उत्तरप्रदेश
Trending

रात 10:30 बजे की बड़ी खबरें…….* 30.06.2024

➡लखनऊ -5 केडी सीएम आवास पर मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक, कांवड़ यात्रा-मोहर्रम को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग, मुख्य सचिव मनोज कुमार,प्रमुख सचिव गृह दीपक कुमार, DGP प्रशांत कुमार,ADG एलओ ऑर्डर अमिताभ यश रहे मौजूद, नगर विकास विभाग और ऊर्जा विभाग के अधिकारी रहे मौजूद, जनपदों के डीएम,कमिश्नर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े, पर्याप्त व्यवस्थाएं और सुरक्षा प्रबंधन के दिए गए निर्देश, सुरक्षित कावड़ यात्रा संपन्न कराने के सीएम ने दिए निर्देश, मोहर्रम को अच्छे माहौल में शांतिपूर्वक संपन्न करने के निर्देश, वन महोत्सव को वृहद स्तर पर सफल बनाने के दिए निर्देश.

➡लखनऊ -कांवड़ यात्रा-मोहर्रम को लेकर सीएम योगी ने ली बैठक, अतिसंवेदनशील स्थलों पर चेकिंग बढ़ाने के निर्देश दिए, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर सुरक्षा बढ़ाई जाए-CM, कांवड़ के मद्देनजर मदिंरों में सुरक्षा,सफाई व्यवस्था-CM, मोहर्रम के जुलूस को सकुशल सम्पन्न कराया जाए-CM.

➡लखनऊ-मथुरा हादसे पर सीएम योगी का एक्शन, पानी की टंकी गिरने पर मुकदमा दर्ज हुआ, हादसे में 2 लोगों की मौत,कई लोग घायल, डीएम मथुरा को घटना की जांच सौंपी गई.

➡लखनऊ- यूपी सहकारिता विभाग में अफसरों का तबादला , 13 उप आयुक्त,अपर आयुक्त और संयुक्त आयुक्त के तबादले, उपायुक्त आलोक सिंह को GM राज्य भंडारण निगम का चार्ज, सोमी सिंह उपायुक्त सहकारिता वाराणसी मंडल बनाईं गई,. अजीत सिंह उपायुक्त सहकारिता झांसी मंडल बनाए गए, आदित्य कुमार संयुक्त आयुक्त सहकारिता आगरा मंडल, रवींद्र सेंगर संयुक्त आयुक्त सहकारिता कानपुर मंडल बने, उदय भानु सिंह संयुक्त आयुक्त सहकारिता सहारनपुर मंडल,. योगेंद्र पाल सिंह संयुक्त आयुक्त सहकारिता मिर्जापुर मंडल, राजीव यादव अपर आयुक्त की प्रतिनियुक्ति 1 साल बढ़ी, मनोज कुमार कार्यकारी निदेशक यूपी कोऑपरेटिव फेडरेशन.

➡लखनऊ – मोहर्रम-कांवड़ यात्रा को लेकर CM की बैठक जारी, 5 केडी सीएम आवास पर हो रही महत्वपूर्ण बैठक, मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह बैठक में हैं मौजूद, प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी प्रशांत कुमार भी हैं मौजूद,. ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश भी बैठक में मौजूद, नगर विकास विभाग, ऊर्जा विभाग के अधिकारी मौजूद, 22 जुलाई से 2 अगस्त तक प्रदेश में होगी कांवड़ यात्रा.

➡लखनऊ- सालों पुराने मंदिर पर भूमाफिया कर रहा कब्जा, भूमाफिया के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, मंदिर की जमीन पर अवैध निर्माण से नाराजगी, मंदिर आने-जाने के लिए नहीं छोड़ रहा रास्ता, दबंग प्रॉपर्टी डीलर तौकीर खान पर कब्जे का आरोप, पारा थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की कर रहे मांग, पारा कोतवाली क्षेत्र के सदरौना गांव का मामला.

➡लखनऊ- देवेश चतुर्वेदी को APC का अतिरिक्त चार्ज मिला, ACS नियुक्ति देवेश चतुर्वेदी को APC का भी चार्ज, 1989 बैच के IAS अफसर हैं देवेश चतुर्वेदी, पंधारी यादव प्रमुख सचिव विज्ञान प्रोद्योगिकी का प्रभार, वाह्य सहायतित परियोजना विभाग में बने रहेंगे पंधारी.

➡लखनऊ- देवेश चतुर्वेदी को APC का अतिरिक्त चार्ज मिला, ACS नियुक्ति देवेश चतुर्वेदी को APC का भी चार्ज , 1989 बैच के IAS अफसर हैं देवेश चतुर्वेदी, पंधारी यादव प्रमुख सचिव विज्ञान प्रोद्योगिकी बने.

➡बरेली- 22 जून को फायरिंग-आगजनी,पथराव का मामला, 2 और आरोपियों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़, मुठभेड़ के बाद 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस चेकिंग के दौरान की थी पुलिस पर फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों के पैर में लगी गोली, हिस्ट्रीशीटर हुसैन और धनुष मुठभेड़ के बाद अरेस्ट, इज्जतनगर थाने के वैसपुर गुलडिया में हुई मुठभेड़, पुलिस ने अब तक 31 बदमाशों को भेजा जेल.

➡फतेहपुर- कुएं में किशोर का बोरी में बंधा शव मिला, सिंगरहा कब्रिस्तान के पास कुएं में मिला शव, किशोर के हाथ-पैर बांधकर बोरी में भरकर फेंका, मदरसे में रहकर पढ़ाई करता था मृतक किशोर, पिछले 2 दिनों से लापता बताया जा रहा मृतक, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा , मलवां थाना क्षेत्र के सौंरा गांव का मामला.

➡मैनपुरी- भाजपा के बूथ अध्यक्ष ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, अध्यक्ष ने अपने घर के पंखे से लटककर की आत्महत्या, परिजनों को सूचना मिलते ही परिवार में मचा कोहराम, पुलिस ने शव कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना दन्नाहार क्षेत्र के ग्राम दन्नाहार की घटना.

➡नोएडा – 1 लाख का इनामी मुन्नीलाल को STF ने किया अरेस्ट, बिहार में दो हत्याओं के मामले में चल रहा था फ़रार, पिछले 3 साल से बिहार और यूपी पुलिस को थी तलाश, NCR में नाम बदल कर रहे था हत्यारोपी मुन्नीलाल राय, नोएडा STF यूनिट ने सेक्टर 58 क्षेत्र से किया अरेस्ट.

➡हरदोई- अमन हत्याकांड के आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़, मुठभेड़ में पुलिस ने 2 आरोपियों को मारी गोली, पीछा कर रही पुलिस पर आरोपियों ने झोंका था फायर, घेराबंदी कर पुलिस ने कहरकोला गांव में पकड़ा, शनिवार रात हुई थी खेमपुर में अमन राजपूत की हत्या.

➡कुशीनगर- अयोध्या से लौट रही तीर्थ यात्रियों की बस दुर्घटनाग्रस्त, खंभे से टकराने से यात्री बस हुई बुरी तरह क्षतिग्रस्त, एक घायल यात्री की इलाज की दौरान मौत,5 घायल, पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल के लिए भेजा, हाटा कोतवाली के NH 28 हाइवे पर हुआ हादसा.

➡रायबरेली- अनियंत्रित कार ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, 100 मीटर तक स्कूटी को घसीटता रहा कार सवार, राहगीरों ने गाड़ी रोककर चालक को पकड़ा, नशे में धुत बताया जा रहा कार सवार, स्कूटी में सवार 2 युवतियां गंभीर रूप से घायल, घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, शहर कोतवाली क्षेत्र के रिफॉर्म क्लब की घटना.

➡कानपुर – एक दर्जन से ज्यादा दबंगों ने युवक को पीटा, जानलेवा हमले में युवक के सिर में आई गंभीर चोट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, दबंग की करतूत पड़ोस में लगे CCTV कैमरे में कैद, कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र का है मामला.

➡मुरादाबाद- किशोर की अपहरण के बाद हत्या का मामला, परिचित युवक ने ही दिया था घटना को अंजाम, बालक के साथ कुकर्म के बाद कर डाली थी हत्या, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, मझोला थाना क्षेत्र से गायब हुआ था किशोर.

➡जालौन- राजकीय मेडिकल कॉलेज में महिला की मौत के बाद हंगामा, महिला के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया, मेडिकल प्रशासन ने दबंगई दिखाते हुए गेट किया बंद, सूचना पर पहुंची पुलिस परिजनों को समझाने बुझाने में जुटी, उरई कोतवाली क्षेत्र के राजकीय मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡हाथरस- शमशान घाट में व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी, शव के पास बाइक और शराब की बोतल भी मिली, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, हाथुरसी माता मंदिर के पास शमशान घाट का मामला.

➡दिल्ली- 1 जुलाई से देश में लागू होंगे 3 नए आपराधिक कानून , भारतीय न्याय संहिता 1 जुलाई से लागू किया जाएगा, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता भी कल से लागू होगा, भारतीय साक्ष्य अधिनियम भी 1 जुलाई से लागू होगा

➡दिल्ली- BCCI ने 125 करोड़ के इनाम का ऐलान किया, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया को इनाम का एलान, वर्ल्ड कप टी 20 विजेता टीम के लिए इनाम, BCCI सचिव जय शाह ने एक्स पर किया पोस्ट, टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा-जय शाह

Related Articles

Back to top button