अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें……….* 09.02.2024

➡लखनऊ- व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास के जरिए रोजगार, 2023-24 में अब तक 66 हजार युवाओं को मिला रोजगार, सीएम योगी की मुहिम के चलते युवाओं को रोजगार मिला, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के 36843 युवाओं को नौकरी, कौशल विकास मिशन के 29354 प्रशिक्षार्थियों का समायोजन, सभी 18 मंडलों से 75 जिलों के प्रशिक्षित अभ्यर्थी शामिल.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,KGMU में संसाधनों की कमी नहीं होने देंगे-ब्रजेश,केजीएमयू प्रदेश का सबसे बड़ा मेडिकल संस्थान-ब्रजेश,ICU से लेकर क्रिटिकल केयर मेडिसिन की सुविधा-ब्रजेश,डॉक्टर जन उपयोगी शोध करें- ब्रजेश पाठक,सरकार हर स्तर पर केजीएमयू की मदद करेगी-ब्रजेश.

➡मेरठ- शादी समारोह में हर्ष फायरिंग का मामला,फायरिंग करने वाला आरोपी यासर गिरफ्तार,दूल्हा और अन्य साथी अभी भी फ़रार,शादी समारोह में की थी 300 राउंड फायरिंग,हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई,आरोपी यासर से लाइसेंसी रिवाल्वर, कारतूस बरामद,फायरिंग करने वालों के शस्त्रों के लाइसेंस होंगे निरस्त,कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡गोरखपुर- ADG केएस प्रताप कुमार पहुंचे महराजगंज,पुलिस लाइन महराजगंज में ADG ने अपराध गोष्ठी की,SP सोमेंद्र मीणा भी रहे मौजूद,सभी राजपत्रित और थाना प्रभारियों संग की गोष्ठी,विवेचनाओं का निस्तारण तीव्र और सही हो- ADG,बॉर्डर पर निगरानी तेज की जाए-ADG.

➡कौशाम्बी- घर में अचानक विस्फोट से मचा हड़कंप,पूर्व विधायक के भाई के घर में विस्फोट,घर का सामान जलकर राख हुआ,मकान का लिंटर, दीवार क्षतिग्रस्त,विस्फोट की वजह की जांच कर रही पुलिस,पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया गया,सैनी थाना इलाके के सिराथू कस्बे की घटना.

➡कुशीनगर- आईजीआरएस का निस्तारण करने गए सचिव पर हमला, गांव के ही दबंगों ने किया सचिव पर हमला, अवैध अतिक्रमण संबंधित जांच करने पहुंचे थे सचिव, खड्डा विकासखंड के सचिव पवन राव पर हमला, पुलिस ने 2 नामजद, 1 अज्ञात पर दर्ज किया मुकदमा, नेबूआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौगांवा का मामला.

➡मेरठ- देखते ही देखते नाले में समा गया ई-रिक्शा, महिलाओं सहित कई लोग हुए घायल, नाले में ई-रिक्शा गिरते CCTV में हुआ क़ैद, क्षेत्रवासियों ने सवारी और चालक को नाले से निकाला, कई बार शिकायत के बाद नगर निगम ने नहीं भरे गड्ढे, थाना लिसाड़ी गेट के भूमिया पुल का मामला.

➡बस्ती- विकसित भारत एम्बेसडर में विधायक अजय सिंह का नाम, हरैया विधायक अजय सिंह को देश में मिला चौथा स्थान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायक अजय सिंह को दी बधाई, विकसित भारत एम्बेसडर की टॉप फाइव की सूची जारी, टॉप फाइव में हरैया विधायक अजय सिंह का नाम शामिल, इस सप्ताह की सूची पीएम मोदी ने एक्स पर की पोस्ट, 2047 तक विकसित भारत का पीएम मोदी ने रखा है लक्ष्य.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण निर्णय, पॉक्सो,SC-ST एक्ट को वसूली का आधार बनने से रोके-HC, कई मामलों में झूठी FIR दर्ज कराई जाती है- हाईकोर्ट, इस प्रकार की प्रथा को रोका जाना चाहिए- हाईकोर्ट, जिसने ऐसी प्राथमिकी दर्ज की,उस पर कार्रवाई हो-हाईकोर्ट, मुआवजे के बाद अपने बयानों के मुकर जाते है-हाईकोर्ट, इससे जांचकर्ता और कोर्ट का समय बर्बाद होता है-हाईकोर्ट.

➡शाहजहांपुर-शाहजहांपुर में दीवार गिरने से हुआ हादसा,दीवार के मलबे में दबकर पिता-पुत्र की मौत, पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लिया, थाना कांट के हसनपुर रसकुपा की घटना.

➡हल्द्वानी- अवैध मस्जिद और मदरसे पर चला बुलडोजर,नगर निगम और पुलिस-प्रशासन ने की कार्रवाई,प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में जमकर हंगामा,बनभूलपुरा में अराजक तत्वों ने किया पथराव,बनभूलपुरा थाने के बाहर गाड़ियों में लगाई आग,नगर निगम टीम पर अराजकतत्वों ने किया पथराव,कई पुलिस कर्मी, नगर निगम कर्मचारी हुए घायल.

➡हरिद्वार- हल्द्वानी में बवाल के बाद हरिद्वार में अलर्ट, संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने की कड़ी निगरानी, स्थानीय अभिसूचना तंत्र को भी किया सक्रिय, देहात क्षेत्रों और यूपी से सटे इलाकों में निगरानी, सोशल मीडिया पर भी पुलिस रख रही नजर.

➡दिल्ली- यूपी में बीजेपी-आरएलडी का गठबंधन फाइनल, आरएलडी को लोकसभा की 2 सीटें मिलेंगी-सूत्र, बागपत-बिजनौर की सीटें आरएलडी को मिलेंगी, राज्यसभा की भी 1 सीट RLD को मिल सकती है, मुजफ्फरनगर सीट बीजेपी के पास ही रहेगी, 2 लोकसभा सीटें आरएलडी के हिस्से में-सूत्र, बीजेपी-आरएलडी गठबंधन का ऐलान जल्द-सूत्र.


Related Articles

Back to top button