उत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 17.07.2023

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,श्रीमद् भागवत महापुराण का किया विमोचन,प्रथम खंड श्रीमद् देवी भागवत माहात्म्य का विमोचन,रामलीला आज भी जनचेतना को जागृत करती है-CM,पूरा समाज एकजुट होकर आयोजन में जुटता है-CM, हमारे यहां शक्ति की आराधना 2 बार होती है-CM,इसके लिए अनुष्ठान, व्रत रखे जाते हैं- सीएम योगी,देवी के अलग-अलग रुपों में आराधना होती है-सीएम,सर्दी और गर्मी के मध्य का कालखंड ऊर्जा का स्रोत-सीएम,ऊर्जा के लिए हम शक्ति का आराधना करते है-सीएम,तुलसीदास ने रामचरित मानस के माध्यम से हमे बोध कराया.

➡️लखनऊ – लखनऊ मेट्रो का विद्या मंदिर क्लास के साथ MoU ,यात्री स्मार्ट कार्ड धारकों को मिलेगा 90% तक छूट,IIT-JEE, NEET की तैयारी पर 90% तक भारी छूट,प्रथम 10 छात्रों को कोचिंग में 90% तक की भारी छूट,मेट्रो कार्ड धारकों को प्रथम 10 रजिस्ट्रेशन पर 90% छूट,अगले 10 रजिस्ट्रेशन पर 80 प्रतिशत तक की छूट,सुपर सेवर कार्डधारकों पर 30 प्रतिशत तक की छूट ,गो-स्मार्ट कार्डधारकों को 20% तक की छूट मिलेगी,मेट्रो कार्डधारकों के लिए 1 घंटे की मुफ्त संदेह क्लास.

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का अफसरों को आदेश,कोई फाइल टेबल पर रुकनी नहीं चाहिए- CM योगी,एक टेबल पर 3 दिन से अधिक फाइल न रुके- CM,फाइल रोकने वालों पर जवाबदेही तय होगी- CM योगी,लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई होगी – CM योगी,किसी का काम अटकना नहीं चाहिए – सीएम योगी,फाइल तत्काल निस्तारित की जानी चाहिए – सीएम

➡️लखनऊ- CM योगी के निर्देश पर ‘एक नल एक पेड़’ अभियान,ग्रामीण क्षेत्रों में 1 करोड़ फलदार वृक्ष लगाने का लक्ष्य,नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग को जिम्मेदारी,ग्रामीण परिवार लेंगे फलदार पौधों की सुरक्षा का संकल्‍प,जल जीवन मिशन से संवरेगा ग्रामीण परिवारों का कल,जल निगम प्रबंध निदेशक ने संभाली मॉनिटरिंग की कमान,प्रतिदिन पोर्टल पर अपडेट होगी पौधरोपण की रिपोर्ट.

➡️लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी का ट्वीट,नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव पर किया हमला,बिहार पुलिस के लाठीचार्ज में विजय कुमार की मौत-भूपेंद्र,बेरोजगार युवाओं, किसानों के लिए कर रहे थे मार्च-भूपेंद्र,भाजपा के कार्यकर्ता विजय कुमार का निधन-भूपेंद्र,विजय कुमार का बलिदान बेकार नहीं जाएगा-भूपेंद्र,मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं- भूपेंद्र.

➡️लखनऊ- 2 शातिर ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,इंद्रेश मौर्या,सोनी को सरोजनीनगर पुलिस ने पकड़ा,CISF में नौकरी दिलाने के नाम पर करते थे ठगी,एयरपोर्ट पर एएसआई CISF की वर्दी में गिरफ्तार,पुलिस को आरोपी के पास से फर्जी ID कार्ड मिला,गूगल पर फर्जी वेबसाइट से शातिर करते थे ठगी.

➡️लखनऊ- 21 जुलाई को नगर निगम सदन की पहली बैठक,सदन में ईको ग्रीन पर हो सकता है निर्णय,आहाना योजना के विस्तार पर रखा जाएगा प्रस्ताव,सदन में कई अहम प्रस्ताव पर लग सकती है मोहर,बीजेपी के अधिक पार्षद इस बार सदन में होंगे.

➡️लखनऊ- सपा पिछड़ा प्रकोष्ठ की नई कार्यकारिणी घोषित,147 सदस्यीय प्रदेश कार्यकारिणी घोषित हुई,9 उपाध्यक्ष,4 महासचिव कार्यकारिणी में शामिल,25 विशेष आमंत्रित सदस्य,108 प्रदेश सचिव बने,25 कार्यकारिणी सदस्य भी नामित किए गए.

➡️लखनऊ- जीआरपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला युवक अरेस्ट,अंतर्राज्यीय गिरोह के सदस्य को GRP ने किया गिरफ्तार ,नन्हे अंसारी नाम के सदस्य को GRP ने किया गिरफ्तार ,नन्हे अंसारी के पास 3 किलो अवैध चरस भी बरामद,7 लाख बताई जा रही है बरामद चरस की कीमत.

➡️लखनऊ- 61वीं पुलिस वार्षिक तैराकी,क्रॉसकंट्री टूर्नामेंट का समापन,समापन समारोह में डीजीपी विजय कुमार होंगे शामिल,35वीं वाहिनी PAC महानगर में कल 5 बजे से कार्यक्रम.

➡️फर्रुखाबाद – सीओ सिटी,कोतवाल सदर पर वसूली का आरोप,जबरन कोतवाली में युवक को 24 घंटे बैठाया,सीओ के निर्देश पर हिरासत में रखा गया युवक,बिना आरोप के कोतवाली में युवक को बैठाया,2 लाख रुपये लेकर लेकर छोड़ने का आरोप,पीड़ित कोतवाल पर गाली-गलौच लगाया आरोप,पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर लाई गुहार ,सीओ सिटी जेल कांड के बाद आये थे सुर्खियों में ,फर्जी मुकदमे में फसाने का भी लगाया आरोप,एसपी ने मामले की जांच एएसपी को सौंपी ,पीड़ित युवक ने SP से लगाई न्याय की गुहार ,थाना कादरीगेट क्षेत्र का निवासी है पीड़ित युवक.

➡️सोनभद्र- सोनभद्र में युवक के मुंह में पेशाब करने का मामला,आरोपी और उसके 1 साथी को पुलिस ने किया अरेस्ट,पुलिस बल के साथ घटिहटा पहुंचे SP डॉ.यशवीर सिंह,पीड़ित से ली जानकारी, ग्रामीणों से भी पूछताछ की,11 जुलाई का मामला, दोनों पक्ष एक दूसरे परिचित-SP,पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज,डीआईजी विंध्याचल पीड़ित से मिलने पहुंचेंगे घटिहटा,आरोपी जवाहिर पटेल और पीड़ित में हुई थी कहासूनी,मौके पर मौजूद लोगों ने बनाया था घटना का वीडियो.

➡️बाराबंकी- बेसिक शिक्षा विभाग की भारी लापरवाही उजागर,निकासी न होने से स्कूल परिसर में भरा पानी,मजबूरी में शिक्षकों ने सड़क पर लगाई क्लास,खड़े-खड़े मिड-डे मील खाने को छात्र हुए मजबूर,वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल ,सरकारी स्कूल के कैंपस में बारिश से जलभराव ,स्कूल में बना आंगनबाड़ी केंद्र में भी पानी भर गया,स्कूल में जलभराव के चलते सड़क पर लगाई क्लास,रामनगर के प्राथमिक विद्यालय नथनापुर का मामला.

➡️औरैया- जुताई के दौरान रोटावेटर में फंसकर युवक की मौत,मृतक के परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप,महिलाओं ने पुलिस मारपीट करने का लगाया आरोप,गाड़ी से धक्के देकर पुलिस ने निकाला बाहर-परिजन,पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजनों ने किया बवाल,500000 लेकर मामला दबाने का प्रयास का आरोप,मृतक की पत्नी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप,अपर पुलिस अधीक्षक, कई थानों की फोर्स मौजूद
औरैया के फफूंद थाना क्षेत्र का मामला.

➡️गाजियाबाद- यमुना नदी की पुश्ता रोड टूटकर बही,बागपत सीमा के पास पुश्ता रोड टूटकर बही ,यमुना का पानी गाजियाबाद की सीमा की ओर बढ़ा,लोनी की तरफ बढ़ रहा 10 से 15 फुट तेज पानी,टोनिका सिटी से बांध टूटने पर तेजी से बढ़ रहा पानी,ट्रोनिका सिटी क्षेत्र के कई गांव तालाब में हुए तब्दील,पुलिस प्रशासन,एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद,मौके पर पहुंचकर डीएम ने किया निरीक्षण.

➡️बरेली- बरेली में नाबालिग लड़की से गैंगरेप की वारदात,2 दरिंदों ने नाबालिग पीड़िता को 1.5 लाख में बेचा,बदायूं में 3 दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप,नाबालिग को खरीदकर दरिंदा ले गया हिमाचल ,डेढ़ माह तक बंधक बनाकर किया गया दुष्कर्म,पुलिस ने नाबालिग को हिमाचल से किया बरामद,पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस किया दर्ज,बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र का है मामला.

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में एक लेखपाल की दबंगई आई सामने ,निजी भूमि पर पानी की टंकी बनाने का भेजा प्रस्ताव,लेखपाल ने निजी भूमि पर टंकी बनाने का भेजा प्रस्ताव,निजी जमीन पर टंकी बनाने पर ग्रामीणों ने किया विरोध,राजस्व टीम को जेसीबी के साथ देखकर किया विरोध ,ग्रामीणों के विरोध के चलते राजस्व टीम वापस हुई,फर्रुखाबाद के कायमगंज तहसील के पितौरा का मामला.

➡️बाराबंकी- कार ने स्कूटी सवार स्टाफ नर्स को मारी टक्कर,हादसे में स्टाफ नर्स घायल, जमकर हुआ तमाशा,टक्कर के बाद हुआ तमाशा, मौके पर लगी भीड़,कार चालक युवक पर महिला से अभद्रता का आरोप,महिला की मदद कर रहे लोगों से बदसलूकी का आरोप,मौके पर पहुंची पुलिस, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,बाराबंकी के जिला पुरुष अस्पताल परिसर का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- राजस्व विभाग की टीम ने कब्जा मुक्त कराई जमीन,कब्रिस्तान की जमीन ग्रामीणो से करबाई कब्जा मुक्त,राजस्व टीम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची थी,12 बीघा जमीन को ग्रामीणों से कराया कब्जा मुक्त,ग्रामीण कब्रिस्तान,कर्बला की भूमि पर किए थे कब्जा,तहसील कायमगंज क्षेत्र के टिलिया सलेमपुर का मामला.

➡️आगरा – पुलिस कमिश्नर की सर्विलांस,SOG टीम की कार्रवाई,हाईवे पर चल रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण का धंधा,टीम ने छापामार कोख के कातिलों का किया भंडाफोड़,महिला सहित तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार,घर में चल रहा था अवैध भ्रूण लिंग परीक्षण का धंधा,आगरा के थाना फतेहपुर सीकरी बरखंडी क्षेत्र का मामला.

➡️अमेठी- सरकारी कर्मचारी ऑफिस में छलका रहे जाम,सरकारी ऑफिस में कर्मचारी कर रहे शराब पार्टी,भेटुआ पशु चिकित्सालय ऑफिस में चल रही पार्टी,ऑफिस कर्मचारी अपने दोस्तों के संग पी रहे शराब,शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,भेटुआ ब्लाक में बने पशु चिकित्सालय का मामला.

➡️नोएडा – नाले की दीवार टूटी,निर्माणधीन बेसमेंट में घुसा पानी,मौके पर मौजूद है 13 मंजिला फेलिक्स अस्पताल,कई घंटों बाद भी प्राधिकरण की टीम नहीं पहुंची,अस्पताल पर बना खतरा, बेसमेंट में भर रहा पानी,प्राधिकरण की लपरवाही से अस्पताल खतरे में,सेक्टर-137 फेलिक्स अस्पताल के पास की घटना.

➡️जालौन – फ़ूड सेफ्टी वैन कर रही होटलों,ढाबों पर छापेमारी,खाद पदार्थ बेचने वालो के ठिकानों पर छापेमारी,खाद पदार्थ बेचने वालों के ठिकानों पर सैंपलिंग,फूड सेफ्टी वैन ने खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए,1 दर्जन से अधिक होटलों,दुकानों में की चेकिंग ,उरई टाउन में चलाया गया रैंडम चेकिंग अभियान.

➡️मिर्जापुर – जमीन विवाद के मामले में पुलिस की कार्रवाई ,दोनों पक्षों से 21 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,आरोपियों पर 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज, कल मुसकिरा गांव में दो पक्षों में हुआ था विवाद, ग्रामीणों,पुलिस में कहासुनी के बाद पत्थरबाजी हुई,थाना अध्यक्ष समेत दो पुलिसकर्मी हुए थे घायल.

➡️लखीमपुर- SSB ने दंपति समेत 3 नेपालियों को पकड़ा,नेपालियों के पास से 35 लाख रूपये बरामद ,साढ़े चार किलो चांदी, 400 ग्राम सोना बरामद,तेलंगाना से चोरी करके भागे थे तीनों आरोपी,पीछा करते तेलंगाना पुलिस भी मौके पर पहुंची,तिकुनिया के बरसोला SSB बार्डर पर तीनों अरेस्ट.

➡️बरेली- जियो 5जी की केबिल डालने की परमीशन नहीं मिली,अंडरग्राउंड केबल डालने की नहीं मिली परमिशन,नगर आयुक्त ने नहीं दी केबिल डालने की परमिशन,बारिश की वजह से खुदाई करने की नहीं मिली परमिशन,जियो 5 जी की पड़नी है जगह-जगह अंडरग्राउंड केबिल.

➡️एटा- VHP, बजरंग दल नेताओं ने SDM को सौंपा ज्ञापन,जलेसर के एसडीएम और सीओ को सौंपा ज्ञापन,सभी कांवड़ियों की सुरक्षा की अफसरों से मांग की,जलेसर कस्बे में बड़े वाहन प्रतिबंधित करने की मांग,जगह-जगह पर डॉक्टरों की टीम तैनात करने की मांग.

➡️अमेठी- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का 1 दिवसीय अमेठी दौरा ,शुक्ल बाजार में कार्यकर्ताओं के साथ जलपान किया ,लोगों से क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बात भी की,स्मृति ईरानी ने सम्बंधित अधिकारियों को दिए निर्देश,स्मृति ईरानी शुक्ल बाजार से लखनऊ के लिए रवाना.

➡️सोनभद्र- युवक के मुंह में पेशाब करने का वीडियो वायरल,दलित कोल आदिवासी युवक के मुंह में पेशाब किया,वीडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप,पुलिस ने लिया संज्ञान, घटना स्थल के लिए रवाना,ग्राम घटिहटा टोला कुसपरवा इलाके का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- चेन स्नेचिंग करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार,महिलाओं से चेन स्नेचिंग करने वाले गिरफ्तार,दोनों के पास से चोरी की चेन, रुपये,बैग बरामद ,दो दिन पूर्व स्कूटी सवार महिला से हुई थी लूट,अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने दोनों को किया अरेस्ट.

➡️सम्भल – बारिश के बाद भरभराकर गिरा मकान,मकान गिरने से मलबे में चार बच्चे दबे,लोगों ने मलबे में दबे बच्चों को निकाला,एसडीएम,स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची,बच्चों को जिला अस्पताल किया गया रेफर,सदर कोतवाली क्षेत्र के फिरोजपुर का मामला.

➡️फर्रुखबाबद- महिला का फांसी के फंदे पर लटकता मिला शव ,मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया,‘अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या’,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,नबाबगंज के सोना जानकीपुर का मामला.

➡️सहारनपुर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को मारी टक्कर,बाइक सवार दोनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल,अस्पताल ले जाते 1 की मौत,1 अस्पताल में भर्ती,घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची,गागलहेडी हिंडन नदी पुल के पास हुई घटना.

➡️कासगंज- नरौरा बैराज से छोड़ा गया 3,30,889 क्यूसेक पानी,गंगा में बढ़ते जलस्तर को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट,जिला प्रशासन ने जनपद में बनाई गई 21 बाढ़ चौकियां,डीएम हर्षिता माथुर, SP सौरभ दीक्षित ने किया निरीक्षण.

➡️फर्रूखाबाद – देशी शराब के ठेके पर हुई लूट का खुलासा,पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार,शराब ठेके का सेल्समैन ही निकला लुटेरा,सेल्समेन ने लिखाई थी लूट की फर्जी रिपोर्ट,95 हजार रुपये, 2 आरोपी घर से बरामद.

➡️आजमगढ़- मुख्तार अंसारी पर आजमगढ़ में मुकदमा दर्ज,ऑनलाइन पेशी के दौरान मुख्तार ने वकील से कहा,जो गवाही दे रहे हैं,इनकी फोटो भिजवा दीजिएगा-मुख्तार,वकील की तहरीर पर आजमगढ़ में FIR दर्ज.

➡️आगरा – टप्पेबाज गैंग ने सास-बहू को बनाया निशाना,सास,बहू से कुंडल,नगदी लेकर मौके से फरार,टप्पेबाज गैंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद,एत्मादपुर के पुरानी तहसील चौराहे का मामला.

➡️आगरा- बॉलीवुड एक्टर अली फजल ने किया ताज दीदार,ताज की खूबसूरती पर फिदा हुए अली फजल ,करीब 1 घंटे तक ताज परिसर में रहे फजल,मिर्जापुर में गुड्डू पंडित का निभा चुके हैं रोल.

➡️गोरखपुर- SO कैम्पियरगंज राजकुमार सिंह को सफलता,सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में अभियुक्त गिरफ्तार,अभियुक्त पिंटू और रामकरण को किया गिरफ्तार,कैम्पियरगंज क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी.

➡️गोरखपुर- SO गगहा सूरज सिंह को मिली सफलता,20 हज़ार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार,अभियुक्ता पारस को किया गया गिरफ्तार,हत्या के आरोप में वांछित था अभियुक्त,गगहा क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡️सम्भल- सम्भल में भारी बारिश का कहर जारी ,मकान की छत गिरी,भाई-बहन मलबे में दबे,दोनों को मलबे से ग्रामीणों ने निकाला बाहर,दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया,थाना नखासा क्षेत्र के जलालपुर का मामला.

➡️हरिद्वार- गर्भवती महिला के लिये फरिश्ता साबित हुई SDRF,लक्सर बाजार में प्रसूता के फंसने की मिली सूचना,जलभराव के कारण अस्पताल जाने में थी असमर्थ,एसडीआरएफ की टीम ने महिला को किया रेस्क्यू,राफ्ट की मदद से गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया.

➡️हल्द्वानी- नैनीताल जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश,मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी,पुलिस प्रशासन को 24 घंटे पर रहने के निर्देश जारी,संवेदनशील स्थानों पर निरीक्षण करने के निर्देश,नैनीताल में 3 राजमार्ग समेत 22 सड़कें बंद है,,बंद मार्ग को खोलने के लिए 44 JCB तैनात की गई,आपदा राहत के लिए तहसीलों को 4 करोड़ जारी.

➡️गाजियाबाद- एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात,एनडीआरएफ की 11 टीमें दिल्ली में तैनात की गई,2 टीमें यूपी के लोनी और नोएडा में तैनात की गई ,हरियाणा के करनाल और फरीदाबाद में 2 टीमें तैनात,दिल्ली में यमुना के तटवर्ती क्षेत्र बाढ़ से जूझ रहे हैं,NDRF ने 2400 से अधिक लोगों को रेस्क्यू किया,200 से ज्यादा पशुधन को सुरक्षित निकाला गया.

➡️महराजगंज- संदिग्ध हालत में नवविवाहिता का फंदे से लटका मिला शव,कुशीनगर की रहने वाली युवती की 2 माह पूर्व हुई थी शादी,शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप,परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज,घुघुली थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हरा फार्म का मामला.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेरिस पहुंचे,फ्रांस के पीएम से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी,भारतीयों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी,एयरपोर्ट पर पीएम के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर.

➡️दिल्ली- हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे बीजेपी अध्यक्ष,कल हिमाचल जाएंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा,बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे जेपी नड्डा,मंडी,कुल्लू-मनाली बाढ़ से हैं ज्यादा प्रभावित.

➡️दिल्ली – बाढ़ की वजह से दिल्ली विवि 16 जुलाई तक बंद,दिल्ली विवि में 16 जुलाई तक परीक्षाएं स्थगित,सभी कॉलेज, विभाग,अधिकारियों को नोटिस भेजा,डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के फैसले के मद्देनजर फैसला.

➡️दिल्ली- दिल्ली में भारी बारिश का रेल यातायात पर असर,कई रेलसेवाएं रद्द, कई ट्रेनें आंशिक रद्द की गई,यमुना ब्रिज पर जलभराव से रेल यातायात प्रभावित,गाड़ी संख्या 15013 जैसलमेर-काठगोदाम रद्द रहेगी.

➡️दिल्ली- जी-20 सम्मेलन में गृहमंत्री अमित शाह का बयान,साइबर अपराध से निपटने के लिए साझा रणनीति बनाएं-शाह,हवाला से क्रिप्टोकरेंसी में परिवर्तन चिंता का विषय- शाह,सभी को मिलकर रणनीति तैयार करने की जरूरत है-शाह,कोई भी देश अकेले इससे नहीं लड़ सकता है- शाह.

➡️दिल्ली- बाढ़ प्रभावित 22 राज्यों के लिए राहत राशि ,केंद्र सरकार ने 7532 करोड़ रुपए जारी किए,यूपी के लिए 812 करोड़ रुपए जारी किए गए,उत्तराखंड के लिए 413.20 करोड़ रुपए जारी ,बिहार के लिए 624 करोड़ रुपए जारी हुए,पंजाब के लिए 218.40 करोड़ रुपए जारी हुए,स्टेट डिजास्टर रिलीफ फंड जारी किया गया.

➡️दिल्ली- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का दिल्ली सीएम पर हमला,बाढ़ की चिंता छोड़ चिट्ठियां लिख रहे अरविंद केजरीवाल-ठाकुर,शीशमहल में शीर्षासन कर रहे केजरीवाल- अनुराग ठाकुर ,दिल्ली में बाढ़ की चिंताजनक स्थिति बनी है-अनुराग ठाकुर,अरविंद केजरीवाल सिर्फ भागने की राजनीति करते है-ठाकुर,जिम्मेदारियों से भागने का उनका पुराना इतिहास है-ठाकुर,’इतिहास में उनका लेखा जोखा भगोड़े नेता का रखा जाएगा’,दिल्ली में धुंध हो तो पंजाब जिम्मेदार- अनुराग ठाकुर,अस्पतालों में भीड़ हो तो बिहार वाले जिम्मेदार- ठाकुर,कोविड में मिस मैंनेजमेंट हो तो यूपी वाले जिम्मेदार-ठाकुर,अब बाढ़ के लिए हरियाणा जिम्मेदार- अनुराग ठाकुर.

➡️मुंबई- मुंबई ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल पर धमकी,26/11 हमले जैसा आतंकी हमला करने की धमकी मिली,सीमा हैदर वापस नहीं आईं तो भारत बर्बाद होगा-कॉलर,26/11 जैसा आतंकवादी हमला करने की धमकी दी ,अगर हमला हुआ तो जिम्मेदार यूपी सरकार होगी-कॉलर ,मुंबई ट्रैफिक कंट्रोल रूम को ये कॉल 12 जुलाई को मिली थी.


Related Articles

Back to top button