उत्तरप्रदेश
Trending

शाम 8:30 बजे की बड़ी खबरें….* 06.06.2024

➡लखनऊ-एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 से 8 जून से इंटरनेशनल उड़ानें, एयरलाइंस अपनी उड़ानें टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित करेंगी, फ्लाय दुबई,एयर इंडिया और इंडिगो एयरलाइंस की उड़ानें, सुबह 6 बजे से 7.30 बजे के बीच टी-3 से 3 उड़ानें होंगी, फ्लाय दुबई 7.30 बजे टी-3 से रवाना होने वाली पहली उड़ान.

➡लखनऊ-रोडवेज के नोडल अफसरों को नियमित समीक्षा के निर्देश, बसों में दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ठोस तैयारी, दुर्घटना रोकने के लिए परिवहन निगम उठाएगा ठोस कदम , व्यापक पैमाने पर कमी लाने के उपाय भी सुझाए गए, ओवरस्पीडिंग, उचित दूरी न बनाकर चलने से दुर्घटनाएं, गलत ओवरटेकिंग करने से हो रही हैं अधिकांश दुर्घटनाएं.

➡लखनऊ-बम बना रहे युवकों के हाथ में बम फटा, इंदिरा नगर में पार्क में बम बना रहे थे युवक, एक युवक घायल, दूसरा मौके से फरार हुआ, पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया, इंदिरानगर में बम कांड का CCTV आया सामने, CCTV में भागते हुए दिख रहा है दूसरा आरोपी.

➡कौशाम्बी -भारत समाचार की खबर का असर , प्रधानाध्यापक द्वारा किशोरी से दुष्कर्म का मामला, आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ केस दर्ज हुआ , आरोपी प्रधानाचार्य देवेंद्र के खिलाफ केस दर्ज, आरोपी ने घर में घुसकर जबरन किया था दुष्कर्म, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का एक्शन, वीडियो वायरल होने के बाद से आरोपी है फरार, कौशाम्बी के कोखराज थाना इलाके का मामला.

➡अयोध्या -सोशल मीडिया पोस्ट से अयोध्या में सामाजिक तनाव, अवधेश पासी के जीतने के बाद आपत्तिजनक कमेंट्स, अयोध्या पुलिस ने अभी तक कोई ऐक्शन नहीं लिया, आपत्तिजनक कमेंट्स में अयोध्यावासियों के लिए घिनौनी बातें, सोशल मीडिया पोस्ट से अयोध्या में सामाजिक तनाव माहौल, पोस्ट में दोनों तरफ से एक दूसरे पर कमेंट्स किए जा रहे हैं, अयोध्या वालों का बहिष्कार करने तक के संदेश प्रसारित हुए, कमेंट्स में अयोध्या वालों को गालियां तक दी जा रही है, तरह तरह के आपत्तिजनक गाली गलौज के वीडियो वायरल हैं, पुलिस को सब जानकारी,रोकथाम की कोई कार्रवाई नहीं हुई.

➡सहारनपुर-माजिद अली को बसपा से निष्कासित किया गया, बीएसपी से लोकसभा प्रत्याशी थे माजिद अली, पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते किया निष्कासित, भाजपा प्रत्याशी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आरोप, माजिद अली ने चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी काम किया.

➡कानपुर देहात – वन माफियाओं ने वन उप क्षेत्राधिकारी को दी धमकी, प्रतिबंधित वृक्षों को काटने वाले माफियाओं ने धमकाया, वन उप क्षेत्राधिकारी,सहयोगी के साथ जमकर की अभद्रता , जबरन वृक्ष कटाई करने वाली मशीन,वाहन लेकर फरार, सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी वृक्ष कटान रोकने पहुंचे थे, वन उप क्षेत्राधिकारी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, मौके से काटे गए हरे पेड़ों की लकड़ी हुई बरामद, थाना मंगलपुर क्षेत्र के गांव सितौरा का मामला.

➡संभल -सपा नवनिर्वाचित सांसद जियाउर्रहमान बर्क का बयान, सपा सांसद ने अपने जीत को जनता की जीत बताया, अखिलेश यादव की नीतियों की जीत हुई- जियाउर्रहमानदादा शफीकउर्रहमान बर्क की खल रही कमी- जियाउर्रहमान, दादा का नहीं कर सकता था मुकाबला- जियाउर्रहमान, वो जिंदा होते तो और ज्यादा मतों से जीतते- जियाउर्रहमान.

➡शाहजहांपुर-यूपी में बीजेपी की हार पर साध्वी प्राची का बयान, कार्यकर्ताओं की अनदेखी से हारी बीजेपी-साध्वी प्राची, भाजपा कार्यकर्ता अभी भी आहत है- साध्वी प्राची, बीजेपी हाईकमान कार्यकर्ताओं का सम्मान बढ़ाएं-साध्वी , बीजेपी एक बड़ा समुद्र है-साध्वी प्राची, 2027 चुनाव में हार की करेंगे भरपाई- साध्वी प्राची.

➡कानपुर-कानपुर आईआईटी साइबर एक्सपर्ट तैयार करेगी , साइबर हमलों से बचने के लिए साइबर एक्सपर्ट तैयार करेगी, इसको लेकर सीएसजेएमयू छात्रों को साइबर एक्सपर्ट बनाएगा, सीएसजेएमयू और आईआईटी के सीआई के साथ समझौता, गुरुवार को सीएसजेएमयू,आईआईटी के बीच एमओयू साइन होगा, इस कोर्स का शुल्क सिर्फ 500 रुपये निर्धारित किया गया है.

➡फतेहपुर-किशनपुर के मझगवां मौरंग खदान से ओवरलोडिंग, 18 लाख का जुर्माना लगा फिर भी कोई सुधार नहीं, ARTO लक्ष्मीकांत वर्मा का ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं, खनन अधिकारी सौरभ गुप्ता की भूमिका संदिग्ध है, लखनऊ से आई टीम ने मौके पर ओवरलोडिंग पकड़ी थी,ओवरलोड ट्रकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

➡फतेहपुर-सिविल लाइन इलाके में ओवरलोडिंग का खेल, दिनदहाड़े मौरंग लदी ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली निकल रही, सिविल लाइन पुलिस का ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं, दिनदहाड़े फर्राटा भरती ओवरलोड मौरंग लदी टैक्टर ट्रॉली.

➡सहारनपुर -सहारनपुर में 5 हत्या आरोपियों को फांसी की सजा, 2015 में वकील की चाकू गोदकर की थी निर्मम हत्या, 9 साल बाद 5 हत्या आरोपियों को फांसी की सजा, वकील कर्मवीर सिंह की हत्या के चर्चित मामले में सजा, थाना कुतुबशेर क्षेत्र में अंबाला रोड हुई थी हत्या, भूपेंद्र सिंह बतरा,गुरुप्रताप, अमरजीत को फांसी की सजा, गुरमीत सिंह और गुरनीत को भी फांसी की सजा हुई, 5 आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर फांसी की सजा.

➡हमीरपुर- खेत में कंकाल मिलने से इलाके में हड़कंप, किसानों ने कंकाल देख पुलिस को दी सूचना, मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, कई दिनों पुराना बताया जा रहा है कंकाल, मौदहा कोतवाली के परछा रोड का मामला.

➡सहारनपुर -विधायक राजीव गुम्बर ने अस्पताल का किया निरीक्षण, अस्पताल में पानी की समस्या पर लगाई फटकार, सिविल हॉस्पिटल में मरीजों,तीमारदारों से मुलकात की, अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना.

➡दिल्ली-उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान , उत्तराखंड में मोदी जी के नेतृत्व में प्रचंड जीत-धामी सभी सीटें पर डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से जीते-धामी, ‘विपक्ष भ्रम फैलाता है,पूरे चुनाव में भ्रम फैलाया है’.

➡चंडीगढ़-मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत का आरोप, CISF महिला गार्ड पर थप्पड़ मारने का आरोप, किसानों पर दिए बयानों से नाराज थी CISF गार्ड, आहत CISF कर्मी कुलविंदर कौर ने मारा थप्पड़, कंगना को दिल्ली विस्तारा एयरलाइन्स से जाना था, सिक्योरिटी चेक के दौरान कंगना को जड़ा थप्पड़, CISF कमांडेंट के कमरे में महिला गार्ड को बैठाया गया, महिला गार्ड पर पुलिस में एफआईआर की तैयारी है.

➡चंडीगढ़-चंडीगढ़ एयरपोर्ट की घटना पर बोलीं कंगना रनौत, कंगना रनौत ने समर्थकों से कहा- ‘मैं सेफ हूं’, ये घटना सिक्योरिटी चेक के दौरान हुई- कंगना, CISF महिला गार्ड ने मुझे हिट किया- कंगना रनौत, महिला गार्ड ने मेरे साथ गाली गलौज किया-कंगना
फार्मर्स प्रोटेक्ट की समर्थक थी महिला गार्ड-कंगना, पंजाब में आतंकवाद और उग्रवाद कैसे रुकेगा-कंगना.

➡देहरादून -बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान, ये लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक रहा- महेंद्र, ये उत्तराखंड के आगे बढ़ने का जनादेश है-महेंद्र, ‘यह जनादेश परिवारवाद,भ्रष्टाचार खत्म करने वाला है’, आंकड़े संतोषजनक और तुलना करने वाले है-महेंद्र, टिहरी सांसद चौथी बार लगातार जीती है- महेंद्र, अजय टम्टा तीसरी बार लगातार जीते-महेंद्र.

➡दिल्ली-कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राहुल गांधी का बीजेपी सरकार पर बड़ा आऱोप, पीएम मोदी ने शेयर मार्केट पर टिप्पणी की-राहुल, गृह मंत्री, वित्त मंत्री ने भी टिप्पणी की थी-राहुल, सरकार ने कहा स्टाक मार्केट तेजी से बढ़ेगा-राहुल, 3 जून को स्टाक मार्केट सारे रिकॉर्ड तोड़ता है-राहुल, 4 जून को स्टाक मार्केट तेजी से गिरता है- राहुल, मीडिया ने झूठा एग्जिट पोल दिखाया- राहुल गांधी, बीजेपी सरकार ने बाजार पर भ्रम फैलाया-राहुल, राहुल गांधी का आरोप स्टाक मार्केट में बड़ा घोटाला, लोगों के 30 लाख करोड़ रुपए डूबे- राहुल गांधी, स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट को कहा गया-राहुल गांधी, राहुल गांधी ने जेपीसी जांच की मांग की, बीजेपी के बड़े नेताओं को सारी जानकारी थी-राहुल, BJP और एग्जिट पोल एजेंसी में क्या कनेक्शन-राहुल, अमित शाह ने शेयर खरीदने के लिए क्यों कहा-राहुल.

दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी बैठक में मौजूद रहे, मनसुख मंडविया,अश्वनी वैष्णव, तरुण चुग मौजूद रहे, विनोद तावड़े और अनिल बलूनी भी बैठक में पहुंचे, कल NDA की होने वाली बैठक को लेकर मंथन हुआ, कल NDA की बैठक 11 बजे से संसद भवन में होगी, बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का नेता चुना जाएगा, बीजेपी शासित राज्यों के CM,डिप्टी CM मौजूद रहेंगे.

Related Articles

Back to top button