उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 8:00 बजे की बड़ी खबरें…….* 03.09.2023

➡️लखनऊ- सपा डेलीगेशन ने चुनाव आयोग में शिकायत की,सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का बयान,बीजेपी के लोग सपा वोटर को धमका रहे-राजेंद्र,सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर रहे है-राजेंद्र,बीजेपी के मंत्री सरकारी गाड़ी से प्रचार कर रहे-राजेंद्र,सपा के वोटर को मुकदमे में फंसाने की धमकी-राजेंद्र,’यादव,मुस्लिम पुलिस कर्मियों की ड्यूटी नहीं लगी.’

➡️लखनऊ- पुलिस कार्यालय में महिला आरक्षी से छेड़छाड़,विभाग के ही पुलिसकर्मी पर लगाया आरोप,महिला आरक्षी ने DCP मुख्यालय में दिया प्रार्थना पत्र,डीसीपी सेंट्रल अर्पणा रजत कौशिक का बयान,महिला आरक्षी ने शिकायत की है- डीसीपी,इस मामले की गहनता से जांच हो रही है-DCP,जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी-DCP.

➡️लखनऊ- गोमती नगर में बीती रात हुआ दर्दनाक हादसा ,तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पोल से टकराई ,विपुलखण्ड गोमतीनगर में अम्बेडकर चौराहे पर हादसा,कार चालक सार्थक की मौके पर हुई मौत,निराला नगर निवासी सार्थक की हुई दर्दनाक मौत,नगर निगम जोन-4 की टीम ने यूनिपोल हटवाया.

➡️लखनऊ- दिनेश शर्मा का बयान,राज्यसभा प्रत्याशी बनने के बाद बोले दिनेश शर्मा,दिनेश शर्मा ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया,तीसरी बार मोदी जी पीएम बनेंगे- दिनेश शर्मा,केंद्रीय नेतृत्व ने राज्यसभा के लिए बनाया प्रत्याशी,दिनेश शर्मा के आवास पर समर्थकों की लगी भीड़.

➡️लखनऊ- राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल की बैठक में फैसला,19 सितंबर को बटला हाउस की बरसी मनाएगी काउंसिल,जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी काउसिंल,4 अक्टूबर को लखनऊ में सम्मेलन की भी बनी रणनीति,आजमगढ़ यूनिट की मासिक बैठक में लिया गया फैसला.

➡️लखनऊ- बीजेपी डेलीगेशन भी पहुंचा चुनाव आयोग दफ्तर,प्रदेश महामंत्री राम प्रताप सिंह पहुंचे चुनाव आयोग,बीजेपी का 3 सदस्यीय डेलीगेशन शिकायत करने पहुंचा,घोसी उपचुनाव में सपा पर गड़बड़ी का आरोप लगाया,चुनाव आयोग को प्रतिनिधि मंडल ने सौंपा ज्ञापन.

➡️लखनऊ- इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में लगा शिविर,निशुल्क चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन,शिविर में लोगों ने आंखों की जांच करवाई,सप्ताह भर बाद लोगों को दिए जाएंगे चश्मे,मौलाना खालिद रशीद फरंगी भी रहे मौजूद.

➡️लखनऊ- प्रदेश के बीडीओ की एक दिवसीय कार्यशाला कल,सुबह 11 बजे मार्स हाल IGP गोमतीनगर में कार्यक्रम,डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य होंगे मुख्य अतिथि, प्रदेश के सभी विकासखंडों के BDO होंगे शामिल.

➡️लखनऊ- सपा नेता राम गोविंद चौधरी का बयान,सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह जीत रहे हैं-चौधरी,करीब 50 हजार वोटों से जीतेगी सपा- चौधरी.

➡️सीतापुर – बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में फर्जीवाड़ा,विभाग में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया,आंगनबाड़ी कार्यकत्री उसके पति ने किया फर्जीवाड़ा,आंगनबाड़ी कार्यकत्री बनाने के नाम पर एक लाख वसूले,रकम लेकर महिला को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र,नियुक्ति पत्र लेकर जिला मुख्यालय पहुंची महिला,जिला मुख्यालय पहुंचने पर फर्जी नियुक्ति पत्र का खुलासा,आंगनबाड़ी कार्यकत्री,पति के विरुद्ध दर्ज किया केस,दुलहापुर में तैनात है आरोपी आंगनबाड़ी कार्यकत्री,महोली कोतवाली के फरीदपुर गांव का मामला.

➡️प्रयागराज- हाईकोर्ट समेत सभी अदालतों के वकील कल हड़ताल पर,हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में हड़ताल,सभी अदालतों में प्रैक्टिस करने वाले वकील हड़ताल पर,अपनी अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताएंगे,यूपी बार काउंसिल की इमरजेंसी मीटिंग में फैसला,प्रेसनोट के जरिए वकीलों को हड़ताल की दी जानकारी,मामले में कड़ी कार्रवाई करने की वकीलों की है मांग,हाईकोर्ट बार ने अलग से लिया था हड़ताल का फैसला.

➡️उन्नाव- उन्नाव की पुलिस ने कमाई का ढूंढा नया जरिया,हर थानेदार ने अपने थाने में बनाई प्राइवेट SOG,सिपाहियों को सादी वर्दी में वसूली का दिया लाइसेंस,सादी वर्दी में सिपाही थानास्तर पर लूट खसोट में जुटे,किसी भी शिकायत के निस्तारण में हो रही वसूली,रुपए न देने पर पकड़े गए व्यक्ति को करते हैं टॉर्चर,थानों पर अलग से बना रखा ऑफिस और टॉर्चर रूम,गाड़ियों से घूम रही प्राइवेट SOG आतंक का पर्याय बनी,सभी थानों में वसूली के लिए थानेदारों ने SOG लगाई,SP उन्नाव सिद्धार्थ शंकर मीणा मामले से बने अंजान.

➡️बागपत- एक माह पूर्व फौजी के पिता की हत्या का मामला,फौजी बेटे ने हत्यारोपियों के गिरफ्तारी की मांग की,मांग करते फौजी का वीडिओ सोशल मीडिया पर वायरल,नामजद आरोपियों की धमकी से डरा फौजी का परिवार ,परिजनों ने मकान से पलायन कर पोस्टर किया चस्पा,फौजी ने मुख्यमंत्री योगी से न्याय की गुहार लगाई ,फौजी ने देश के बॉर्डर से वीडिओ किया वायरल,बड़ौत के जोनमाना में 4 अगस्त को हुई थी हत्या.

➡️उन्नाव- BSA,BEO कार्यालय के खेल पर विधायक ने लिखा पत्र,कार्यालय की कार्यप्रणाली पर विधायक ने खड़े किए सवाल,वेतनमान, वेतन कटौती-बहाली, ग्रेच्युटी की फाइलें लंबित,वीआरएस, एरियर भुगतान के प्रकरण भी लंबित-विधायक,अनावश्यक टिप्पणियां कर किए गए लंबित-विधायक,शिक्षकों,व्यवस्था के प्रति BSA की सजगता पर सवाल उठाए,BSA कार्यालय में तैनात बाबूओं की कार्यशैली सवालों के घेरे में.

➡️बिजनौर- अनीता प्राइवेट पैथोलॉजी लैब संचालक से मारपीट,डॉक्टर हरीश कुमार ने लैब संचालक से की मारपीट,प्राइवेट डॉक्टर के मारपीट करने का वीडियो वायरल,संचालक से लाइसेंसी पिस्टल लगाकर की मारपीट,दबंग डॉक्टर उनके गुर्गों का वीडियो हुआ वायरल,पुलिस ने मामले में दर्ज किया एफआईआर,मंडावर के चंदक के अनीता पैथोलॉजी का मामला.

➡️बाराबंकी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान ,केशव मौर्य ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना,चाचा और भतीजे में शीतयुद्ध छिड़ चुका है-केशव,घोसी उपचुनाव में कमल खिलने जा रहा है-केशव,एक देश एक चुनाव से पैसों की बर्बादी रुकेगी-केशव,2024 के लोकसभा चुनाव में 80 सीट जीतेंगे-केशव ,सपा,बीएसपी का खाता खुलने वाला नहीं है-केशव

➡️उन्नाव- दामाद ने ससुर को उतारा मौत के घाट,सिलबट्टे से सिर पर वारकर की निर्मम हत्या,मायके में रह रही पत्नी से मिलने आया था पति,बेटी और दामाद में हो रही थी मारपीट,बीच बचाव करने गए ससुर की हत्या की,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया,पुलिस ने आरोपी दामाद को हिरासत में लिया,मौरावां थाना क्षेत्र के छोटीखेड़ा गांव की घटना.

➡️सहारनपुर- तमिलनाडु के सीएम के पुत्र के विवाहित बयान का मामला,सनातन धर्म पर विवादित बयान पर बोले स्वामी दीपांकर,ऐसा बयान देश के लिए शर्मनाक घटना- स्वामी दीपांकर,सनातन धर्म विश्व का सबसे प्राचीन धर्म है-स्वामी दीपांकर,सनातन धर्म के खिलाफ बयानबाजी नहीं की जाएगी बर्दाश्त,बयान पर स्वामी दीपांकर महाराज ने कड़ी आपत्ति जताई है.

➡️बस्ती- राज्यपाल के आगमन से पूर्व पुलिस ने संभाला मोर्चा,कल शहर में आने वाले वाहनों का रूट रहेगा डायवर्ट,रूधौली से मनौरी की तरफ आने वाले वाहन डायवर्ट रहेंगे,सभी भारी वाहनों को गौरा तिराहे से किया जाएगा डायवर्ट,भारी वाहनों को पॉलिटेक्निक की तरफ किया जाएगा डायवर्ट,अन्य इलाकों में भी भारी वाहनों का रूट रहेगा डायवर्ट.

➡️शामली- मादक पदार्थ तस्करी के मामले में चौकी इंचार्ज सस्पेंड,अहमदगढ़ चौकी इंचार्ज कमल किशोर पर SSP की कार्रवाई,क्षेत्र में हो रही थी अवैध रूप से मादक पदार्थ की बिक्री,एंटी नारकोटिक्स टीम ने मादक पदार्थ किया बरामद,स्थानीय पुलिस की संदिग्ध भूमिका होने पर कार्रवाई,झिंझाना थाना क्षेत्र के अहमदगढ़ का मामला.

➡️मऊ- सुभासपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान,कार्यकर्ताओं को समझाएंगे किसी की टोपी ना पहने-राजभर,संजय निषाद जी हमारे बड़े भाई हैं- राजभर,हम लोग गठबंधन से चुनाव लड़ रहे हैं-राजभर,हमारे कार्यकर्ता किसी का झंडा डंडा नहीं पकड़ते-राजभर,हमारे प्रत्याशी दारा सिंह की जीत पक्की है -राजभऱ.

➡️आगरा- सड़क किनारे अचेत हालत में पड़ा मिला व्यक्ति,राहगीर ने दी पुलिस को सूचना, CHC लेकर पहुंची पुलिस,अस्पताल में हुई व्यक्ति की मौत, मचा हड़कंप,बाइक से बाजार सामान लेने के लिए निकला था व्यक्ति,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,निबोहरा थाना क्षेत्र के डंडनियापुरा का मामला.

➡️आगरा- अवैध बालू के खनन की सूचना पर दौड़ी पुलिस,रास्तों से खनन करने की फिराक में थे माफिया,पुलिस के दबिश पर बालू खाली कर भागे माफिया,राजस्थान सीमा से सटे गांव में किया फ्लैग मार्च,सीमा से सटे दर्जनों गांव में पुलिस ने लगाई चौपाल,शमशाबाद इलाके के राजस्थान बॉर्डर का मामला.

➡️सहारनपुर- पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल का फोटो वायरल,कारोबारी याकूब मूसा के साथ फोटो शेयर की,सऊदी अरब के शाही परिवार से हैं याकूब मूसा,हाजी इकबाल पर एक लाख का इनाम घोषित है,हजारों करोड़ की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया है,सऊदी अरब से फोटो जमकर वायरल हो रही है.

➡️बरेली- विकलांग दानिश के माथे पर लिखा जय भोलेनाथ,दबंग शादाब ने औजार से लिखा जय भोलेनाथ,घटना के बाद दानिश के परिजनों ने किया हंगामा,पुलिस ने आरोपी शादाब को किया गिरफ्तार,धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप,प्रेम नगर थाना क्षेत्र के शाहबाद मोहल्ले का मामला.

➡️आगरा- घर से बच्ची को उठा ले गया पड़ोसी युवक,7 वर्षीय बच्ची के साथ दरिंदगी की कोशिश की,शोर मचाने पर बच्ची को छोड़कर भागा आरोपी,शिकायत पर थाने में गंभीर धाराओं में केस दर्ज,पुलिस ने आरोपी शाहरुख को किया गिरफ्तार,आगरा के शमशाबाद थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- दारोगा के अश्लील बात करने का मामला,,दारोगा युवती के करता था अश्लील बातचीत,अश्लील बातचीत के वायरल ऑडियो पर कार्रवाई,दारोगा तेजवीर सिंह को किया गया निलंबित,दारोगा की जांच ACP घाटमपुर को सौंपी गई.

➡️बस्ती- 37 वर्षीय महिला की संदिग्ध हालत में मौत ,घर के कलह ने 37 वर्षीय महिला की ली जान,मृतका के घर वालों ने हत्या का जताई आशंका,शराब के नशे में मृतका का पति करता था पिटाई,फरार पति की पुलिस कर रही है तलाश,हरैया थाना क्षेत्र के तिनौता गांव की घटना.

➡️इटावा- सजायाफ्ता कैदी की मौत से मचा हड़कंप,उरई जेल से इटावा सेंट्रल जेल शिफ्ट हुआ था,कैदी काफी समय से चल रहा था बीमार,जालौन निवासी जेल में काट रहा था सजा,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कुछ दिन पहले इटावा जेल किया गया था शिफ्ट.

➡️एटा- छात्रों से मजदूरी कराए जाने का वीडियो वायरल,अल्लैपुर प्राथमिक विद्यालय कराई जा रही मजदूरी,छात्रों से मजदूरी करा कर विद्यालय में बना रहे कमरा,किसी ने वीडियो बनाकर सोसल मीडिया पर किया वायरल,अल्लैपुर के प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡️झांसी- कंटेनर और ट्रक की भीषण टक्कर,ट्रक से टक्कर के बाद कंटेनर में लगी आग,कंटेनर में फंसे ड्राइवर की जलकर हुई मौत,हादसे में जेलर की कार जलकर हुई राख,जालौन के उरई के जेलर की कार जलकर राख,मोठ थाना क्षेत्र के कानपुर हाईवे की घटना.

➡️आगरा- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर,सड़क हादसे में बाइक सवार की दर्दनाक मौत,घर से बाजार सामान लेने के लिए निकला था,हादसे के बाद ट्रक लेकर चालक हुआ फरार,डौकी थाना क्षेत्र के फतेहाबाद रोड का मामला.

➡️महोबा- लग्जरी कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर,अनियंत्रित कार खाई में गिरी,एक की मौत,हादसे में 6 लोग घायल,अस्पताल में भर्ती,परिजनों ने शव को सड़क पर रख लगाया जाम,कुलपहाड़ के भरवारा गांव के पास की घटना.

➡️अम्बेडकरनगर- पुलिस ने 3 अंतर्जनपदीय चोरों को किया गिरफ्तार,चोरों के कब्जे से चोरी की 8 बाइकें बरामद,अलीगंज पुलिस, स्वाट टीम ने चोरों को पकड़ा,अलीगंज के वरुआ जलाकी के पास से हुई गिरफ्तारी.

➡️बागेश्वर- बागेश्वर उपचुनाव के प्रचार का शोर थमा,प्रचार के अंतिम दिन दोनों दलों ने झोंकी ताकत,भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी ,5 सितंबर को उपचुनाव के लिए होगा मतदान.

➡️देहरादून- स्वास्थ्य सचिव डॉ.राजेश कुमार पहुंचे DDU हॉस्पिटल,डॉ.राजेश कुमार ने डेंगू मरीजों का जाना हालचाल,डेंगू के मरीजों से व्यक्तिगत रूप से की बातचीत,अस्पताल में व्यवस्थाओं को लेकर की CMS से बात,पैथोलॉजी बंद मिलने पर स्वास्थ्य सचिव हुए नाराज.

➡️श्रीहरिकोटा- चंद्रयान 3 से जुड़ी एक और बड़ी खबर,रोवर प्रज्ञान ने अपना काम पूरा किया-ISRO,रोवर की बैटरी अभी भी पूरी तरह चार्ज- ISRO,चांद पर हमेशा भारत का दूत की तरह रहेगा प्रज्ञान-ISRO,रोवर को सुरक्षित पार्क कर स्लीप मोड में सेट किया-ISRO,पेलोड के डेटा को लैंडर के जरिए धरती पर भेगा-ISRO,APXS और LIBS पेलोड बंद किए गए- ISRO,उम्मीद है दूसरी चरण के लिए काम करेगा

Related Articles

Back to top button