अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8.30 बजे की बड़ी खबरें……………….* 17.01.2024

➡लखनऊ- 10% वोट बैंक बढ़ाने में ताकत लगाएगी भाजपा, युपी में अमित शाह, जेपी नड्डा कलस्टर वार में होंगे प्रवास, राजनाथ सिंह के क्लस्टर वार होंगे प्रवास, क्लस्टर प्रभारियों को चुनाव का रोडमैप सौंपा गया.

➡लखनऊ- BJP MLC प्रत्याशी दारा सिंह चौहान आज करेंगे नामांकन, सीएम समेत भाजपा के कई नेता हो सकते हैं शामिल, विधान परिषद के लिए आज नामांकन करेंगे दारा सिंह.

➡लखनऊ- प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते स्वास्थ्य व्यवस्था अलर्ट, सिविल, लोकबंधु व बलरामपुर अस्पताल हाई अलर्ट पर , इन सभी अस्पतालों में 20-20 बेड रिजर्व रहेंगे, डॉक्टरों की ड्यूटी भी तय, आपात स्थिति में छुट्टी मिलेगी, CMO ने अस्पताल प्रभारियों को पुख्ता इंतजाम के दिए निर्देश.

➡लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले मुस्लिम समाज के लोग, मुस्लिम मसाइल के संबंध में राजनाथ सिंह से बातचीत, शहर के सज्जादा नाशीनो के डेलिगेशन ने की मुलाकात, समाजसेवी मुस्लिम महिलाओं ने की मुलाकात, यूनानी संगठनों के प्रतिनिधि मंडल ने भी की मुलाकात, अंबर फाउंडेशन के अध्यक्ष वफा अब्बास भी रहे शामिल.

➡अयोध्या- एयरपोर्ट पर उतरे चार विमान, 650 लोग आए, 507 लोगों ने विमानों से भरी एयरपोर्ट से उड़ान, दिल्ली, अहमदाबाद व मुंबई से आए है विमान, एयरपोर्ट यात्रियों के आवागमन से रहा गुलजार.

➡अयोध्या- रामलला का लगातार बढ़ रहा है चढ़ावा , हर माह आ रहा दो करोड़ रुपये का दान, दिसंबर और जनवरी में बढ़ा है दान, अभी तक एक करोड़ ही पहुंचती थी निधि समर्पण.

➡अयोध्या- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े आयोजन, प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी पूजन विधि हो चुकी है शुरू , 18 जनवरी को गर्भ गृह में मूर्ति स्थापित की जाएगी, प्राण प्रतिष्ठा की पूजन विधि 21 जनवरी तक चलेगी, आज रामलला की मूर्ति का परिसर प्रवेश कराया जाएगा, 18 जनवरी को तीर्थ पूजन, जल यात्रा, जलाधिवास,गंधाधिवास, 19 को औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास,धान्याधिवास, 20 जनवरी को शर्कराधिवास, फलाधिवास, पुष्पाधिवास पूजन, 21 जनवरी को मध्याधिवास, शय्याधिवास पूजन होगा, 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी, 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 12.20 बजे शुरू होगी.

➡कानपुर देहात- ईंट कारखाना के चौकीदार की हुई निर्मम हत्या, जानकारी मिलते ही परिजनों में मचा कोहराम, घटनास्थल पर पुलिस आलाधिकारी फोर्स संग पहुंचे, पुलिस ने घटना की गहनता से जांच पड़ताल की, फॉरेंसिक टीम व डाग स्क्वायड ने एकत्र किए नमूने, थाना सिकन्दरा क्षेत्र के बिरहाना चौराहे का मामला.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने खाया जहरीला पदार्थ, पारिवारिक कलह से परेशान चल रही थी महिला, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, शहर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली है महिला.

➡रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर अज्ञात युवक की मौत, सूचना पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव कब्जे में लिया, खीरो थाना क्षेत्र के बड़ा भगत खेड़ा गांव के पास की घटना.

➡देहरादून- उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे हैं गुलदारों के हमले, बढ़ते मामलों को देखते हुए वन महकमा हुआ अलर्ट, प्रमुख वन संरक्षक अनूप मालिक ने डीएफओ की ली बैठक, मानव वन्यजीव संघर्ष को रोकने को रणनीति बनाने के निर्देश, सभी डीएफओ को दी हिदायत, जल्द से जल्द हो इस पर काम.

➡दिल्ली- लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर बैठक, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की दूसरी बैठक आज, शाम 4 बजे मुकुल वासनिक के आवास पर मीटिंग, यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय भी बैठक में रहेंगे, रामगोपाल यादव व जावेद अली बैठक में शामिल होंगे, संग्राम सिंह यादव, उदयवीर सिंह बैठक में होंगे शामिल, बैठक में उत्तर प्रदेश की सीट शेयरिंग को लेकर होगी चर्चा.

➡नई दिल्ली- शीतलहर से कांप रहा पूरा उत्तर भारत, कोहरे ने बढ़ाई प्रदेशवासियों की मुसीबत, 380 से ज्यादा उड़ानें लेट, 35 हुई रद्द , ठंड के चलते 125 ट्रेनें भी हुई प्रभावित, मेरठ प्रदेश में सबसे ठंडा, पारा 3.8 डिग्री, कल से मिल सकती है ठंड से कुछ राहत, 19 जनवरी की रात को फिर बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग के मुताबिक जारी रहेगा ठंड का कहर.

Related Articles

Back to top button