उत्तरप्रदेश

सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- कई सिटिंग सांसदों का टिकट काट सकती है BJP,17 या 18 मार्च को प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आएगी,पहली लिस्ट में 51 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए थे,वरुण गांधी, मेनका गांधी, बृजभूषण के टिकट पर संशय,रीता जोशी, सत्यदेव पचौरी, संतोष गंगवार का टिकट कटेगा-सूत्र,संघमित्रा मौर्य और वीके सिंह का टिकट कट सकता है,सुल्तानपुर,कौशांबी, गाजीपुर, मैनपुरी में कई नामों पर चर्चा,मछलीशहर, प्रयागराज, अलीगढ़ में कई नामों पर चर्चा,कई सीटों पर प्रत्याशी बदलने को लेकर चल रही चर्चा.

➡लखनऊ- BJP अलग-अलग स्थानों पर करेगी मीडिया वर्कशॉप,लोकसभा चुनावों को लेकर मीडिया मैनेजमेंट की रणनीति,सरकार की एक-एक योजना के बारे में बताया जाएगा,कानपुर में आज, आगरा में कल होगी मीडिया वर्कशॉप,गोरखपुर में 17 मार्च, मेरठ में 19 मार्च को वर्कशॉप,वाराणसी में 20 मार्च, लखनऊ में 21 मार्च को कार्यशाला,जिला मीडिया प्रभारी, सह प्रभारी आदि नेता शामिल होंगे.

➡लखनऊ- सपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुमैया राणा नजरबंद,CAA लागू होने के बाद प्रदर्शन की आशंका के तहत नजरबंद,राणा ने कहा, वह CAA के विरोध में और करेंगी आंदोलन,आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर है पुलिस,पिछले आंदोलन में सुमैया राणा की थी मुख्य भूमिका,मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी हैं सुमैया राणा.

➡लखनऊ- CAA लागू होने के बाद जुमे की पहली नमाज आज,जुमे की नमाज को लेकर प्रदेशभर में पुलिस अलर्ट,मस्जिदों के पास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात,मस्जिदों के पास अतिरिक्त भीड़ नहीं जुटने दी जाएगी,DGP मुख्यालय ने सभी जिलों को जारी किया निर्देश.

➡लखनऊ- BSP अध्यक्ष मायावती ने एक्स पर लिखा,कांशीराम की 90वीं जयंती पर मायावती ने श्रद्धांजलि दी,कांशीराम बहुजन नायक रहे और अमर हो गए- मायावती,बहुजन समाज के लिए सामाजिक परिवर्तन किया- माया,चुनाव में अच्छा रिजल्ट दिलाना सच्ची श्रद्धांजलि- माया.

➡फर्रुखाबाद- सुभासपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण राजभर का बयान,पीला गमछा डालने के मामले पर बोले अरुण राजभर,पुलिस वालों को अभद्रता करने का मिला सबक- अरुण,मामले में दारोगा को किया गया सस्पेंड- अरुण राजभर,दारोगा की रंगदारी पर डीएम,एसपी ने की कार्रवाई-अरुण,पुरानी सरकार की विचारधारा पर कार्य नहीं होगा-अरुण,‘SBSP के कार्यकर्ता थाने पर जाएंगे और न्याय मिलेगा’.

➡बरेली- कर जमा न करने वालों पर बड़ी कार्रवाई,पॉवर कारपोरेशन,बरेली कॉलेज के खाते सीज,बरेली DIOS के नगर निगम ने खाते किए सीज,करोड़ों रूपये के बकायेदार है ये तीनों विभाग,नगर निगम द्वारा चलाया जा रहा अभियान,31 मार्च तक 65 करोड़ का लक्ष्य रखा गया,कर के रूप में अब तक जमा हुए 49 करोड़,पॉवर कारपोरेशन का 6 करोड़ रुपये बकाया,बरेली कॉलेज, डीआईओएस पर 1 करोड़ बकाया.

➡संभल- डिप्टी कलेक्टर वंदना मिश्रा के साथ फ्रॉड,अमेजॉन से मंगवाए थे इलेक्ट्रिकल सामान,इलेक्ट्रिकल सामान की जगह निकले नैपकिन,30 हजार का किया था ऑनलाइन एडवांस पेमेंट,डिलीवरी बॉय ने कलेक्टर को थमाया नैपकिन का पैकेट,डिप्टी कलेक्टर वंदना मिश्रा ने कार्रवाई की कही बात,जिले में डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात है वंदना मिश्रा.

➡कन्नौज- दिन में लगाई गई प्रतिमा देर रात को हटी,बिना अनुमति लगी प्रतिमा को हटाया गया,लोगों में दिखा प्रशासन के खिलाफ आक्रोश,रानी अवंती बाई लोधी की लगाई गई थी प्रतिमा,लोधी समाज के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे,तिर्वा कस्बे के इंदरगढ़ तिराहे पर लगी थी प्रतिमा.

➡लखीमपुर- बड़ी संख्या में पार्टी में तमंचों का खुलेआम प्रदर्शन,तमंचे पर डिस्को का वीडियो हो रहा जमकर वायरल,पार्टी में बेखौफ युवक तमंचों के साथ डांस कर रहे,पार्टी में कई तमंचों के साथ फायरिंग भी की जा रही,मोहम्मदी क्षेत्र में तमंचों पर रोक नहीं लग पा रही.

➡कौशाम्बी- उत्तर प्रदेश पुलिस पेपर लीक मामला,मुख्य आरोपी अरुण कुमार ने किया सरेंडर,यूपी एसटीएफ के सामने किया सरेंडर,यूपी STF ने मंझनपुर पुलिस को सौंपा,तीन आरोपी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार,मंझनपुर थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम,10 बजे चम्पावत साइंस सिटी का भूमि-पूजन करेंगे,नशा मुक्ति केन्द्र का शुभारंभ करेंगे सीएम धामी,10 बजे मुख्यमंत्री आवास सभागार से वर्चुअली जुड़ेंगे,10.30 बजे आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे,11.45 बजे लाभार्थी सम्मान समारोह में शामिल होंगे,कृषि उत्पादन मण्डी समिति जसपुर में होगा कार्यक्रम,4.30 बजे ग्राम्य विकास एवं पलायन निवारण आयोग की बैठक.

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल आज गुजरात दौरे पर हैं,आज लोकसभा कैंपेन लॉन्च करेंगे अरविंद केजरीवाल,पंजाब CM भगवंत मान भी साथ में मौजूद रहेंगे,गुजरात के बड़ौदा में कैंपेन लॉन्च करेंगे केजरीवाल.

➡दिल्ली- नए चुनाव आयुक्तों ने पदभार संभाला,सुखबीर संधू, ज्ञानेश कुमार ने पदभार संभाला,आज 11 बजे चुनाव आयोग की बैठक होगी,लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी,बैठक में तारीखों के एलान पर भी चर्चा होगी,CEC राजीव कुमार की अध्यक्षता में होगी बैठक.


Related Articles

Back to top button