उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……19.07.2023

➡️लखनऊ- तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई का शुभारंभ कार्यक्रम शुरू ,प्रगति प्रयास फाउंडेशन के सहयोग से नि:शुल्क रसोई ,सरोजनीनगर मेँ तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई का शुभारंभ,वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी कार्यक्रम में हुए शामिल,विधायक डॉ राजेश्वर सिंह की माता की प्रेरणा से कार्यक्रम,लखनऊ मेयर सुषमा खर्कवाल भी कार्यक्रम में हुईं शामिल,शकुंतला मिश्रा विवि के कुलपति राधा कृष्णपाल सिंह रहे मौजूद,लखनऊ मेँ चांसलर क्लब आशियाना में हुआ कार्यक्रम,रसोई मेँ हर दिन दो हजार लोगों को खाना खिलाया जाएगा,पहले चरण मेँ पराग चौराहा, सेक्टर M-45 आशियाना,लोकबंधु अस्पताल मेँ भी शुरू हो रही निशुल्क रसोई.

➡️लखनऊ- पीएसी और एसडीआरएफ बाढ़ से बचाव के लिए तैयार,बाढ़ से बचाव के लिए किए गए महत्वपूर्ण कार्य,वर्तमान में PAC में कुल 17 बाढ़ राहत कम्पनियां है,एसडीआरएफ में 3 कम्पनियां और 9 टीमें तैयार हैं,17 बाढ़ राहत कम्पनियों को 75 जनपदों का कार्यक्षेत्र बांटा गया,SDRF की 9 टीमों को बाढ़ प्रभावित स्थल पर भेजा गया,17 बाढ़ राहत कम्पनियों के सेनानायकों को निर्देश जारी,नोडल अधिकारियों,जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित करने के निर्देश,बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत बचाव की तैयारी पूरी करने के निर्देश.

➡️लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में लापरवाही पर कार्रवाई जारी,पैसा वसूलने संबंधी वायरल वीडियो का मामला,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले का लिया संज्ञान,प्रतापगढ़ के उप मुख्य चिकित्साधिकारी को हटाया,अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को जांच करने के आदेश,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने 3 दिन में रिपोर्ट तलब की,दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी- पाठक,सर्टीफिकेट बनाने के लिए पैसा वसूलने वीडियो हुआ था वायरल.

➡️लखनऊ- लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र ने व्यापारियों को दी सौगात,केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड का किया गठन,व्यापारियों की मांग पर राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन,9 ज्वाइंट सेक्रेट्री स्तर के अधिकारियो को मेंबर बनाया गया,3 व्यापारी एसोसिएशन और 8 सदस्य मेंबर बनाए गए,लखनऊ के देवेश रस्तोगी को यूपी का प्रतिनिधि बनाया.

➡️लखनऊ- खाद्य एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने की बैठक,मोटे अनाजों के तहत खरीद की तैयारियों गहन समीक्षा की,खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के तहत तैयारियों गहन समीक्षा,खाद्य एवं रसद विभाग 1 लाख से अधिक पौधे लगाए-मंत्री,’वन महोत्सव-2023 को सफल बनाने में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें.’

➡️लखनऊ- ग्रामीण सड़क विकास के लिए सहायता अनुदान ,ग्राम्य विकास विभाग ने जारी की धनराशि,गैर वेतन मद के लिए 56.75 लाख की स्वीकृति ,2.27 करोड़ के सापेक्ष 56.75 लाख की स्वीकृति,ग्राम्य विकास विभाग द्वारा जारी की गई धनराशि.

➡️वाराणसी- वाराणसी में स्वामी जितेंद्रानंद का बयान,बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक को लेकर बोले जितेंद्रनंद ,महामंत्री जितेंद्रानंद स्वामी ने किया विपक्ष पर कटाक्ष,स्वामी ने विपक्ष के गठबंधन को खतरनाक बताया,विपक्ष का गठबंधन बड़े खतरनाक लोगों का गठबंधन-स्वामी,‘धार्मिक,सांस्कृतिक दृष्टि से खतरनाक लोगों का गठबंधन’,विपक्ष को इस्लामिक शब्द का करना चाहिए प्रयोग-स्वामी,इंक्लूसिव की जगह इस्लामिक शब्द का करना चाहिए प्रयोग,‘गठबंधन में भगवान श्रीराम विष्णु,शिव के विरोधी नेता’,‘ट्रिपल तलाक, यूसीसी, धारा 370 का विपक्षी विरोध करते हैं’,‘भारत में भारतीयता का विरोध करने वाला विपक्ष का गठबंधन’,विपक्ष का गठबंधन रहेगा हमेशा असफल- स्वामी जितेंद्रानंद,अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री हैं स्वामी जितेंद्रानंद.

➡️बदायूं – कल प्रसव के दौरान महिला की मौत का मामला,ससुरालियों ने अस्पताल संचलाक से लिये पैसे ,केस न करने की धमकी देकर संचालक से लिये रुपये,सूचना पर पहुंचे महिला के परिजनों ने किया विरोध ,अस्पताल संचालक से पैसे लेने का किया विरोध ,लड़की पक्ष और लड़का पक्ष में जमकर हुई थी मारपीट,रुपए लेते वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,वीडियो वायरल होने पर घटना का हुआ खुलासा,बिसौली क्षेत्र के मेडिकेयर अस्पताल का मामला.

➡️हरदोई- आटा चक्की पर बिजली चोरी का मामला,आरोपी अवर अभियंता हरि प्रकाश निलंबित,अतरौली विद्युत उपकेंद्र पर तैनात हैं हरि प्रकाश ,2 कर्मी अखिलेश कुमार,प्रदीप कुमार निलंबित ,केस दर्ज होने के बाद मामले की हुई थी जांच,फर्जी अभिलेख बनाकर दे दिया था कनेक्शन,विद्युत कनेक्शन के साथ लगा दिया गया मीटर ,अवर अभियंता,2 कर्मियों पर कार्रवाई से हड़कंप,अतरौली इलाके के ऐरा काकेमऊ का मामला.

➡️बदायूं- महिला का मकान तुड़वाने की धमकी देकर उगाही,धमकी देकर सभासदों ने की डेढ़ लाख रुपए की उगाही,बदायूं नगर पालिका के सभासद लोगों से कर रहे उगाही,वार्ड मेंबरों ने महिला से की डेढ़ लाख रुपए की उगाही,महिला ने बेटी की शादी के लिए जमा किए रुपए दिये,बुलडोजर से घर को जमींदोज कराने की दी थी धमकी,महिला और सभासद के बातचीत का ऑडियो वायरल,सदर कोतवाली क्षेत्र के कारमेकलगंज का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- संदिग्ध हालत में युवक जीने से नीचे गिरा,बेहोशी की हालत में परिजन सीएचसी लेकर पहुंचे ,युवक ने सीएचसी में किया हाईप्रोफाइल ड्रामा ,युवक ने अस्पताल में पड़े बेड को उठाकर फेंका ,बेड को उठाकर फेंकने के बाद फिर हुआ बेहोश,युवक का हाईप्रोफाइल ड्रामे का वीडियो वायरल ,कायमगंज के चिलाका मोहल्ले आया था युवक,बहनोई के यहां आया था चिलाका मोहल्ला,फर्रूखाबाद के कायमगंज सीएचसी का मामला.

➡️मिर्जापुर – जनपद में हुए खनन पट्टों में बड़ा खेल,पट्टाधारक को मनमाफिक दिया गया पट्टा,ढेकवा जलाशय के बांध से सटाकर दिया खनन पट्टा,सिंचाई विभाग की अनुमति के बिना दिया खनन पट्टा,बाढ़ के समीप भारी विस्फोटक से करते हैं ब्लास्टिंग,बांध के समीप खनन पट्टों पर रोक की मांग ,खनन माफिया अवैध खनन भी करवा रहे हैं,भारी विस्फोटक से दहलता है ढेकवा बांध,सिंचाई खण्ड चुनार के ढेकवा बांध का मामला.

➡️अयोध्या- पति के ज्योति मौर्य कहने पर भड़की पत्नी ,नाराज पत्नी ने पति और जेठ पर कराया केस ,कोतवाली नगर में पत्नी ने कराया केस दर्ज ,पति,जेठ और पत्नी के विवाद का वीडियो वायरल,महाराजगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है महिला,वर्तमान में नगर कोतवाली क्षेत्र में रहती है ,किराए का कमरा लेकर कर रही है पढ़ाई,पति-पत्नी के बीच चल रहा है विवाद,रौनाही थाना क्षेत्र में हुई है महिला की शादी.

➡️मिर्जापुर- NH 7 के फेज 2 और 3 पर लगे कैमरे खराब,वाराणसी से लेकर एमपी बॉर्डर तक बना है हाईवे,फेज 2 और 3 में लगे हैं 36 सीसीटीवी कैमरे,कैमरे के संचालन के लिए सोलर बैट्री हुई चोरी,नेशनल हाईवे पर लगे 36 कैमरों में 23 कैमरे खराब,टोल प्लाजा पर होती है संचालन की जिम्मेदारी,लालगंज थाना के अतरैला टोल प्लाजा की लापरवाही,राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी बेखबर.

➡️ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में लूट के बाद हत्या से हड़कंप,डॉक्टर के घर 25 लाख की लूट के बाद बेटी की हत्या ,घर में मौजूद 14 साल की बेटी की हत्या कर फरार,प्लॉट बेचने के बाद मिले पैसे घर में रखे हुए थे,दुपट्टे से गला दबाकर की गई बेटी की हत्या ,घर में अकेली थी 14 साल की मासूम बेटी ,लूट और हत्या की वारदात से नोएडा में हड़कंप,इकोटेक 3 थाने के सुतियाना गांव की घटना.

➡️बदायूं- बिल्सी तहसील प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई,31 बीघा जमीन को कराया कब्जा मुक्त,ढाका जंगल की 31 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त,गांव के ही दबंग जमीन पर किये थे कब्जा,तहसील प्रशासन ने ट्रैक्टर चलाकर खाली कराई जमीन,तहसीलदार की मौजूदगी में खाली कराई जमीन,2 करोड़ों रुपए से अधिक कीमत की है जमीन ,बिल्सी तहसील क्षेत्र के गढ़ोंली गांव का मामला.

➡️कानपुर- घाटमपुर इंस्पेक्टर,हमराही पर भ्रष्टाचार के आरोप,ट्रक मालिक ने इंस्पेक्टर,हमराही के खिलाफ शिकायत,गाड़ी चेकिंग के नाम पर वसूली का आरोप लगाया,गाड़ी के पेपर्स होने के बाद भी वसूले 10 हजार रुपये,इंस्पेक्टर घाटमपुर,हमराही के खिलाफ लखनऊ में शिकायत,लखनऊ में ट्रक मालिक ने सीएम पोर्टल में की शिकायत.

➡️बलिया- अवैध बालू खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई,पुलिस प्रशासन की बड़ी कार्रवाई से मचा हड़कंप,मौके पर 284 घन मीटर अवैध बालू जब्त,पुलिस ने 2 बालू माफियाओं को किया गिरफ्तार,3 जगहों पर बालू किया गया था डंप,मौके पर एक लोडर भी किया जब्त,नरही के सोहाव,पलिया खास में बालू था डंप,बड़का खेत छप्पन का डेरा पर बालू था डंप.

➡️कानपुर- मण्डलायुक्त लोकेश एम पहुंचे विजय नगर मलिन बस्ती ,बच्चों के स्कूल नहीं जाने की मिल रही थी सूचना,मण्डलायुक्त ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कराया सर्वे,मण्डलायुक्त ने मलिन बस्ती के 87 घरों का कराया सर्वे ,39 बच्चों को स्कूल भेजने के लिए किया चिन्हित ,मलिन बस्ती के 24 बच्चों का स्कूल में कराया दाखिला.

➡️मेरठ- चौधरी चरण सिंह विवि में छात्रों का धरना प्रदर्शन,कुलपति सचिवालय को घेरकर कर धरने पर बैठे,कर्मचारियों,छात्रों में झड़प मामले में कार्रवाई की मांग,CCSU के कर्मचारियों पर रिश्वतखोरी का लगाया आरोप,डिग्री देने के नाम पर अवैध वसूली करते हैं कर्मचारी,11 मांगों को लेकर छात्रों ने रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा.

➡️बदायूं- विधिक साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन,महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में दी गई जानकारी,अपर जिला जज ने महिलाओं को बताए उनके अधिकार,निःशुल्क विधिक सेवा समेत विभिन्न जानकारियां,शिविर में डॉक्टर ने महिलाओं को जागरूक किया,बिल्सी तहसील सभागार में हुआ कार्यक्रम.

➡️गाजीपुर- मोहन भागवत का दो दिवसीय गाजीपुर दौरा कल,जखनियां तहसील के प्राचीन हथियाराम मठ जाएंगे ,हथियाराम मठ को लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम,कल सवा ग्यारह बजे गाजीपुर पहुंचेंगे मोहन भागवत,सड़क मार्ग से सिद्धपीठ हथियाराम पहुंचेंगे भागवत,20 जुलाई को 9 बजे काशी के लिए रवाना होंगे.

➡️बरेली- बस अड्डे पर महिला का हुआ प्रसव ,बरेली से हरदोई जा रही थी महिला ,सेटेलाईट बस अड्डे के स्टाफ ने की मदद,यात्रियों की मदद से महिला की मदद की गई,महिला ने बस अड्डे पर बेटी को दिया जन्म,स्टाफ ने एम्बुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल भेजा ,बारादरी के सेटेलाईट बस अड्डे का मामला.

➡️लखीमपुर- दुधवा में मानसून सक्रिय होते ही गश्त बढ़ाई गई,दुधवा में मानसून पेट्रोलिंग तेज़ की गई,दुधवा के कई इलाकों में बाढ़ का पानी है,नेपाली नदी सुहेली मोहाना का पानी भरा है,ट्रैक्टर,जीप हाथियों की मदद से पेट्रोलिंग की जा रही,दुधवा के सभी इलाकों में नज़र रखी जा रही-FD दुधवा.

➡️चंदौली- शुरू हुआ लौदा में पुलिस चौकी का निर्माण,ग्रामीणों के सहयोग से शुरू हुआ चौकी का निर्माण,लोगों ने चंदे से चौकी बनवाने का लिया निर्णय,17 साल से स्कूल के भवन में संचालित थी चौकी,सीओ ने ग्रामीणों के सहयोग पर जताया अभार,अलीनगर के लौदा गांव में बनी रही पुलिस चौकी.

➡️गाजियाबाद – ATM कार्ड से फ्रॉड करने वाला गैंग गिरफ्तार,ATM में फेवीक्विक लगाकर कार्ड फंसा देते थे,बाद में पिन नम्बर के जरिये कैश निकालते थे,क्राइम ब्रांच टीम ने दो आरोपियों को दबोचा,आरोपियों से 55 हजार कैश,एटीएम कार्ड बरामद,नगर कोतवाली इलाके से हुई गिरफ्तारी.

➡️जालौन- कल कोंच में हुई महिला की हत्या का खुलासा,महिला के प्रेमी ने ही गला रेतकर की थी हत्या ,प्रेमिका की हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंका था,24 घंटे में पुलिस ने हत्यारे प्रेमी को पकड़ा,हत्या में प्रयुक्त चाकू भी किया गया बरामद,जालौन के कोंच कोतवाली इलाके का मामला.

➡️गोंडा- उमरी बेगमगंज के सोनहरा में मारपीट,सड़क खुदाई पटाई को लेकर मारपीट,सड़क पटाई का विरोध करना लड़के को पड़ा महंगा,कुछ लोगों ने मिलकर एक लड़के को पीटा,पिटाई करते लोगों का वीडियो आया सामने,उमरी बेगमगंज के सोनहरा गांव का मामला.

➡️आगरा- बावरिया गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,सात महिला तस्करों को किया गिरफ्तार,गांजे की तस्करी करते पुलिस ने पकड़ा,बटेश्वर क्षेत्र में कर रही थी गांजे की सप्लाई,7 किलो से अधिक गांजा भी हुआ बरामद,बाह थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️आगरा- आगरा में बाढ़ के पानी में फसे स्कूली बच्चे,सुबह गए थे स्कूल,लौटते समय रास्ते में भरा पानी,बमुश्किल ग्रामीणों ने स्कूली बच्चों का किया रेस्क्यू,यमुना के बढ़ते जलस्तर से कई गांवों में जलभराव,डौकी थाने के तनोरा गांव में भरा बाढ़ का पानी.

➡️उन्नाव- भूमि पर दबंग ने मकान बनाकर रास्ता किया बंद,रास्ता बंद होने से कई गांव को लोगों को परेशानी,गाली गलौज,जान से मारने की दे रहा धमकी,दबंग से तंग ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा पत्र,बेहटा मुजावर क्षेत्र के धनीखेड़ा गांव का मामला.

➡️झांसी- झांसी के ग्वालियर रोड पर ट्रक में लगी आग,ट्रक में रखा परचून का सामान जलकर खाक,शॉर्ट सर्किट से ट्रक में आग लगने की आशंका ,ट्रक ड्राइवर और हेल्पर ने कूदकर बचाई जान,सीपरी बाजार के ग्रास लैंड के पास की घटना.

➡️एटा- टप्पेबाज महिलाओं ने सर्राफा दुकानदार को लगाया चूना,टप्पेबाज महिलाओं ने सोने की कुंडल को लेकर फरार,दुकानदार ने टप्पेबाज महिलाओं के खिलाफ दी तहरीर,जलेसर कोतवाली क्षेत्र के बड़ा बाजार मोहल्ला की घटना.

➡️अमेठी- बीच बाजार गोली चलने से मचा हड़कंप,बाइक पर बैठे युवक को बदमाशों ने मारी गोली,गोली लगने से युवक गंभीर रूप से घायल,गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया रेफर,अमेठी कोतवाली के ककवा क्रासिंग की घटना.

➡️कौशाम्बी- पड़ोसी युवक नाबालिग लड़की को लेकर फरार,दो युवकों पर बाइक से ले जाने का आरोप,घास काटने खेत गई थी नाबालिग लड़की,पीड़ित परिजन ने थाने में दी तहरीर,कौशाम्बी के सैनी थाना इलाके का मामला.

➡️सोनभद्र- दो पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल,PWD के रिटायर्ड कर्मचारी को जमकर पीटा,पीड़ित को उसके पट्टीदार ने जमकर पीटा ,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी,राबर्ट्सगंज कोतवाली के ब्रह्मनगर की घटना.

➡️गाजियाबाद- डायल 112 पर तैनात सिपाही की मौत,सिपाही सुशील कुमार की हादसे में मौत,कार सवार टक्कर मारकर हुआ फरार,स्कूटी से ड्यूटी चेंज करने जा रहा था सिपाही,क्रासिंग रिपब्लिक थाने के NH 9 की घटना.

➡️बांदा- नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की वारदात ,मां ने बेटी के साथ गैंगरेप का लगाया आरोप,परिजनों की तहरीर पर आरोपियों पर केस दर्ज,घटना के बाद से आरोपी चल रहे हैं फरार,बांदा के शहर कोतवाली क्षेत्र की घटना.

➡️ललितपुर- 4 बच्चों की मां को युवक से हुआ प्यार,पति,3 बच्चों को छोड़कर प्रेमी के घर पहुंची ,SDM ने प्रेमी के साथ रहने का दिया आदेश,तालबेहट के पूरा बिरधा निवासी है महिला,हमीरपुर जिले का बताया गया प्रेमी युवक.

➡️बलिया- मरीज के साथ आए तीमारदारों ने डॉक्टर को पीटा ,स्वास्थ्य कर्मियों ने बीच-बचाव कर मामला कराया शांत,डॉक्टर की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज ,रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- अंतर्राष्ट्रीय चरस तस्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार,चार किलो चरस के साथ पियूष कुमार गिरफ्तार,बरामद चरस की कीमत 10 लाख रूपये से अधिक,अलीगंज पुलिस ने चरस तस्कर को किया गिरफ्तार.

➡️कानपुर- केडीए ज़ोन 4 में चला केडीए का बुलडोजर,केडीए ने कब्जामुक्त कराई 24 करोड़ की भूमि,जोन 4 के सुजातगंज में कब्ज़ा थी 8000 वर्ग फीट भूमि,केडीए प्रवर्तन टीम ने अवैध कब्जों पर चलाया बुलडोजर.

➡️सम्भल- जिले में एएनएम वर्करों को सौंपें गए नियुक्त पत्र,माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने सौंपें नियुक्ति पत्र,कलेक्ट्रेट में 28 एएनएम वर्करों को सौंपें नियुक्ति पत्र,नियुक्ति पत्र मिलने पर सरकार किया धन्यवाद.

➡️फर्रुखाबाद- बाढ़ के पानी में डूबकर 10 वर्षीय छात्रा की मौत ,घर के बाहर भरे गड्ढे के पानी में डूबकर मौत,कड़ी मशक्कत के बाद गड्ढे से निकाला शव,मऊदरबाजा क्षेत्र के मातादीन की मढैया का मामला.

➡️आगरा- पुलिस ने 7 महिलाओं को किया गिरफ्तार ,कब्जे से 7 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद ,सभी महिला तस्करों को भेजा गया जेल ,बाह के बटेश्वर यमुना नदी किनारे से पकड़ा.

➡️हरिद्वार- मंत्री सतपाल महाराज ने बैराज का किया निरीक्षण,भीमगोड़ा बैराज का गेट नंबर 10 टूट गया था ,मंत्री सतपाल महाराज ने बैराज का किया निरीक्षण,मंत्री अधिकारियों से घटना की जानकारी ली.

➡️हल्द्वानी- केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने दिशा की बैठक की,हल्द्वानी के सर्किट हाउस में दिशा की बैठक की,नैनीताल के तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे,विकास कार्यों को तेज गति से पूरा करने के निर्देश.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे अशोका होटल,NDA की बैठक में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी,NDA की बैठक के लिए पहुंचे पीएम मोदी,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया स्वागत.

➡️बागेश्वर – अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा का बागेश्वर दौरा,जिला स्तरीय विकास समन्वय समिति की बैठक की,आपदा प्रभावित क्षेत्र कपकोट में बंद कई सड़कें हैं बंद,कम से कम समय में सड़क को खोलने के निर्देश,’ केन्द्र की योजनाओं में त्वरित कार्य पूर्ण किए जाएं.’

➡️देहारदून- उत्तराखंड पुलिस ने घोटाले का किया खुलासा,हेलीकॉप्टर सेवा फर्जी वेबसाइट-बीमा पॉलिसी से जुड़े घोटाला,नालंदा बिहार से आरोपी नीरज कुमार गिरफ्तार,मोबाइल, फर्जी सिम कार्ड, आधार कार्ड बरामद,उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार का बयान,आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जाएगी-DGP,उनकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा-डीजीपी.

➡️देहरादून- डेंगू ने दी दस्तक , नगर निगम तैयार ,मानसून सीजन के बीच डेंगू की दस्तक ,अस्पतालों डेंगू के मामले बढ़ने लगे हैं,नगर निगम ने अधीनस्थों को निर्देश जारी किए,आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर सर्वे कर रहीं,लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई के निर्देश ,डेंगू का लार्वा नष्ट करने के लिए कदम उठाने के निर्देश.

➡️दिल्ली- बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के लिए अच्छी खबर,पुनिया,विनेश फोगाट एशियाई खेलों के ट्रायल से मिली छूट ,एशियाई खेलों के ट्रायल में भाग नहीं लेना पड़ेगा,दोनों खिलाड़ियों को ट्रायल से छूट मिल गई है.

➡️दिल्ली- दिल्ली में NDA की बड़ी और अहम बैठक,अशोका होटल में हो रही NDA की बैठक,NDA की बैठक में 38 दल शामिल हैं,पीएम मोदी की अध्यक्षता में NDA की बैठक,प्रधानमंत्री मोदी बैठक कर अध्यक्षता कर रहे हैं,जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह मौजूद,नितिन गडकरी, एकनाथ शिंदे बैठक में मौजूद,दिल्ली में NDA की अहम बैठक जारी.

➡️दिल्ली- NDA की बैठक को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट,NDA की आज बैठक,यह बेहद खुशी की बात-PM,’पूरे भारत से हमारे मूल्यवान साझेदार हिस्सा लेंगे’,’एनडीए साझेदार आज दिल्ली में बैठक में भाग लेंगे’,हमारा एक समय-परीक्षणित गठबंधन है- पीएम मोदी,’राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने चाहता है हमारा गठबंधन’,’क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करना चाहता है हमारा गठबंधन’

➡️बेंगलुरु- बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान,आज बहुत सार्थक काम हुआ- राहुल गांधी,लड़ाई बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ- राहुल ,देश का पूरा धन चंद लोगों के हाथ में- राहुल,देश में बेरोजगारी फैल रही है- राहुल गांधी,देश को कुचला जा रहा है- राहुल गांधी,लड़ाई NDA और INDIA के बीच है- राहुल गांधी,देश की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा-राहुल.

➡️बेंगलुरू- विपक्षी दलों के नेताओं ने की साझा प्रेसवार्ता,बेंगलुरू में विपक्ष की बैठक के बाद प्रेसवार्ता की,विपक्ष की बैठक में 26 दलों के नेता मौजूद रहे,कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान,लोकतंत्र और देश बचाने पर चर्चा हुई- मल्लिकार्जुन खड़गे,सभी ने गठबंधन के एक नाम पर सहमति जताई- खड़गे,विपक्षी गठबंधन का नाम INDIA होगा- मल्लिकार्जुन खड़गे,,UPA की जगह INDIA नाम रखा गया – मल्लिकार्जुन खड़गे,अगली मीटिंग महाराष्ट्र में होगी – मल्लिकार्जुन खड़गे,11 सदस्यों की समन्वय समिति गठित होगी – मल्लिकार्जुन,चुनाव के लिए नया सचिवालय होगा – मल्लिकार्जुन खड़गे,समिति के लिए नामों का चयन करेंगे – मल्लिकार्जुन खड़गे,इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस- मल्लिकार्जुन,सभी दलों ने नए

Related Articles

Back to top button