरुपयोग करने पर एक्शन, दोनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश.

➡मिर्जापुर -मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा पहुंचे विंध्याचल धाम, विधि-विधान से किया मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन, मां काली खोह और अष्टभुजा पहुंचे चीफ सेक्रेटरी, निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का किया निरीक्षण, कमिश्नर, डीएम समेत आलाधिकारी रहे उपस्थित.

➡मथुरा -तेज हवा और बारिश से गिरी जैन मंदिर की दीवार, हादसे में 8 लोग हुए घायल, अस्पताल में भर्ती, काफी समय से जर्ज़र थी मंदिर की दीवार, शिकायत के बाद भी नहीं हटाई थी जर्जर दीवार, जैन मंदिर के जिम्मेदार लोगों की बड़ी लापरवाही, कृष्णा नगर चौकी इलाके के संजय नगर की घटना.

➡दिल्ली-केरल में होगी आरएसएस की समन्वय बैठक, 31 जुलाई से 2 अगस्त तक होगी बैठक-सूत्र, लोकसभा चुनाव के बाद संघ की महत्वपूर्ण बैठक , बीजेपी,संघ के प्रमुख पदाधिकारी रहेंगे मौजूद.

➡अहमदाबाद-अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने की मुलाकात, तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन से मिले, महामहिम से मिलना सम्मान की बात थी- अडानी , ‘अफ्रीका के भविष्य के बारे में उनको सुनना दिलचस्प है’.

➡अहमदाबाद-जलवायु परिवर्तन के प्रयासों के लिए अडानी पोर्ट्स सम्मानित, APSEZ ने अपने ESG नेतृत्व को मजबूत किया, मिली मान्यता, जलवायु परिवर्तन प्रदर्शन और आपूर्ति श्रृंखला के लिए कार्यक्रम, मई के मूल्यांकन में APSEZ को 11.3 का सर्वश्रेष्ठ ESG स्कोर , APSEZ ने परिवहन अवसंरचना में जलवायु अग्रणी बरकरार रखी, APSEZ को उसके असाधारण प्रयासों के लिए मान्यता दी गई , सीडीपी ने APSEZ के प्रयासों के लिए नेतृत्व बैंड ‘ए’ सौंपा है, उत्सर्जन में कमी, जलवायु में सर्वोत्तम पहल के लिए ‘ए’ रेटिंग.

Related Articles

Back to top button