अयोध्याउत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11.30 बजे की बड़ी खबरें……….* 06.12.2023

➡लखनऊ- विधानसभा चुनावों के बाद अब यूपी की सीटों पर मंथन, BJP जल्द सहयोगी दलों के लिए तय कर सकती है सीटें, यूपी में सहयोगी दलों को दी जाने वाली सीटों पर मंथन, जल्द दिल्ली में बैठक कर सीट शेयरिंग तय की जाएगी, पहले सीटें तय की जाएंगी, सीट की घोषणा बाद में होगी, पिछड़े एवं दलित वोट बैंक को साधने पर खास फोकस होगा.

➡लखनऊ- बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस, BSP कार्यालय में प्रतिमा पर मायावती ने माल्यार्पण किया, BSP अध्यक्ष मायावती ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी, BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने भी माल्यार्पण किया, बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस पर कई कार्यक्रम

➡लखनऊ- लखनऊ विश्वविद्यालय का 66वां दीक्षांत समारोह , 103 फीट ऊंचे तिरंगे का अनावरण करेंगी राज्यपाल, आज संविधान स्थल का भी लोकार्पण करेंगी राज्यपाल, बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस पर संविधान स्थल लोकार्पण, कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल करेंगी, प्रोफेसर बलराम भार्गव दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि, 53 हजार से अधिक मेधावियों को प्रदान की जाएगी उपाधि.

➡लखनऊ- पीएम मोदी इसी महीने आ सकते हैं अयोध्या , PM मोदी करेंगे श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन , एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने उद्घाटन को हरी झंडी दी, अभी हाल में ही सीएम योगी ने किया था निरीक्षण, प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले उद्घाटन की तैयारी, प्रदेश का चौथा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा अयोध्या, एयरपोर्ट से 500 से अधिक लोगों को मिलेगा रोजगार.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी निकालेगी यात्रा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में निकाली जाएगी यात्रा, दिसंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू होगी कांग्रेस की यात्रा, सहारनपुर से यात्रा शुरू होकर सीतापुर में खत्म होगी, गांव से लेकर शहर में लोगों से मिलेंगे कांग्रेसी नेता.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव में भाजपा पानी को बनाएगी मुद्दा , 27 हजार गांवों के हर घर में जल आपूर्ति शुरू हुई, 10.87 करोड़ से अधिक लोगों को मिला शुद्ध पेयजल, गांव-गांव नल से शुद्ध पेयजल पहुंचाने का किया दावा, चुनाव से पहले बुंदेलखंड, विंध्य के हिस्से में शुद्ध पानी.

➡लखनऊ- गठबंधन की कमान लेना चाहते हैं अखिलेश यादव, अखिलेश ने कहा था वह सीट मांगेंगे नहीं बल्कि बांटेंगे, 17 दिसंबर को होने वाली बैठक में होगी इस पर चर्चा, राज्यों में मजबूत पार्टी गठबंधन का नेतृत्व कर सकती है, सीट शेयरिंग फॉर्मूला भी वही पार्टी करेगी तय.

➡लखनऊ- स्कूलों के ऊपर से जल्द हटेंगी बिजली की लाइनें, प्राइमरी के करीब ढ़ाई हजार स्कूलों के ऊपर से निकली लाइनें, बिजली लाइनों को जल्द स्कूलों के ऊपर से हटाया जाएगा, बेसिक शिक्षा विभाग ने डीएम, BSA को निर्देश जारी किए हैं.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, बाबा साहेब को परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि दी, आधुनिक भारत के निर्माण में बाबा साहेब की भूमिका-CM, बाबा साहेब का जीवन लोकतंत्र की पाठशाला – सीएम, बाबा साहेब का हर काम अंत्योदय को समर्पित था- CM.

➡लखनऊ- मोदी सरकार के रिपोर्ट कार्ड को धार बनाएगी भाजपा, रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच लेकर जाएंगे बीजेपी नेता, विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए होगा संवाद, डिप्टी CM से लेकर प्रदेश अध्यक्ष यात्रा में शामिल होंगे.

➡हापुड़- बीच सड़क पर किन्नर के साथ बदसलूकी, युवक ने किन्नर के साथ की मारपीट, जबरन शादी करने को लेकर युवक ने की मारपीट, मौके पर जमा हुई भीड़ ने युवक को जमकर पीटा, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को हिरासत में लिया, नगर कोतवाली के खुर्जा पेच के बाहर का मामला.

➡बिजनौर- जमीनी विवाद में गोलीकांड का मामला, एक युवक की मौत, 3 लोग गंभीर घायल हैं, एसपी ने SHO, दारोगा और सिपाही को सस्पेंड किया, सुमित राठी, यासीन और कृष्ण कुमार सस्पेंड, सीओ नगीना संग्राम सिंह पर नहीं हुई कार्रवाई, बढ़ापुर के कुआं खेड़ा खादर गांव का मामला.

➡गाजियाबाद- सेंट्रल जीएसटी की टीम ने की छापेमारी की कार्रवाई, कविनगर इंडस्ट्रियल एरिया में टोबैको फैक्ट्री पर रेड, जीएसटी की कई टीमें मंगलवार सुबह से रेड में जुटी, मनोज टोबैको कंपनी में हो रही है मामले की कार्रवाई.

➡संभल- पूर्व चेयरमैन रमेश चंद्र बादशाह की गिरफ्तारी मामला, संभल नगर पालिका का पूर्व चेयरमैन जेल भेजा गया, रिटायर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और पत्नी की तलाश जारी, करोड़ों की जमीन हड़पने में दोनों ने मिलकर किया था खेल, BSP नेता सहित तीनो के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही, बहजोई कोतवाली क्षेत्र के नगर पालिका परिसर का मामला.

➡मेरठ – लोकप्रिय अस्पताल के ENT सर्जन पर मुकदमा, पत्नी को बेटी पैदा होने पर शुरू कर दी प्रताड़ना, डॉक्टर, ससुरालवालों पर मारपीट के आरोप हैं, मारपीट के बाद पीड़िता को घर से निकाला गया, 2020 में डॉ सौरभ गोयल ने किया था प्रेम विवाह, मासूम बेटी के साथ दिल्ली मायके लौटी पत्नी अनुपम, टीपीनगर थाने में डॉक्टर, ससुराल वालों पर केस दर्ज.

➡मेरठ – शादी का झांसा देकर छात्रा का यौन शोषण, कई महीने तक छात्रा को ले जाता रहा होटल, शादी की मांग करने पर वीडियो वायरल की, विरोध पर किडनैप किया, होटल में गैंगरेप, टीपीनगर थाने में 2 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ से अभी दूर हैं, 12वीं की छात्रा के साथ कई महीने तक दुष्कर्म.

➡मेरठ – कुख्यात गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो का फरारी कांड, बद्दो के साथी डिपिन सूरी की संपत्ति रिलीज हुई, पुलिस ने अवैध तरीके से जब्त की थी यह संपत्ति, डिपिन सूरी फरारी का आरोपी, गैंगस्टर में निरूद्ध, निचली अदालत से डिपिन सूरी की संपत्ति रिलीज, 5 लाख का ईनामी बदन सिंह बद्दो साढ़े 4 साल से फरार.

➡सहारनपुर- चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी से दुष्कर्म, मारपीट, अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप , स्टेलियन कॉलेज प्रबंधक, BJP नेता विजय वर्मा पर केस, SC/ST आयोग के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया, फतेहपुर पुलिस ने विजय वर्मा पर मुकदमा दर्ज किया, स्टेलियन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग का मामला.

➡आगरा – आगरा में पर्यटन को बढ़ावा देने पर जोर, ताज रात्रि प्रवास की कवायद भी हुई शुरू, ताजमहल के पीछे 11 सीडी पार्क में बनेगी टेंट सिटी, टेंट सिटी में रुककर ताजमहल का दीदार कर सकेंगे पर्यटक, रात्रि में पर्यटकों को रोकने के उद्देश्य से की जा रही कवायद, टेंट सिटी बनने से पहले नीरी की टीम ने किया सर्वे, ताज व्यू गार्डन के 18 हजार वर्ग मीटर में ADA बनाएगा टेंट सिटी, पर्यटकों के रात्रि प्रवास के लिए कवायद,अन्य सुविधाएं भी होंगी.

➡आगरा – हाईवे पर हादसों को रोकने के लिए चिन्हित होंगे ब्लैक स्पॉट, ब्लैक स्पॉट पर हादसे रोकने को आगरा पुलिस का प्लान तैयार, स्पीड राडार से पुलिस के जवान रखेंगे ब्लैक स्पॉट पर नजर, हाईवे, एमजी रोड, माल रोड सहित 50 ब्लैक स्पॉट चिन्हित, ब्लैक स्पॉट के 50 मीटर दूरी पर लगाए जाएंगे साइन बोर्ड, नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई–सीपी.

➡आगरा – आगरा में एडीए से 39 भूखंडों की फाइलें गायब, कालिंदी विहार योजना में संपत्तियों के दस्तावेज गायब, शास्त्रीपुरम,ताजनगरी, योजना में संपत्तियों के दस्तावेज गायब, लैंड ऑडिट कराने के बाद नहीं मिले दस्तावेज, तो हुआ खुलासा, एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गॉड ने कराया था लैंड ऑडिट, रिकॉर्ड न मिलने पर संपत्तियों का नहीं हुआ आवंटन–ADA उपाध्यक्ष, दोबारा संपत्तियों को ई–नीलामी में शामिल कर आवंटित करेगा एडीए.

➡आगरा – छेड़खानी से क्षुब्ध होकर छात्रा की खुदकुशी का मामला , खुदकुशी मामले में पुलिस को मिली ऑडियो क्लिप, 1 आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, 2 आरोपी फरार, फरारा आरोपियों में छात्रा के रिश्ते का भाई भी है शामिल, रिश्ते के भाई के दोस्त ने शादी का रखा था प्रस्ताव, छेड़खानी से तंग आकर छात्रा ने की थी खुदकुशी, आगरा के थाना रकाबगंज क्षेत्र का मामला.

Related Articles

Back to top button